IhsAdke.com

एक उत्कृष्ट लाइनबैकर कैसे बनें

बाल्टीमोर रैवेन्स के सेवानिवृत्त लाइनबैकर (रक्षक), रे लुईस के अनुसार, "एक लाइनबैकर का काम चल रहा है बैक्स (धावक) उखाड़ फेंकने के लिए, रिसीवर (रिसीवर) नीचे लाने और गेंद का पीछा है" .Linebackers क्षेत्र के हमले कुत्ते हैं, दौड़ और पास से जुड़े नाटकों के लिए रक्षात्मक कवरेज प्रदान करने के लिए कहा जाता है। उनकी अधिक बहुमुखी भूमिकाओं के कारण उत्कृष्ट लाइनबैक करने वालों को तेज़, लचीला, बुद्धिमान और शक्तिशाली होना चाहिए। तकनीकी उत्कृष्टता की दिशा में आपका पथ कहां से शुरू करने के निर्देशों को पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
अपनी तकनीक में सुधार

एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक जोरदार व्यायाम दिनचर्या के साथ शुरू करें लाइनबैकरों को क्षेत्र भर में दौड़ना चाहिए, पास के लिए कवरेज प्रदान करना और सफलताओं को रोकना होगा। लाइनबैकर्स को रिसीवर लेने के लिए तेज़ तेज़ होना चाहिए, और पूरी गति से रनिंग बैक पर दस्तक करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। लाइनबैकर की तकनीकी प्रधानता के लिए एक दुबला और शक्तिशाली शरीर महत्वपूर्ण है यदि आपके पास एक उत्कृष्ट कसरत की नियमितता नहीं है, तो आज एक शुरुआत करें जितना तेजी से आप चलाते हैं और जितने हिट आप ले सकते हैं, उतना ही अधिक कुशल आप लाइनेबैकर के रूप में होंगे।
  • चूंकि लाइनबैकर को एक रक्षात्मक स्थिति से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने की जरूरत है, इसलिए एक ठोस प्रतिरोध दिनचर्या महत्वपूर्ण है। रनिंग पीठ और चंचल रिसीवर नीचे दस्तक करने के लिए आवश्यक गति बनाने के लिए सहनशक्ति बनाने के लिए भागो, लेकिन यह भी चीर
  • शक्ति प्रशिक्षण भी आवश्यक है मैदान में चलते समय लाइनबैकरों को लाइनमेन (हमलावर) की बड़ी ताकत के खिलाफ समान शर्तों पर लड़ने में सक्षम होना चाहिए। पैरों, पीठ और कोर में शक्तिशाली मांसपेशियों को अत्यधिक मूल्यवान हैं - ऐसे मांसपेशियों के समूह चलने और क्षमता पर हमला करने के लिए आधार बनते हैं। इसके अलावा, लाइनबैकर को लाइनरमेन से लड़ने के लिए फुर्तीली और मजबूत हथियारों की जरूरत होती है और जो कोई भी गेंद के कब्जे में है नीचे दस्तक देता है। रे लुईस बेंच प्रेस, स्क्वेट्स, कंधे के अभ्यास और बिस्सप थ्रेडिंग का एक मजबूत मिश्रण सुझाते हैं।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आसन को जानें लाइनबैकर की चाल के पहले कुछ सेकंड बचाए जाने या बचाव की जाने वाली चाल को बचा सकते हैं या मार सकते हैं। चूंकि गेंद को स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है, जैसे ही चुस्त और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए एक अच्छी मुद्रा रखने की आवश्यकता होती है।
    • लाइनबैकर का एक आसन का उपयोग करते हैं दो का समर्थन करता है दो प्वाइंट स्टेंस (जमीन को छूने वाले दो फुट), नहीं तीन या चार का समर्थन करता है लाइनमेन (क्रमशः जमीन को छूने वाले एक या दो हाथों के साथ दो फीट) द्वारा उपयोग किया जाता है स्थिति तीन और चार का समर्थन करता है लाइनमैन जो शुरू करने और अन्य खिलाड़ियों, linebackers के विपरीत, जो चलाने के लिए तैयार रहना चाहिए के खिलाफ विस्फोट करना चाहते हैं के लिए अच्छे हैं - लाइनबैकर एक अत्यधिक मोबाइल भूमिका है।
