IhsAdke.com

बेसबॉल में स्पिटबॉल फेंक कैसे करें

स्पिट्बॉल एक पिच है जिस पर 1 9 20 के व्यावसायिक बेसबॉल सीजन के अंत के बाद प्रतिबंधित किया गया था। जब सही ढंग से डाली जाता है, तो यह अप्रत्याशित रूप से चलता है क्योंकि थोड़ा सघन सतह, गेंद के पथ और स्पिन को प्रभावित करती है। इस क्लासिक पिच के बारे में और जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
फेंक तकनीक

1
गेंद में लार या वेसलीन की एक छोटी मात्रा रखो। लक्ष्य अतिरिक्त वायु प्रतिरोध और बॉल के वर्दी वजन में परिवर्तन करना है, जिससे इसके प्रक्षेपवक्र अनपेक्षित हो सकते हैं। जब तक हम अप्रत्याशितता की खोज करते हैं, वहां निक्लेबॉल के साथ ऐसा कोई उचित स्थान नहीं होता है, जैसा कि हम एक नक्कलबाल के साथ देखते हैं
  • एक अन्य विकल्प है कि एक फ़ाइल या रेडप्टर के साथ गेंद को खरोंच करना, एक रणनीति जो आपके वजन और प्रक्षेपवक्र को भी प्रभावित करती है। याद रखें, यह अवैध है
  • चूंकि उंगलियों और गेंद के बीच घर्षण आपके रोटेशन को परिभाषित करता है, इसलिए आप पिच को प्रभावित करने के लिए अपनी उंगलियों पर कुछ भी डाल सकते हैं। फिसलन सामग्री, जैसे थूकना, घर्षण को कम करता है और एक समान प्रभाव पैदा करता है। फेंकने से पहले अपनी अंगुलियों को चाटने के लिए अवैध नहीं है
  • 2
    एक त्वरित गेंद फेंको स्पिटबॉल के लिए कोई विशिष्ट लॉन्च तकनीक नहीं है तो अपने फास्टबॉल के रूप में एक ही पदचिह्न और तकनीक का उपयोग करें, हालांकि इसका नतीजा उतना अधिक होना चाहिए जितना कि नक्कलबाल।
    • यदि आपकी उंगलियां गीली हैं, तो यह गेंद को नियंत्रित करना मुश्किल बना सकता है, जिससे यह पारंपरिक हाथों की तरफ बढ़ने की बजाय अपने हाथ से निकल जाता है। जब तक आप गीली उंगलियों के साथ झुकाव की सनसनी के लिए इस्तेमाल नहीं करते तब तक थोड़ा अभ्यास करने की आवश्यकता सामान्य है।
  • 3
    एक फ़ॉल्कबॉल फेंको एक फोर्कबॉल एक शांत पिच है, जो कि हम जितना भी चाहते हैं, वैसे ही हम पिटबॉल के साथ क्या चाहते हैं, पहले एक फास्टबॉल की तरह लग रहे हैं, लेकिन फिर अयोग्यता से व्यवहार करते हुए, आखिरी मिनट में तेजी से गिरने पर ठीक से फेंक दिया जाता है। एक फोर्कबॉल में, गेंद को खुली उंगलियों के बीच फंस जाता है, जबकि इसकी सबसे आधुनिक रूपांतर में, फाड़नेवाला, पदचिह्न अधिक आरामदायक है।
    • अपने प्रदर्शनों की सूची में उपयोग करने के लिए एक महान विविधता के साथ, सभी बल्लेबाजों को खत्म करने के लिए स्पिटबॉल पर निर्भर होने के बजाय, शांत गेंदों को फेंकने की सलाह दी जाती है फिर भी, यह सीखने के लिए एक मजेदार रिलीज है, लेकिन आप इसे किसी आधिकारिक गेम में नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 4
    किसी अन्य तरीके से गेंद को पानी दें। कभी-कभी बरसात के दिनों में "ईश्वर का विस्फोटक" कहा जाता है, गेंद को थोड़ा अलग ढंग से व्यवहार करने की उम्मीद है, जिससे उसके प्रक्षेपवक्र में अचानक परिवर्तन हो सकता है। इसके अलावा, उच्च आर्द्रता के वातावरण में पिचिंग का भी एक समान प्रभाव है। कुल मिलाकर, यदि मौसम आर्द्र होता है, तो आप स्मिटबॉल को तैयार करेंगे या नहीं।
  • भाग 2
    सफ़र कैसे करें

