IhsAdke.com

अपने वाई फाई के पहुंच को कैसे बढ़ाएं

आपके वाई-फाई नेटवर्क की पहुंच को अपेक्षाकृत तेजी से बढ़ाने के लिए कई आसान तरीके हैं। उनमें से लगभग सभी को रूटर या आपके वायरलेस रिसीवर पर एक साधारण स्वयं बनाया ऐन्टेना का उपयोग करना शामिल है। वे सभी आकारों और आकारों में आ सकते हैं, लेकिन इन सभी एंटेनाओं में क्या समान है, यह है कि वे सस्ते हैं और बहुत प्रभावी हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ऐन्टेना 1: द एंटी एंटीना

पहला ऐन्टेना सबसे सरल और सस्ता होगा और प्रिंगल और कैंची की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। चरणों को पारंपरिक राउटर / रिसीवर्स और यूएसबी डोंगल प्रकार के वाई-फाई रिसीवर्स दोनों के लिए रेखांकित किया जाएगा, जो थोड़ा अधिक जटिल हो सकता है।

1
ऐन्टेना को माउंट करने के लिए अपनी प्रिंगल्स तैयार कर सकते हैं।

  • (पारंपरिक राउटर / रिसीवर्स के लिए): अपने राउटर / रिसीवर के ऐन्टेना में कर के तल में छेद बना सकते हैं। संभव के रूप में केंद्र के करीब के रूप में प्राप्त करने की कोशिश करें
    आपकी वाईफ़ाई चरण 1 बुलेट 1 के रेंज को बढ़ाएं
  • (यूएसबी डोंगल के लिए) आपको अपने रिसीवर को नर-मादा यूएसबी केबल के माध्यम से माउंट करने की ज़रूरत होगी (जो किसी वास्तविक स्टोर के स्टोर में बहुत कम खरीदा जा सकता है) और उसे सही ढंग से स्थान देने के लिए पर्याप्त जगह है ऐसा करने के लिए, आपके पास दो विकल्प हैं:
    अपने वाईफ़ाई चरण 1 बुलेट 2 की रेंज बढ़ाएं चित्र शीर्षक
    • विकल्प 1: कर सकते हैं के नीचे एक आयताकार छेद काट, जो आराम से रिलीज को पकड़ लेगा, पारंपरिक रूटर्स / रिसीवर के साथ।
    • विकल्प 2: रिसीवर के पीछे चिपकने वाला टेप का एक बड़ा हिस्सा संलग्न करें और इसे तार के नीचे रख सकते हैं, जिससे तार आगे बढ़ने की अनुमति देता है। यह दो की सरल विधि है। यह हमेशा के लिए नहीं होगा, लेकिन यह आपको अच्छी सेवाएं प्रदान कर सकता है
  • आपकी वाईफ़ाई चरण 2 की रेंज बढ़ाएं
    2
    "एंटीना" को किसी रूप में माउंट करें जो कि दोनों सुरक्षित और लचीला होगा इस बिंदु पर, ऐन्टेना पहले ही जगह पर है, पारंपरिक वाई-फाई रिसीवर और यूएसबी के लिए कदम के बीच एक छोटा सा अंतर है। रचनात्मक हो जाओ और उन चीजों के लिए अपने घर को देखने के लिए जो आप ऐन्टेना को माउंट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एंटीना का समर्थन कर सकते हैं और घुमाया जा सकता है जो कुछ भी विचार किया जाना चाहिए। आप डक्ट टेप के साथ-साथ लचीली क्लैट्स का उपयोग कर सकते हैं, जो एक असली स्टोर पर खरीदा जा सकता है। लचीला क्लिप का उपयोग करते समय, किसी चीज को एक छोर से जोड़ दें, जैसे कि पुस्तक और दूसरे को आपके ऐन्टेना में। अब जब आपका ऐन्टेना सुरक्षित और लचीला है, यह किसी भी दिशा में सामना करने के लिए तैनात किया जा सकता है और गिर नहीं होगा।
  • अपने वाईफ़ाई चरण 3 की रेंज बढ़ाएं
    3
    अपने लक्ष्य के साथ सटीक रहें "एंटीना" बहुत सीमा बढ़ा सकती है, लेकिन आपको बहुत सटीक होना होगा जब एक राउटर से जुड़ा होता है, तो ऐन्टेना की स्थिति बनाएं जिससे कि वह उस क्षेत्र में सीधे सामना कर रहा हो जहां से आप इंटरनेट एक्सेस कर सकें। जब एक रिसीवर के साथ प्रयोग किया जाता है, तो उसे संकेत की सामान्य दिशा में इंगित करें और अपने कंप्यूटर पर संकेतित सिग्नल की शक्ति का उपयोग करके अपनी स्थिति ठीक करें। कुछ प्रयासों के साथ, 2 से 3 गुणा का संकेत लाभ असामान्य नहीं है।
  • विधि 2
    ऐन्टेना 2: परवलयिक एंटीना

