IhsAdke.com

प्ले में गेंद को रीसेट कैसे करें (फुटबॉल)

जब गेंद को नाटक में वापस रखा जाता है, तो हमले के लिए पहला संक्रमण कदम उठाया जा रहा है। यदि आप, गोलकीपर ने, बस एक सुंदर रक्षा की, तो आप अपने टीम को गेंद को नियंत्रित करने का मौका देते हैं, इसे क्षेत्र के दूसरी ओर ले जाएं और लक्ष्य को स्कोर करें। आप एक मूल बॉल पुनःपूर्ति के साथ ही साथ इसे आगे और अच्छी तरह से लात मारने के कुछ सुझाव सीख सकते हैं, अपनी टीम को सफलता का सबसे अच्छा मौका दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें सीखना

पंट ए सॉकर बॉल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
केवल अगर आप गोलकीपर हैं तो ऐसा करें एकमात्र खिलाड़ी जो गेंद को अपने हाथों से पकड़ कर आगे बढ़ाएंगे वह गोलकीपर है। फुटबॉल में कोई परिस्थिति नहीं है जो किसी अन्य खिलाड़ी को ऐसा करने की अनुमति देगा। कुछ कसरत में, आप इस तरह की नींव भी कर सकते हैं, लेकिन यह एक कौशल नहीं है जिसे प्रशिक्षित करने की जरूरत है अगर आप गोलकीपर नहीं हैं।
  • आपको बड़े क्षेत्र के भीतर गेंद को बदलना होगा। जब आप गेंद को पकड़ते हैं, तो आप इसे क्षेत्र में कहीं भी आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप बड़े क्षेत्र से इसे बाहर निकालना चाहते हैं, तो आपको इसे जमीन पर रखना चाहिए।
  • पंट ए सॉकर बॉल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कमर स्तर पर गेंद को पकड़ो। गेंद को पकड़ते समय, इसे अपने दोनों हाथों से पकड़ो, ध्यान से, अपनी कमर के लगभग बराबर ऊंचाई पर। यह बिल्कुल समान ऊंचाई नहीं है, लेकिन इसे कमर की ऊंचाई से छोड़कर, ऊंचे से नहीं, इसे आगे बढ़ाकर आगे बढ़ाना आसान होता है। अपनी उंगलियों के बीच में फंस गई गेंद के साथ आपकी बाहों को शरीर के सामने अच्छी तरह से होना चाहिए।
    • आप कई गोलकीपरों को अपने हाथों में आगे बढ़ने से पहले अपने हाथों में घूमते हुए देखेंगे, या दूसरे हाथों को पकड़ने के दौरान इसे एक हाथ में पकड़कर देखेंगे। हालांकि, इसे आगे बढ़ाए जाने से पहले कदम उठाते हुए आपको इसे दोनों हाथों में दृढ़ता से रखना चाहिए। कुछ भी "आविष्कार" न करें बस गेंद को पकड़ो
    • गेंद को आगे बढ़ाते हुए कुछ ऐसा होगा जो जल्दी से होगा, यही है, कई चरणों में एक बार होगा अधिकांश गोलरक्षक गेंद को एक तरफ रखते हैं, कुछ कदम उठाते हैं, बांह का विस्तार करते हैं और गेंद को छोड़ देते हैं जिससे कि यह लात मारी हो, सभी एक तरल आंदोलन में। इन सभी चरणों को प्रशिक्षित करने और संयोजित करने की कोशिश करें ताकि आपके लिए इसे और अधिक सहज बनाया जा सके।
  • पंट एक सॉकर बॉल स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपने प्रमुख पैर के साथ पहला कदम उठाएं अपने "अच्छे" पैर के साथ पहला कदम उठाओ, जिसका उपयोग आप गेंद को किक करने के लिए करेंगे प्रमुख पैर को उसके आगे गेंद को किक करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि आप सही हाथ हैं, तो अपने दाहिने पैर से पहला कदम उठाएं
    • कुछ गोलकीपर कई कदम उठाना पसंद करेंगे, लेकिन आपको दो देना होगा गेंद के ऊपर प्रभावी पैर लेने से पहले संतुलन बनाने और एक दूसरे को पैर लगाने के लिए एक कदम जरूरी है, इसे आगे बढ़ाए। थोड़ा ट्रेन करें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि किस तरह से सबसे सुरक्षित, सहज और आपके लिए प्रभावी है।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने दूसरे पैर को लगाओ जमीन पर मजबूती से दूसरे पैर ("अच्छा" नहीं) लगाओ यह आपको निर्णायक आंदोलन देगा, जिससे आप "अच्छे" पैर उठा सकते हैं और गेंद को खेल में डाल सकते हैं। दो शुरुआती कदम तेजी से होने चाहिए, एक अच्छा जुदाई के साथ, जैसा कि आप एक दौड़ शुरू करने जा रहे थे। इस प्रकार, आपके किक में अधिक शक्ति होगी आरंभिक कदम दौड़ की गति पर किए जाने चाहिए, चाहे कितना भी आप किक को छोड़ दें।