    1
    कैप के अंदर की किनारे पर वैसलीन छिपाएं ऐतिहासिक रूप से, गेंद को कुछ अवैध पदार्थ लगाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक टोपी के अंदर के किनारे पर थोड़ा पेट्रोलियम जेली या स्नेहक छिपाते हैं। फेंकने से पहले, अपनी टोपी को ठीक करें, अपने अंगूठे से कुछ पदार्थ ले लें और किसी को भी न देखे बिना इसे गेंद पर लागू करें।



  • 2
    दस्ताने पर कुछ चिकनाई पदार्थ डालें कम आम लेकिन अभी भी प्रभावी है, इसे झुकाए जाने से पहले क्षेत्र में गेंद को रगड़ कर दस्ताने के अंदर एक छोटी सी वासलीन को रगड़ने की तकनीक है। जितना संभव हो उतना छोटी वैसलीन के रूप में उपयोग करना सुनिश्चित करें और जिस पर पिच को एक स्पिटबॉल फेंकने के लिए अच्छी तरह से चुनें
  • 3
    अपने घुटने के पीछे की दरार जब आप सीट पर होते हैं, तो आप पैर की पीठ पर "गलती से" पेट्रोलियम जेली के एक छोटे से राशि के साथ समाप्त हो सकते हैं ऐसा किया, यदि आप, उदाहरण के लिए, अपने पैर को खरोंचते हुए और अपनी उंगलियों पर थोड़े वासलीन को फेंकने से पहले, यह आपकी गलती नहीं होगी है न?
  • 4
    दस्ताने पर छिपाएं नेल स्कफ्स या किसी न किसी सामग्री को दस्ताने के अंदर या उंगलियों के बीच कभी-कभी छिपाया जाता है जब गेंद को खरोंच करने के लिए और उसके प्रक्षेपवक्र को प्रभावित करते हैं। "डबल ड्यूटी" खिलाड़ी रेडक्लिफ, 1 9 30 के दशक में एक पिचर, खेल के दौरान अपनी बेल्ट बकसुआ पर एक कील फाइल को छिपाने के लिए और एक पिच के लिए तैयार होने के बाद गेंद को खरोंच करता था।
  • 5
    खेल से पहले स्नान करने से बचें सब के बाद, चिकना बाल अभी भी अवैध नहीं है इस रणनीति का लाभ उठाने के लिए, टाइल पर जाने से पहले अपने सिर को हल्के से गीला कर दें, अपनी टोपी हटा दें और टॉस भरने से पहले अपने बालों से अपनी उंगलियों को चलाएं। सिर के साथ, वसा आसानी से उतर जाएगा और गेंद को काफी प्रभावित कर पाएगा
  • 6
    जोखिम को समझें एकल स्पिटबॉल को फेंकने का जुर्माना खेल से या यहां तक ​​कि लीग से निकाला जा सकता है। हाल ही में, 1 9 80 के दशक में, कुछ एमएलबी पिटर्स को निलंबित कर दिया गया था और गेम के दौरान किसी न किसी ऑब्जेक्ट के साथ पकड़े जाने के बाद उनका जुर्माना लगाया गया था। याद रखें कि स्पाइटबॉल पिछवाड़े या दोस्तों के खेल में अभ्यास करने के लिए मजेदार रिलीज़ है, लेकिन किसी आधिकारिक गेम में ऐसा करने की कोशिश न करें।
  • युक्तियाँ

    • स्पिटबॉल के साथ कई प्रयोग करें विभिन्न विविध पदार्थों के अलावा, गेंद को कैसे और कहां बदलना, के कई संभावित बदलावों के साथ, आप विभिन्न संयोजनों का परीक्षण कर सकते हैं जब तक कि आप वांछनीय परिणाम न प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • एक स्पिटबॉल फेंकना एक आधिकारिक बेसबॉल मैच में अवैध है और लीग के प्लेऑफ या निलंबन के परिणामस्वरूप हो सकता है।
    • इसके अलावा, उद्देश्य से गेंद को काटना या खरोंच करना भी एक स्पिटबॉल माना जाता है और यह व्यवस्थित बेसबॉल लीग में अवैध है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक बेसबॉल
    • तरल पदार्थ
    • एक बेसबॉल दस्ताने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com