IhsAdke.com

अमेरिकन फ़ुटबॉल में डाइबिल कैसे करें

अमरीकी फ़ुटबॉल को लगातार ऐसे खेल के रूप में चिह्नित किया जाता है जो किसी चीज के ऊपर भौतिक पर केंद्रित क्रूरता का मूल्यांकन करता है। वास्तव में, यहां तक ​​कि सबसे घबराहट व्यवहार करनेवाला

टीम में अंतर बनाने के लिए गति, सटीकता और त्वरित सोच के साथ खेलने की जरूरत है एक ऐसा हिस्सा जहां खिलाड़ी की लपट विशेष रूप से मूल्यवान है, वह बहुत ही जटिल पैरों के सेट में है, जो प्रतिद्वंद्वी से एक खूबसूरत ड्रिबल के साथ भाग लेना आवश्यक है - हमले के खिलाड़ी जो गेंद को ले जाते हैं और रक्षकों के चारों ओर चकमा (नहीं के माध्यम से उन्हें डिफेंडर की शरीर भाषा की पूरी तरह से पढ़ना और जल्दी और सही ढंग से प्रतिक्रिया करने की आवश्यकता है अमेरिकी फुटबॉल की किसी भी अन्य नींव की तरह, ड्रिब्लिंग एक कला है जिसे अभ्यास और समर्पण की आवश्यकता होती है। ड्रिपिंग शुरू करने के लिए चरण 1 की जांच करें!

चरणों

भाग 1
ड्रिबलिंग की मूल बातें जानें

चित्र शीर्षक 24 9 61 1
1
गेंद के साथ आगे बढ़ने के साथ खेलने के क्षेत्र को पढ़ें। ड्रिबलिंग एक ऐसा कौशल है जो आमतौर पर गेंद के मालिक हैं और एक से बचने के लिए चाहते हैं पकड़ना (धक्का / ड्रॉप), फिर एक अच्छा चूना करने के लिए पहला कदम क्षेत्र पार करने की कोशिश कर रहा है जब आप के चारों ओर विरोधियों की स्थिति पता है जैसे ही आप गेंद से गोली मारते हैं, अपने सिर को ऊपर रखने के लिए प्रयास करें और मैदान पर घूरो। अपने सामने आने वाले क्षेत्र की जांच करें ताकि आप रक्षकों की तलाश कर सकें ताकि आप सभी के सामने यह प्रतिक्रिया दे सकें। यह आपकी पूरी गति के लायक नहीं होगा यदि आपको यह भी नहीं पता कि यह कैसे डूबने और जल्दी से नीचे उतर जाए तो उसे महसूस भी न करें।
  • रक्षकों हमेशा आगे नहीं आएगा धमकियां कहां से आती हैं, इस बारे में अच्छी समझ पाने के लिए, अपने पक्षों को बाद में भी देखना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 2
    2
    आप पाते हैं रक्षक (एस) की स्थिति अच्छी तरह चूना करने के लिए, आपको डिफेंडर (या, कभी-कभी रक्षकों) को अलग करने की ज़रूरत है जो आपको समस्याएं लाती है। इसके लिए आपके हमले के क्षेत्र में रक्षकों की किस गणना की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि आप इसे गेंद से गुजरने से पहले तक पहुंच सकें इस क्षमता को मजबूत करने का सबसे अच्छा तरीका है स्थिति का अभ्यास करना - उदाहरण के लिए, मैदान से क्षेत्र को पार करने का प्रयास करें, हमले के मैदान में फैले हुए दोस्तों या टीममाटियों को पारित करना।
    • यदि आपको लगता है कि रक्षकों में से कोई भी आपको समय पर पहुंचने में सक्षम नहीं है, तो ड्रिब्लिंग के बारे में चिंता न करें - इसके विपरीत, उनसे भागो, क्योंकि यह बहुत कम जोखिम भरा है और आप अधिक गज की दूरी हासिल कर सकते हैं।
