IhsAdke.com

कैसे एक बो गेंद फेंक करने के लिए

एक बार जब आप अपने तेज गेंद को सिद्ध कर लेते हैं, तो यह समय जानने के लिए कि वक्र गेंद कैसे फेंकना है अगर अच्छी तरह से फेंक दिया जाता है, तो यह एक तेज गेंद की तरह दिखना चाहिए, हालांकि यह विपरीत दिशा में घूमता है, जो कि एचटर पर पहुंचने से पहले उसके प्रक्षेपवक्र में गिरावट पैदा करता है। किसी भी भाग्य के साथ, बल्लेबाज उसे मारने और एक गलती करने की कोशिश करेगा। अपने अगले गेम में धनुष गेंद के साथ कुछ हड़तालों को सुरक्षित करने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
बेसिक वक्र बॉल

1
अपने अंगूठे और मध्य उंगली के बीच गेंद को पकड़ो। नीचे की सीम के ऊपर मध्य उंगली रखें, और अंगूठे को पीछे के किनारे पर रखें। तर्जनी को बॉल को छूना नहीं चाहिए। इसे पकड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करने के बजाय, आपको इसे जहां भी गेंद चला जाता है, उसे इंगित करना चाहिए।
  • गेंद को पकड़ो ताकि सीम की कवच ​​हाथ की हथेली के करीब हो, एक शीर्ष पर और नीचे एक हो।
  • दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए, मध्य उंगली शीर्ष सीम में दाईं तरफ और दाएं सीम में बाईं ओर अंगूठे पर जाना चाहिए। वामपंथियों को केवल पक्षों को उलट करना चाहिए
  • 2
    अपने पदचिह्न छिपाएं यदि hitter देखता है कि आप एक धनुष गेंद फेंक देंगे, वह गति और दिशा बदलने के लिए तैयार हो जाएगा। इससे पहले कि आप इसे डालने से पहले अपनी पिच को कुछ सेकंड तक छिपाना महत्वपूर्ण है। दस्ताने के साथ अपने हाथ को इस तरह से कवर करना सुनिश्चित करें, विरोधी टीम पर कोई खिलाड़ी यह नहीं देख पाएगा कि आप वक्र गेंद फेंकने वाले हैं।
    • जैसा कि अनुभवी खिलाड़ियों की पहचान करने के लिए बुनियादी वक्र गेंद के पदचिह्न बहुत आसान हैं, यह एक पिच है जिसका उपयोग केवल शौकिया लीग में किया जाना चाहिए। इसे अधिक प्रतिस्पर्धी खेलों में उपयोग करने के लिए, curveball के अधिक उन्नत और कठोर-से-पढ़े जाने वाले विविधताओं के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें
  • 3
    तैयार हो जाओ और फेंक दो। रबर पर अपने प्रमुख पैर रखो, इसके समानांतर करें। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और अपने कूल्हे को आगे बढ़ाएं क्योंकि आप गेंद फेंक देते हैं। आपकी कोहनी एक समान स्तर या बांह के स्तर से ऊपर और 90 डिग्री के कोण पर होना चाहिए। आपके फेंक की पहली चालें आपके फास्टबॉल के समान ही होनी चाहिए।
  • 4
    गेंद को रिलीज करें हाथ की हथेली को अंदर से रखें और बॉल को छोड़ दें, बांह का विस्तार करें और विपरीत दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएं। पिच हाथ को कूल्हे के विपरीत दिशा में उतरना चाहिए शरीर के चारों ओर कट्टर बनाने की बजाय हाथ ऊपर से नीचे तक ले जाना चाहिए जब आप गेंद को छोड़ते हैं, तो अपना अंगूठा ऊपर और अपनी बीच की उँगली नीचे की तरह, जैसे कि आप उन्हें तड़क रहे थे याद रखें कि गेंद उस दिशा में फेंक दी जाएगी जिसके बीच मध्य उंगली अंक हैं।
  • 5
    अभ्यास। अधिक उन्नत रूपों पर जाने से पहले सबसे बुनियादी रिलीज़ मास्टर। याद रखें कि गेंद के रोटेशन को एक दबावहीन पदचिह्न और अंगूठे और मध्य उंगली के साथ "स्नैपिंग" उंगलियों से आना चाहिए। पिचों के दौरान इस आंदोलन को हमेशा ध्यान में रखें।
  • विधि 2
    सीधे वक्र बॉल

