IhsAdke.com

बास्केटबॉल में सुधार कैसे करें

एक बेहतर बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने में दिलचस्पी है? भले ही आप शुरुआत कर रहे हैं या आरक्षण बैंक से बाहर निकलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, आपकी तकनीक में सुधार के कई तरीके हैं सब के बाद, यहां तक ​​कि सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हर दिन मेहनत करते हैं! अपनी सहनशक्ति, या अधिक आसानी से ड्रिबलिंग पर संकेत विकसित करने की कोशिश करें, और आप एनबीए के लिए सही रास्ते पर चलेंगे!

चरणों

भाग 1
डाइबिल व्यायाम (बेसिक)

1
सही ड्रिब्लिंग पोस्टर्स का उपयोग करें आपके घुटनों को कंधे के साथ मुठभेड़ और गठबंधन किया जाना चाहिए आपको मोबाइल पर रहने के लिए पैरों के सुझावों पर शरीर का वजन कम करना चाहिए। अपने घुटनों के साथ फर्श पर खड़े न हों जब ड्रिबलिंग होता है, तो अपनी कमर की ऊंचाई पर गेंद को क्विक करें एक रक्षात्मक स्थिति में, गेंद आपके घुटने या जांघ से नहीं गुजर सकती है।
  • 2
    अपने हाथों में से प्रत्येक के साथ खिसकना सीखें। जब आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको यह महसूस करना सीखना होगा कि गेंद कैसे चलती है और उस पर लगाए गए बल का जवाब देती है। बाएं और दायें दोनों के साथ सहज महसूस करने के लिए प्रत्येक हाथ को विशिष्ट रूप से व्यायाम करने का भी एक अच्छा विचार है गेंद को एकांतर से छोड़ना काफी मुश्किल और बहुत सावधानीपूर्वक है।
    • शुरुआती के लिए एक अच्छा ड्रिब्ब्लिंग व्यायाम दाहिने हाथ से एक पंक्ति में बीस बार खिसकना है, फिर बायीं तरफ एक समान करें। जब आप अपना अभ्यास शुरू करते हैं और जब आप समाप्त करते हैं तब तीनों के तीन सेट करें
    • पहले भी बने रहें, लेकिन मोबाइल पर रहने के लिए अपने घुटनों को झुकाव और छानबीन करें जब आप एक स्थिर स्थिति से ड्रिबलिंग को सहज महसूस करते हैं, तो चलने से वही व्यायाम करें। जब आप चलने के साथ आराम कर रहे हैं, तो चलना शुरू करें।
  • 3
    आप कदम के रूप में वैकल्पिक हाथ सीधे या ज़िग-जॅग पैटर्न में निम्नलिखित द्वारा ड्रिबलिंग शुरू करें: दो चरणों में आगे बढ़ें और दाएं हाथ ले जाने के लिए बाएं हाथ को दो तरफ ले जाएं। जब आप इसे लटकते हैं, तो वही बात वापस करें
    • एक सीधी रेखा में क्लोन की एक पंक्ति रख दीजिए जिससे उन्हें डरा दें।
  • 4
    अपनी आँखें ऊपर रखें सीखने के शुरुआती चरणों में जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशलों में से एक गेंद को देखे बिना चूना है। यह सबसे पहले मुश्किल है, लेकिन अंततः इसे देखने के बिना गेंद को महसूस करना होगा। एक बिंदु चुनें (जैसे बास्केटबॉल की टोकरी के किनारे) और उस पर अपनी दृष्टि तय करें जैसा कि आप चूना शुरू करते हैं और अपना अभ्यास करते हैं
  • 5
    चिकनाई लगातार `महसूस` करने के लिए जानें जहां गेंद हर समय है। उस पर नियंत्रण रखें आप जो चाहें कर सकते हैं।
