IhsAdke.com

कैसे बास्केटबॉल में एक विदेशी बनाने के लिए

संयुक्त राज्य अमेरिका में भी "टखने-ब्रेकर" चूना पत्थर के रूप में जाना जाता है, क्रॉसओवर आपके और मार्कर के बीच अंतरिक्ष बनाने की एक बेहतरीन तकनीक है। असल में, इस चूने में दिखाया जाता है कि आप गेंद को एक तरफ ले लेंगे (जिससे डिफेंडर को आप का पालन करने के लिए) दिशा बदलने से पहले, प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाना, जो असंतुलित और स्थिति से बाहर हो और आपको अधिक स्थान दे फेंकना, बोतल में घुसना या गेंद को पास करना एलेन इवरसन, टिम हार्डवे, पर्ल वाशिंगटन और डेरन विलियम्स जैसे महान खिलाड़ियों द्वारा लोकप्रिय हुए, क्रॉसओवर बहुत प्रशिक्षण के माध्यम से एक घातक आक्रामक हथियार हो सकता है। यह गाइड आपको संतुलन, तकनीक और विकसित करने में मदद करेगा चालाकी

क्रॉसओवर प्रदर्शन करने के लिए जरूरी है जो मैदान पर रक्षक को छोड़ देगा, उसे सिखाने के अलावा कि अपने कौशल को कैसे सुधारें।

चरणों

विधि 1
मूल विदेशी बनाना

1
गेंद नियंत्रण विकसित करें. इस चूने को करने की कोशिश करने से पहले, आपको अपने गेंद नियंत्रण को विकसित करने की आवश्यकता है, खासकर जब इस तरह की अधिक जटिल तकनीकों का प्रदर्शन करना। एक अच्छा क्रॉसओवर के लिए आप दोनों हाथों से गेंद को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने की आवश्यकता है, दोनों तरफ से गत्ते का डिब्बा खोलना
  • 2
    बहाना आप गेंद को अपने प्रमुख हाथ से मेल खाता है कि पक्ष में ले जाएगा चाल के लिए और एक प्रतिद्वंद्वी को गिरने के लिए कारण नकली, अपने "अच्छे" हाथ के किनारे गेंद पर रहें अपनी आँखें मार्कर के हिप क्षेत्र पर केंद्रित रखें और गेंद को विचलित करने के लिए डिफेंडर द्वारा इस्तेमाल किए गए हाथों या पैरों पर न रखें जब आपको पता चलता है कि आपका कूल्हे दिशा का सामना कर रही है, तो आप केवल जाने का ढोंग करेंगे, यह इस बात पर है कि आपको पता चल जाएगा कि रक्षक "दुर्घटनाग्रस्त हो गया" नकली.
    • एक और विकल्प यह बहाना है कि यह आपके "बुरा" हाथ की तरफ जाएंगे, सीधे हाथ की तरफ सीधे स्विच करके सीधे टोकरी पर अधिक प्रभावी रूप से हमला करेगा। उम्मीद के मुताबिक न होने की कोशिश करें, इसलिए रक्षा कभी नहीं पता चलेगा कि ड्रब्ल्स के अपने शस्त्रागार से क्या उम्मीद है।
  • 3
    झिझक के आंदोलन को करें यह क्रॉसओवर का सबसे महत्वपूर्ण और "समझदार" हिस्सा है जब गेंद थोड़ा ऊपर जाती है, तो कुछ खिलाड़ी थोड़ा छलांग लगाते हैं, जैसे कि आप अपने "अच्छे" हाथ से जल्दी बोतल में घुसना चाहते हैं। गेंद अभी हाथ की हथेली में होगी, इसलिए जो वास्तव में आप कर रहे हैं वह गेंद को नियंत्रित करने के लिए और आपके बहाने (और समझाने) की क्षमता के साथ बहुत कम है, आप एक चाल करेंगे
    • महान ड्रबब्लेर के वीडियो देखें जो क्रॉसओवर का इस्तेमाल करते हैं, जो आंदोलन, गाड़ियां और झिझक की तकनीक का अनुकरण करते हैं। सावधान रहें कि गेंद के नीचे अपना हाथ न लगाएं या अवरोध को चिह्नित किया जाएगा।
  • 4
    रक्षक से और कम पीठ के साथ एक अच्छी दूरी रहें। जैसे कि चूने में आपके और मार्कर के बीच की गेंद को मारना शामिल है, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप जमीन के नजदीक हैं और अधिक नियंत्रण के लिए एक ही प्रमुख हाथ पर पैर का उपयोग कर रहे हैं। एलेन इवरसन इस प्रकार के खेल में एक मास्टर थे, हमेशा गेंद को अपने शरीर से दूर रखते हुए, लेकिन फिर भी उसकी क़ौम को नियंत्रित करते हुए प्रतिद्वंद्वी को इस दिशा में जा रहा है कि वह इस दिशा में जा रहा है - अगर वह नहीं गिरता है, तो आप गेंद को खो सकते हैं
    • चूना प्रदर्शन करते समय गेंद को न देखें मार्कर और कोर्ट पर अपनी आँखें रखें, टोकरी, अचिह्नित टीममाटियों पर हमला करने के लिए संभावित स्थान की तलाश करें और फेंक करने का अवसर।
  • 5