    उपग्रह डिश एक उपग्रह डिश के समान है, और "टिन एंटीना" से भी बेहतर काम कर सकता है।




    आपकी वाईफ़ाई चरण 4 की रेंज बढ़ाएं
    1
    गुंबद के आकार का धातु का एक टुकड़ा खोजें, जिसे आप प्रोजेक्ट के लिए उपयोग करना चाहते हैं, जैसे कि धातु का कटोरा, छलनी, या कुछ "एशियाई डिश" कहा जाता है। एक "एशियाई पकवान" मूल रूप से एशियाई व्यंजनों में इस्तेमाल किया जाता है और इस परियोजना के लिए बहुत अच्छा काम करता है।
  • अपने वाईफ़ाई चरण 5 की रेंज बढ़ाएं
    2
    अपने ऐन्टेना को कटोरे / पकवान / छलनी के केंद्र में जितना संभव हो उतना बंद करें। आप इसे टेप या गर्म गोंद का उपयोग करके एक छेद ड्रिल करके कर सकते हैं। उसी तरह माउंट करें जैसे आप "टिन एंटीना" के साथ करेंगे
  • अपने वाईफ़ाई चरण 6 की रेंज बढ़ाएं
    3
    अपने वाई-फाई कनेक्शन के लिए अपने एंटीना की स्थिति यदि आप बेहतर संकेत चाहते हैं तो परिणामों की जांच करें और स्थिति को समायोजित करें जब आप कर लेंगे, आपको कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको एक उपग्रह डिश की याद दिलाता है। अब, यह मुख्य रूप से वाई-फाई रिसीवर्स के लिए है ताकि आप एक महान दूरी से कनेक्शन प्राप्त करना चाहते हैं। लेकिन, अपने रूटर से भी परीक्षण करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। "प्लेट" और जितना अधिक आप केंद्र के करीब हैं, उतना ही बेहतर परिणाम जो आप उम्मीद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बेहतर एंटीना बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें - आपको शब्द द्वारा इस गाइड का अनुसरण करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पुराने उपग्रह डिश के आसपास झुकाव है (जैसे कि उपग्रह टीवी के लिए उपयोग किया जाता है), साथ ही कुछ तकनीकी ज्ञान, आप इसे एक अविश्वसनीय ऐन्टेना पर मॉडल कर सकते हैं। अपने पसंदीदा खोज इंजन पर डिश मॉडल नंबर, या वाक्यांश "वाई-फाई ऐन्टेना" या "स्वयं के वाई-फाई" पर अतिरिक्त निर्देश देखें।
    • इस प्रोजेक्ट में इस्तेमाल की जाने वाली अधिकांश सामग्री आसानी से खरीदा जा सकता है असली स्टोरों में या यहां तक ​​कि अपने ही घर में, इसलिए आपको उस पर बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • चोरी करना इंटरनेट एक अपराध है केवल उन Wi-Fi सिग्नल से कनेक्ट होने के लिए याद रखें जिन्हें आप उपयोग करने की अनुमति है या जिनकी आप खुद हैं।

    आवश्यक सामग्री

    "एंटीना" के लिए:

    • प्रोलिंगल या ग्रेविटी का आयताकार कर सकते हैं (हालांकि प्रिंगल के साथ काम करना आसान है)
    • कैंची या चाकू
    • यूएसबी नर से महिला केबल
    • चिपकने वाली टेप
    • लचीले clamps

    उपग्रह डिश के लिए:

    • धातु का कटोरा
    • एक ड्रिल, मास्किंग टेप या गर्म गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com