    • जब जमीन पर पैर लगाया जाता है, तो लात का पैर पिछड़े होना चाहिए, उसके प्रारंभिक चरण के बाद इस स्थिति में रहना चाहिए। इसके साथ, आप पैर आगे "फेंक" और गेंद को किक करते हैं
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 5 नामक चित्र
    5
    लात मारो सीधे ले लो धुरी पैर लगाते समय, कल्पना करें कि आपके लात का पैर गेंद से जुड़ा चुंबक के साथ है अपनी कूल्हे को घुमाएं ताकि आपका पैर फर्श पर सीधा हो और आगे बढ़कर गेंद पर पहुंच जाए। अपनी आँखें हमेशा गेंद पर रखें, और ध्यान केंद्रित रहें
    • आगे की किक हिप से आनी चाहिए। अपने किकिंग लेग को एक क्लब के रूप में सोचने की कोशिश करें जो गेंद को गिरने के दौरान गिर जाएंगे, जो कूल्हे संयुक्त द्वारा शुरू हो जाएगा।
    • पैर सीधे ऊपर लाने के बजाय, कुछ गोलकीपरों को जमीन पर लगाए गए पैर को पार करना होगा। बॉल को खेलने में लगाने की इस तकनीक का बहुत ही दिशा है, जिसे आप गेंद देना चाहते हैं, साथ ही साथ आपको अधिक आरामदायक बनाता है किक के आगे ट्रेन करें, जिससे आप चाहते हैं कि गेंद को रोक दें। "सही" तकनीक के लिए मत देखो
  • पंट ए सॉकर बॉल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    गेंद सीधे जमीन पर गिरें। गेंद को किक करने के लिए अपनी तरफ उठाने के ठीक पहले ही, जमीन पर सीधे इसे छोड़ने के लिए याद रखें बस चलें कभी इसे फेंकने की कोशिश न करें, या आगे। अपनी आवेग को आप गेंद को "ले" ले जाएं, और किसी विशेष स्थान पर इसे फेंकने से कुछ भी नहीं आविष्कार करें। यदि आप इसे खेलते हैं तो आप की संभावना बहुत अधिक है कि किक याद आती है। इसके बजाय, इसे फर्श पर छोड़ दें
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 7 नामक चित्र
    7
    गेंद के साथ संपर्क करने के बाद, अपने पैर की उंगलियों को इंगित करें। गेंद को अपना लेग लेते समय, पैर की उंगलियों को इंगित करें जो गेंद को लात मारें। गेंद को अपने पैरों के सबसे मुश्किल भाग के साथ संपर्क करना चाहिए, अच्छी तरह से शेललेस के हिस्से पर। जैसे ही ऐसा होता है, अपने पैरों को इंगित करें ताकि यह आपकी पिंडली को सही कोण बनाता है, जैसे कि आप सामान्य रूप से खड़े होते हैं यह किक के लिए अधिक ऊंचाई और दूरी देगा
    • इस खेल की स्थिति में, पैर की "प्लेट", पैर की उंगलियों की नोक, या पैर के किसी अन्य भाग के साथ गेंद को किक करने की कोशिश मत करो। इससे गेंद को पूरी तरह गलत दिशा में जाना होगा।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    इस कदम को पूरा करें जब गेंद को लात मारते हैं, तो आपका पैर ऊपर जाना चाहिए और उस दिशा पर सीधे बात कर लेगा जिसे आप गेंद चाहते थे, फर्श पर हल्के से खींचकर। आपको जरूरी नहीं कि कूदने की जरूरत हो, लेकिन सावधान रहें, किक के बाद अपने शरीर को आंदोलन खत्म करने दे, तो आप झुकाव के पसीना को ज्यादा नहीं लेते हैं और पैर को अधिक से अधिक, असुविधाजनक रूप से फैलते हैं। अपने प्रमुख पैर पर झुकना, लक्ष्य को तुरंत वापस आना।
  • भाग 2
    अच्छा शॉट देना