    चूना की दिशा बदलें जब डिफेंडर आप चाहते हैं उस दिशा का सामना कर रहे हैं, तो जल्दी से हाथ की गेंद को बदल दें और तेज साइड बदलने के बाद उसके पास से गुज़रने का प्रयास करें। उस बिंदु पर, आपको एक पिच की कोशिश करने के लिए अपनी टीम से छुटकारा पाने के लिए या एक टीम के साथ गेंद को पारित करने में सक्षम होना चाहिए। यह सब एक दूसरे के अंश में है, इसलिए जल्द ही कार्य करने के लिए तैयार होने के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है जैसे ही आप चूना को पूरा कर लेते हैं उसे कुछ समय के लिए उसे सही ट्रेन!
  • विधि 2
    डुबकी विविधताएं प्रदर्शन करना

    1
    अपनी पीठ के पीछे की गेंद को पास करें अपने शरीर के सामने हाथ की गेंद को बदलने के बजाय, जो मुश्किल और खतरनाक हो सकता है, दिशा के परिवर्तन में अपनी पीठ के पीछे ऐसा करें। इस तरह, आपका शरीर गेंद की रक्षा करेगा और अगर सही ढंग से किया जाए तो मार्कर धूल खा रहे होंगे।
    • एक खेल के दौरान कोशिश करने से पहले अपनी पीठ के पीछे क्रॉसओवर को प्रशिक्षित करें यह देखने का कोई रास्ता नहीं है कि गेंद कहाँ जा रही है, इसलिए इसे पूरा करने के लिए एक जटिल कदम हो सकता है।
  • 2
    अपने पैरों के बीच की गेंद को पास करें गेंद को प्रभावी ढंग से सुरक्षित रखने का एक अन्य तरीका यह है कि यह आपके पैरों के बीच गुजर रहा है। आम तौर पर, यह गेंद अपने गैर-प्रभावी पैर की ओर ले जाती है और इसे उसी पक्ष के हाथ से पकड़ा जाता है, लेकिन कई तरीकों से सुधार करने के तरीके हैं।
    • पीछे की तरफ "गलत" तरफ से एक झिझक पैंतरेबाज़ी के रूप में प्रमुख होने की कोशिश करें और "अच्छे" पक्ष की दिशा में बहाना करें, गेंद को फिर से वापस पार करें और पैर के बीच एक बार फिर से गुजरें।
  • 3
    जिस गेंद को क्रॉसओवर शुरू किया गया था उसके लिए गेंद को वापस लौटें। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपने कई बार चूना करने की कोशिश की है और मार्कर अपनी प्रगति को रोकने के लिए प्रबंधन करता है, तो गेंद को हाथ में वापस कर दिया जा सकता है जिसमें चूना शुरू किया गया था। यह डबल क्रॉसओवर, यदि सही ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो रक्षक को ठोकर या जमीन पर गिरने का कारण भी हो सकता है - इसलिए नाम "टखने-ब्रेकर" (टखने वाला ब्रेकर) जिसके द्वारा ड्रिबलिंग भी जाना जाता है।
  • 4
    रचनात्मक रहें अपने आक्रामक गेम को विविधता लाने के लिए पैरों के बीच ड्रबिंग के विभिन्न संयोजनों और दिशा में अचानक बदलाव की कोशिश करें। क्रॉसओवर अनिवार्य रूप से दिशा में त्वरित बदलाव है जिसमें आप गेंद को मारते हैं, लेकिन जब यह सही हो जाता है और ड्रबल्स के अपने शस्त्रागार में प्राकृतिक हो जाता है, तो इसकी विविधता केवल आपकी कल्पना से सीमित होती है!
  • युक्तियाँ

    • अपने कंधे को कम करने के लिए याद रखें ताकि विरोधी भी सोचें कि आप उस दिशा में उसे पारित करने का प्रयास करेंगे।
    • अगर आप अपने घुटनों के ठीक नीचे गेंद को मारते हैं, तो गेंद की चोरी होने की संभावना कम है।
    • गेंद के आगे अपना हाथ रखें क्योंकि अगर मार्कर गेंद को चुराने की कोशिश करता है, तो उसे हाथ या पैर के माध्यम से हाथ लाना होगा, लापता होना चाहिए।
    • गेंद को हिट करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें ताकि आप प्रतिद्वंद्वी से अधिक लाभ उठा सकें।
    • यदि आप 100% ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो डिफेंडर गेंद को चुरा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com