IhsAdke.com

कैसे एक बेसबॉल गेंद फेंक करने के लिए

गेंदों को प्राप्त करना एक बेसबॉल नींव है जो सरल दिखती है, लेकिन सही करने के लिए अभ्यास की बहुत जरूरत है। आप को सचमुच अपने पैर की उंगलियों पर संतुलन रखने की जरूरत है और जब आप की ओर गेंद फेंक दी जाती है तो तुरंत प्रतिक्रिया दें। आपको सही स्थिति का अभ्यास करना है, जैसे कि सही गेंद को चुनना और उसे एक चिकनी और अद्वितीय आंदोलन में लॉन्च करने के लिए कैसे खड़े होना चाहिए। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
स्थिति

फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बेसबॉल को खेलने के लिए तैयार होने की अपनी स्थिति बनाएं पिच वास्तव में डाली जाने से पहले, आपको स्थिति में होना चाहिए, इसके लिए तैयार होना चाहिए। अपने पैर की नोक पर (अपने पैर की उंगलियों को नहीं) अपने घुटनों के साथ थोड़ा झुका और आप के सामने दस्ताना पिचर पर आपका ध्यान फोकस करें जैसे ही वह गेंद को फेंकती है, उस समय अपनी आंखें हर जगह रखें।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 2 नामक चित्र
    2
    यदि आपके पास गेंद की ओर आती है तो आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें गेंद को खेला जाने के बाद प्रतिक्रिया करने के लिए आपको कुछ ही सेकंड्स होंगे, इसलिए आपको पलटा लेना चाहिए, अगर आपका (पकड़ने के लिए) है। कुछ रिसीवर यह पाते हैं कि गेंद के लिए इंतजार करते समय एक तरफ से एक तरफ बढ़ते हुए उन्हें मदद मिलती है। अपना वजन आगे पीछे चलाना आपको गेंद को जल्दी से खेलने के लिए तैयार महसूस कर सकता है
  • फ़ील्ड ए ग्राउंड बॉल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेंद के मोर्चे पर जाएं जब इसे लॉन्च किया जाता है, तो आप के सामने खड़े होने के लिए जितनी जल्दी हो सके उतना ही चलें। जिस पर आप चलाना चाहिए वह कोण गेंद की गति पर निर्भर करता है यहां कुछ अलग स्थितियां हैं:
    • यदि यह एक गेंद है जो धीमे गति से आगे बढ़ रही है, तो आप इस बिंदु पर सही प्राप्त कर सकते हैं इसका मतलब है कि गेंद की तरफ एक कोण पर चलना जो कि जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी तक पहुंचने में आपकी सहायता करेगा।
    • यदि गेंद को कठिन और कम फेंक दिया जाता है, तो यह जमीन पर खामियों के साथ हिंसक रूप से टक्कर देगा। जितनी जल्दी हो सके गेंद को पहुंचना एक अप्रत्याशित और खतरनाक तरीके से इसे दूर करने या मारने से रोकने के लिए एक अच्छा तरीका है।
    • यदि यह उच्च गति पर एक गेंद है, तो कोण पर चलने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है, इससे आपको आसानी से इसे पकड़ने के लिए समय मिल जाएगा या दस्ताने को बहुत बढ़ाएं, जिससे यह अजीब स्थिति बना। गेंद की दिशा में चलने के बजाय, एक तरफ या दूसरे भाग में चलें, ताकि आप अपने दस्ताने पर सीधे आकर गेंद की स्थिति में खड़े हों।
    • प्रैक्टिस के साथ आप यह तय करने में सक्षम होंगे कि प्रत्येक लॉन्च स्पीड के लिए कौन से प्रतिक्रिया सबसे अच्छी है। रिलीज़ प्राप्त करने के समय आने पर, सही समय की गणना करना सब कुछ है।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 4 नामक चित्र
    4
    इसे लंबी या छोटी छलांग के साथ प्राप्त करने का निर्णय लें गेंदों को पकड़ना कठिन हो सकता है क्योंकि प्रत्येक उछाल के साथ वे एक अप्रत्याशित दिशा में वापस आ सकते हैं। तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त यह है कि वह उच्चतम संभव कूद के साथ एक गेंद प्राप्त करने का प्रयास करे, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि उसे पकड़ने के लिए आपका दस्ताने कहाँ स्थित है। एक छोटी छलांग के साथ एक गेंद प्राप्त करना अधिक कठिन है क्योंकि आपके पास गेंद के पलटा पर प्रतिक्रिया करने के लिए कम समय है यदि आप इसे हिट देते हैं और अपने दस्ताने के सामने अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करते हैं, तो यह आसानी से अपने बाएं या दायें कंधे पर कूद कर सकते हैं, जिससे आप घूमने और रास्ते में आ सकते हैं।
    • अपने रिसेप्शन के समय की योजना बनाने की कोशिश करें ताकि गेंद आपके दस्ताने के सामने अच्छी तरह से कूद न सके। इसे उठाते हुए इसे कई फुट की तरफ कूदने के बाद उठाओ, इसलिए आपके पास इसके ऊपर जाने और इसे प्राप्त करने का समय है।
    • यदि गेंद आपके सामने सही कूदती है, तो आपको इसे पकड़ने के लिए बहुत तेज़ पलटा पाना होगा। अपने शरीर को गेंद के सामने रखें यदि यह आपके दस्ताने से बच जाता है, तो आप इसे अपने पैर या शरीर के किसी अन्य भाग से रोक सकते हैं - इसके लिए कुछ भी मत करो जिससे आपको पीटा न जाए!
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने शरीर को एक कोण पर छोड़ दें जिससे रिसेप्शन को आसान छोड़ देता है हाथ को दस्ताने के साथ के रूप में आपके शरीर की एक ही ओर गेंद प्राप्त करना अधिक सहज है अगर आपका दाहिना हाथ दस्ताने के साथ है, तो अपने आप को स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें ताकि गेंद आपके दाहिने तरफ आए। अगर दस्ताने बाएं हाथ में हैं, तो अपने आप को स्थिति दें ताकि आप उस तरफ गेंद को पकड़ सकें।
    • फिर भी आप गेंद को पकड़ते समय सावधान रहना चाहिए। अपने आप को ऐसी स्थिति में न लगाने की कोशिश करें जिससे आपको अपना हाथ फेंक दिया जाए या उसे पकड़ने के लिए हाथ बढ़ाएं।
    • यदि गेंद बेहद तेज़ी से यात्रा कर रही है, तो आप हमेशा आदर्श रिसेप्शन स्थिति में रहने का समय नहीं रख सकते हैं। आपको बॉल पाने के लिए अपने हाथ वापस खेलना, खिंचाव करना या स्थानांतरित करना पड़ सकता है
  • भाग 2
    गेंद को प्राप्त करना

    फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने घुटनों को मोड़ो और अपने बट को मंजिल के करीब दें जब गेंद बंद होती है, तो समय कम करने के लिए खुद को कम करते हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि वह आपके पैरों के बीच की जगह पर जाएंगे - एक रिसीवर के लिए सबसे शर्मनाक गलती नीचे झुकाए ताकि आप जल्दी से स्थानांतरित कर सकते हैं यदि आपको गेंद को जमीन पर फेंकने और छोटी छलांग बनाने की आवश्यकता है।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2



    आपके सामने अपना दस्ताना बढ़ाएं यह वह जगह है जहां हाथ-आंखों का समन्वय खेल में आता है। गेंद की ओर दस्ताने बढ़ाएं, अपनी कोहनी को थोड़ा मोटा रखकर रखें। अपने दस्ताने की स्थिति बनाएं ताकि गेंद उस पर रोल या कूद कर सके।
    • एक आम गलती है कि रिसीवर बनाने से दस्तों को अपने हाथों में नहीं रखना है। इसे जल्दी से कम करने की तुलना में दस्ताना उठाना आसान होता है, इसलिए कम स्थिति में अपना दस्ताना रखने से बेहतर कवरेज मिलता है।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने दूसरे हाथ को करीब रखें सुनिश्चित करें कि वह गेंद के दौरान नहीं है, लेकिन यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो इसका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से इसे छोड़ दें दो हाथ एक से बेहतर होते हैं, फिर दूसरे हाथ गेंद को दूसरे के साथ पकड़ने के लिए तैयार होते हैं जब यह दस्ताने मारता है।
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    गेंद को देखो अगर यह दस्ताना हिट करता है। बेसबॉल का नंबर एक नियम, गेंद पर अपनी आंखें रखें, बाउंस जितना स्वागत के लिए स्वागत है। जब तक यह दस्ताने और सुरक्षित न हो, तब तक हमेशा गेंद को देखें और अगर यह अप्रत्याशित हो तो ले जाने के लिए तैयार रहें
  • फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    दूसरे हाथ से इसे सुरक्षित करें जब गेंद आपके दस्ताने में होती है, तो इसे कसकर बंद करें और तुरंत अपने विपरीत हाथ से गेंद को समझें। यह आपको सही स्थिति में गेंद को फेंकने के लिए कहता है जहां उसे यथासंभव तेजी से जाना चाहिए।
  • भाग 3
    स्थानांतरित करना और गेंद को फेंकना