    पंट एक सॉकर बॉल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    रक्षा करने के तुरंत बाद किक आदर्श रूप से, यह किक आपकी टीम के रक्षा और हमले के बीच त्वरित बदलाव करना चाहिए। आपकी टीम के कब्जे में गेंद को डालकर आप को एक खूबसूरत रक्षा करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए और आपकी टीम को संक्रमण के तेज और कुशल बनाने के लिए सहायता करना चाहिए। गेंद से प्रगति के लिए अचिह्नित खिलाड़ियों और रिक्त स्थान खोजें
    • आपको जल्दी होना चाहिए, लेकिन तेज़ी से नहीं। जब तक खिलाड़ियों के विरोध में आपका क्षेत्र नहीं निकला तब तक प्रतीक्षा करें, गेंद को किक करने के लिए आपको पर्याप्त जगह दी जा रही है। सभी विरोधी खिलाड़ियों को रक्षा के लिए लौट जाना चाहिए, जबकि उनके टीम के खिलाड़ियों को क्षेत्र में प्रगति करना चाहिए ताकि वे साफ हो जाएं और हमला हो।
  • पंट ए सॉकर बॉल चरण 10 नामक चित्र
    2
    एक अचिह्नित खिलाड़ी को गेंद को रखें। मैदान में "फ्लैश" की तलाश करें, जहां आपके टीममेट गेंद के साथ प्रगति कर सकते हैं प्रतिद्वंद्वी का फायदा उठाने के लिए प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए जो भी गेंद होती है, उसमें गति होना चाहिए, जब तक प्रतिद्वंद्वी गेंद को नहीं हटा सकता है इसलिए, इस दिशा में गेंद को भेजने के क्षेत्र में रिक्त स्थान की तलाश करें।
  • पंट ए सॉकर बॉल चरण 11 के नाम से चित्र
    3
    गेंद को बहुत अधिक मत फेंकना हमले के पहले कदम के रूप में इस फेंक में सोचो। यह सिर्फ इसलिए कि यह मजेदार है, गेंद को भेजने का कोई फायदा नहीं है। इस के साथ कुछ करने की कोशिश करो आखिरकार, आप गेंद को अपने प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य की दिशा में जाना चाहेंगे, न कि ऊपर, हवा में। आपके टीम के सदस्यों को एक गेंद को नियंत्रित करने के लिए कठिन होगा जो कि एक विशाल धनुष बनाने के तुरंत बाद आती है। इसलिए, किकों को दूरी और सटीक देने की कोशिश करें, उन्हें ऊँचा न करें और दिशा के बिना।
    • यदि आपकी चीजें बहुत ऊँचाई हासिल करती हैं, तो इसे मारने से पहले गेंद को थोड़ा अधिक गिराएं। अधिकांश गोलकीपरों ने गेंद को लगभग इसके साथ संपर्क करने से पहले जमीन को स्पर्श करने दिया। सही समय देने के लिए गेंद को लेट जाने से पहले थोड़ी देर के लिए छोड़ दें।
  • पंट एक सॉकर बॉल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बैक स्पिन को प्रशिक्षित करें बिना इन दिशाओं के इन किक को नियंत्रित करने का एक शानदार तरीका गेंद के बैक-स्पिन को विकसित करना है, जिससे यह एक चाप हासिल कर सकता है, लेकिन दूरी भी हो सकती है, और जब यह जमीन को छू लेता है, तो आगे बढ़ना बंद करो, अपने किक को और अधिक सटीक । यह आपके अंगूठे को ऊपर उठाने के द्वारा किया जाता है जैसे ही आप गेंद के साथ संपर्क करते हैं, पैर और शिन के बीच एक सही कोण बनाते हैं। यदि आप इस तरह से किक कर सकते हैं, तो आपके टीम के सदस्यों के लिए गेंद पर नियंत्रण रखना अधिक आसान होगा।
  • पंट ए सॉकर बॉल 13 का शीर्षक चित्र
    5
    हमेशा गेंद को किक नहीं करें रक्षा करने पर, आपके पास अन्य विकल्प होंगे- विरोधियों से दूर होने के बाद आप एक करीबी दोस्त को गेंद खेल सकते हैं या अपने हाथों से मैदान के बीच में गेंद को आगे बढ़ा सकते हैं, जबकि आपकी टीम के साथी संक्रमण कर रहे हैं हमले के लिए ये विकल्प तेजी से हो सकते हैं, हालांकि कम प्रभावी, गेंद को प्ले में डालने के तरीके यदि विरोधी क्वार्टरबैक उन्नत हो, तो व्यावहारिक रूप से क्षेत्र के मध्य में, गेंद को लात मारकर उन्हें सीधे उन्हें वापस कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके टीम के क्वार्टरबैक में से एक के साथ छोटा खेलना बेहतर होगा, इस प्रकार इस पर हमला करने के लिए संक्रमण होगा
    • कुछ गोलकीपरों के लिए गेंद को जमीन पर डालना भी आम है, जैसे कि वे एक बेईमानी चार्ज कर रहे थे हालांकि, करीब ध्यान दें और देखें कि क्या आपके विरोधियों के आसपास नहीं है क्योंकि आप गेंद को खो सकते हैं और प्रतिद्वंद्वी को आसान लक्ष्य मान सकते हैं।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खेलने से पहले अपने हैमस्ट्रिंग को बढ़ाएं जैसा कि आप अपने पूरे पैर को किक करने के लिए आगे बढ़ाएंगे, इन किक्सों को करने या प्रशिक्षण देने से पहले यह अच्छी तरह से फैलाना महत्वपूर्ण है। मांसपेशियों को "ठंडा" होने पर इस किक को कभी भी करने का प्रयास नहीं किया जाता है। चूड़ी को चोट पहुंचाने से बचने के लिए हमेशा किक के बाद आंदोलन को पूरा करें।
  • युक्तियाँ

