IhsAdke.com

लियोनेल मेस्सी के रूप में कैसे लूटना

लियोनेल "लियो" मेस्सी रक्षकों का विरोध करता है, उत्कृष्ट खिलाड़ी, मूर्खतापूर्ण दिखते हैं उन्होंने कहा कि इस तरह के डिएगो माराडोना और उनकी गेंद शरीर और दिशा बदलने के पास विस्फोटक है क्या बनाता है यह अपनी पीढ़ी के महानतम खिलाड़ियों में से एक, शायद अब तक के महानतम में से एक माना रखने के लिए क्षमता के रूप में ऐतिहासिक खिलाड़ियों को याद करते हैं । यदि आप सीखना चाहते हैं कि कैसे मेसी की तरह खिसकना, तो आप ड्रिब्लिंग की मुख्य मूल बातें विकसित कर सकते हैं, साथ ही साथ अपने फुटबॉल को बेहतर बनाने के लिए अन्य युक्तियां भी विकसित कर सकते हैं। बेहतर जानने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

चरणों

भाग 1
मूल बातें विकसित करना

1
हमेशा गेंद को बंद रखें मेस्सी और अन्य बड़े dribblers गेंद को शरीर के करीब रख देते हैं, जैसे कि वे चलते हैं, जैसे कि यह टखने के चारों ओर बंधे रस्सी से जुड़े थे। इस क्षमता को विकसित करने के लिए, जितनी जल्दी हो सके शंकुओं को बायपास करना ट्रेन करें। इसके साथ, आप अपने आप को गेंद को नियंत्रित करने के लिए मजबूर करते हैं और रास्ते में बिना बिना शंकु के करीब रख देते हैं।
  • यह धीरे-धीरे गति बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। चलने के दौरान गेंद को शरीर के करीब रखना आसान है, यह उच्च गति से करना मुश्किल है। प्रत्येक शुरुआत के साथ 2-3 बार गेंद को छूने की कोशिश करके धीरे-धीरे अपने प्रशिक्षण की गति और शक्ति को बढ़ाएं।
  • लियोनल मेस्सी स्टेप 2 की तरह ड्रिबिल शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना सिर ऊपर रखो अच्छा गेंद नियंत्रण के लिए आवश्यक है और मेसी के साथ खिसकना। ट्रेन अपने रेटर को देखकर, अपने विरोधियों के कमर पर ध्यान केंद्रित करके यह देखने के लिए कि किस दिशा में वे आगे बढ़ रहे हैं और उन्हें बेहतरीन तरीके से आंका जा सकता है, उन्हें आश्चर्यजनक रूप से ले जा रहा है और यहां तक ​​कि "पेन" के बीच देने के लिए उनके पैरों के साथ भी।
  • 3
    गुरुत्वाकर्षण के निचले केंद्र को रखें यह अनुचित होने के लिए आता है: भागों में, मेस्सी नरम होने के लिए एक शानदार डिब्रैब्लाडोर है। ऐसा नहीं है कि उसकी डूबने में ऊँचाई प्रभावित होती है, लेकिन उसे कुछ एथलीट की तुलना में प्रत्येक ड्रिब्बल के साथ कम प्रकोप देना पड़ता है और गेंद को पास रखने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिससे उसे अग्रिम रूप से कुछ कदम भी देना पड़ता है। लंबा खिलाड़ी समान कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है और गुरुत्वाकर्षण के निचले केंद्र की आवश्यकता होती है, गेंद को कम करना और कम करना।
  • 4
    अपनी बाहों को खुली रखो क्या आप कैरिबियन के समुद्री डाकू के जैक स्पैरो को याद करते हैं, नशे में और खुद को संतुलित करने की कोशिश कर रहे हैं? मेसी जैसे महान ड्राबब्लर के कुछ वीडियो देखें अपने हाथों को झुकते हुए और शरीर से थोड़ा दूर रखते हुए, तेजी से मार्ग के दौरान संतुलन बनाए रखता है या दिशा बदलता है, जिससे बेहतर स्थिति की अनुमति मिलती है।
  • 5
    तेज़ हो जाओ चपलता नाटक की शैली के लिए महान संपत्ति में से एक है और लियोनल मेस्सी की तरह एक गेंद डोमेन है यह जानने के लिए कि शरीर को उच्च गति से बॉल को कैसे रखा जाए, यह कितने खिलाड़ियों से अलग करता है।
    • अपनी गति से काम करने के लिए, गेंद के साथ कुछ किक लें। जितनी जल्दी हो सके चलने की कोशिश करें, जितना भी हो उतना गेंद को छू लें। अपने समय को चिह्नित करें और इसे सुधारने का प्रयास करें जैसा कि आप मैदान के एक छोर से दूसरे तक जाएं
    • ऑनलाइन चलें या "शॉट्स" पर ट्रेन करें अपनी क्षमता विस्फोट, मिडफील्ड के लिए और वापस 16.4 मीटर के बाद क्षेत्र, 5.4 गोल रेखा से मीटर, के माध्यम से आगे और पीछे विकसित करने के लिए "शॉट" में आरंभ हो जाएंगे,,।
  • लियोनल मेस्सी की तरह डुबली वाला पटकथा चित्र 6
    6
    लगातार खेलें एक बार, एक साक्षात्कार में उन्होंने मेसी से पूछा कि उसके स्तर पर एक खिलाड़ी बनने के लिए उसे क्या करने की जरूरत है और उन्होंने कहा कि गुप्त को रोकना बिना खेलना और प्रशिक्षण का आनंद करना था। 3 वर्ष की आयु से मेस्सी नाटकों: सुबह, दोपहर और रात। वह अंदर खेला और चीजों को तोड़ दिया। वह मुश्किल से चलना शुरू कर दिया और वह पहले से ही पता था कि कैसे चूना। वही करो
  • भाग 2
    विरोधियों को धोखा दे




