IhsAdke.com

फुटबॉल में अच्छा कैसे बनें

फुटबॉल कौशल के साथ कोई भी पैदा नहीं होता है: अपनी ताकत और शक्तियों को सुधारने में कई सालों लगते हैं। आप प्रकृति से जल्दी हो सकते हैं लेकिन पर्याप्त मजबूत नहीं है आप कोने पर अच्छा कर सकते हैं, लेकिन पास के पास खराब है। ये केवल कुछ उदाहरण हैं जो अभ्यास के साथ और कौशल के क्रमिक रूप से बेहतर हो सकते हैं। दैनिक प्रशिक्षण के साथ आप एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी बन सकते हैं!

चरणों

भाग 1
गेंद को संभालना

1
गेंद को प्राप्त करें। एक बड़ी अछूताई ठोस दीवार का पता लगाएं दीवार के बारे में एक मीटर ऊंचे पर गेंद को लात मारें जैसे ही वह दीवार मारती है और वापस आती है, तो अपना पैर उठाओ गेंद को पैर मारा और फर्श पर गिर - हर दिन दस मिनट के लिए दोहराएं।
  • न करें जब आप इसे प्राप्त करते हैं तो गेंद को किक करें बस अपने पैर को ऊपर उठाओ जहाँ तक आपको लगता है कि गेंद को मारा जाएगा। इसे अपने पैरों पर चलो।
  • जब फर्श पर बॉल की भूमि होती है, तो उस पर पैर रखो ताकि वह रोलिंग न आ सके।
  • दीवार के पास कसरत शुरू करें जैसा कि आप अपनी क्षमताओं में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, दीवार से दूर चले जाते हैं यह विचार गेंद को प्राप्त करने में सक्षम होने के बावजूद यह दीवार से लगभग दस मीटर की दूरी पर है
  • 2
    एक अंतर्दृष्टि बनाएं यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल टीमों को दूतावास तकनीक में मास्टर करने के लिए साल की जरूरत है। यह गेंद को संभालने और समन्वय में सुधार के साथ सहज पाने का एक शानदार तरीका है। गेंद को अपने पैरों पर रखो ताकि यह गिर न जाए। गेंद को फेंकने के द्वारा हवा में अपने पैर को उठाएं जब यह गिरता है, तो इसे दूसरे पैर से लातें
    • गेंद पर पैर के मध्य के साथ मारो यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह विपरीत दिशा में जा सकता है, या इससे भी बदतर, अपना चेहरा दबा सकते हैं यह विचार है कि गेंद को शरीर के करीब रखने के लिए, हमेशा
    • इसलिए कि गेंद दूर नहीं जाती है, घुटने ऊपर की तरफ झुकाते समय इसे लात मारते हैं। पंख को खींचकर उसे शरीर से दूर भेज दिया जाएगा
    • कसरत को कम से कम दस मिनट प्रति दिन दोहराएं। शुरुआत में, यह आंदोलन को दो या तीन बार दोहराने में सक्षम होना सामान्य है। आग्रह करें और, एक घंटे आप अधिक दूतावास करने में सक्षम होंगे। प्रशिक्षण छोड़ने से पहले दस प्रतिनिधि प्राप्त करने का प्रयास करें
  • 3
    गेंद को ड्रिब्लिंग शुरू करें एक खुले मैदान में - या अपने खुद के यार्ड में - गेंद को लात मारकर परिधि का परिधि गेंद को लात मारने से पहले हमेशा पैर पर सामने के मैदान को सामने रखें। प्रत्येक किक गेंद को लगभग आधा मीटर आगे ले जाना चाहिए। दस मिनट के लिए प्रशिक्षण के साथ जारी रखें, या जब तक आप मौके पर कुछ गोद नहीं कर सकते।
    • उतना ही फुटबॉल खिलाड़ी गेंद को किक करने के लिए दोनों पैरों का उपयोग करते हैं, हर किसी का अपना पसंदीदा पैर होता है, जो आमतौर पर प्रमुख पैर होता है (जो आपके हाथ से मेल खाता है - सही पैक्ड किकर और बाएं हाथ वाला छोड़ दिया, उदाहरण के लिए) कसरत आपको यह पता लगाने में मदद करेगी कि आप किस पैर को किक करना पसंद करते हैं
