IhsAdke.com

कैसे एक शरीर सौष्ठव कसरत शुरू करने के लिए

बॉडीबिल्डिंग को कई अलग-अलग कारणों से उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए सबसे कठिन खेलों में से एक के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। नए बॉडी बिल्डर के बीच एक आम गलती जल्दी से बढ़ने की इच्छा है आप एक शरीर सौष्ठव कसरत प्राप्त करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और दूसरी सुबह शावरजनेगर के आकार को जगाएंगे!

चरणों

बॉडीबिल्डिंग चरण 1 में शीर्षक आरंभ करें
1
एक जिम चुनें अपने घर की तरफ देखने लगें। सबसे अच्छा एक जिम है जिसे आप चल सकते हैं इस तरह, कोई बहाने नहीं जाना होगा फिर जिम वातावरण देखें घटता शायद ऐसा स्थान नहीं है जहां एक व्यक्ति गंभीरता से ट्रेन कर सकता है बहुत सारे विक्रय इसी तरह, एक महिला को विशाल बॉडी बिल्डर से भरे एक अकादमी में वजन उठाना शुरू करना मुश्किल हो सकता है और अंत में, एक को कीमत पर विचार करना चाहिए। एक सुखद वातावरण के साथ एक जिम की खोज करना, उचित दूरी पर और एक सस्ती कीमत के साथ आदर्श है।
  • बॉडीबिल्डिंग चरण 2 में शुरूआत करें
    2
    किसी को किराया कई जिम निजी ट्रेनर सेवा प्रदान करते हैं जो आपको विभिन्न स्तरों और प्रशिक्षण योजनाएं प्रदान कर सकते हैं जो आपके लक्ष्यों से मेल खाते हैं। इंटरनेट पर आप अभ्यास के बारे में विभिन्न जानकारी पा सकते हैं और प्रशिक्षण के उदाहरण देख सकते हैं।
  • बॉडीबिल्डिंग चरण 3 में शीर्षक से शुरू चित्र
    3
    अपनी प्रगति का ट्रैक रखें एक नोटबुक विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप अपने डेटा को दूर नहीं कर सकते। इसके अलावा स्मार्टफोन ऐप्स पर प्रशिक्षण योजनाएं भी देखें अपनी प्रगति को ट्रैक करने के लिए स्वयं की तस्वीरें लेना भी एक अच्छा तरीका है आप स्पष्ट रूप से अंतर देख सकते हैं एक महीने से अगले तक
  • बॉडीबिल्डिंग चरण 4 में शुरूआत करें
    4



    ट्रेन से सावधानी धैर्य और समर्पण एक सफल बॉडी बिल्डर के गुण हैं। शुरुआती को विशेष रूप से उनके लिए बनाई गई कसरत का उपयोग करना चाहिए पूरे शरीर के व्यायाम आमतौर पर सबसे अच्छा है। जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप इसे विभाजित करके अपनी प्रशिक्षण आवृत्ति में सुधार कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, आगे और पीछे की मांसपेशियों)। प्रत्येक मांसपेशियों के समूह को व्यायाम के दौरान 48 घंटे शेष रहना चाहिए।
  • बॉडीबिल्डिंग में शुरू स्टाम्प शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    आहार बहुत महत्वपूर्ण है आप बॉडीबिल्डिंग वर्कआउट्स के पोषण पर विकीवा लेखों को देख सकते हैं।
  • बॉडीबिल्डिंग चरण 6 में शीर्षक आरंभ करें
    6
    नींद। कड़ी मेहनत और एक अच्छा भोजन के बाद, आपकी मांसपेशियों को शायद सूजन हो जाएगी उन्हें अच्छी तरह से योग्य विश्राम दें तनावपूर्ण वातावरण से दूर रहें और रात में कम से कम 8 घंटे सो जाओ।
  • बॉडीबिल्डिंग में स्टार्ट ऑफ स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7
    धीरज रखो परिणाम दिखाई देंगे। हर कुछ महीनों में, अपने कार्यक्रम का पुन: मूल्यांकन करें, लेकिन इसे बदलने से पहले कुछ महीनों तक अपनी कसरत के साथ रहना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने निष्पादन के विलक्षण भाग पर विशेष ध्यान दें (निष्पादन का हिस्सा जिसमें मांसपेशियों को बढ़ाया गया है)।

    चेतावनी

    • अतिसंवेदनशील मत बनो बहुत भारी भार उठाने से चोट लग सकती है।
    • पूरी तरह से गर्म - ट्रेडमिल पर 5 मिनट या इससे पहले ही काम करेगा।
    • जब आप शुरुआत कर रहे हों तो स्टेरॉयड का उपयोग न करें आप उन्हें 25 साल तक लेने के बारे में नहीं सोचना चाहिए और कम से कम 3 से 4 साल के प्रशिक्षण के लिए
    • हमेशा एक नई गतिविधि या खेल शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com