IhsAdke.com

एक मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयार कैसे करें

आत्मरक्षा सीखना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि डोजो प्रशिक्षण शिविर से अलग है? इस लेख को पढ़ने के बाद, आप मार्शल आर्ट सहित सभी के बारे में बेहतर सोच सकते हैं।

चरणों

मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
विकल्प। यह सब आप क्या चाहते हैं पर निर्भर करता है। क्या आप धीमे और शांत लय में सीखना चाहते हैं जब तक आप चालें नहीं फेंकते? या वह एक तीव्र गति से प्रगति करना पसंद करता है, जैसे प्रशिक्षण की स्थिति में, और अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए जल्दी से सीख रहा है विकल्प आप पर निर्भर करता है, आपकी आयु, आपकी शारीरिक स्थिति आदि।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    स्कूल का फैसला कौन सा एक? ध्यान में आने के लिए कई कारक हैं। अधिक जानकारी के लिए "मार्शल आर्ट स्कूल चुनने का तरीका" देखें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि शैली और निपुणता सीखने को प्रभावित करती है।
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अधिक या कम फिट हो शरीर सौष्ठव करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि मार्शल आर्ट को शक्ति की आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रतिरोध आप एक के खिलाफ एक या संभवतः दस के खिलाफ एक से लड़ने के लिए सीखेंगे, इसलिए अधिक चपलता आपके लिए लंबे समय तक बेहतर है
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    परंपरा को समझें इस प्रथा का मूल उद्देश्य लोगों को सिखाना था कि कैसे विभिन्न अपराधियों के विरुद्ध खुद का बचाव किया जाए, और उन्हें मारने से भी रोका जा सके। बहुत बदल गया है, और कुछ लोगों के पास इसके गलत धारणा है। असली लक्ष्य ऐसी स्थिति में जीवित रहना है जहां बहुत से लोग आपको चोट करना चाहते हैं।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    सेंसी की भूमिका को समझें मास्टर एक मित्र, एक प्रेरक और सबसे खराब दुश्मन है (यदि वह अच्छा है)। उसे अपने कौशल को चुनौती देना चाहिए, उसे कभी लड़ाई नहीं छोड़नी चाहिए। मदद के लिए पूछिए, लेकिन इस समस्या को हल करने की कोशिश करो। याद रखें कि आप एकमात्र छात्र नहीं हैं और इसी कारण से अन्य लोग भी वहां हैं, इसलिए प्रशिक्षक का एकाधिकार नहीं लें। इसके अलावा खुद को अलग न करें, अन्यथा आप कभी नहीं सीखेंगे स्कूल में प्रवेश करने से पहले उसका काम और आपका समझे।
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    6
    मैं डोजो का सम्मान करता हूं कोई मजाक नहीं। गड़बड़ न करें, खासकर जब सेंसी बोल रही हो अपने डोजो के साथ-साथ अपने सहयोगियों का सम्मान करें हमेशा कक्षा के लिए जल्दी आने।