    • रक्षकों की गति को कम मत समझना अगर आप प्रतिद्वंद्वी को 20 गज की दूरी पर देखते हैं, तो मान लें कि आप और डिफेंडर दोनों पाँच सेकंड में 40-यार्ड लाइन पार कर सकते हैं (पेशेवर और रक्षक दोनों स्तरों के लिए उचित गति हाई स्कूल) और आप दोनों एक-दूसरे की तरफ चल रहे हैं, यह कहना उचित है कि डिफेंडर सिर्फ दो सेकंड में आप पर होगा
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 3
    3
    संकेत है कि आप किसी भी दिशा में जा सकते हैं। जैसा कि आप एक डिफेंडर के पास पहुंचते हैं जो आपके रास्ते को अवरुद्ध कर रहे हैं (जो पहले कहा गया था, कुछ सेकंड के एक मामले में हो सकता है), अपने शरीर की भाषा का उपयोग अनिश्चितता को चलाने के लिए करें जिसके दिशा में आप इसके आस-पास की कोशिश करेंगे। इसे और चट्टान को देखो, दाहिनी ओर झूलते हुए गति करें और सिर, कंधे और वापस लेने के लिए इसे छोड़ दें। डूबने से पहले उन्हें बहुत ज्यादा मजबूर न करें, क्योंकि वे आपको धीमा करते हैं, और आप अनमोल समय खो सकते हैं (और इस प्रकार शायद एक पकड़ना)।
    • दूसरे को भ्रामक करने का यह तरीका समय लगता है और आगे गति में आपको धीमा कर सकता है, इसलिए यदि आप घिरे हुए हैं या अपनी पूंछ में रक्षकों को सही रखते हैं, तो आपको उस हिस्से को छोड़ देना चाहिए और चेहरे की धब्बा के लिए सिर छोड़ देना चाहिए। जैसा कि टाल दिया जाने से बचने के लिए, एक सेकंड का एक अंश भी निर्णायक हो सकता है - अतः यदि जरूरी नहीं है, तो एक नीच नखरे लगाने का प्रयास करने के प्रयास में यार्ड जीतने का अवसर बर्बाद मत करो।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 4
    4
    दिशा का ढोंग करें जब आप डिफेंडर के नजदीक आते हैं, तो ध्यान दें - वह आपके आंदोलनों की अपेक्षा करना चाहता है जैसे कि आप उसके सामने स्विंग करते हैं। जब वह यह सुनिश्चित करता है कि वह क्या कर रहा है और अपने आंदोलनों को अच्छी तरह से अनुसरण करते हैं, तो एक निश्चित दिशा में जाने का नाटक करें। उस दिशा में त्वरित कदम उठाएं और अपनी पीठ और हिप को उसी तरफ घुमाएं आपके साथ सीधे संपर्क बनाने के प्रयास में रक्षक को उस दिशा में चलने या चलने के दौरान रक्षक "चारा काटने" चाहिए।
    • अपने अनुकरण में भी पकड़े मत हो - चूने की सफलता आपके "झूठ बोल" आंदोलन से प्रकाश की गति पर विपरीत दिशा में बदलाव की क्षमता पर निर्भर करती है।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 5
    5
    दिशा बदलने के लिए जल्दी और चलाने। जब आपका डिफेंडर निरंतरता को अवरुद्ध करने के लिए हर चीज के साथ जाता है, तो आपको उसके चारों तरफ विपरीत दिशा में उसके चारों ओर रोना चाहिए ताकि आप उस दोष को सुधारने के लिए प्रतिक्रिया समय न बन सकें। अपने समर्थन पैर का उपयोग आपको दूसरी ओर धकेलने के लिए करें और प्रतिद्वंद्वी को चलाने के लिए या नाव देने के लिए दिशा के संबंध में तिरछे से बाहर निकलें। जैसे ही आप करते हैं, चलना शुरू कर दें, क्योंकि डिफेंडर का एहसास होगा कि जब आप उसके चारों ओर चले जाएँगे और आपको पकड़ने के लिए सब कुछ दे देंगे।