    1
    अपने अंगूठे, तर्जनी और मध्य उंगली के बीच गेंद को पकड़ो। यह क्लासिक गेंद वक्र गेंद है नीचे सीम पीछे की सीम के साथ अंगूठे के साथ, तर्जनी तर्जनी और मध्य उंगली के बीच होना चाहिए। सीम घटता हाथ की हथेली के करीब होना चाहिए, एक के ऊपर और नीचे एक के साथ।
    • दाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए, मध्य सींग पर मध्य उंगली रखें, और बाईं तरफ नीचे सीम पर अंगूठे। वाम-हाथियों को पक्षों को पलटना चाहिए
    • लक्ष्य को इंगित करने के लिए अपनी तर्जनी का उपयोग करें बस मूल वक्र गेंद की तरह, किसी को तर्जनी का उपयोग करना चाहिए जिस दिशा में हम शुरू करना चाहते हैं। अंतर यह है कि, इस पदचिह्न में, यह मध्य उंगली के लिए एक समर्थन के रूप में भी कार्य करता है।
  • 2
    अपने पदचिह्न छिपाएं फिर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह किसी भी खिलाड़ी को विरोधी टीम पर ढूंढने के लिए दस्ताने का उपयोग करने के लिए दिखाई नहीं दे रहा है। अन्यथा, बल्लेबाज को चेतावनी दी जाएगी कि आप धनुष गेंद फेंक देंगे, और आपके परिणाम उतने अच्छे नहीं होंगे जितने अच्छे होंगे।
  • 3



    तैयार हो जाओ और फेंक दो। रबर पर अपने प्रमुख पैर रखो, इसके समानांतर करें। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और अपने कूल्हे को आगे बढ़ाएं क्योंकि आप गेंद फेंक देते हैं। आपकी कोहनी एक समान स्तर या बांह के स्तर से ऊपर और 90 डिग्री के कोण पर होना चाहिए। आपके फेंक की पहली चालें आपके फास्टबॉल के समान ही होनी चाहिए।
  • 4
    गेंद को रिलीज करें हाथ की हथेली को अंदर से रखें और बॉल को छोड़ दें, बांह का विस्तार करें और विपरीत दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएं। पिच हाथ को कूल्हे के विपरीत दिशा में उतरना चाहिए जब आप गेंद को छोड़ते हैं, तो अपना अंगूठा ऊपर और अपनी बीच की उँगली नीचे की तरह, जैसे कि आप उन्हें तड़क रहे थे
  • 5
    विभिन्न पैरों के निशान के साथ शूट करने के लिए प्रयास करें यदि आप अपनी उंगली की स्थिति को थोड़ा बदलते हैं, तो आप गेंद के पथ को बदल सकते हैं, आगे बल्लेबाज को भ्रमित कर सकते हैं। नियमित वक्र गेंदों को हवा में व्यवहार करने के तरीके से 11-5 के रूप में जाना जाता है (एक घड़ी के हाथों का सादृश्य)। अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए इन बदलावों का प्रयास करें:
    • 12-6 गेंद अधिक तीव्रता से टूट जाएगी सूचकांक और बीच की उंगलियों को तेजी के बीच रखें और बॉल के तल पर अंगूठे। रिलीज के दौरान थोड़े "स्नैप" बनाएं या गेंद को छोड़ दें, क्योंकि यह पूरी तरह से हाथ की गति के बजाय, आपके सिर से गुजरती है। सबसे तेज ब्रेक के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, गेंदों 12-6 सामान्य गेंदबाजी गेंदों से थोड़ा अधिक फेंक दी जानी चाहिए।
    • एक 10-4 धनुष गेंद के पास एक हेटीटर तक सीधा मार्ग होता है और फिर टूट जाता है और दूर। अपनी उंगलियों को एक पारंपरिक गेंदबाजी गेंद के पैर की तरह रखें - यह आपकी तर्जनी और मध्यम उंगलियों को नीचे की तरफ खींचें, उन्हें अपने अंगूठे के करीब ले आएँ। मध्य उंगली पर अधिक दबाव डालें और थ्रो के दौरान कलाई को घुमाएं।
  • विधि 3
    बोव गेंद संयुक्त के साथ