    • गेंद को अपने हाथ की हथेली स्पर्श करने की अनुमति न दें। उंगलियों का एक अच्छा धब्बा हिस्सा
    • गेंद के साथ ड्रिबलिंग करने के लिए कोई भी खाली समय व्यतीत करें। अभ्यास करते समय झपट्टा स्कूल या अपने दोस्तों के घर पर चलते समय घबड़ाओ। टीवी चालू करें और इसे देखकर, ड्रिब्लिंग का अभ्यास करें।
  • भाग 2
    ड्रिबल व्यायाम (उन्नत)

    1
    अपने शक्तिशाली चूने का विकास करें"क्रॉच-वॉच-रन" में "रनिंग" के भाग के रूप में शक्तिशाली ड्रबबलिंग के बारे में सोचें जब आप शुरू कर रहे हैं, तो आपकी सबसे बड़ी चिंता यह है कि यह सुनिश्चित करना है कि गेंद आपके हाथ के करीब आती है। हालांकि, आखिरकार, आपको सबसे तेज़, सबसे मजबूत और सबसे नियंत्रित तरीके से संभवतः गेंद को वापस हाथ में लाने की आवश्यकता होगी।
    • गुप्त कलाई पर है शक्तिशाली डूबेल्स को विकसित करने के लिए, गेंद को सामान्य तरीके से बाउंस करना, फिर थोड़ा और बल लागू करें। नियंत्रण खोने के लिए पर्याप्त ताकत के साथ मतभेद न करें - भूकंप को यह दृढ़ता से कई बार अपने हाथ को ऊपर उठने की इजाजत देते हैं जब उसे नीचे फेंकना पड़ता है फिर आकस्मिक चूने पर वापस जाएं।
    • जमीन पर चूना लगाने की कोशिश करो। आपको गेंद को उतना ही उछालना पाना होगा जितना इसे हमेशा की गति से वापस करना चाहिए। जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो मैदान में वापस जाएं और पहले की तरह चूना।
  • 2
    अपने शक्तिशाली क्रॉसओवर का अभ्यास करें एक क्रॉसओवर चूना है जो हाथों के बीच की गेंद को वैकल्पिक करता है। एक फुर्तीली क्रॉसओवर डिफेंडर के काम को बाधित करता है, जो गेंद को चुरा लेना चाहता है या इसके आंदोलन को रोकना चाहता है। 1 99 0 के दशक में, एलेन इवरसन अपने बेहद तेज और शक्तिशाली क्रोससोवर के लिए जाना जाता था।
    • अपने दहिने हाथ से चार बार शक्तिशाली ड्रिबलिंग का उपयोग करके शुरू करें बाएं हाथ के लिए पांचवें डुबका एक मजबूत क्रॉसओवर बनाएं अपने बाएं हाथ से एक ही बात करो फिर तीन बार क्रॉसओवर से पहले गेंद को क्विक करें - फिर दो। आखिरकार, ताकतवर रौंद के साथ कई बार अपना हाथ बदलें, हमेशा क्रॉसओवर का अभ्यास करने के लिए वापस जाना।
  • 3
    ड्रिबलिंग रन ड्रिब्लिंग करते समय क्षेत्र में आत्मघाती गोली मार दीजिए। फेंक और लौटने के लिए बेसलाइन से लचीलापन फिर तीन सूत्री रेखा और वापस लौटना फिर मिडफील्ड और वापस जाना फिर पूरे क्षेत्र में जाएं
  • 4
    दो गेंदों को ढंकना जब आप अपने शक्तिशाली dribbles के साथ आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर रहे हैं, एक साथ दो गेंदों dribbling की कोशिश यह आपकी मदद करता है चूने के मालिक और आप अवचेतन बनाता है। यदि आप क्षेत्र को पार करते हुए एक साथ दो गेंदों के साथ शक्तिशाली ड्रबल्स लागू कर सकते हैं, तो आप महान आकार में समाप्त हो जाएंगे।
  • भाग 3
    पिच अभ्यास (यांत्रिकी)

