IhsAdke.com

कैसे एक Roundhouse किक दे दो

चाहे आप मार्शल आर्ट्स को खुद का बचाव करने, निजी विकास या चक नोरिस और ब्रूस ली की नकल करने की कोशिश कर रहे हों, आप अंततः राउंडहाउस किक सीखना चाहेंगे (इसके पारंपरिक नाम से भी जाना जाता है, गेरी मवाशी

)। हालांकि मार्शल आर्ट विशेषज्ञ इसे आसान बनाते हैं, यह आंदोलन को सही करने के लिए काफी अभ्यास कर सकता है, खासकर यदि आप विशेष लात मार तकनीक का उपयोग करने की योजना बनाते हैं धीरज रखो और अभ्यास के लिए पर्याप्त समय व्यतीत करें और जल्द ही आप एक सच्चे कूँग फू मास्टर की तरह हवा में लात मारेंगे।

चरणों

विधि 1
एक साधारण गोलहाउस किक बनाना

1
अपनी किक के साथ अपने श्वास को सिंक्रनाइज़ करें किसी भी प्रकार के व्यायाम के लिए सांस नियंत्रण महत्वपूर्ण है, लेकिन एक लड़ाई में, यह जरूरी है - आप सांस से बाहर, या सांस से बाहर जाने के बिना जितना तेज़ी से चलना, झुकना, ब्लॉक और किक करना चाहते हैं। जब आपके प्रतिद्वंदी रेंज से बाहर हो तब गहरी साँस लें जब आप किक करने के लिए तैयार हों, तब श्वास लें तो हर बार जब आप लात मारें (या लात), तो हवा को कठोर या वोकल करें (घुरघुरना, चिल्लाएं, आदि)। संघर्ष के रूप में अपनी लय को समायोजित करें - महसूस करें कि आप ऊर्जा से बाहर निकल रहे हैं, पीछे हटना और फिर से ध्यान केंद्रित करने और अपनी ताकत बहाल करने के लिए एक गहरी सांस लेते हैं।
  • अपनी सांस लेने पर ध्यान देने से आपके फोकस और सहनशक्ति में सुधार ही नहीं होगा। वैज्ञानिक सबूत हैं कि शारीरिक श्रम (जैसे कि लात मार) के दौरान श्वास-छांट या गायन आप मजबूत कर सकते हैं
  • डू द राउंडहाउस किक स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    गार्ड की स्थिति में रहें कराटे और अधिकांश अन्य मार्शल आर्ट्स में, आपका "रक्षक" मूल लड़ाई की स्थिति है - जिस तरह से आप अपने शरीर को उस हड़ताल और रक्षा के बीच रख देते हैं। यह स्थिति तेज़ी से और ज़बरदस्त हमले करना और अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों का जवाब देना आसान बनाता है, इसलिए यह एक गोलहाउस किक लेने से पहले शुरू करने का स्थान है।
    • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने गार्ड को दर्ज करने के लिए, पहले अपने बाएं पैर के साथ एक बड़ा कदम आगे बढ़ाएं, जिससे आपका दाएं पैर स्वाभाविक रूप से पक्ष की ओर इशारा करता है। अपनी मुट्ठी बंद करो और अपना हाथ बढ़ाएं ताकि दोनों हाथों को कोहनी में झुकाया जा सके और आपके सामने थोड़ा उठाया जा सके। आपकी बायीं मुट्ठी आपके दावे से अधिक ऊंची और आगे बढ़नी चाहिए, जो कमर के निकट होनी चाहिए।
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो बस ऊपर दिए निर्देशों को उल्टा करें: एक कदम आगे अपने दाहिने पैर, बाएं पैर, और इसी तरह।
  • डू द राउंडहाउस किक स्टैप 3 नामक चित्र
    3
    अपनी बाहों को उठाया, हमला करने और ब्लॉक करने के लिए तैयार रखें। यदि आप अकेले गोलहाउस किक का अभ्यास कर रहे हैं, तो आप अपनी चाल को ध्यान से करने के लिए जितना चाहें उतना ही ले सकते हैं। यह वास्तविक लड़ाई में मामला नहीं है, जहां आपके गार्ड को कुछ समय से कम करना आपके प्रतिद्वंदी को हमला करने की आवश्यकता वाले उद्घाटन को दे सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी भागीदार के साथ अभ्यास नहीं कर रहे हैं, तो अपने हाथों को पहले और लात मारने के बाद रखने की आदत डालें। जब आपको अंततः लड़ाई में इस आंदोलन का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो डिफ़ॉल्ट रूप से आपके हाथ खड़े होने से आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों के लिए कम असर पड़ेगा और वे आपको देने वाले हमलों का जवाब देना आसान बनाते हैं।
  • 4
    अपने पैर ऊपर और तरफ ले आओ जैसा कि आप अपनी पीठ के पैर को किक में उठाते हैं, इसे झुकाएं ताकि बछड़े के पीछे लगभग जांघ को छू जाए। झुकाव का पैर उठाओ ताकि घुटने की ओर इशारा कर रहे हों। संतुलन बनाए रखने के लिए संभवतः आपको विपरीत दिशा में ट्रंक को झुकावना होगा इस बिंदु पर, पैर की मांसपेशियों को कड़ा कर दिया जाता है और निचला पैर "डॉक" होता है, एक त्वरित और भारी किक देने के लिए तैयार