    • प्रमुख के विपरीत पैर का इस्तेमाल शरीर को स्थिर करने और संतुलन के लिए किया जाएगा। चूने के दौरान, इसे शरीर के करीब रखें ताकि वांछित से आगे की गेंद को किक करने न दें।
    • जैसा कि आप डूबने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तलाश शुरू करते हैं। शुरुआत में, गेंद को हर समय देखकर आम बात होती है- गेम में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य खिलाड़ियों पर अपनी आँखें रखें। एक बार या कोई अन्य आप गेंद पर ठोकर खाएंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है ताकि आप इसका ध्यान न देख सकें।
  • 4
    गेंद को दूसरे पक्षों में ले जाओ आप अपने पैरों के सामने का उपयोग बग़ल में खिसकने के लिए कर सकते हैं, लेकिन आप इसे एक तरफ एक तेज मोड़ बनाने के लिए उपयोग नहीं कर सकते। अब पैरों के पक्षों का उपयोग करने का समय है आपके दाहिने पैर के साथ सामान्य रूप से ड्रिबिलिंग द्वारा शुरू करें - जैसा कि आप गति उठाते हैं, गेंद को आगे ले जाते हैं और जमीन पर अपना प्रभावशाली पैर लगाते हैं। चूंकि गेंद रोल करना जारी रखती है, यह पैर को मारा जाएगा और वांछित दिशा में बाउंस करेगा।
    • गेंद की दिशा पैर की स्थिति पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, यदि आप किक के लिए अपने दाहिने पैर का उपयोग करते हैं: गेंद को बाईं ओर जाने के लिए, इसे पैर के अंदर पर टैप करें - ताकि यह दायीं ओर चला जाए, इसे पैर के बाहर पर दस्तक दें। यदि आप बाएं पैर का उपयोग करते हैं: गेंद को अंदर पर टैप करें ताकि वह सही पर जाए - पैर के बाहर इसे टैप करें ताकि यह बाईं ओर चला जाए।
    • यदि आप बस गेंद को बदलना चाहते हैं, तो अपना पैर जमीन पर लगा दें और इसे दृढ़ता से रखें। यदि आप दिशा बदलना चाहते हैं, तो अपने पैर को गेंद के सामने लाएं, वांछित पक्ष को अतिरिक्त धक्का दें।
  • 5
    बाधाओं के साथ चलना शंकुओं का एक सेट लें और उन्हें सीधी रेखा में बांट दें, उनके बीच कम से कम एक मील अंतर रखें। बाधाओं के आसपास ड्रिब्बलिंग शुरू करें यदि शंकु बाईं तरफ है और आप अपने दाहिने पैर को किक करने के लिए उपयोग करते हैं, तो अगले पैरों के बाईं तरफ तक पहुंचने के लिए हल्के ढंग से अपने पैरों के अंदर की तरफ ताकत लगाकर उसे दबाएं। यदि बाधाएं दायीं ओर हैं और आप अपने दाहिने पैर को किक करने के लिए उपयोग करते हैं, तो गेंद को पैर के बाहर से हल्के से टैप करें ताकि गेंद अगले कोन के दायीं ओर पहुंच सके।
    • उपरोक्त निर्देश उन लोगों के लिए भी मान्य हैं जो बाएं पैर से किक करते हैं, बस निर्देशों को उलटाते हैं उदाहरण के लिए, यदि बाधा आपके बाईं ओर है, तो अपने बाएं पैर के बाहर गेंद को दबाएं। यदि बाधा सही पर है, तो पैर के अंदर से गेंद को दबाएं।
    • सीधे बाधा कोर्स की माहिर के बाद, क्षेत्र में शंकु झंकार या यादृच्छिक पदों को लगाने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    कौशल प्रशिक्षण