    बास्केटबॉल चरण 10 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिच के खंभे याद रखें निम्नलिखित तत्व आपको बास्केटबॉल पिचिंग के मूल सिद्धांतों की याद दिलाएंगे:
    • शेष राशि। गेंद को फेंकने से पहले संतुलित होना सुनिश्चित करें आपके पैरों को कंधे की ऊंचाई पर लगाया जाना चाहिए आपके घुटनों को फ्लेक्स किया जाना चाहिए, और आपको कूदने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • आंखें: शूटिंग के दौरान लक्ष्य पर अपनी आँखें रखें कल्पना कीजिए कि टोकरी के किनारे के सामने रोशनी लहराती है और आप इसे पिच से नीचे दस्तक देना चाहते हैं
    • कोहनी: फेंकते समय फेंकने वाली कोहनी शरीर से जुड़ी रहती है।
    • जारी रखा: पिच के साथ आगे बढ़ना सुनिश्चित करें फेंकने वाला हाथ उस स्थिति में होना चाहिए, जो उच्च शेल्फ पर बिस्कुट के बर्तन के लिए पहुंचना चाहता है।
    • एकाग्रता: यह पिच का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है फोकस जहां गेंद बंद हो जाएगी। जैसे ही आप फेंकने का फैसला करते हैं, फर्म खड़े रहें और पिच पर ध्यान दें।
  • 2
    "एक हाथ से" फेंकने का अभ्यास फेंकने का आंदोलन लगभग हमेशा अपने प्रमुख हाथ की जिम्मेदारी है - इसलिए इसके साथ अभ्यास करें। यदि आप सही हाथ रखते हैं, तो बाएं हाथ का उद्देश्य फेंक के लिए तैयारी करते वक्त गेंद को स्थिर करना है। बाएं हाथ में सिर्फ गेंद को पर्ची करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।
    • अपनी उंगलियों का उपयोग करें और गेंद को पकड़ो ताकि आप अपने हाथ से प्रकाश देख सकें। फायरिंग करते समय, अपने हाथ की ओर खींचकर अपने लक्ष्य की दिशा में गेंद को फेंक दो। इसे "अंग्रेजी आंदोलन" या "बारी" कहा जाता है।
    • झूठ बोलते समय इस का अभ्यास करें गेंद को हवा में फेंक दें ताकि वह आपके हाथ में लौट जाए। आप इसे संगीत के सुनते समय, घंटों के लिए या सोते समय परेशान करने के लिए कर सकते हैं। गेंद को अपने हाथ के एक अतिरिक्त हिस्से की तरह होना चाहिए, छत तक खींच कर।
  • 3
    दोनों पक्षों के साथ अभ्यास करनाले-अप एक तकनीक है जिसमें ड्रबबलिंग, मैकेनिक्स और दृष्टिकोण शामिल है। उचित आसन का उपयोग करना, आपको हर समय लेना देना चाहिए अपने गैर-प्रबल हाथ पर ध्यान केंद्रित करना अपनाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक महान अभ्यास है जो अधिक बहुमुखी खिलाड़ी बनना चाहता है।
    • तीन सूत्री रेखा से शुरू की गई टोकरी की ओर तिरछे तिरछे आपका लक्ष्य टोकरी के दो चरणों में रहने के लिए है यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो जब आप अपने दाहिने पैर के साथ फेंक लाइन पर कदम उठाते हैं, तो एक और चूना करते हैं फिर बंद करो और बाईं ओर कूदो यदि आप बाईं तरफ हैं, तो विपरीत करें।
    • दाईं ओर, अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके गेंद को उठाएं एक ही समय में अपनी सही घुटने उठाएं। कल्पना कीजिए कि आपकी कोहनी एक रस्सी के साथ घुटने से जुड़ी हुई थी। बास्केट के किनारे के पीछे ऊपरी दाएं कोने पर लक्ष्य रखते हुए गेंद को मेज से दूर रखें। अधिक बल के साथ गेंद को उछालने की कोशिश न करें - आपके संतुलन को अधिकतर सेवा करना चाहिए