    • यदि आपने कभी गोलहाउस किक नहीं दिया है, तो आपको अपने पैरों को एक तरफ एक तरफ संतुलन करना मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, संतुलन में सुधार करने के लिए कई तरह के सरल अभ्यास होते हैं (जैसे सुपरमार्केट में एक पंक्ति में इंतजार करते हुए एक पैर पर खड़े रहना) जो कि आपके दैनिक दिनचर्या में जोड़ना आसान है।
  • 5
    अपने पैर आगे फेंकें, दूसरे पैर को चालू करें। अपने खड़े पैर को अपने शरीर को मोड़कर जमीन पर बारी करें ताकि लात मार आपके लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ सके। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, अचानक, लेकिन कोमल आंदोलन में अपना पैर बढ़ाएं, इसे "कास्टिंग" आगे दें। अपने पैर पूरी तरह से विस्तारित होने से पहले आपको लक्ष्य से संपर्क करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, जब भी पैर लक्ष्य को मारता है, तब भी घुटने की थोड़ी-थोड़ी तनख्वाह होनी चाहिए - यह इसे अधिकतम ताकत देता है
    • अपने पैरों के ऊपर, अपने पैर की चाप, या अपने पैर की छाती से कनेक्ट करने का प्रयास करें वैकल्पिक रूप से, आप टिबिया का उपयोग कर सकते हैं - यह आपके विरोधी के लिए अविश्वसनीय रूप से विनाशकारी हो सकता है, लेकिन यह आपके लिए बहुत दर्दनाक भी हो सकता है।
  • 6
    अपना लेग ले लीजिए और अपने गार्ड पर वापस जाएं जैसे ही आप संपर्क बनाते हैं, आपके लक्ष्य को मारो। प्रतिद्वंद्वी के शरीर में कुछ इंच में प्रवेश करके अपना पैर अपनी पूर्ण शक्ति को बहाए। जल्दी से अपने मुड़ा स्थिति को पैर वापस लेना। इस बिंदु पर, आप किसी दूसरे किक के पैर को "फिट" कर सकते हैं या इसे वापस जमीन पर रख सकते हैं।
    • अपने पैर या पैर अपने लक्ष्य शरीर के संपर्क में कम समय कम है, बेहतर है तेज और सटीक किक दर्दनाक प्रभावों के रूप में बहुत सारी ऊर्जा को स्थानांतरित करते हैं, जबकि धीमी किक्स अपनी ऊर्जा का कुछ उपयोग करते हैं धक्का लक्ष्य, जो कम नुकसान का कारण बनता है
  • 7
    वैकल्पिक कीट तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें उपरोक्त मूल किक शुरुआती लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया है, लेकिन यह आंदोलन के लिए कई भिन्नरूपों में से एक है। एक लड़ाई के दौरान अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बढ़ाने के लिए, मूल किक के एक या एक से अधिक विविधताओं को सीखने का प्रयास करें एक बार वर्चस्व करने के बाद, ये विशेष चालें आपकी किक अतिरिक्त गति या शक्ति दे सकती हैं, इस प्रकार आप एक भयंकर प्रतियोगिता में लाभ दे सकते हैं। प्रत्येक के अधिक विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए नीचे दिए गए अनुभाग देखें
    • एक त्वरित और प्रत्यक्ष हमले के लिए साइड-किक तकनीक का उपयोग करें। अनुभवी मार्शल सेनानियों के बीच लड़ाई में, विजेता का निर्धारण करने में गति एक बड़ा कारक हो सकती है। इस आसन का उपयोग करने से आप अपने किक को अतिरिक्त गति से रिलीज (और पुनर्प्राप्त) कर सकते हैं, जबकि उसी समय प्रतिद्वंद्वी पर आगे बढ़ने से आपको लड़ाई की गति निर्धारित करने की अनुमति मिलती है।
    • म्यू थाई किक तकनीक का उपयोग करने के लिए अधिक शक्ति और ताकत है अचानक और शक्तिशाली वार एक पूरी लड़ाई तय करने में सक्षम हैं। ऐसी स्थितियों के लिए जो अचानक और मजबूत चलन की आवश्यकता होती है, इस शैली का उपयोग करते हुए मूए थाई किक, जो कि लात मारने की प्राथमिकता को प्राथमिकता देती है, एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
    • अपने आप को बचाने के लिए बॉक्सिंग गार्ड का उपयोग करें ऊपर सिखाया गया मूल मार्शल आर्ट अभिभावक स्थिति चलने और अवरुद्ध करने के लिए एक संतुलन मंच प्रदान करती है, लेकिन सड़क पर झगड़े, सिर-टू-सिर और परिदृश्य में जहां खुद का बचाव करना आवश्यक है, इसका उपयोग करना मुश्किल हो सकता है सिर या शरीर में घूंसे की एक बाधा अवरुद्ध। इन मामलों में, एक मुक्केबाजी प्रेरित गार्ड एक अधिक व्यावहारिक रक्षा हो सकता है।
  • विधि 2
    साइड-किक तकनीक का उपयोग करना