    • एक व्यापक आधार बनाए रखें अपने पैरों को कंधे के ऊपर से ऊपर उठाना चाहिए, अपनी उंगलियों की ओर इशारा करते हुए। यह व्यापक, स्थिर आधार यह सुनिश्चित करेगा कि आप अच्छी तरह संतुलित रहें और गलत तरीके से रोकें।
    • अपने घुटनों को अपने मुंह में बैठने के लिए झुकना अपनी कमर झुकाव सुनिश्चित करें, न कि आपकी पीठ अपनी छाती को सीधा रखें और बताया। आप अपनी जांघों पर धीरे अपनी बाहों आराम कर सकते हैं या अनुमति देने के लिए उन्हें जारी होने की, लेकिन उसके घुटनों पर हाथ डाल नहीं है, के रूप में यह आपके लिए प्रवृत्त होने के लिए प्रोत्साहित करती है और यह भी आप अधिक समय लग गेंद के निकास के बाद स्थानांतरित करने के लिए बनाता है।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना पहला कदम अभ्यास करें एक अच्छा लाइनबैकर लगातार हमले का विश्लेषण कर रहा है, लेकिन एक अच्छा क्वार्टरबैक हमेशा देख रहा है आप. मैच के पहले क्षण महत्वपूर्ण हैं यदि आप अपने पहले चरण या टेलीग्राफ को अपने शीघ्र मार्ग से संकोच करते हैं, तो एक चालाक हमले आपकी गलती का फायदा उठाने में सक्षम होगा। अपने आसन से लिया पहला महत्वपूर्ण कदम अभ्यास करना सुनिश्चित करें। आपका पहला कदम 15 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए गेंद की दिशा में करो। अपने कदम के लिए गति इकट्ठा करते समय पहले चरण का उपयोग करें।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सही उलटा तकनीक का अभ्यास करें फुटबॉल खिलाड़ियों को सुरक्षित रूप से लागू करने और रोल करने के तरीके को समझने के बिना मैदान पर कदम नहीं करना चाहिए। स्ट्रोक के दौरान खराब आसन रीढ़ की हड्डी में चोट या कमजोर पड़ने वाली चोटों का कारण हो सकता है। खतरे में खुद को (और गेंद को ले जाने की कोशिश भी न करें) मत डालो - पता है कि आप क्या कर रहे हैं हमला को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है: दृष्टिकोण, संपर्क और अंतिम रूप देना। हर किसी के पास अपनी तकनीक है कि वे जमीन पर गेंद लोडर फेंकने की संभावनाओं को सुरक्षित रूप से अधिकतम करें।
    • दृष्टिकोण। एक व्यापक आसन बनाए रखें अपना सिर ऊपर रखो अपनी आँखें खुली रखो जैसा कि आप हमले शुरू करें
    • हमसे संपर्क करें जब गेंद वाहक के कूल्हों (या निचले हिस्से) के साथ संपर्क बनाते हैं, तो उसके आसपास और इसके आसपास के हथियार फेंकते हैं। अपनी शर्ट से कपड़ा ले लो अपने खिलाफ खिलाड़ी को खींचें क्योंकि आप अपने पैरों के बल का इस्तेमाल करते हैं और उसे नीचे दस्तक देते हैं।
    • अंतिम रूप। आगे बढ़ें और अपने संतुलन केंद्र को नीचे रखें। अपने प्रतिद्वंद्वी को क्रॉस करें, जबकि उसे नीचे खींचें।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पास की रोकथाम का अभ्यास करें। लाइनबैकर्स केवल मशीनों पर आक्रमण नहीं कर रहे हैं - ये आमतौर पर रिसीवर को कवर करने के लिए कहा जाता है। एक क्वार्टरबैक और एक रिसीवर में शामिल हों और कम से कम पारित होने वाला व्यंजना करें। जब गेंद को उठाया जाता है, तो आधे-सीढ़ी रहें और वापस खींच कर, अपने कंधों को आगे बढ़ाए और क्वार्टरबैक और रिसीवर को देखकर देखें। जब रिसीवर आप से गुजरता है, उसके पीछे आना, उसके और गेंद के बीच शरीर को रखने रहना अंदर और नीचे रिसीवर - उसके पास से और क्वार्टरबैक के बीच एक मीटर दूर रहें।