  • भाग 4
    पिच व्यायाम (सटीक)

    बास्केटबॉल चरण 13 में सुधारित शीर्षक चित्र
    1
    दुनिया भर में जाओएक बार जब आप पिच के मैकेनिक को मास्टर करते हैं, तो इसे क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से खेलते रहें। इस अभ्यास के लिए, एक दोस्त या सहयोगी को अपनी रिबॉउट लेना और बॉल को जल्दी से गुजारने में सहायक होता है व्यायाम में कम से कम 7 पद शामिल हैं - लेकिन आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें बदल सकते हैं क्षेत्र में अगली स्थिति में जाने से पहले आपको प्रत्येक पिच बनाने की जरूरत है यह जल्दी करो कम शॉट्स, बेहतर
    • एक ले-अप को फेंकने से शुरू करें नि: शुल्क फेंक लाइन और तीन सूत्री रेखा के बीच के बिंदु पर तुरंत आधार रेखा पर चलाएं। अपने दोस्त से कहो कि आपको गेंद दे और जब तक आपको कोई अंक न मिल जाए तब तक फेंक दें। फिर मैदान के कोने और बेसलाइन के बीच एक बिंदु पर चलें, बस फिर से फेंकना। फिर कोने पर और नि: शुल्क फेंक लाइन पर जाएं। फ़ील्ड के माध्यम से आगे बढ़ते रहें, जब तक कि आप इसे पूरी तरह से कवर नहीं कर लेते।
    • तीन-प्वाइंट लाइन पर एक ही अंक शामिल करके खेल का विस्तार करें जब आप सुसंगत मुक्त-फेंक पिचों बना सकते हैं।
  • 2
    नि: शुल्क फेंक मारो जब तक आप इसे सोते हुए नहीं कर सकते। एक रक्षात्मक फेंक, मुफ्त फेंकता फेंकने के यांत्रिकी के शुद्ध प्रदर्शन होते हैं। आप अपने पैरों को जमीन से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दे सकते - इसलिए आपको सही आंदोलन और सटीकता की आवश्यकता है।
    • देखें कि कितने फेंक-फेंकता आप एक पंक्ति में दबा सकते हैं
    • जब आप ठंडे होते हैं और जब आप पूरी तरह से पहना जाता है, तब मुक्त अभ्यास फेंकता है। यदि आप मैदान के चारों ओर चलने या ड्रिबलिंग का अभ्यास करने के बाद बिना किसी श्वास के बिना मुफ्त फेंकता कर सकते हैं, तो आपका शरीर खेल के लिए बहुत अच्छा होगा।
  • 3
    फीड-एवेज, हुक और अन्य लघु-रेंज तकनीक का अभ्यास करें, जबकि कोई व्यक्ति आपको चिह्नित करता है यह एक आसान शॉट पाने में कभी आसान नहीं होगा यदि आप अकेले अभ्यास करते हैं और सभी प्रकार के प्रदर्शन करने में सक्षम होते हैं, तो यह खेल में शामिल होने के लिए चौंकाने वाला हो सकता है और आप कुछ भी नहीं हिट सकते। डिफेंडर आप को चलेगा, अपने चेहरे पर खड़े रहें और अपने फेंक को चोरी या ब्लॉक करने का प्रयास करें
    • एक मोड़ या फेडे-थ्रू फेंकने से आपको पीछे हटने पर हाथ की स्थिति को स्वचालित रूप से सही करने की आवश्यकता होगी। आप अपने पैरों से प्राप्त शक्ति को खो देंगे।
  • 4
    "हॉर्स" खेलें यह गेम अदालत के हर कोने से पिच प्रवीणता के विकास के लिए एकदम सही है। जब आप चुनते हैं कि पिच कहां हैं, तो यह पिच को आसान बनाने के लिए आकर्षक है लेकिन जब कोई अन्य व्यक्ति अपनी स्थिति चुनता है, तो निश्चित रूप से बहुत अधिक रोचक बात होती है।