    डू द राउंडहाउस किक स्टेप 8 नामक चित्र
    1
    अपने पैर अपने सामने उठाओ मूल गोलहाउस किक और एक तरफ किक के बीच मुख्य अंतर यह है कि किक पक्ष के बजाय लक्ष्य के सामने दिया जाता है। अपने मूल रक्षक मुद्रा से शुरू होने पर, आप के सामने अपनी पीठ के पैर को ऊपर उठाएं (पक्ष के रूप में नहीं, जैसा कि आप एक नियमित दौरहाउस किक करेंगे), अपने घुटने को झुकाते हुए आप ऐसा करते हैं।
  • 2
    फर्श पर पैर समानांतर छोड़ें। पक्ष किक मारने से पहले, आप चाहते हैं कि आपका पैर फर्श के समानांतर बने रहें - दूसरे शब्दों में, आपके पैर के अंदर फर्श का सामना करना चाहिए और आपके घुटने को सीधे ओर इंगित करना चाहिए। इसके लिए आपको एक ही समय में कुछ अलग चाल करना पड़ता है - हालांकि यह जटिल लग सकता है, बहुत अभ्यास के बाद उन्हें त्वरित और स्वाभाविक होना चाहिए। निम्नलिखित करें:
    • अपने पैर को जमीन पर घुमाएं जिससे कि आपके शरीर को चालू किया जा सके, जिससे कि आपके पैर को चकमा देने वाला पैर आपके लक्ष्य के साथ खड़ा होगा
    • अपने पैर ऊंचा और अपने संतुलन को रखने के लिए लात मार के विपरीत दिशा में झुक जाओ
    • अपने कूल्हे पैर को उठाने के लिए अपनी कूल्हे की मांसपेशियों का उपयोग करें यह मूल रूप से जमीन के समानांतर होना चाहिए (या जितना करीब आप प्राप्त कर सकते हैं) अपने किक को फायर करने से पहले - पक्ष की कड़ी की शक्ति इसकी तेज़ और सीधी ताकत में है
  • 3
    जल्दी से अपने पैर फेंक एक नरम लेकिन अचानक आंदोलन में, अपने पैर को जितनी तेजी से बढ़ा सकते हैं, अपने पैर के निचले हिस्से के साथ संपर्क बनाने के लिए आदर्श रूप से, अधिकतम किकिंग बल, आपके ऊपरी शरीर और लात मार को आपके लक्ष्य में एक सीधी रेखा में बदलना चाहिए और जमीन पर अधिक या कम समानांतर होना चाहिए - यह आपको अपने पैर को उठाए रखने की आवश्यकता होगी , अपने धड़ झुकाव और अपने कूल्हों को बारी के रूप में आप अपने किक लात
    • जैसा कि आप किक चाल बनाते हैं, अपने खड़े पैर पर मुड़ते रहें एक पूर्ण ओर किक के लिए 180 डिग्री रोटेशन की आवश्यकता होती है - आपका पैर आपके लक्ष्य की तरफ़ शुरू हो जाएगा और अंत में विपरीत दिशा में समाप्त होगा जैसा कि आपका किक जोड़ता है