    1
    टीम के साथी को गेंद पास करें पास के दो मुख्य प्रकार होते हैं: जमीन और हवा। फर्श पास अधिक बार प्रयोग किया जाता है, खासकर छोटे स्ट्रोक के बीच। एक दोस्त से पांच फीट दूर खड़े होने के लिए कहें, आप का सामना करना पड़ रहा है एक अच्छा स्पर्श प्रभावशाली पैरों के अंदर या बाहर का उपयोग करता है, टिप कभी नहीं।
    • गेंद के पास जमीन पर प्रमुख पैर संयंत्र करें फिर अपने प्रमुख पैर वापस स्विंग प्रमुख पैर को आगे बढ़ाने और पैर के अंदर का उपयोग करके गेंद को किक करने के लिए पुश का उपयोग करें।
    • इसका लक्ष्य दूसरे व्यक्ति को परेशान किए बिना गेंद को स्पर्श करना है। गेंद को पूरे समय जमीन पर रखें।
    • एक-दूसरे को 10 से 15 मिनट प्रति दिन गेंद को स्पर्श करें। आधिकारिक मैचों के दौरान ज्यादा आवश्यक सटीकता का अभ्यास करने के लिए अन्य खिलाड़ी की ओर गेंद को देखें। समय के साथ, छल्ले के बीच की दूरी को बढ़ाएं जब तक कि आप लगभग 10 मीटर की दूरी पर नहीं रह सकते।
  • 2
    गेंद को दूर किक करें दूसरा सबसे सामान्य प्रकार का फुटबॉल पास हवा के माध्यम से होता है, जब दूसरे खिलाड़ी 15 मीटर की दूरी से अधिक होता है। पैरों के किनारे का उपयोग करने के बजाय, विचार उन लोगों के ऊपर का उपयोग करना है। अपने दोस्त से कम से कम 15 फीट दूर खड़े होने के बारे में पूछें, आपको सामना करना पड़ रहा है। गति के लिए गेंद से अपना पैर वापस ले लें
    • जैसा कि आप गेंद की ओर बढ़ते हैं, बॉल के पास स्थित गैर-प्रभावी पैर को रोका जा सकता है क्योंकि यह मंजिल से गुजरता है पूर्ण बल के साथ प्रभावी पैर वापस लेना
    • जैसा कि पैर आगे वापस आता है, अपनी उंगलियों के शीर्ष के साथ गेंद पर उसे टैप करें इस प्रकार, आप इसे की सतह को एक कोण पर मार देंगे और इसे ऊपर और दूर धक्का लेंगे।
    • स्पर्श की शक्ति का अभ्यास करते रहें अंगूठी को मारने के लिए आपको अपने पैर पर उपलब्ध सभी बल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं हो सकती - संभव के रूप में सटीक होने की कोशिश करें, कम से कम दस मिनट में अभ्यास करें।
  • बिग बेवर अॉफ सोकर चरण 8
    3
    गेंद को दूसरी टीम से दूर रखें एक फुटबॉल मैच में, अन्य टीम के खिलाड़ियों ने आपसे गेंद को चोरी करने का प्रयास किया होगा इसके लिए तैयार करने के लिए, अपने साथ ट्रेनिंग करने के लिए एक मित्र को बुलाओ। खुले मैदान में ड्रिब्लिंग करके शुरू करो और अपने दोस्त को अपने पक्ष में चलाने के लिए कहें, गेंद को पाने की कोशिश कर रहा है और आप। इसे किसी भी कीमत पर सुरक्षित रखें
    • शरीर की सही स्थिति गेंद की रक्षा करने के लिए महत्वपूर्ण है। अगर दूसरी टीम खिलाड़ी बाईं तरफ से आती है, तो पूरे शरीर को बाईं तरफ ठीक से गेंद को सुरक्षित रखने के लिए बाएं।
    • प्रतिद्वंद्वी को अपने रास्ते से बाहर रखने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें - आक्रामकता के लिए देखें, न पीले रंग का कार्ड लें।
    • लगभग 10 मीटर के लिए गेंद को सुरक्षित करने की कोशिश करें वे दोनों पक्षों और पदों को उलझाते हुए गेंद की रक्षा और चोरी दोनों को प्रशिक्षित करते हैं।