    • अपने सिर को रखने के लिए मत भूलो और पहले रक्षक से छुटकारा पाने के बाद जितने रक्षक मिलते हैं, उतने ही रक्षकों के लिए शिकार में फील्ड को घुसाने शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर आप पहले ही रक्षा खिलाड़ियों की पहली पंक्ति पार कर चुके हैं और linebackers, अभी भी चिंता करने की कुछ है, इसलिए सतर्क रहें
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 6
    6
    डिफेंडर के चारों ओर ले जाएँ अगर वह सीधी रेखा में आते हैं। जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को त्वरित और अप्रत्याशित चाल के साथ बांटना चाहते हैं, तो आप हमेशा इस जोखिम को चलाते हैं कि डिफेंडर "चारा काटने" नहीं करता है और उसके आंदोलनों का पालन करता है, बल्कि वह सीधे आपके पास आता है। इस मामले में, आपको बचने के लिए तेजी से सोचने की जरूरत होगी पकड़ना उनमें से दृष्टिकोण के दौरान अपने व्यवहार पर ध्यान दें - अगर वह संकेत दिखाता है कि वह अपने आंदोलनों का पालन करने के लिए धीमा नहीं होगा, अपने पक्षों में से एक को चुनें और तुरंत छोड़ दें अपने पैरों को अपने शरीर के बगल में लगाएं, जो आप चलाने के लिए चाहते हैं उसके विपरीत, और उसके आस-पास आवेग देने के लिए कड़ी मेहनत करें।
    • एक डिफेंडर मानते हुए आप पर पूर्ण गति के साथ आता है, एक तरफ जल्दी से चलती उसके लिए प्रतिक्रिया करने के लिए एक मुश्किल झटका होगा। क्योंकि वह ऊँची एड़ी के जूते पर है, धीमा करने के लिए आवश्यक बल की जरूरत है और मार्ग को बदलने के लिए उसके चारों ओर तेजी लाने की आवश्यकता होगी।
    • एक बार जब आप इस प्रतिद्वंद्वी की सीमा से बाहर हो जाते हैं, तो विरोध क्षेत्र में दोबारा प्रवेश करें। हमेशा दूसरे रक्षकों की स्थिति से अवगत रहें ताकि आप जितनी जल्दी हो सके उनके प्रति प्रतिक्रिया कर सकें।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 7
    7
    समय खोना मत जब अमेरिकी फुटबॉल में ड्रिब्लिंग की बात आती है, तो समय महत्वपूर्ण होता है। गेंद होने से, किसी भी रक्षा के लक्ष्य आप अपने क्षेत्र पर चढ़ने को रोकने के लिए है, तो अपनी आशाओं ऊपर नहीं मिलता है कि एक रक्षक आप अपने लंबे समय तक भुलावा खत्म उम्मीद नहीं है। चुस्त और कुशल ड्रिबल हमेशा दूसरों धीमी की तुलना में बेहतर कर रहे हैं और रोका गया, तो उन्हें कम रखने और आर्थिक आंदोलनों और जितना संभव हो उतना चलाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि रक्षक के आसपास पारित, नहीं अनावश्यक अवसरों उस में आप फेंक देने के लिए जमीन।
    • अक्सर शुरुआती द्वारा गलती की गई एक गलती जब ड्रिबललिंग कौशल विकसित करने की कोशिश की जाती है, तो "फॉरवर्ड-बैक" तेजी के समय में बहुत अधिक समय जमा कर लेता है, यद्यपि वे सीधे रक्षकों को चकरा देने में बहुत अच्छा कर रहे हैं, लेकिन यह तय नहीं है कि इन झूलों पर बिताए गए हर पल में अतिरिक्त रक्षकों के पक्ष में और पीछे आने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है, इसलिए उन्हें तेज और डरावना रखें।