  • 4
    जितनी जल्दी संभव पैर ले लीजिए। जब आपको लगता है कि आपका किक मजबूती से आती है, तो अपने पैरों को तुरंत हटा दें (जैसा कि आप एक सामान्य गोलहाउस के साथ होता है) अपने पैर को जमीन पर आगे बढ़ाकर और जमीन पर लात मार को कम करने (या, वैकल्पिक रूप से, अधिक किक दें) के द्वारा गार्ड की स्थिति पर लौटें।
    • पक्ष किक ही तेज और शक्तिशाली नहीं है - लेकिन लक्ष्य को नीचे दस्तक देने के मामले में भी बहुमुखी है। आप अपने पैर को कितना लंबा उठा सकते हैं इसके आधार पर, आप अपने चेहरे पर प्रतिद्वंद्वी के पैर, या गले से ले जा सकते हैं ट्रंक तक पहुंचने के लिए पर्याप्त ऊंचा पैर उठाने के लिए कूल्हे की लचीलापन आवश्यक है। यदि आप स्पीकर के हैंडल के ऊपर एक गोलहाल नहीं दे सकते हैं, तो अपने लचीलेपन को बढ़ाने के लिए एक हिप खींचने वाले व्यायाम शुरू करने का प्रयास करें।
  • विधि 3
    बनाना एक Roundhouse लात मय थाई शैली

    डू द राउंडहाउस किक स्टैप 12
    1
    गोलहाउस की बुनियादी रक्षक स्थान दर्ज करें राउंडहाउस किक का यह शक्तिशाली बदलाव एक ऐसी जगह से अलग स्थिति का उपयोग करता है जिसे आप आम किक के लिए इस्तेमाल करेंगे। पैर के साथ आगे बढ़ो कि आप किक करने के लिए उपयोग नहीं करेंगे, फिर अपने शरीर को बारी करें ताकि आपके पैर अधिक से कम कंधे-चौड़ा हो। पैर की ओर से पैर की तरफ मुड़ें खड़े हो जाओ, पांव पर वजन और छाती के सामने बंद मुट्ठी, या ठोड़ी के साथ स्थिति।
    • मूय थाई किक के लिए, मोर्चे की तुलना में पीछे की ओर थोड़ा अधिक वजन डालने की कोशिश करें। यह आपको स्थिरता देता है, जैसा कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के आंदोलनों पर प्रतिक्रिया करते हैं और अपना किक करने की कोशिश करते हैं। जब आप लात मारते हैं, तो आप अतिरिक्त शक्ति के लिए वजन को दूसरे चरण में स्थानांतरित करेंगे।
  • 2
    आगे की तरफ मुड़ें, जैसा कि आप अपने पैर पीछे की तरफ स्विंग करते हैं। अपने लात शुरू करने के लिए, फ्रंट फुट के कट्टर pivoteie, पैर की उंगलियों बाहर और प्रतिद्वंद्वी की ओर अपनी एड़ी मोड़। जैसे आप ऐसा करते हैं, पैर को ऊपर उठाना और शरीर के चारों ओर घूमते हैं, थोड़ा घुटने झुकाते हैं कम से कम प्रतिद्वंद्वी की कमर को दु: ख उठाने के लिए प्रयास करें - अपने घुटने पर या अपने प्रतिद्वंद्वी के शरीर के केंद्र के पास ओर इशारा करते हुए किया जाना चाहिए जब आप अपने लात हड़ताल शुरू करते हैं।
    • आंदोलन के अंत में, सीधे पैर पैर के साथ है कि कूल्हे के ऊपर होना चाहिए कूल्हे की लात पैर। किक की स्थिरता और शक्ति के अधिकांश इस ठोस समर्थन स्तंभ से आएंगे।
  • 3
    अतिरिक्त शक्ति हासिल करने के लिए अपना हाथ घुमाएं जैसा कि आप किक करेंगे पैर सामान्य रूप से आगे फेंकें, ठीक से जुड़ने की कोशिश कर रहा हो, या पैर पूरी तरह से आगे बढ़ने से पहले। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, आप स्ट्रोक के साथ एक समयबद्ध तरीके से लात मार के किनारे पर हाथ फेंककर अपनी किक में बहुत शक्ति और गति फेंकते हैं।
    • ध्यान दें कि यह कदम आपको एक काउंटर हमले के कारण थोड़ा और अधिक असुरक्षित करता है क्योंकि चलती भुजाएं हमलों को ब्लॉक नहीं कर सकती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने दूसरे हाथ को अपने सिर और चेहरे की सुरक्षा के लिए उठाए रखें जब आप करते हैं यह आंदोलन
  • 4
    अपने प्रतिद्वंद्वी तक पहुंचें ट्रंक, या अपने पिंडली के साथ प्रतिद्वंद्वी के सिर, या पप मारो। अपने प्रतिद्वंद्वी को बेसबॉल के बल्ले की तरह गोल करने का प्रयास करें, दाएं सामना करने के बजाय बग़ल में (अपने गार्ड के फ्लैक्स पर) आना। एक बार प्रभाव डालने के बाद, अधिक से अधिक प्रभाव शक्ति के लिए जितनी जल्दी हो सके अपने पैर को हटा दें (जैसा कि आप ऊपर सूचीबद्ध कीट के प्रकार के साथ करेंगे)।
    • जैसा कि ऊपर संकेत दिया गया है, अपनी किक के साथ दूसरे किक का पालन करें या अपनी शुरुआती स्थिति में वापस आकर उस पैर को घूर्णन करके वापस आइये जो जमीन पर है यह जो कुछ भी चुन vcoê, braxo वापस अपने गार्ड की स्थिति के रूप में जल्दी से वापस जाने के लिए संभव के रूप में एक जवाबी हमले के खिलाफ की रक्षा के लिए सुनिश्चित हो।
  • विधि 4
    मुक्केबाजी गार्ड का उपयोग करना