  • भाग 2
    मास्टरींग रक्षात्मक रणनीति

    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    लाइनबैकर्स के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण का अभ्यास करें कुछ मौलिक चालें और रणनीतियों का अभ्यास करके, एक लाइनबैकर अपने कौशल को आंतरिक बनाना शुरू कर सकता है। अंत में, एक लाइनबैकर द्वारा किया जाता बुनियादी कदम मांसपेशी स्मृति में दर्ज किया जाएगा, और खिलाड़ी खुद को स्थिति अधिकतम गति और दक्षता के साथ आक्रामक धमकियों पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यदि आप एक तकनीशियन के साथ काम कर रहे हैं, तो उसे आपको विभिन्न अभ्यासों के माध्यम से ले जाने में सक्षम होना चाहिए, जो कि लाइनबैकर के रूप में आपकी क्षमता को अधिकतम करते हैं। यहां उम्मीदवारों के लिए कुछ महान व्यायाम हैं:
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी प्रतिक्रिया गति में सुधार करें यह कसरत आपकी प्रतिक्रिया की गति को सुधारती है और आपको अपने पहले महत्वपूर्ण कदम पर काम करने की अनुमति देती है। दो-तरफ़ा आसन दर्ज करें और एक दोस्त / कोच से गेंद के सामने आपके सामने खड़े हो जाओ। प्रशिक्षण शुरू होने पर, कोच बाएं और अनियमित अंतराल पर गेंद को ले जाएगा। जब कोच गेंद को स्थानांतरित करता है, तो जितनी जल्दी हो सके उतना तेज़ अपना पहला छः इंच का कदम उठाइए। फिर आसन पर लौटें आपके कोच को एक पैटर्न का पालन नहीं करना चाहिए - चीजें अप्रत्याशित रहें
  • 3
    वैकल्पिक आंदोलनों को जानें, पढ़ें और चलाएं। ये कार्य-स्थल चलने की चाल को पहचानने और रोकने की आपकी क्षमता में सुधार करता है एक दोस्त से 5 गज दूर रहें जो एक फुर्तीला धावक है, उस पर घूर रहा क्योंकि वह आप पर ध्यान दे रहा है। अपनी मुद्रा में रहें आपका दोस्त गेंद पाने का दिखावा करता है और एक निश्चित पक्ष के लिए आगे बढ़ना शुरू करता है (उसके द्वारा बेतरतीब ढंग से चुना गया)। बहुत करीब न होकर बग़ल में इसका पालन करें। जब यह धीमा हो जाता है, तो आसन में रहें और एक कम, सीधे-आगे आंदोलन का उपयोग करके उसे 45 डिग्री के कोण पर आगे बढ़ाएं। अपने कंधों को आगे बढ़ाए रखें। जब यह जल्दी से चलता है, तो पार्श्व रेखा की तरफ चलाएं। हमेशा गलियारे के पीछे एक पैर खड़े रहो - आप इसे हिट करने के लिए नहीं चाहते हैं उसे किनारे पर जाने के लिए मजबूर करने की कोशिश करो
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    रेसिंग चाल के लिए छेद भरना सीखें यह उपरोक्त के समान है अभ्यास करने के लिए आपको एक और लाइनबैकर की आवश्यकता होगी चाल के अभ्यास के लिए उपयोगी जहां आपको क्वार्टरबैक को स्थानांतरित करने या आंतरिक दौड़ को रोकने की आवश्यकता है। पांच गठबंधन वाले बरामदे के सामने खड़े रहें जो हमले की रेखा का प्रतिनिधित्व करे (प्रत्येक लाइनबैकर लाइन के एक तरफ)। कोच उस रेखा के पीछे होगा और गेंद को प्राप्त करने का बहाना होगा। फिर यह गेंद के साथ एक तरफ आंदोलन का संकेत देगा। यदि गेंद दायीं ओर है, तो सही पर लाइनबैकर हमले की रेखा को छोड़कर, आगे और दाहिनी ओर चला जाएगा। केंद्र बैग के दायीं ओर चलते हुए बाईं ओर लाइनबैकर छेद भर जाएगा जब गेंद बाईं तरफ है, तो आंदोलनों को पीछे छोड़ दें।