  • भाग 2
    डाइबबल्स के बदलाव जानें

    चित्र शीर्षक 24 9 61 8
    1
    स्पिन करने का प्रयास करें एक अतिरिक्त छोटी बात यह है कि खिलाड़ियों की मूल बातें से परे का उपयोग "चलने का दिखावा करता है, चारों ओर जाता है" त्वरित स्पिन है एक डिफेंडर के आसपास कताई, बस चलने के बजाय, अपने इरादे भी कम स्पष्ट कर सकते हैं और आप को लेने के लिए एक कठिन लक्ष्य बना सकते हैं, एक अच्छा विकल्प है जब रक्षक बहुत करीब है इसके अलावा, आप के मालिक हैं एक मोड़ के साथ भ्रमित हो सकते हैं, तो यह कदम शुरू करने से पहले डिफेंडर की स्थिति के एक मानसिक ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, एक से बचने के लिए पकड़ना (या शीघ्र ही बाद में) के दौरान आश्चर्यजनक
    • मोड़ की शुरुआत शुरू करने के लिए, डिफेंडर के पास उसी तरह से मिलें, जिस तरह आप एक सामान्य चूना के लिए करेंगे। जैसे ही आप विरोधी को मूर्ख बनाना शुरू करते हैं, रिकॉर्ड जहां दूसरे रक्षक हैं जब आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि प्रतिद्वंद्वी को आपकी दिशा सुनिश्चित है, तो दिशा में नाटकीय रूप से स्विच करें, जबकि 360 के तेज रोटेशन का प्रदर्शन करते हैं. जैसे ही आप रोटेट करते हैं, रिक्टर के चारों ओर तिरछे स्थान पर जाएं, मैदान पर "चढ़ो" शुरू करें और जैसे ही आप इसे फिर से सामना करते हैं, दूसरे रक्षकों को ढूंढें।



  • चित्र शीर्षक 24 9 61 9
    2
    हाथ खींचने का प्रयास करें अमेरिकी फुटबॉल के बारे में अधिक गेंदबाजी कर रहे ब्रेट्स की तुलना में अधिक रूढ़िवादी हो सकता है, जबकि बिना प्रयास के, असुविधाजनक रक्षकों को उनके शक्तिशाली हाथों से बढ़ाकर फेंकता है? बढ़ाए हुए हाथ उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है जो रक्षक को हाथ की लंबाई में रखने की मांग करते हैं। मूल अवधारणा प्रतिद्वंद्वी को धक्का देने के लिए एक हाथ का उपयोग करना है और इसे मुश्किल या असंभव बना देता है - पकड़ना. एक अच्छी तरह से तैनात हाथ के साथ, यह लाभ भारी और यहां तक ​​कि हो सकता है टचडाउन. यही कारण है कि खिलाड़ी इस आंदोलन को जानने के लिए तैयार हैं। पता है कि छोटे लीग (विशेष रूप से किशोर लीग) में, बढ़ाया हाथ को निषिद्ध किया जा सकता है, इसलिए इसे मैच में मैचों में इस्तेमाल करने से पहले पूछिए।
    • फैलाने वाले हाथ के साथ ड्रिबल करने के लिए, हमले के लिए चलाएं, जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं, जब तक आप एक डिफेंडर नहीं पाते। प्रसिद्ध "भेदभाव" शुरू करें, और फिर रक्षक के चारों ओर चलो (अधिमानतः ताकि जिस गेंद को वहन नहीं कर रहा है वह वही है)। डिफेंडर की ओर अपना खड़ा हाथ बढ़ाकर अपनी हथेली के साथ बढ़ाएं और रिक्टर को रोकने के लिए (हिट न करें) डिफेंडर आने से रोकने के लिए या उससे भी अधिक दस्तक दें।