  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली पिक्चर 7
    7
    अन्य शिक्षार्थियों की मंशा को समझें मार्शल आर्ट्स सीखने का आपका कारण दूसरों की तरह ही नहीं हो सकता है अगर वे बच्चे हैं, तो वे टीवी सुपरहिरो की तरह बनना चाहेंगे या दोस्तों को कुछ घोटाले दिखा सकते हैं। किशोर अभिमानी और हिंसक हैं, क्योंकि वयस्क केवल जानने के लिए वहां हैं आप कई लोगों से मिलेंगे यदि सेंसी एक अच्छा शिक्षक है, तो वह जल्द ही ऐसे किसी भी व्यक्ति को खारिज कर देगा जो इस रास्ते में है और पाठ जारी रखता है। जो भी दिखाना चाहता है, उस पर ध्यान न दें
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    अपने युकी पर भरोसा करें आखिरकार, आपको एक युकी सौंपी जाएगी हालांकि यह केवल एक सबक के लिए है, यह व्यक्ति आपका विश्वसनीय साथी होगा। आपको लड़ाई में आपसी सम्मान होना चाहिए। यह उसके साथ होगा कि वह आंदोलनों का अभ्यास करेगा या वह लड़ेंगे, और इसके विपरीत। शैली के आधार पर, जानें कि कौन-सी घूंसे आपकी ताकत को कम करना चाहिए ताकि आप को चोट न पहुंचे। तकनीक के साथ प्रयोग करते समय, धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जब तक आपके पास सही नियंत्रण न हो। यूकी उन्हें भी सीखने में मदद करें लेकिन कोई दया दिखाने के लिए जब आप लड़ रहे हैं, हिंसक तरीके से कार्य करें, लेकिन नियंत्रित। इसे हल्के से मत लें, लेकिन बहुत मुश्किल नहीं मारा संक्षेप में: तेजी से हमले और आक्रामक, लेकिन नियंत्रित शक्ति के साथ। आप लोगों को हराने के लिए सीखने के लिए वहां हैं, और मजाक न करें।
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    9
    सही रवैया है आप एरोबिक अभ्यास, पसीना, थक गए होंगे और खुद को चोट पहुँचाएंगे, लेकिन रोक न लें। यदि आप ठीक से ट्रेन करते हैं, तो आप को किसी व्यक्ति या अपने आप को नुकसान पहुंचाएगा। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें यदि आप संघर्ष कर रहे हैं और चोट लगी है, तो कुछ गहरी साँस लें और क्रोध में फिर से शुरू न करें। आप बेतहाशा पर हमला करना चाहते हैं और प्रतिद्वंद्वी को दूर रखने के लिए आक्रामक रूप से कार्य करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा मत करो। यदि आप शांत नहीं हैं, तो आपका युकी नाराज होगा, या उससे भी बदतर होगा, आपका सेंसी यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुँचाते हैं, तो माफी न मांगें, बस इसे दोहराने से बचें उसके लिए वह कहने की प्रतीक्षा करें कि वह तैयार है और लड़ाई वापस ले लें।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 10
    10
    अभ्यास। जब तक यह लगभग एक प्रतिवर्त हो जाता है सिखाया सभी तकनीकों को प्रशिक्षित करें जो दिखाया गया है उससे परे सोचो और अपनी समझदारी का प्रश्न देखें कि एक निश्चित स्थिति में और क्या काम कर सकता है। आपको जो भी पसंद नहीं है उसे छोड़ें जब तक यह एक परीक्षण न हो, 21 चरणों में निस्तारण की तुलना में सरल चलने का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 11
    11
    अंदर और बाहर अच्छी तरह सोचें एक पवित्र स्थान के रूप में अपने डोजो का सामना करें एक बाहरी आक्रामकता या ऐसा कुछ जो आपको परेशान कर रहा है, आपको कक्षा में प्रवेश करने के बाद गायब होना चाहिए। इसमें एक सहपाठी के साथ असहमति शामिल है अन्यथा, आप किस बात पर ध्यान केन्द्रित करेंगे कि क्या किया जाना चाहिए?
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    खुद को मत दिखाओ इसका जिक्र न करें कि आप मार्शल आर्ट्स कर रहे हैं या आप किस बैंड पर हैं विसंगति एक असली लड़ाई में सबसे अच्छा काम करता है इसके अलावा, किसी को सिर्फ लड़ाई शुरू करना चाहिये क्योंकि आप सीख रहे हैं आपके कौशल को औसत दर्जे के रूप में सोचें जैसा कि आप सभी को नहीं बताते हैं कि आपने रात को जो पहले किया था या जो आपने सपना देखा था, मार्शल आर्ट के साथ भी ऐसा ही करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मार्शल आर्ट्स विशेष रूप से आत्मरक्षा के बारे में नहीं हैं उदाहरण के लिए, यह मन और शरीर को ऐसे तरीके से विकसित कर सकता है जो जीवन के कई पहलुओं को प्रभावित करता है।
    • यदि आपको एक सबक में चोट लगी है और लगता है कि यह गंभीर है, तो सेंटीई को कसरत देखने या रोकने के लिए कहें। लेकिन अगर यह कुछ महत्वहीन, कमर में लात मारी जा रहा तरह है, सांस से बाहर है, चेहरे में एक पंच ले और पानी से भरा या पिंडली पर मारा जा रहा आँखों से चिपके रहते हैं, सांस लेते हैं, ध्यान केंद्रित करने और जारी है। यदि आप एक वास्तविक लड़ाई में थे, तो क्या आप रोकेंगे? उम्मीद नहीं है

    चेतावनी

    • हमेशा नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करें
    • हमेशा स्थिति के लिए उचित उपकरण का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com