IhsAdke.com

बास्केटबॉल तकनीशियन कैसे बनें

बास्केटबॉल दुनिया में सबसे अधिक खेले जाने वाले खेलों में से एक है - दर्जनों देशों में महान प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों का उत्पादन होता है। इतने सारे लोग इस अभ्यास का पालन करते हैं, तकनीशियनों की जरूरत कभी अधिक नहीं होती। एक बास्केटबॉल कोच बनने के लिए समर्पण और धैर्य की आवश्यकता होती है - लेकिन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध संसाधनों की विविधता के लिए यह कभी आसान नहीं रहा है। क्या आपको लगता है कि यह पेशा आपके लिए सही है? लेख पढ़ते रहें और पता करें!

चरणों

विधि 1
खेल का अध्ययन

एक बास्केटबॉल कोच चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
कई बास्केटबॉल खेल देखें यह एक सरल लक्ष्य की तरह लगता है, लेकिन यह सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है - और केवल उन लोगों के लिए नहीं जो खेल से परिचित नहीं हैं देखना कि कैसे बास्केटबॉल खेला जाता है - एक पंखे के रूप में नहीं, लेकिन आंखों के साथ आक्रामक और रक्षात्मक पर ध्यान केंद्रित किया गया - यह स्पष्ट चित्र बना सकता है कि कैसे कोच परिणामों पर असर डालता है अध्ययन करें कि कैसे हमलों और सुरक्षा एक-दूसरे में फिट होते हैं खिलाड़ियों को बदल दिया जाता है जब नीचे लिखें इन खिलाड़ियों के संयोजन और इसके विपरीत पर नज़र रखें। जब भी संभव हो आप जो कुछ भी देखते हैं और अध्ययन करते हैं उसे नीचे लिखें
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    विभिन्न हमले और रक्षा रणनीतियों के लिए खोजें पेशेवरों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीतियों को इंटरनेट पर वितरित किया जाता है वे साधारण आधा-ब्लॉक तकनीक से अधिक जटिल चालें लेकर आती हैं, जिसमें कटौती, पास और गेंद के बिना विभिन्न चालें शामिल हैं। खिलाड़ियों के पोजीशनिंग और आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हमले और बचाव की मूल बातें सीखना शुरू करें। जब आप उन्हें याद रखेंगे, प्रदर्शनों की सूची बढ़ाएं - बिना इसे ज़्यादा ज़्यादा जब यह शुरू हो रहा है, तब उसकी स्लीविज को कुछ रणनीतियां चलाना अच्छा है
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अन्य बास्केटबॉल कोच से सलाह मांगें ये पेशेवर एक-दूसरे की मदद करना चाहते हैं और अधिक अनुभव वाले लोगों को आमतौर पर रणनीतियों और खेल के अन्य ज्ञान के बारे में बात करने का मौका मिलता है। आपके कहने के लिए सब कुछ इकट्ठा करो। यहां तक ​​कि अगर आप उनसे सहमत नहीं हैं, तो यह जानकारी भविष्य में सहायक हो सकती है। बहुत सारे सवाल पूछने से डरो मत।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपना खुद का नाटक बनाएं हर अच्छे तकनीशियन के पास कुछ स्वयं की रचना रणनीतियों हैं यहां तक ​​कि अगर वे तुरंत सही जीत के लिए नहीं लेते हैं, तो उन्हें बनाने का कार्य - "कहीं से भी नहीं" या पहले से ही मौजूदा रणनीति का उपयोग करके और इसे संशोधित करने से - आपका ज्ञान बढ़ सकता है और यदि आवश्यक हो तो आप उन्हें हमेशा संशोधित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    तकनीशियन के रूप में नौकरी खोजना