    • प्रतिद्वंद्वी की छाती, कंधों पर, या हेलमेट के शीर्ष पर (टोपी का छज्जा के सामने नहीं) हाथ बढ़ाएं। डिफेंडर के सुरक्षात्मक उपकरणों के किसी भी हिस्से को मत नहीं लेना, विशेष रूप से टोपी का छज्जा, क्योंकि यह गलत माना जा सकता है और आपको दंड का भुगतान करेगा
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 10
    3
    वापस कूदने की कोशिश करो कई बुनियादी dribbles का लक्ष्य आप के माध्यम से प्राप्त करना है चारों ओर रक्षक का और संभवतः जितनी जल्दी और कुशलता से हमला करने के लिए चलाया जाता है। हालांकि, अनुभवी खिलाड़ियों ने गेंद की अगुवाई करते हुए सभी खुलने और रिक्त स्थान का लाभ उठाया है, यहां तक ​​कि पीछे की तरफ जा रहा है। यदि कोई खिलाड़ी आपको सिर में फेंकता है और समय पर प्रतिक्रिया देने में सक्षम है, तो एक कदम उठाने या वापस कूदने की कोशिश करें ताकि वह अपना संतुलन खो दे या आगे बढ़े। एक बार जब वह खो गया है या जमीन पर है, तो उसे और अधिक खतरा नहीं है - उसके चारों ओर चलना और हमला करना जारी रखना
    • वापस डूबने के लिए, हमेशा की तरह रक्षक से संपर्क करें यदि वह हमले देता है और प्रतिक्रिया के लिए समय है, तो पीछे हटें, सुनिश्चित करें कि आप दुश्मन पहुंच से बाहर हैं। जब वह अपना संतुलन खो देता है और गिरावट शुरू होता है, तो अवसर को जब्त कर ले और भाग ले।
    • गेंद के कब्जे के साथ पीछे चलते समय सावधान रहें यहां तक ​​कि यदि पीछे की तरफ लॉगिंग और भूस्खलन से बचने के लिए उपयोगी है, तो आपका प्राथमिक लक्ष्य जितना संभव हो उतना संभव है जितना गेंद हमले की ओर पहुंच जाए, फिर आगे बढ़ें या बग़ल में जितनी जल्दी हो सके, हार न सकें गज की दूरी पर। यह भी याद रखें कि दूसरे रक्षक रियर से आ सकते हैं (विशेषकर यदि आप पहले से ही अच्छे गज की दूरी पर जीते हैं)।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 11
    4
    का प्रयोग करें ब्लॉकर्स (ब्लॉकर्स) जब देते हैं यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विरोध क्षेत्र को पार करने की कोशिश करते समय आप अकेले नहीं हैं वास्तव में, जैसे ही आप दौड़ना शुरू करते हैं, पूरे हमले की भूमिका आपको एक होने से रोकती है पकड़ना. यदि पास एक या अधिक ब्लॉकर्स हैं, तो उन्हें अपने लाभ में उपयोग करें। एक डिफेंडर को खिसकाने की कोशिश करें ताकि आप और उसके बीच ब्लॉकर की स्थिति बना सकें। आपका पार्टनर डिफेंडर को देरी कर सकता है या यहां तक ​​कि इसे पूरी तरह से बंद कर सकता है, जिससे गेंद को आगे बढ़ाया जा सके।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके पास गेंद है और जब आप एक डिफेंडर को जल्द ही आ रहे देखते हैं तो अपने बाईं ओर एक आक्रामक रेखा के साथ चल रहे हैं। यदि आप इस बिंदु पर डूबने की कोशिश करते हैं, तो दाहिनी ओर जाने का ढोंग करना दिलचस्प होगा, फिर एक टीम के साथी के पीछे छोड़ दें। इस तरह, आप एक संयंत्र होगा व्यवहार करनेवाला आप और विरोधी डिफेंडर के बीच भाग्य के साथ, उसे शत्रु को प्रतिक्रिया देने और अवरुद्ध करने के लिए समय होगा, लेकिन भले ही वह न हो, वह उसे (या उसके माध्यम से) चारों ओर जाने के लिए मजबूर करके रक्षक को देरी कर सकता है।