  • भाग 5
    बचाव का अभ्यास करना

    बास्केटबॉल चरण 17 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना रक्षात्मक मुद्रा विकसित करेंएक पूर्ण खिलाड़ी बनने के लिए, आप स्कोरर बनने के लिए अभ्यास नहीं कर सकेंगे। आपको रक्षा के लिए वापस कदम और पिचों रोकना सीखना होगा। अपने रक्षात्मक खेल को विकसित करने में पहला कदम आपकी आसन पर केंद्रित है।
    • नोटिस पर वजन लगाकर व्यापक आधार बनाए रखें। अपने बट नीचे और अपने कूल्हों वापस रखो
    • आपके बाहों को हमेशा ऊपर और दूर होना चाहिए बहुत ज्यादा विरोध करने वाले खिलाड़ी को छूने या न खींचें या आप एक बेईमानी प्राप्त करेंगे। खिलाड़ी को विचलित करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें और पास और पिचों को अवरुद्ध करने का प्रयास करें।
    • प्रतिद्वंद्वी के कमर और छाती पर ध्यान दें, बॉल नहीं। यह आपको अपने कार्यों का एक विचार देगा
    • अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर या ट्रंक पर ध्यान न दें यदि आप करते हैं, तो यह हमेशा आपके मार्कअप के माध्यम से चलेगा
  • 2
    अपने पार्श्व आंदोलन का अभ्यास करें बास्केटबाल में एक आम व्यावहारिक कसरत अदालत में पार्श्व आंदोलन होगी। एक सहकर्मी को बाएं और दाएं खिसकाने के लिए पूछकर दिशा बदलने का अभ्यास करें। आंदोलनों को मिरर करते हुए एक रक्षात्मक मुद्रा में आगे बढ़ें।
  • बास्केटबॉल चरण 19 में सुधारित चित्र शीर्षक
    3
    अपने पैरों के साथ प्रतिद्वंद्वी को संलग्न करें प्रतिद्वंद्वी को अपने रास्ते में अपने प्रमुख पैर रखकर किनारे पर फेंक दें। इसलिए, अगर बीच में आता है, तो इसे दाएं पैर से साथ में ले जाने पर उसे बाएं दाएं। आप नि: शुल्क फेंक लाइन और टोकरी तक पहुंच रोकना चाहते हैं - तो प्रतिद्वंद्वी को किनारे पर खिसकाने से उसकी आक्रामक योजना दूर हो जाएगी
    • अदालत में एक पंक्ति से दूसरी पंक्ति में खुलने के लिए सहयोगी से पूछें अपनी पीठ के पीछे अपने हाथों से बचाव करें, अपने पैरों का उपयोग करके ड्रिबलर को कोर्स बदलने के लिए बाध्य करें। गेंद के साथ व्यक्ति के सामने सीधे रहने के लिए आपको अदालत में बग़ल में ले जाने की आवश्यकता होगी
  • बास्केटबॉल चरण 20 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कूद मत करो एक आम गलती है कि खिलाड़ियों को एक पिच को रोकने की कोशिश में बहुत अधिक कूदना है। जब आप नीचे नहीं हैं, तो आपके कार्यों कम प्रभावी होंगे अगर आपको लगता है कि चिह्नित व्यक्ति फेंक देगा, अपना हाथ बढ़ाएं और कूदने से बचें। प्रतिद्वंद्वी को टोकरी देखने से रोकने के लिए पिच को अवरुद्ध करने के रूप में प्रभावी हो सकता है। ।
  • बास्केटबॉल चरण 18 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    5