    1
    पदचिह्न वेरिएबल इस समय सूचक उंगली है। नीचे की सीम के साथ अपनी मध्य उंगली के साथ गेंद को पकड़ो, और अपने अंगूठे के पीछे बैक सीम के ऊपर। सीम घटता हाथ की हथेली के करीब होना चाहिए, एक के ऊपर और नीचे एक के साथ। अपने तर्जनी को आवक में बांधाएं ताकि इसकी कील गेंद के साथ सीधे संपर्क में हो और मध्य उंगली के पहले संयुक्त लक्ष्य पर इशारा कर रहे हैं।
    • दाएं हाथ वाले लोगों के लिए, ऊपर की तरफ मध्य उंगली रखें, और बाईं तरफ नीचे सीम पर अंगूठे। बाएं हाथ के लिए, बस पक्षों को उल्टा करें
    • इस पदचिह्न के आदी होने के लिए आपको थोड़ी देर लग सकती है अपने खाली समय में, इसे फेंके बिना गेंद को पकड़ो, और थोड़ा अभ्यास के साथ, यह प्राकृतिक हो जाएगा
  • 2
    लक्ष्य को लक्षित करने के लिए पहले सूचकांक उंगली का उपयोग करें। बस सीधे वक्र गेंद की तरह, तर्जनी को लक्ष्य को इंगित करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और मध्य उंगली के लिए समर्थन के रूप में काम करना चाहिए - संयुक्त के इस्तेमाल से अधिक टोक़ पैदा करने के लाभ के साथ।
  • 3
    अपने पैरों के निशान दस्ताने के पीछे छिपा रखो। गैसकेट के साथ धनुष की गेंद पर यह और भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि गेज की स्थिति में यह प्रयोग किया जाता पिच स्पष्ट दिखाई देगा।
  • 4
    तैयार हो जाओ और फेंक दो। रबर पर अपने प्रमुख पैर रखो, इसके समानांतर करें। विपरीत घुटने लिफ्ट करें और अपने कूल्हे को आगे बढ़ाएं क्योंकि आप गेंद फेंक देते हैं। आपकी कोहनी एक समान स्तर या बांह के स्तर से ऊपर और 90 डिग्री के कोण पर होना चाहिए। आपके फेंक की पहली चालें आपके फास्टबॉल के समान ही होनी चाहिए।
  • 5
    गेंद को रिलीज करें हाथ की हथेली को अंदर से रखें और बॉल को छोड़ दें, बांह का विस्तार करें और विपरीत दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएं। गेंद आपके हाथ से बाहर आनी चाहिए क्योंकि यह आपके सिर से गुजरती है। पिच हाथ को कूल्हे के विपरीत दिशा में उतरना चाहिए जब आप गेंद को छोड़ते हैं, तो अपना अंगूठा ऊपर और अपनी बीच की उँगली नीचे की तरह, जैसे कि आप उन्हें तड़क रहे थे
  • युक्तियाँ

    • जब धनुष की गेंद फेंकते हैं, तो अपना हाथ हिलना जैसे कि आप एक नाखून मार रहे थे।
      • यदि आप अपने शरीर के करीब अपनी कलाई को स्पिन करते हैं, तो गेंद टूट जाएगी यह पिच सामान्य रूप से पलटाव करना कठिन होता है क्योंकि यह तेजी से गेंद की तरह दिखता है, लेकिन पिछली दूसरी गेंद पर गेंद ऊंचाई और चाक को जमीन पर खो देता है
      • जब 3/4 पूर्ण बांह पथ होता है तो कलाई को घुमाए जाने का परिणाम अचानक गिरने में नहीं होता है, लेकिन गेंद को हवा में फिसलने के लिए अधिक समय लगेगा।
    • गेंद में एक भी बड़ा बूंद होने के कारण, जितनी जल्दी हो सके कलाई को घुमाएं। गति जितनी अधिक होगी, जितनी अधिक गेंद गिर जाएगी।
    • शरीर के करीब आप कलाई को घुमाने के लिए, और अधिक स्पष्ट वक्र हो जाएगा।
    • वक्र पर हड़ताली पर इतनी कड़ी मेहनत न करें यदि गेंद अच्छी तरह से फेंक दी जाती है, तो बल्लेबाज़ी पिच पर जाएगी।

    चेतावनी

    • धनुष गेंद फेंकने के लिए अपना हाथ मोड़ो मत। आप आसानी से ह्युमरस हड्डी को तोड़ सकते हैं
    • लंबे समय से कई धनुष गेंदों को फेंकने से आपके हाथ क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। विशेष रूप से, 12-6 बॉल कोहनी के अंदरूनी पार्श्व बंधन पर बहुत तनाव होता है।
    • 15 वर्ष की आयु से पहले वक्र गेंदों को फेंकना शुरू न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com