  • भाग 3
    अपने ड्रिबल्स की गुणवत्ता में सुधार

    छवि शीर्षक 24 9 61 12
    1
    दशा आपके ताकत सभी स्पोर्ट पोजीशंस में ताकत महत्वपूर्ण है, लेकिन गेंद लोडर जो चूना चाहता है, यह महत्वपूर्ण है। उसके लिए, भौतिक भाग ड्रिब्ल्स की प्रभावशीलता के बारे में बहुत कुछ कहता है- वह जितना तेज़ है उतना ही अधिक विस्फोटक वह मुश्किल पेशे में होगा, बढ़ाया हाथ की चाल में और झगड़े में टैकल. इस कारण से, सभी महान ड्रबब्लेर होने के लिए एक शक्ति-उन्मुख प्रशिक्षण योजना की आवश्यकता होती है।
    • चल रहे पीठ, जो आम तौर पर गेंद को हमले में ले जाने के लिए ज़िम्मेदार ठहराते हैं और इसलिए कई कारणों को छूने के लिए, एक कसरत की नियमितता होती है जिसमें शरीर के निचले और मध्य भाग के लिए कई व्यायाम शामिल होते हैं, जैसे स्क्वेट्स, ग्राउंड, पेट और कसरत अभ्यास कूल्हे इसके अलावा, कंधे-केंद्रित और पेक्सरल-केंद्रित अभ्यास आपके आउट-बाम कौशल और सुधार कर सकते हैं टैकल.
    • सभी प्रकार की शक्ति प्रशिक्षण, फुटबॉल कंडीशनिंग के दौरान तकनीक और उचित तरीके से जिम या जिम में चोट से बचने के लिए महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि आप सभी प्रशिक्षण प्रशिक्षण अभ्यास को समझने से पहले समझें और हल्के ढंग से शुरू करें जब तक कि आप सही तकनीक से परिचित न हों। यदि आपके पास एक तक पहुंच है, तो यदि आपको अनिश्चित हैं तो युक्तियों और सलाह के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 13
    2
    आपकी गति की स्थिति स्पीड और चपलता न केवल तेज ड्रबल्स को निष्पादित करने के लिए ही महत्वपूर्ण हैं बल्कि सफल नाटकों को पूरा करने के लिए और चूहे के बाद गेंद को चलाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। तेज़ी से होने से पहले, आप आगे निकल जाने से पहले आगे बढ़ेंगे, और आप अपने प्रतिद्वंद्वी की गलती का फायदा उठाकर इसके चारों ओर घूमने की कोशिश कर सकते हैं। एक चतुर प्रशिक्षण योजना के साथ मैदान पर अपनी गति बढ़ाएं और सबसे अच्छा ड्रिबलर बनने पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।
    • गति और चपलता में सुधार करने के लिए, चल रहे पीठ उनकी तैयारी के दौरान दौड़ शामिल हैं एक साधारण व्यायाम विचार "रन-सीडर" है 10 गज की दूरी पर आगे बढ़कर प्रारंभ करें, फिर उसी 10 गज की दूरी पर वापस जाएं और जितनी जल्दी हो सके यात्रा करें। 30 सेकंड के लिए आराम और इस बार 20 गज की दूरी (18.3 मीटर) के लिए, फिर से शुरुआती बिंदु पर वापस आना। 30 सेकंड के लिए आराम और प्रत्येक सत्र के बीच 30 सेकंड के बाकी के साथ हमेशा 30, 40 और 50 गज की दूरी पर (45.7 मीटर) के लिए दोहराएँ।