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने हाथों को तेजी से रखें एक आक्रामक लाइनमैन का काम उसे क्वार्टरबैक या गेंद लोडर तक पहुंचने से रोकना है। ऐसा करने के लिए, वह तुम्हें पकड़ लेगा, आपको धक्का देकर उसे नीचे दस्तक देगा। अपने रास्ते से अपने हाथों को हटाने में अच्छा रहें - अगर वे तुम्हें पकड़ नहीं सकते हैं या आपको पकड़ नहीं सकते हैं, तो आपको आगे बढ़ने का अधिक मौका मिलेगा। एक दोस्त से एक हाथ दूर रहो। अपने हाथों को अपने सीने के ऊपर ऊंचा रखो, अपने कोहनी के साथ अपने शरीर से चिपके रहते हैं - जैसे एक सुरक्षित मुक्केबाज अपनी छाती को कई बार हथियाने की कोशिश करने के लिए अपने दोस्त से पूछो, धीरे-धीरे गति बढ़ाना अपने रास्ते से अपने हाथों को अवरुद्ध करना, ट्रिम करना या बढ़ाना
    • याद रखें कि यदि आप हाथ याद करते हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी के पदचिह्न को "पीछे हटने" आंदोलन के साथ तोड़ सकते हैं, जिससे मूल मुद्रा में हाथ आ सकता है।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    घर पर रहें लगभग हर तकनीशियन आपको यह बताएंगे। यदि कोच ने एक खेल की ओर इशारा किया है जहां आप मैदान के दाहिनी ओर होना चाहिए और गेंद बायीं ओर उड़ती है, तो बाईं ओर जल्दी मत करो कई अपमानजनक नाटकों में रक्षात्मक खिलाड़ियों को धोखा देना होता है ताकि वे अपराध के लिए "छेद" खोलें। यदि आप अपनी स्थिति छोड़ देते हैं, तो एक त्वरित रनिंग बैक खुली गलती का फायदा उठाने में सक्षम हो जाएगा।
    • जब गेंद क्षेत्र रेखा को पार करती है (या ऐसा करने वाला है), तो इसे सीधे आगे चलाना संभव है।
    • यदि आप उनके स्थान पर नहीं रहते हैं, तो तीन नाटक अन्य टीम को टचडाउन दे सकता है। काउंटर आक्रमण, हमले और उत्क्रमण इन तीन नाटकों में एक तरफ भागने और दूसरे के लिए "वास्तव में" निवेश करने का नाटक शामिल है।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    ग्रामीण इलाकों में बहुत समय बिताएं। किसी चीज़ को अच्छा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे करना शुरू करना है। भौतिक लेआउट और अच्छी तरह से अभ्यास की जाने वाली बुनियादी तकनीकों उपयोगी नहीं हैं यदि वे वास्तविक स्थितियों में लागू नहीं की जा सकती हैं। यदि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपके प्रशिक्षकों ने आपकी प्रशिक्षण के दौरान खेल का आयोजन किया होगा। यदि आप किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो पार्क में अपने दोस्तों के साथ फ़ुटबॉल खेलते हैं।
    • यदि आपके पास 11 से 11 मैच खेलने के लिए पर्याप्त लोग नहीं हैं, तो चिंता न करें - आप "मिनी मैचों" के साथ अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं। आसानी से खेलने के लिए तैयार लोगों की संख्या को शामिल करने के लिए अपनी टीमों को कम करें क्वार्टरबैक, एक लाइनमैन और रिसीवर से मिलकर हमले के खिलाफ खेलने के लिए आप एक रक्षात्मक लाइनमेन और सुरक्षा (लिबरो) के साथ चलने का प्रयास कर सकते हैं।