  • बिग बेनेड सॉस सॉकर चरण 9
    4
    एक कोने लातें जब गेंद लक्ष्य के किनारे क्षेत्र को छोड़ती है, तो विरोधी टीम एक कोने लेती है कोने किक का लक्ष्य गेंद को मोड़ना है ताकि यह लक्ष्य की दिशा में हो सके। कोने में गेंद को स्थानांतरित करने के लिए जहां यह छोड़ा गया था। यदि आप बस अभ्यास कर रहे हैं, तो गेंद किसी कोने में डाल दें चलाने के लिए सक्षम होने के लिए कुछ कदम वापस लें
    • गेंद की तरफ भागो और, जैसा कि आप गति को उठाते हैं, उसके आगे अपने बाएं पैर का उपयोग करें बल के साथ अपना दाहिना पैर वापस लेना
    • जब आप गेंद को किक करते हैं, तो अपने दाहिने पैरों के ऊपरी बाएं कोने पर अपने पैरों के साथ एक चाप बनाने के लिए मारा, नेट की तरफ जाल करना।
    • प्रक्रिया को कई बार दोहराएं जब तक कि आपको आवश्यक दूरी और बल के बेहतर विचार न हो। किसी मित्र को लक्ष्य क्षेत्र के मध्य में खड़े होने के लिए कहें और गोल करने के लिए गेंद को सिर या किक करने का प्रयास करें।
  • 5
    लक्ष्य में गेंद को किक करें जितना ज्यादा एक असली मैच को बदलने के लिए कुछ नहीं है जब यह समय आ गया है, तो आप खुद को या टीम के साथ प्रशिक्षित कर सकते हैं। एक पेनल्टी किक की दूरी पर लक्ष्य से लगभग 10 मीटर दूर रहें। हवा के माध्यम से पास की तकनीक का उपयोग करें, लेकिन लक्ष्य को देखें गति और शक्ति प्राप्त करने के लिए, कुछ कदम वापस लें
    • गेंद की तरफ भागो गैर-प्रभावशाली पैर को उस तरफ स्थित करें और बल के साथ प्रभावी पैर वापस ले जाएं। जैसा कि आप अपने प्रमुख पैर को कम करते हैं, अपनी उंगलियों से ऊपर के क्षेत्र के साथ गेंद को टैप करें।
    • लक्ष्य के विशिष्ट बिंदुओं को देखें अगले एक को देखने से पहले एक ही स्थान पर एक पंक्ति में तीन बार गेंद भेजने का प्रयास करें आपका मित्र लक्ष्य में रह सकता है और अधिक वास्तविक स्थिति के लिए गोलकीपर के रूप में कार्य करता है।
    • मैदान के विभिन्न भागों में गेंद को रखो। दूरी के आधार पर, किक के लिए आवश्यक बल बदल जाएगा। सबसे विविध स्थितियों में अभ्यास करें
  • भाग 3
    आपका गेम सुधारना