    • लाभ को मापने का एक शानदार तरीका है, जबकि प्रशिक्षण की गति समय का सब कुछ है स्टॉपवॉच की सहायता से, अपने रन को पूरा करने के लिए लिया गया समय देखें तो आप प्रगति रिकॉर्ड करते हैं और आपको अपनी शर्ट को पसीना करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और अपने रिकॉर्ड से कुछ सेकंड काटते हैं।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 14
    3
    अपनी सजगता बढ़ाएं एक मैच के दौरान उस अराजक कार्रवाई के बीच में, गेंद चालक का प्रतिक्रिया समय गज की हानि, थोड़ी सी फायदा या एक के बीच निर्णायक तत्व हो सकता है टचडाउन. एक सक्षम डिफेंडर को मुकाबला करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी की शारीरिक भाषा के सूक्ष्म संकेतों को पढ़ने की आवश्यकता होती है, दूसरे के इरादे को देखते हुए, और उसके चारों ओर भागने से पहले प्रतिक्रिया देने का मौका मिलता है - कभी-कभी एक सेकंड से भी कम समय में अधिक आपके सजगता तेज हैं, जितनी तेजी से आप डिफेंडर के कार्यों का जवाब दे सकते हैं, जो आपको एक महान लाभ देगा।
    • ड्रिबलिंग में आपके सजगता को महत्व देने का एक शानदार तरीका है उचित अनुभव के साथ एक डिफेंडर के साथ चाल का अभ्यास करना। उदाहरण के लिए, आप एक दोस्त को एक खाली क्षेत्र में चकमा दे सकते हैं और उसे स्पर्श करने के बिना उसे गेंद से गुजरने की कोशिश कर सकते हैं इस अभ्यास से आप अपने प्रतिद्वंद्वी को पढ़ सकते हैं और अपने आप को अनगिनत प्रकार की ड्रिब्ल्स से परिचित कर सकते हैं, और सजगता परीक्षण में डाल सकते हैं।
    • और भी अभ्यास करने के लिए, क्षेत्र के विभिन्न बिंदुओं पर बिखरे हुए दो या दो से अधिक मित्रों का सामना करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक 24 9 61 15
    4
    खुले स्थान का अनुभव करना सीखें गेंद के साथ एक को एक रक्षक के पास या उसके पास से गुजारना नहीं चाहिए जब एक अनारोहित पथ हो। आक्रामक पंक्ति के कई खिलाड़ियों के विरोध के गठन में रिक्त स्थान (या "छेद") खोलने की भूमिका है धावकों क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं और अधिक गज की दूरी प्राप्त कर सकते हैं। जब भी संभव हो, बचाव की संरचना में इन छेदों को तलाशने का प्रयास करें सबसे अच्छा धावकों हमेशा घुसपैठ करने के लिए खोलना चाहता है, विशेष रूप से ड्रिब्लिंग के बाद, जब अन्य टीम के खिलाड़ियों की सुगमता बदल सकती है
    • बचाव में छेद की सूचना देने के लिए, जब भी आप गेंद के साथ चल रहे हैं, तब आपको अपने सिर को ऊपर और अपनी आँखें मैदान के सामने रखना होगा। किसी भी अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी के लिए पर्यावरण की अच्छी अवधारणा महत्वपूर्ण है, लेकिन विशेष रूप से गेंद को ले जाने वाले व्यक्ति के लिए
    • अनुभवी या तकनीकी खिलाड़ी के विश्लेषण के साथ अन्य मैचों से चित्र देखने के लिए उपयोगी हो सकता है खेल के दौरान कार्रवाई में व्यापक और सामान्य रूप से देखने से आपको यह समझने की अनुमति मिलती है कि रक्षा में उद्घाटन कैसे बनता है और एक उपयुक्त रणनीति के साथ कैसे आक्रामक खिलाड़ी उन्हें फायदा पहुंचा सकते हैं
