IhsAdke.com

फुटसल में एक गोलकीपर के रूप में कैसे खेलें

फाउंटल में एक गोलकीपर होने के बारे में जानने के लिए आपको सभी बुनियादी और उन्नत मूल सिद्धांतों की जानकारी है।

चरणों

एक फुटसल गोलकीपर चरण 1 के रूप में खेलते हुए चित्र का शीर्षक
1
अपना उपकरण चुनें आजकल, सुरक्षा उपकरणों को पहनना अच्छा है, क्योंकि आपको अक्सर गेंद की रक्षा करने के लिए कड़ी मेहनत पर कूदना पड़ता है। घुटने के पैड, कोहनी पैड और लंबी पैंट चोट के जोखिम को कम करेगा, जिससे आप सबसे अच्छा खेल सकते हैं।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 2 के रूप में खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    2
    रणनीति। जब एक गोलकीपर के रूप में खेलते हैं, तो आपको एक लक्ष्य की रक्षा करने की आवश्यकता होती है जो कि 2 मीटर ऊंचा द्वारा लगभग 2.4 मीटर चौड़ा है। जब आप खुद को पोजिशन करते हैं, तो आपको हमेशा यह ध्यान रखना होगा कि आप कितने लक्ष्य को खोल रहे हैं।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 3 के रूप में खेलते हुए शीर्षक वाले चित्र
    3
    रणनीति (प्रति-हमलों) जब विरोधियों ने काउंटरेटैक का प्रदर्शन किया है, तो किक को अवरुद्ध करने के दो मुख्य तरीके हैं, सबसे पहले एक हमलावरों को फेंका गया गेंद के खिलाफ चल रहा है, इस मामले में उन्हें आश्चर्य करने के लिए सबसे अच्छा है। गेंद को अवरुद्ध करने या उसे स्थानांतरित करने के लिए एक त्वरित रन प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करेगा, यदि वह कर सकता है तो गेंद को किक करने के लिए उसे मजबूर कर देगा। दूसरा रास्ता हमलावर को सीधे पास करना है, जिससे आप और प्रतिद्वंद्वी खेलने के बीच की गेंद को छोड़ दें। इस शैली के साथ, किक से बचने के लिए थोड़ा सा झुकाव करना सर्वोत्तम है आदर्श यह है कि अगर इसे नीचे आता है, तो पैर किक को अवरुद्ध करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से बाहर निकलना होगा, कवरेज के लिए किक का भी बचाव करने की संभावना को बनाए रखना चाहिए।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 4 के रूप में खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    4



    दंड। यदि विरोधी टीम के लिए जुर्माना की स्थिति उत्पन्न होती है यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है क्योंकि आप और हमलावर के बीच की दूरी बहुत छोटी है। दंड की रक्षा के लिए सबसे अधिक रणनीति के साथ: जितना हो सके उतना ही मिलता है। जब तक आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि गेंद कहां जाती है, केंद्र में जितना संभव हो उतना रहने की कोशिश करें, क्योंकि ज्यादातर गोलकीपर लक्ष्य के एक तरफ से दूसरे तक बिना किसी दूसरी जगह ले जा सकते हैं।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 5 के रूप में खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    5
    कमी। वे बहुत खतरनाक हैं क्योंकि वे आपके क्षेत्र के बहुत करीब मिल सकते हैं। दंड का फायदा यह है कि फाउल्स आपको एक अवरोध करने की अनुमति देते हैं। मोर्चे से लगाए गए चार्ज वाले दो लोगों का अवरोध करना सबसे अच्छा है, और किसी एक व्यक्ति के साथ एक पक्ष बेईमानी से है। शेष खिलाड़ियों को खुद को प्रतिद्वंद्वी को पकड़ने से रोकने के लिए विरोधी हमलावरों के करीब होना चाहिए।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 6 के रूप में खेलते हुए चित्र का शीर्षक
    6
    कॉर्नर। वे घातक हो सकते हैं क्योंकि मध्य में त्वरित गेंद आपको गेंद का बचाव करने से रोक सकती है हालांकि, जब आप खुद को पोजिशन करते हैं, तो नियंत्रण रखना सबसे अच्छा है। मोड़ पर एक कम किक से बचने या खेलने के लिए और क्षेत्र के मध्य में कम पार से बचने के लिए, ध्रुव पर पैर के साथ, थोड़ी सी गुच्छे वाले मोर्चे क्रॉसबार पर रहने के लिए सबसे अच्छा है। हवाई क्रास के साथ जो एक बट की आवश्यकता होती है, आदर्श यह है कि किसी को भी इसे छूने से पहले गेंद को हवा में पेंच करना है।
  • एक फुटसल गोलकीपर चरण 7 के रूप में खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    7
    सामान्य खेल योजना बाकी टीम के कौशल के आधार पर, आप पक्ष को चार्ज करने के लिए क्षेत्र को छोड़ सकते हैं और कुछ मामलों में क्षेत्र के मध्य को किक करते हैं। जाहिर है, एक प्रतिद्वंद्वी की किक के लिए अपना लक्ष्य खोलने के दौरान गेंद को रोकना जरूरी है
  • युक्तियाँ

    • ट्रेन! कुछ दोस्तों को इकट्ठा करो और उनको बॉल करने के लिए कहें, जब आप उनके पास हों। जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, बेहतर सुरक्षा की संभावनाएं।
    • मुखर रहो! एक समझदार गोलकीपर होने में कोई फायदा नहीं है फुटसल तेज और तीव्र है आपको अदालत में सुनिश्चित करने की आवश्यकता है
    • सबसे महत्वपूर्ण बात मज़े करना है अगर आप ऊब हो जाते हैं या योगदान नहीं दे रहे हैं, तो कुछ गेंदों को लक्ष्य पर लगाने की कोशिश करें या विरोधी क्षेत्र में शामिल हो जाएं।

    चेतावनी

    • सुरक्षा गियर उनके बिना एक उत्कृष्ट विकल्प है, आपको कुछ चोट लग सकती है जो आपको गोलकीपर के रूप में प्रगति करने से रोक सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com