    हमेशा बाहर बॉक्स करते हैं प्रतिद्वंद्वी तब होता है जब शरीर प्रतिद्वंद्वी के सामने रखा जाता है, जैसे कि ये प्रतिद्वंद्वी होता है। स्थिति को पकड़ने के लिए फ्रेम और पैर की ताकत का उपयोग करें। प्रतिद्वंद्वी इसे आप से दूर करने का प्रयास करेंगे
  • भाग 6
    टीमवर्क सुधारना

    1
    पारित करने के लिए जानें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन सटीक और शक्तिशाली पास बनाना एक अच्छी टीम और व्यक्तिगत खिलाड़ियों का संग्रह के बीच का अंतर हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत तौर पर भेंट किये जाते हैं, तो अदालत में सफलता के लिए एक इकाई के रूप में अच्छी तरह से काम करना सीखना आवश्यक है। समूह की ट्रेनिंग क्षेत्र में कुशल प्रशिक्षकों को बनाएगी:
    • फास्ट ब्रेक का अनुकरण करें पांच के एक समूह में, मैदान के चारों ओर बिना ड्रिब्लिंग के स्थानांतरित करें, बॉल को जमीन को छूने की इजाजत न करें और जब गेंद आपके हाथों में होती है तो अपने पैरों को हिलने के बिना।
    • गर्म आलू खेलें (शाब्दिक रूप से) किसी को पृष्ठभूमि संगीत को नियंत्रित करने के लिए कहें व्यक्ति को अचानक संगीत को रोकना चाहिए जब भी संगीत बंद हो जाता है, तब कोई भी गेंद पकड़ लेता है। आपको ड्रिबलिंग के बिना, जल्दी और सटीक रूप से पास करना होगा। एक बार जब आप गेंद लेते हैं, तो किसी को ढूंढें और इसे पास करें।
  • 2
    अपनी स्थिति की भूमिका जानेंटीम के भीतर आपकी एक विशिष्ट भूमिका होगी। जब भी आपका हाथ गेंद को छूता है, तो यह तीन-प्वाइंट लाइन को चलाने में मजेदार हो सकता है, यह आम तौर पर मिडफ़ील्ड खिलाड़ी की भूमिका नहीं है। अपने सहकर्मियों और कोच से बात करें कि आपको कुछ कदमों पर कहां पर जाना चाहिए।
    • बिंदु गार्ड फ़ील्ड सामान्य है इस स्थिति में, आपको अदालत को देखना और हमले का हाथ लगाना होगा। आपको एक अच्छा शूटर और एक अच्छा पिचर होना चाहिए।
    • विंग मालिक का समर्थन है। आम तौर पर, यह टीम पर सबसे अच्छा पिचर या आक्रामक खिलाड़ी है।
    • पंख सबसे बहुमुखी है आपको एक अच्छा पिचर होना चाहिए आपके पास रक्षा या हमले के रिबाउंड लेने की क्षमता होनी चाहिए। आपको आक्रमण की दूसरी योजना को निष्पादित करने के लिए गेंद को वापस लाने के लिए भी दृष्टि रखने की ज़रूरत है।
    • धुरी एक अच्छा रक्षात्मक खिलाड़ी है यह विरोधियों को ब्लॉक करता है और नि: शुल्क फेंक क्षेत्र में एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है। शायद यह टीम पर सबसे अधिक भौतिक खिलाड़ी है।
    • धुरी (अन्य बातों के अलावा) शायद टीम पर सबसे ज्यादा खिलाड़ी है। हमले में खेल को नियंत्रित करने की क्षमता के साथ, आपको एक उत्कृष्ट राहगीर होना चाहिए और पास ठीक से प्राप्त करना होगा।
    • प्रेरित होने के लिए अन्य खिलाड़ियों का उपयोग करें जब आप FIBA ​​या एनबीए देखते हैं, विशेष रूप से उन खिलाड़ियों के लिए देखें जो आपके समान स्थिति में खेलते हैं। पॉइंट गार्ड तीन-बिंदु पंक्ति में कब धुरी है? जब पिवट एक काउंटरेटैक करता है तो स्वामी क्या करता है?