    • आइकन का अध्ययन करें महान ड्रबब्लेर के संबंध में अमेरिकी फुटबॉल में मॉडल खिलाड़ियों के कई उदाहरण हैं। अपने पैरों के चमत्कारी खेल का अध्ययन करें वापस चल रहा है या क्वार्टरबैक पसंदीदा यह देखने का एक शानदार तरीका है कि कार्रवाई में गति और चपलता के मामले में सबसे अच्छा क्या है। इसके अलावा, पेशेवर स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को देखकर आपको नई ड्रिबलिंग रणनीतियां मिल सकती हैं जिन्हें आप अन्यथा नहीं जानते और अपने लिए उत्कृष्टता के नए स्तरों को सेट करने में आपकी मदद करेंगे। नीचे आप क्षेत्र में चपलता में सबसे अच्छा समय के कुछ मिल जाएगा:
      चित्र शीर्षक 24 9 61 16
    • वाल्टर पेटन: ग्रामीण इलाकों में घूमने की स्पष्ट आसानी के लिए "मिठास" नामित, पेटॉन का अनुमान कुछ के रूप में सबसे बड़ा है वापस चल रहा है सभी का पेटोन की गति और चपलता महान हैं, जिससे उन्होंने 21803 यार्ड कुल पार करने के लिए एनएफएल रिकॉर्ड जीत ली।
    • माक्र्स एलन: सबसे महानतम माना जाता है हरकारा सभी समय में, एलेन ने सुपर बाउल XVIII में एक रिकॉर्ड 74-यार्ड की दौड़ के साथ काफी बदनामता हासिल की, जो कि शानदार डर्बल के साथ शुरू हुई थी।
    • जिम ब्राउन: ब्राउन, जो 1 9 50 के दशक के शुरूआती और 1 9 60 के दशक के मध्य में खेला जाता था, आज को खेल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है सकल शारीरिक संपर्क के लिए जन्मे प्रतिभा के साथ, ब्राउन क्षेत्र के अंदर डरने के लिए एक बड़ी ताकत थी। जब उन्होंने डूबने का फैसला किया, तो बस उसे नीचे करने की बजाय, ब्राउन लगभग हमेशा अपने विरोधियों को गंदगी और घास खाने से बचा।
    • कुछ महान चूना प्रतीक आधुनिक युग से संबंधित हैं। रेगी बुश, एड्रियन पीटरसन, मार्शन लिंच और कई अन्य खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ स्थान के देवता में अपना स्थान अर्जित किया है धावकों बेहद प्रतिभाशाली "कॉलेज" या पेशेवर स्तर पर (या दोनों)।
  • युक्तियाँ

    • केवल एक या दो, ड्रबबल्स करो यदि आप बिना किसी बग़ल की ओर से झुकाते रहें, तो रक्षक के लिए यह आसान लक्ष्य होगा।
    • झिल्ली के साथ जल्दी रहो बहुत देर मत करो एक महान कदम में यह सब करो
    • पूरे आंदोलन में संतुलन बनाए रखने और संतुलन बनाए रखना सुनिश्चित करें।
    • कटौती की विपरीत दिशा में देखो। आप जहां ड्रिबल की दिशा के बजाय कट जाएगा को देखें, तो आप की वकालत और नहीं करने के लिए (क) को धोखा देने के अपनी योजनाओं प्रदान करते हैं।
    • कभी-कभी यह बेहतर नहीं है, विशेष रूप से में backfield (रक्षा क्षेत्र)। आम तौर पर सबसे अधिक उचित स्थान की खोज करना और घुसना करना है

    चेतावनी

    • आप और आपके प्रतिद्वंद्वी के बीच पर्याप्त प्रत्याशा और स्थान के साथ आंदोलन को शुरू करें, जो खटखटाया न जाए।
    • बहुत प्रभावशाली नहीं मनाएं इसके लिए आपको दंडित किया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com