    • चाहे यह एक नियम है या नहीं, यह गेंद को किसी भी तरह से बचाने के लिए एक अच्छा विचार है। अन्यथा, विरोधियों ने अपने किक में बाधा डाली और फिर से हमला किया।
    • गोलकीपरों को हमेशा गेंद को हमले में लात नहीं करना पड़ता है, हालांकि यह गेंद को हमले में डाल देने का सबसे अच्छा तरीका है। गोलकीपर भी गेंद को बाहर निकाल सकते हैं।
    • आप इन दोनों को अपने दम पर और वास्तव में अच्छा करने के लिए अभ्यास में इन किक को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी।
    • गेंद को अधिकतम दूरी देने के लिए, बड़े क्षेत्र के किनारे तक चले जाएं, लेकिन सावधान रहें कि इसे बाहर कदम न करें!

    चेतावनी

    • यदि आप ध्यान नहीं देते कि आप पैर कहां हैं, तो गेंद गलती से वापस लौट सकती है और अपने लक्ष्य में आ सकती है!
    • यदि आप गलती से गलत जगह पर गेंद को किक कर लेते हैं, तो यह कम या न कहीं दूर जा सकता है, जिससे विरोधी को इसे ठीक करने की अनुमति मिलती है और अच्छे लक्ष्य का मौका मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com