  • 3
    जानें कैसे साफ ताले स्थापित करने के लिए ब्लॉकिंग तब होता है जब आप हमले पर होते हैं और एक सहयोगी के लिए जगह बनाने के लिए शरीर के साथ रक्षात्मक खिलाड़ी को ब्लॉक करते हैं जो स्कोर करना चाहते हैं आपको अपने पैरों को अनुमत स्थिति में रखने और स्थिर रहने की आवश्यकता है, या आपको एक बेईमानी मिलेगी। इसके लिए आपके सहकर्मी के साथ बहुत संचार की आवश्यकता होती है, जिसे आपके प्रति रक्षात्मक प्रतिद्वंद्वी का नेतृत्व करना चाहिए।
    • खड़े हो जाओ, आप के सामने कमर लाइन पर अपने हाथों से और अपने पैर फर्श पर चिपके हुए हैं। अपने सहयोगी को आपके चारों ओर से घेरे की अनुमति दें मजबूत हो, और हरा को अवशोषित करने के लिए तैयार रहें
  • 4
    रचनात्मक चालें जो आपकी टीम की ताकत पर निर्माण करें। खेल का उद्देश्य बचाव को तोड़ना और गेंद को एक नि: शुल्क खिलाड़ी को पास करना चाहिए। रणनीतियों के लिए बुनियादी नाम दें और स्वामी को हमले में उन्हें मांगने दें। शंकु के साथ नाटकों का अभ्यास करें (जो रक्षकों को अनुकरण करेगा) और समय रणनीतियां
    • सबसे बुनियादी चाल यही है जिसमें पंख-पिवोट बिन्दु गार्ड से चलने की प्रतीक्षा करते हैं। गार्ड अपराध के लिए बंद कर देता है और गेंद को धुरी तक पीठ देता है, जिसे (शायद) कम डिफेंडर द्वारा खुले या रन किया जाना चाहिए।
  • भाग 7
    मानसिक और शारीरिक धीरज का विकास करना

    1
    नियमित रूप से चलें एक पूर्ण बास्केटबॉल गेम में बहुत सारे रेसिंग शामिल हैं चलने वाले आदमियों को बहुत जल्दी थक गया होगा। यदि आप अपने विरोधी के साथ नहीं रह सकते तो आपको सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर या पिचर भी नहीं होना चाहिए। यहां कुछ व्यायाम हैं जो आपके प्रतिरोध को बढ़ने में मदद कर सकते हैं:
    • सुपरमैन ट्रेनिंग: मैदान में, आधार रेखा से शुरू करें और निकटतम नि: शुल्क फेंक लाइन पर चलें। उंगलियों पर ड्रॉप करें और 5 पुश-अप करें फिर, खड़े हो जाओ और मूल आधार रेखा पर वापस चलाएं। फिर तीन सूत्री रेखा पर जाएं, नीचे गिरें और 10 पुश-अप करें। जब तक आप क्षेत्र की सभी पंक्तियों के माध्यम से आगे और पीछे नहीं जाते, तब तक विचार चलाना जारी रखें, जब तक कि आप फिर से शुरू की रेखा तक नहीं पहुंचें। प्रशिक्षण के बाद कम से कम 10 गुना गेंद टोकरी में फेंक दें, जब आप थके हुए हो।
    • "मौत प्रशिक्षण" - यह एक समय पर प्रशिक्षण है जिसमें पूरे क्षेत्र शामिल है यदि आप वास्तव में आकृति में हैं, तो 1 मिनट और 8 सेकंड में 4-6 "दौड़" (ऊपर से नीचे तक के क्षेत्र में सभी भाग) के साथ शुरू करें (एक आधार रेखा से शुरू करते हुए और दूसरे से चलकर, मूल लोगो पर लौटकर नीचे)। यह पर्याप्त समय लगता है जब तक आप 50 मीटर तक नहीं जाते। उसके बाद, 68 सेकंड में 13 रन करते हैं। फिर, जब आप थके हुए होते हैं तो 10 मुक्त पिचों का अभ्यास करें।
  • बास्केटबॉल चरण 26 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप खेल के बारे में सब कुछ सीख सकते हैंस्मार्ट बजाना अच्छी तरह से खेलना महत्वपूर्ण है। आधिकारिक एफआईबीए और एनबीए के नियमों को इंटरनेट पर पाया जा सकता है - इसलिए खेलने से पहले उन्हें अच्छी तरह से अध्ययन करें। आप एक चीज को समझ सकते हैं जो एक बार गलती की है।