    • उन खेलों के साथ अभ्यास करें जो "उच्च गति" पर नहीं चलते हैं यही है, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुरक्षा उपाय किए जाएंगे कि कोई भी चोट न पड़े। उदाहरण के लिए, विरोधियों के खिलाफ हमलों को कम बल या बल के बिना बनाया जा सकता है याद रखें कि लाइनबैकर लॉरेंस टेलर, जो सभी समय के सर्वश्रेष्ठ लाइनबैकरों में से एक थे, कभी-कभार चोटों के कारण मैचों से बाहर रहना पड़ता था।
  • भाग 3
    रक्षात्मक नेतृत्व के लिए रणनीतियों का उपयोग करना

    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्षेत्र में एक निर्णय निर्माता बनें। लाइनबैकर सबसे महत्वपूर्ण रक्षात्मक पदों में से एक है, शायद सबसे ज्यादा। आम तौर पर, मध्य लाइनबैकर (कभी-कभी "रक्षा क्वॉर्टरबैक" कहा जाता है) एक रक्षात्मक कोच से कॉल प्राप्त करता है और मैदान पर रक्षा के लिए आदेश देता है। रक्षा में मैदान पर बदलाव करने के लिए हमेशा हमले को "पढ़ा" स्मार्ट और दृढ़ मार्गदर्शन के साथ, आपकी रक्षा आपको सम्मान देगी और आप पर भरोसा करेंगे।
    • अपने मनोबल को उच्च रखें अपनी रक्षा केंद्रित और "प्रो गेम तैयार" रखें यह खेल की शुरुआत में कुछ बहुत ही आसान है, लेकिन थकान सब कुछ गड़बड़ कर समाप्त होती है यहां तक ​​कि जब आप अपने खिलाड़ियों से निराश हो जाते हैं, तो आमतौर पर बचाव को प्रोत्साहित करने से बेहतर होता है क्योंकि यह मैच खत्म होने के बाद आलोचना के लिए बहुत पहले होता है।
    • अध्ययन। रक्षा के नियमों को अंदर और बाहर की किताबों से जानिए, लेकिन आक्रामक चालें भी सीखें तकनीशियन या संरक्षक के साथ पुरानी मैचों की फिल्में देखें नए नाटक लिखने के बारे में अपने कोच से बात करें बेहतर है कि आप फुटबॉल की रणनीति को समझते हैं, उतना ही बेहतर है कि आप अपने बचाव को विजयी बना सकते हैं।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तकनीशियन को ध्यान से सुनो। रक्षात्मक नेता के रूप में, आप कोच के निर्देशों को मैदान पर रक्षा के लिए निर्देशित करने के लिए उत्तरदायी होंगे। दोहराएं जो उसने अपने सिर में तीन या चार बार कहा था। प्रत्येक नाटक को जानें ताकि आपको सवाल पूछने या आकृतियों के साथ अपने ज्ञान को भरना न पड़े। चालें क्रम में आश्वस्त रहें, और यदि आप हमले को एकरेखित करने के लिए देखते हैं ताकि आपकी रक्षा कुशल न हो, एक ऐसी रणनीति की स्थापना करें जो तार्किक रूप से नए आक्रामक खतरे पर हमले करे।
    • रक्षात्मक प्रशिक्षण का एक उदाहरण बाहरी लाइनबैकर्स के साथ हमले के लिए तैयार करने के लिए रक्षा 3-4 के गठन (तीन लाइनमेन रक्षात्मक, चार लाइनबैकर) में खड़ा हुआ। "ट्रिपल" (क्षेत्र के एक तरफ तीन रिसीवर) में हमले के रूप की पंक्तियां रक्षा समय पर गठन को बदलने का निर्णय ले सकता है ताकि लाइनबैकर और कमजोर लाइनबैकर (द लाइनबैकर ने तीन रिसीवर के सामने रखा) हमले किया, जबकि अन्य दो लाइनबैकर पास पास कर रहे हैं। यह हमले के दबाव को बरकरार रखता है जबकि साइड लाइनबैकर्स रिसीवर पर दबाव बनाए रखता है।
    • यदि आप आयरन मैन फुटबॉल (हमला और रक्षा दोनों में खेल रहे हैं) खेलते हैं और कुछ भारी वार कर लेते हैं, तो आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आपकी याददाश्त रिक्त हो जाती है इस बिंदु पर स्नायु मेमोरी बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    3