    लियोनल मेस्सी की तरह ड्रिबिल शीर्षक से चित्र 7
    1
    अपने शरीर के साथ गेंद को सुरक्षित रखें अपने शरीर को पास के पास और आपके आस-पास विरोधियों के बीच में रखें। रक्षकों के लिए अपनी पीठ बारी और अपनी गेंद की रक्षा के लिए अपनी पूरी कोशिश करें मेस्सी विरोधियों के लिए अपने कंधे पर पियरिंग करने की कोशिश करता है, जब एक प्रतिद्वंद्वी गेंद को चोरी करने का दृष्टिकोण करता है
  • 2
    पैर के साथ पास प्राप्त करें जो विरोधियों से दूर है। जब एक पास प्राप्त करते हैं और गेंद को माहिर करते हैं, तो विरोधियों से दूर पैर के साथ गेंद को नियंत्रित करके ऐसा करने का प्रयास करें हालांकि मेसी लगभग हमेशा विरोधियों के करीब आती है, लेकिन वह हमेशा विरोधियों की तुलना में गेंद को उनके पास रखता है। दाहिने पैर (दाएं!) से शुरू करने के लिए, पास ले जाएं और गेंद को हावी करने के लिए कार्रवाई के लिए एक स्थान बनाएं
  • लियोनल मेस्सी की तरह ड्रिबिल शीर्षक से चित्र 9
    3
    स्थान की पहचान करें अपने सिर के साथ उच्च आयोजित, स्थान पाने के लिए और रक्षकों के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छी दिशा को परिभाषित करें। आपकी कमर झूठ नहीं है: विरोधियों के कमर पर ध्यान दें कि वे किस दिशा में जा रहे हैं और कैसे वे अपने आंदोलन की आशा करते हैं।
    • यदि आप सही हाथ में हैं, तो प्रवृत्ति को लगता है कि आप सही हो जाएंगे। अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • 4
    आप विपरीत दिशा में जाने का नाटक करके बचाव करना चाहते हैं, जिसे आप जाना चाहते हैं। जिस दिशा में आप दूसरी तरफ से आगे बढ़ते हैं और आगे बढ़ते हैं, उसके अनुसार पैर के साथ गेंद को मास्टर करें। मेस्सी की विशेषता आंदोलन इतनी तेज़ है कि खो जाना मुश्किल नहीं है, जो विरोधियों के खिलाफ इतना अच्छा काम करता है। असल में, प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाने के लिए, मेस्सी एक दिशा, फीट और ड्रबल्स में पैर के बाहर के साथ दूसरी तरफ एक गलत कदम उठाता है।
  • 5
    विरोधी धीरे धीरे मेस्सी ने प्रतिद्वंद्वी को अग्रिम बना दिया और उसे रास्ते में लाने और उस स्थान के माध्यम से जाने से पहले गलती करने के लिए मजबूर किया जो कि खोला गया है। यह या रोनाल्डिन्हो की तरह एक तेजी से टपकानेवाला गेंद पर अपने पैर के साथ ड्रिब्लिंग के रूप में क्रिस्टियानो Ronaldo- मेस्सी बस दिशा और अविश्वसनीय काम करने के लिए गेंद पर नियंत्रण के साधारण परिवर्तन का उपयोग करता है की एक मास्टर नहीं है।
  • 6
    अपने विस्फोट को जारी रखें जब आप दिशा बदलते हैं तो पूरी रफ्तार से बढ़ोतरी करें गेंद को चलाकर प्रतिद्वंदी पर काबू पाने के लिए, जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उस दिशा में तेजी से ड्रिब्बल का उपयोग करके आप इतने प्रशिक्षित हुए हैं।
    • अंतरिक्ष खोजने के लिए उच्च गति पर जाने की ज़रूरत नहीं है, बस सही तरीके से खिसकाएं और प्रतिद्वंद्वी को गार्ड और उसकी कमजोर पक्ष पर पकड़ लें। वह तुम्हें छू नहीं सकता
  • युक्तियाँ

    • जब चल रहा है, धीरे धीरे चलें, गेंद को तेजी से बढ़ाएं और पीछे चलें।
    • हार न दें
    • हमेशा गेंद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें
    • बेहतर और बेहतर पाने के लिए ट्रेन
    • प्रतिद्वंद्वी से गेंद को वापस भेजने के लिए तैयार रहें, और अगर वह इसे पकड़ने के लिए अग्रिम है।
    • सबसे महत्वपूर्ण: एक लचीला शरीर भाषा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com