    • अन्य खिलाड़ियों के साथ चैट करें, वेबसाइटों की जांच करें, तकनीशियनों से मदद करें ऐतिहासिक नियमों को जानने के लिए भी उपयोगी है पुराने गेम और सड़क के खेल देखें बास्केटबॉल के आविष्कार के बारे में पढ़ें
  • 3
    हमेशा एक टीम प्लेयर बनें मुक्त खिलाड़ियों की तलाश करें और गेंद को पास करें जब आप इसे पकड़ते हैं तो गेंद को पकड़ न लें, और लक्ष्य को मारने के लिए इसे कड़ी मेहनत करने की कोशिश न करें - यह एक बिंदु का अपव्यय होगा।
  • चित्र बास्केटबॉल चरण 28 में सुधारित शीर्षक
    4
    अपने ऊर्ध्वाधर छलांग को बढ़ाएं यदि आप तेज और चुस्त हैं और कूद सकते हैं, तो संभव है कि उच्चतर खिलाड़ियों से गुजरता हो। बहुत-से सुपर-लम्बे लोग अपने रिबाउंड को धक्का नहीं देते क्योंकि उन्हें नहीं करना पड़ता है। अगर आप काम करते हैं तो आप उन्हें हार सकते हैं
    • रस्सी कूदने की कोशिश करो सबसे तेज़, लंबे और मजबूत तरीके से आप कर सकते हैं रस्सी कूदो। जितना बेहतर आप यह कर सकते हैं, उतना तेज़ आपके पैर मैदान में होंगे।
  • बास्केटबॉल के चरण 29 में सुधारित चित्र शीर्षक
    5
    बहुत सारे पुश अप, खासकर आपकी अंगुलियां जब आपके पास मजबूत उंगलियां होंगी तो आप अपने सर्वश्रेष्ठ गेंद डोमेन पर आश्चर्यचकित होंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास गेंद को फैलाने के लिए पर्याप्त बड़े हाथ नहीं हैं, तो यह मजबूत उंगलियों की मदद से किया जा सकता है
  • बास्केटबॉल चरण 30 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने मूल की ताकत का काम करें: पेटी, स्क्वेट्स, सपाट और काठ का विस्तार यदि आपके पास एक मजबूत कोर है, तो आप एक धक्का ले सकते हैं और फिर भी गेंद को फेंकने में सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप अभ्यास कर सकते हैं आपको एक गेंद या टोकरी की ज़रूरत नहीं है आप पुश-अप कर सकते हैं, चला सकते हैं, और हाथ-आंख के समन्वय का काम कर सकते हैं। आपके आस-पास के किसी भी चीज का उपयोग करें जो आपको अभ्यास करने में मदद कर सकता है।
    • खेल से पहले, उन चीजों को खाएं जो आपको ऊर्जा प्रदान करते हैं और जो आपके पेट में ठीक हो जाते हैं, जैसे फलों या कार्बोहाइड्रेट से भरा अन्य तत्व। शक्कर कैंडी से बचें
    • अपना सर्वश्रेष्ठ करें और गेम में जाएं
    • चकरा देनेवाला आपके हाथों की कुशलता, आपके आंखों के समन्वय, आपकी धारणा, आपकी परिधीय दृष्टि, आपके न्यूरोमस्कुलर बैलेंस, आपकी चपलता और बास्केटबॉल जैसे गतिविधियों के लिए आपकी एकाग्रता में सुधार कर सकता है।
    • बहुत अधिक "रियर व्यू" होने से बचें - आपके या आपके अंधे स्थानों के पीछे क्या है "सुन" परिधीय दृष्टि को सीखा और उपयोग के माध्यम से विस्तारित किया गया है। किसी भी प्रतिभा की तरह, यह आवेदन में स्वत: होने की जरूरत है।
    • जब आप गेंद को चुरा लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रतिद्वंद्वी के हाथ नहीं मारा जाए यह एक जुर्माना होगा

    चेतावनी

    • अपने तकनीशियन को सुनो अगर आपको लगता है कि चीजें केवल "अपने तरीके से" कर सकती हैं, तो यह सुधारना बहुत कठिन होगा। तो, अपने कोच की बात सुनो और उससे सीखो। अधिकांश तकनीशियनों को बहुत अनुभव था और वे सीखने के महान स्रोत हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com