    डू द राउंडहाउस किक चरण 21
    1
    अपने पैरों पर प्रकाश प्राप्त करें मोहम्मद अली, सभी समय के महानतम मुक्केबाज से एक है, के शब्दों में "एक तितली, एक मधुमक्खी की तरह पाइक की तरह तैरने लगते हैं।" मुक्केबाजों के लिए, गतिशीलता चकमा घूंसे और बनाने के लिए संयोजन के लिए प्रतिद्वंद्वी के आंदोलनों के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए आवश्यक है। इस मुक्केबाज-प्रेरित संरक्षक आसन का उपयोग करना आपके लिए गोलहाउस किक के लिए व्यवस्थित होने के दौरान प्रतिद्वंद्वी के घूंसे को रोकने और उससे बचने के लिए आसान बना सकता है।
    • आरंभ करने के लिए, पीछे एक पैर के साथ गार्ड की स्थिति का उपयोग करने के बजाय, आप लगातार चारों ओर घूमते रहें, दोनों ओर से पीछे की ओर झुकते रहें इससे दुश्मन के हमलों को चकमा देना आसान होता है और चोटों के बीच उबरने के समय सीमा के बाहर "नृत्य" करना आसान होता है
  • डॉट द राउंडहाउस किक चरण 17
    2
    अपना हाथ अपने सिर के पास रखें अपनी कोहनी मोड़ और इतना है कि वे अपनी ठोड़ी से कुछ सेंटीमीटर हैं (अधिमानतः clenched मुट्ठी के साथ, हालांकि यह जरूरी आवश्यक नहीं है) अपने हाथ बढ़ा सकते हैं। अपनी कोहनी अपने शरीर के खिलाफ tucked रखें, लेकिन शरीर के ऊपरी हिस्से को सख्त नहीं है - ढीला रखने के लिए और relaxado.Os अग्र-भुजाओं अपने सिर के नीचे एक "पिंजरे" फार्म चाहिए, ललाट हमलों से बचा रहा। अपने प्रतिद्वंद्वी को पंच या सिर में आप किक करने की कोशिश करता है, तो आप अधिक protegeger के लिए और अधिक हथियार जोड़ सकते हैं।
    • इस गार्ड की मुद्रा में धड़ और पेट को अपेक्षाकृत असुरक्षित छोड़ देता है - आप इसे डंप और कंधों के आगे रहने से मुकाबला कर सकते हैं। आप अपने अग्रदूतों पर अपने गार्ड को कम करके शारीरिक चोटें भी रोक सकते हैं, हालांकि यह आपके सिर को मुक्त कर देगा
  • 3
    अपने पैर "में" छोड़ दो एक बार जब आप बॉक्सिंग गार्ड की स्थिति बनाने के लिए कैसे, कुछ किक देने की कोशिश सीखा है (यदि आप एक राउंडहाउस किक साधारण, एक साइड किक या मय थाई शैली में कर सकते हैं, - क्या आप आसान लगता है)। अपने पैर अपने पक्ष में ले आओ, या अपने घुटने के झुकाव के साथ आप के सामने। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, अपने पैरों को घुमाएं और अपने धड़ को अपने लण्ड को पर्याप्त रूप से उठाए जाने तक संतुलित रखने के लिए झुकाएं। यह करते समय सिर के पास गार्ड खड़े करने के लिए सुनिश्चित हो - एक चतुर प्रतिद्वंद्वी बार जब आप अपने आप को एक पंच देने के लिए तैयार हो रही है का उपयोग कर सकते हैं।
    • हालांकि बॉक्सिंग गार्ड अधिक अपने आप को एक लड़ाई में की रक्षा के लिए व्यावहारिक हो सकता है, को बनाए रखने के संतुलन में थोड़ा इस रुख के साथ और अधिक जटिल हो सकता है, तो एक आत्मरक्षा परिदृश्य में एक राउंडहाउस किक प्रयास करने से पहले अच्छी तरह से अभ्यास करने के लिए सुनिश्चित हो असली।
  • 4
    सामान्य रूप से लातें जितनी जल्दी हो सके अपने पैर को फेंक दें। लक्ष्य के साथ संपर्क करें, फिर अधिक से अधिक प्रभाव बल के लिए जितनी जल्दी हो सके पैर को हटा दें। किसी अन्य किक के साथ पालन करें, या अपने पैर को जमीन पर ले जाएं और अभी भी उठाए गए गार्ड के साथ हल्के कदम उठाएं, अपने प्रतिद्वंद्वी को प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार करें।
  • युक्तियाँ