    कठिन हो, लेकिन एक अच्छा खिलाड़ी भी बनें। आपकी टीम का सबसे अच्छा संभव तरीके से खेलने के लिए और जितना संभव हो उतना कठिन हमला करने के लिए आप पर गिना जाता है। लेकिन अपने संयम रखें इस स्थिति की कठोर, हिंसक, प्रकृति की वजह से, रक्षात्मक खिलाड़ी "परेशान हो रहे हैं" पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वे क्रोध की भावनाओं को उत्तेजित करने के लिए उत्तेजित करते हैं और गेंद को मारने वाले को मारते हैं। बेहतर परिणाम के लिए आप अपनी भावनाओं को हेरफेर कर सकते हैं, लेकिन कुछ हद तक ऐसा करते हैं। कभी भी अपना संयम न खोएं, भले ही आपत्तिजनक खिलाड़ी शब्दों या व्यवहारों के साथ बढ़ते हों।
    • याद रखें - यदि आप एक आक्रामक खिलाड़ी का दुरुपयोग करते हैं या उसे अवैध तरीके से मारते हैं, तो आप टीम को एक व्यक्तिगत गलती (15 गज की दूरी पर और अपराध के लिए एक स्वचालित पहले नीचे) दे सकते हैं। आपको खेल से निकाल दिया जा सकता है आप अन्य रक्षात्मक खिलाड़ियों के लिए भी एक भयानक उदाहरण देंगे, जो आपको एक रोल मॉडल के रूप में देख सकते हैं।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना ख्याल रखना एक लाइनबैकर एक चट्टान की तरह एक कठिन व्यक्ति होना चाहिए - लेकिन जब उसे चोट लगी है, तो उसे उसकी मदद की आवश्यकता तलाशनी चाहिए। अपनी टीम के चिकित्सकीय पेशेवर से बात करें यदि आपको कोई असामान्य दर्द हो। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको करने की आवश्यकता हो सकती हैं:
    • घायल / घायल इलाकों में बर्फ रखें
    • प्लास्टर, स्प्लिंट्स या अन्य सुरक्षात्मक कपड़ों का उपयोग करें
    • घायल पैर या पैर से दबाव हटाने के लिए बैसाखी का उपयोग करें
    • मालिश प्राप्त करें
    • एक विशेष खींच या व्यायाम कार्यक्रम शुरू करें
    • अधिक कठोर उपचार विकल्पों के लिए एक चिकित्सक की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छे खिलाड़ी बनें दूसरी टीम से लड़कों की मदद करें, जिन्हें दफन कर दिया गया तकनीशियन और न्यायाधीश इस बात पर ध्यान देंगे। इसके अलावा, यह एक विरोधी खिलाड़ी को भड़काने के लिए शर्मनाक है, खासकर यदि उनकी टीम वापसी करती है और उसे परास्त करती है
    • जोन कवरेज है जहां फ़ील्ड में कटौती की जाती है। प्रत्येक खिलाड़ी एक अनुभाग को कवर करता है। गहरे कमरे में आमतौर पर उस रेखा से 15 से अधिक गज की दूरी होती है। आउटबाउंड लाइनबैकर द्वारा कवर किया गया क्षेत्र, पक्ष की किसी भी रेखा के बीच है, पांच गज दूर है
    • आपकी सुरक्षा में, आपको आमतौर पर एक नंबर मिलेगा जो आपकी स्थिति का प्रतिनिधित्व करते हुए दाएं से बाईं ओर गिना जाता है। उदाहरण के लिए, 1 वाइड रिसीवर, 2 टिड एंड आदि हो सकता है।
    • आखिरकार, आपको एक चेहरा मिल जाएगा जो भारी हिट करता है बस याद रखें कि यदि आप उसे इस बिंदु पर मारते हैं तो वह अगली बार आप पर हमला नहीं करना चाहते हैं, तो आप चोटों से बचने में सक्षम होंगे। आखिरकार, कोई भी आपको इतनी मेहनत से मारना नहीं चाहता होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com