    फ़ील्ड अ ग्राउंड बॉल चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने हाथ फेंकने के लिए गेंद को स्थानांतरित करें जब गेंद सुरक्षित होती है, तो तुरंत अपने हाथों को फेंकने के लिए स्थानांतरित करें। यदि आप गेंद को पकड़ने के लिए अपने हाथों को फेंकने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप जल्दी से इसे चलाने के लिए सही तकनीक का उपयोग करके गेंद को चुन सकते हैं। यदि आप अपने दस्ताने के साथ गेंद को एक तरफ फैलाया करते हैं या यदि आप इसे पीछे से पकड़ लेते हैं, तो अपने दस्ताने को फेंकने वाले हाथ में ले जाएं और गेंद को पकड़ो।
    • गेंद को प्रभावी ढंग से पकड़ने का अभ्यास करें बिना देखे, तेजी से तेजी से गेंद को पकड़ने का अभ्यास करें। इस पलटाव का विकास करने का मतलब है कि आपका रिहाई लक्ष्य के लिए बेहतर लक्षित होगा और चुनना आसान होगा।
    • बॉल का स्थानांतरण जानबूझकर और जल्दी से किया जाना चाहिए गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ने के बाद भी झिझक के लिए कमरा होगा, इसलिए अंतरण को उस जितना अभ्यास करना होगा। अपने बॉल ट्रांसफर पर काम करें गेंद को दस्ताने से फेंकने के हाथ में स्थानांतरित करना लॉज में जब ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, या किसी भी समय आपके पास एक गेंद उपलब्ध है, तो अभ्यास करें।
  • फील्ड ए ग्राउंड बॉल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उठो और अपने पैरों को समायोजित करने के लिए आगे बढ़ें अब गेंद को फेंकने के लिए अपने आप को जल्दी स्थान देने का समय है। खड़े हो जाओ और अपने फेंकिंग पैर के साथ आगे बढ़ो, फिर अपने विपरीत पैर के साथ और फिर गेंद को फेंकने के लिए अपने फेंकिंग पैर के साथ। इन चरणों के बाद जल्दी से एक प्रकाश अनुक्रम में परिणाम होता है जो कूदता दिखता है। यह आपको अच्छी स्थिति बनाने के लिए अपने शरीर को सही स्थिति में छोड़ने की अनुमति देता है।
  • फ़ील्ड एक ग्राउंड बॉल चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक तरल आंदोलन में गेंद को फेंक दें। गेंद को प्राप्त करने की उत्तेजना के बाद, एक अच्छी पिच बनाने के लिए पर्याप्त ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें। एक मेढक लॉन्च अच्छा रिसेप्शन बनाने के लिए आपके प्रयास को समाप्त करेगा। एक अच्छा कदम बनाने के लिए आपके और सही रिसीवर के बीच एक ठोस रेखा की कल्पना करना।
    • आप भी पिचिंग क्रॉच का अभ्यास कर सकते हैं, उस समय के लिए जब आपके पास उठने के लिए पर्याप्त समय नहीं है और पूरी तरह से जारी रखें
    • अन्य मामलों में, आपको गेंद को दूसरे रिसीवर में पास करना या फेंकना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पूरी तरह से सब कुछ अभ्यास करें धीमी गति से हरा या लुढ़का गेंदों से शुरू करें ताकि आप अपने पैर की स्थिति में सुधार कर सकें और गति और समय का विकास कर सकें। फिर धीरे-धीरे पिच बढ़ाएं प्रत्येक कसरत के साथ, हर प्रकार के फेंकने पर काम करें, आपको मिल सकता है और हमेशा इसे स्थानांतरित करने और गेंद को फेंकने के लिए सुनिश्चित करें ताकि यह एक कस्टम हो।
    • इनमें से कुछ ग्लोबल प्रक्रियाएं करने की कोशिश करें
    • छोटी ऊँची एड़ी पर काम करने के लिए, किसी व्यक्ति को आप के सामने खड़े होकर गेंद को उछाल दें, ताकि आप चिकनी जमीन पर पहुंच सकें।

    चेतावनी

    • ट्रेन करने से पहले हमेशा खींचकर गर्म हो जाओ
    • अच्छी स्थिति में अपने दस्ताने रखें शूलेस की जांच करें और यदि वे ढीले हों तो उन्हें कस लें - एक मुश्किल फेंक वाली गेंद उन में फंस सकती है या पास से गुजर सकती है। देखें कि क्या जेब अच्छी तरह से बनाई गई है - एक ढीली जेब खोल सकते हैं जब आप गेंद को मुश्किल से फेंक देते हैं अपने दस्ताने की हथेली के रूप में संभव के रूप में फ्लैट और नरम होना चाहिए, तो किसी भी उन्नयन की व्यवस्था के रूप में यह गेंद गेंद इसे बाहर कूद जाने से रोकने जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com