    • खींचने से कुछ चोट लग जाती है और आपके लचीलेपन में वृद्धि होती है।
    • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने बाएं पैर को और अधिक प्रशिक्षित करें। यह आपके दाहिना पैर को अवचेतन तरीके से प्रशिक्षित करेगा और आपको संतुलित हमले देगा। केवल एक मजबूत पैर होने का अनुमान लगाया जा सकता है (विपरीत भी लागू होता है)।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने गार्ड को उच्च रखें, जब दुश्मन आप तक पहुंच सकते हैं, या आप सिर पर एक त्वरित झटका द्वारा खटखटाया जाने के जोखिम को चला सकते हैं।
    • अपनी उंगलियों को वापस खींचो यदि आप अपनी उंगलियों की नोक के साथ मारा तो आप उन्हें चोट पहुँचेगा। उंगलियों के नीचे, पैर के आधार के साथ हमला
    • यदि आप अपने दाहिने पैर से लात मार रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि तल पर स्थित बाएं पैर कूल्हे के साथ घूमता है ... अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप मस्तिष्क या distended घुटने / टखने के साथ खत्म हो सकते हैं समर्थन पैर को बदल दिया जाना चाहिए ताकि प्रभाव के समय लक्ष्य की तरफ इशारा किया जा रहा हो।
    • किसी राउंडहाउस या किसी अन्य किक का वास्तविक लड़ाई में उपयोग न करें, जब तक कि आप वास्तव में मार्शल आर्ट प्रशिक्षक की देखरेख में नहीं प्रशिक्षित होते हैं। अगर आप अपनी मांसपेशियों को ठीक तरह से विकसित किए बिना लड़ाई में किक करते हैं, तो यह धीमी गति से हो सकती है, ताकत के बिना और आपको उस स्थिति में डाल सकता है जो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए खुल जाएगा।
    • दुश्मन को मारने से पहले पूरी तरह से पैर का विस्तार न करें, या आप अपनी हड्डियों और संयोजी ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। स्थायी समस्याओं से बचने के लिए हमेशा एक छोटा सा कोण रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com