    बिग बेवर अॉफ सोकर चरण 11
    1
    गेंद को दबाएं शीर्षक को आमतौर पर कोने के समय की आवश्यकता होती है अभ्यास करने के लिए, एक मित्र को आपसे कुछ फुट दूर सामना करना पड़ता है। उन्हें अपने सिर की दिशा में गेंद फेंकनी चाहिए शुरूआत करना, जमीन पर पैर। कांच के पीछे झुकाएं और, जैसा कि गेंद आपके सामने आती है, आगे की तरफ।
    • माथे के साथ गेंद को मारा जब सिर को ट्रंक के साथ गठबंधन किया जाता है उदाहरण के लिए, जब आप आगे या पीछे झुकाव कर रहे हों तो गेंद पर अपना सिर हिट नहीं करें। जब उसे सिर सीधे होता है तो उसे मारना महत्वपूर्ण होता है
    • हवा में मंजूरी के लिए, आंदोलन दोहराना, इस बार लंघन। जब निलंबित, वापस दुबला हो और अपने सिर को आगे बढ़ाने के लिए आवेग का उपयोग करें और गेंद को दबाएं। कूदने के उच्चतम बिंदु पर, जब सिर सामान्य स्थिति में है, गेंद पर माथे को हरा दें।
    • दो प्रकार के दो बार दोहराएं दोहराएं। यह ज़्यादा ज़रूरी नहीं कि यह ज़्यादा ज़्यादा हो, या आप किसी भी तरह की चोट से ग्रस्त हो सकते हैं।
  • बिग गुड एट सॉकर चरण 12
    2
    एक कंधे की झलक दिखाना यह सबसे सरल फुटबॉल चाल में से एक है, लेकिन प्रभाव महान है! कुछ गज की दूरी के लिए गेंद को आगे बढ़ाएं- जैसा कि आप विरोधी टीम से किसी खिलाड़ी से संपर्क करते हैं, अपने कंधे को बायीं ओर झुकाते हैं, जैसे कि आप तरफ जा रहे थे फिर गेंद को 45 डिग्री के कोण पर दाएं पैर के बाहर दाईं ओर ले जाएं।
    • विंच विपरीत पक्ष पर भी बनाया जा सकता है, बस सभी आंदोलनों को उल्टा कर दें। अपने कंधे को दायीं ओर झुकाएं और बाएं को बाएं बारी।
    • आप सोचते हैं कि वह एक तरह से चल रहा है और दूसरा नहीं है तो खिलाड़ी को मूर्ख बनाती है। इस कदम को पूरा करने के बाद, dribbling जारी रखें।
    • किसी मित्र से विरोध टीम से होने का ढोंग करने के लिए कहें जब तक आप आंदोलन को कम से कम दस बार दोहरा सकते हैं तब तक अभ्यास करें।
  • 3
    क्रूफ़ की बारी लो इस कदम का उद्देश्य गार्ड के विरोधी टीम के खिलाड़ी को पकड़ना है। अभ्यास करने के लिए, गति के लिए कुछ मीटर के लिए गेंद के साथ चूना। फिर इसके सामने गैर-प्रभावी पैर लगाकर गेंद को पारित करने का बहाना करें। फिर प्रमुख पैर को खींचें जैसे किक करने के लिए।
    • आगे गेंद को लात मारने के बजाय, उसे प्रभावी पैर के अंदर से टैप करें, उसे जमीन पर लगाए गैर-प्रबल पैर के पीछे की तरफ भेज दें।
    • किक के लिए इस्तेमाल किए गए पैर के आधार पर, शरीर को दक्षिणावर्त या वामावर्त रूप से चालू करें गेंद ले लो और नई दिशा में dribbling जारी है।
    • अभ्यास करने के लिए, किसी दोस्त से गेंद को आप से चोरी करने का प्रयास करें मुझे मत बताओ कि आप उसे छल करने की कोशिश करने के लिए क्या करने जा रहे हैं। यह चाल केवल तभी काम करता है यदि अन्य टीम के खिलाड़ी आप का सामना कर रहे हैं, या शॉट उलटा होगा
  • बिग गुड एट सॉकर चरण 14
    4
    कैंची के आंदोलन को मास्टर करें Cruyff स्पिन की तरह, इस कदम के विचार प्रतिद्वंद्वी बंद गार्ड पकड़ने के लिए है इसे अभ्यास करने के लिए, गति और गति को हासिल करने के लिए कुछ फुट के लिए चूना। बाएं पैर को बायीं तरफ छोड़ दें, इसे से लगभग 30 सेमी। अपना दाहिना पैर खींचो जैसे कि आप लात मार रहे थे, और जैसा कि आप अपना लेग आगे बढ़ाते हैं, इसे गेंद की बारीकी से बारी बारी से बारी करें न करें गेंद को छूएं
    • स्पिन को पूरा करने के बाद, गेंद के दाहिनी ओर अपने दाहिने पैर रखें अपना बाएं पैर वापस ले लें और गेंद को किक करें
    • प्रतिद्वंद्वी को मानना ​​है कि आप दाईं तरफ जा रहे हैं, दाएं पैर की बारी करें और बायीं ओर लातें। उसे विश्वास करने के लिए कि आप चले गए, बाएं पैर को बारी और सही से किक करें
    • अनुक्रम में दोनों पैरों को घुमाकर कैंची की एक जोड़ी बनाएं दो मोड़ के बाद, जमीन पर एक पैर काटना और दूसरी तरफ किक करें।
  • बिग गुड एट सॉकर चरण 15
    5
    अभ्यास ज़िको की चूना इस कदम से आप विरोधी टीम के खिलाड़ी को बेवकूफ बना सकते हैं और इसे पार कर सकते हैं। गति प्राप्त करने के लिए कुछ मीटर के लिए गेंद को फेंकना और गेंद के दाहिनी ओर का दाहिना पैर लगाए, इसके बारे में 30 सेंटीमीटर। फिर बाएं पैर की बाईं तरफ, गेंद के दाहिनी ओर मारा (दोनों तरफ इसके दाईं ओर होना चाहिए)
    • अपने बाएं पैर के साथ गेंद का नियंत्रण बनाए रखें, जबकि शरीर को वामवक्रक दिशा में बदलकर, अपने दाहिने पैर को अपने शरीर के साथ लाएं।
    • एक पूर्ण मोड़ बनाने के बाद, बाएं पैर के साथ गेंद को नियंत्रित करना, चूना फिर से शुरू होता है प्रतिद्वंद्वी अनजाने में पकड़े गए होंगे और घबराएंगे।
    • आंदोलन दूसरी तरफ भी किया जा सकता है। बस अपने बाएं पैर जमीन पर रख दें और अपने दाहिने पैर पर नियंत्रण रखें। शरीर, और बाएं पैर, दक्षिणावर्त बारी, जब तक आप एक पूर्ण बारी बारी चूने को पुनः आरंभ करें
  • युक्तियाँ

    • अधिक गति के लिए अपने पैरों के मोर्चे पर झुकाव चलाएं
    • ऐंठन को रोकने के लिए खेल से पहले एक केला खाएं शुरुआत के दौरान गति को नियंत्रित करें ताकि आप जल्दी ही हवा में भाग न जाए
    • गेंद को वापस पास करें अगर दूसरी टीम आप की ओर बढ़ती है
    • ट्रेन या खेलने से पहले हमेशा खिंचाव
    • प्रक्रियाओं को अधिक उत्पादक बनाने के लिए दोस्तों के साथ अभ्यास करें। अभ्यास के बाद, एक असंगत खेल खेलते हैं।
    • याद रखें कि आप एक टीम में खेलते हैं! अन्य खिलाड़ियों के लिए गेंद को पारित करें यदि वे बेहतर गोल किक बनाने के लिए बेहतर स्थिति में हैं।

    चेतावनी

    • जब आप गेंद को सिर करते हैं, तो इसे अपने माथे पर फेंक दें, सिर नहीं। बहुत ज्यादा सिरदर्द, बहुत लंबे समय के लिए, मस्तिष्क के रासायनिक मेकअप को बदल सकता है।
    • हाइड्रेटेड रहो ताकि आप बेहोश न हों एक आपात स्थिति में, एक एम्बुलेंस को बुलाओ
    • अपने परिवेश पर नज़र रखें गेंद के साथ किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मारना सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • प्रमुख सुरक्षा उपकरण (वैकल्पिक)
    • लेगिंग
    • क्लीट्स
    • पानी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com