    एक बास्केटबॉल कोच चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    रिक्तियों के लिए खोजें यदि आप एक कैरियर शुरू कर रहे हैं, तो आप शायद एक और "बुद्धिमान" नौकरी चाहते हैं जो आपको पेशे के बारे में बहुत कुछ सिखाती है। यहां कुछ जगहें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं:
    • स्थानीय युवा केंद्र, जैसे कि क्लबों और संघों को सभी उम्र के खिलाड़ियों से निपटने के लिए स्वयंसेवकों की तलाश करना। यदि आप बुनियादी कुछ करना चाहते हैं तो यह आरंभ करने के लिए आदर्श स्थान है
    • मनोरंजन केंद्र वे उसी तरह काम करते हैं लेकिन वयस्कों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं आप उस स्थान पर तकनीशियन के रूप में अपने कौशल का परीक्षण करने के अवसर पर शोध कर सकते हैं।
    • छोटे स्थानीय दल वे महान पेशेवर टीमों की तुलना में अधिक "आराम से" होते हैं, और वे अपने करिअर की शुरुआत में किसी के लिए सही मौका हैं इन टीमों के दर्शकों की विविध आयु होती है
    • स्कूलों शारीरिक शिक्षा शिक्षकों की पदों की पेशकश करते हैं - हालांकि वे इस क्षेत्र में अनुभव वाले लोगों के लिए आरक्षित हैं। जब तक आपके पास कोई दिलचस्प पृष्ठभूमि न हो, इस प्रकार की संस्था में नौकरी पाने में मुश्किल हो सकती है।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    रोजगार की विशिष्टताओं और कार्यक्रम के मुद्दे की जांच करना इससे पहले कि आप किसी रिक्ति के लिए प्रतिबद्ध हों, पता करें कि क्या यह आपके व्यक्तिगत एजेंडे के लिए उपयुक्त है। जब तक काम का भुगतान नहीं किया जाता है - और यहां प्रस्तुत अधिकांश विकल्प नहीं हैं - आपको काम, परिवार और टीम को संतुलित करना होगा पता करें कि आपको कितनी बार कोच के रूप में कार्य करना चाहिए और प्रशिक्षण के लिए अतिरिक्त समय पर विचार करें (यदि आवश्यक हो)
  • एक बास्केटबॉल कोच बनने वाला पिक्चर शीर्षक 7
    3
    एक स्थिति चुनें और लागू करें। संभावनाओं की सूची को कम करने के बाद, उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। शायद कागजी कार्रवाई (निजी और संबंधित जानकारी) पूरी हो जाएगी- सबसे अच्छी तरह से संभवत: हर चीज को पूरा करना सुनिश्चित करें।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    जब तक आप कुछ मिल जाए तब तक खोज रखें। अगर तुरंत कुछ भी नहीं आता है, तो धैर्य रखें समाचार पत्र पढ़ें और मनोरंजन केंद्रों में विज्ञापन बार-बार जांचें। किसी तकनीशियन की रिक्ति दिखाई देने पर जानकारी दें।
  • विधि 3
    टीम को जानना

    एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र 9
    1
    अपने आप को परिचय दें और समझाएं कि आप क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। इसे ज़्यादा मत करो - आप जितनी जल्दी हो सके खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को प्राप्त करना चाहते हैं। अपनी योजनाओं के बारे में पारदर्शी रहें, लेकिन सुझाव या टिप्स स्वीकार करें सबसे ऊपर, मज़ा के महत्व को उजागर। खिलाड़ी आपके नेतृत्व की तलाश करेंगे - इसलिए एक अच्छा उदाहरण सेट करें



  • एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र 10
    2
    अदालत में खिलाड़ियों की पसंदीदा स्थिति पूछें। हर किसी को अदालत में भेजने और उन्हें खेलने शुरू करने के बजाय, प्रत्येक की वरीयताओं को पता लगाएं। यह आपको प्रशिक्षण के दौरान कम से कम एक अच्छी शुरुआत देगा।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    3
    कुछ बुनियादी अभ्यासों का अभ्यास करें खिलाड़ियों को प्रशिक्षण से पहले थोड़ा सा चलाने के लिए कहें उन्हें सीधे चलाने और एक बहुत कूद करने के लिए प्रोत्साहित करें। सरलता पूर्व-कसरत की गतिविधियां चोट और ढीली से बचने का एक अच्छा तरीका है - और यह किसी भी उम्र के खिलाड़ियों या अनुभव के किसी भी स्तर के लिए सच है।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    खिलाड़ियों को दो टीमों में अलग करें और उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए कहें। मूल के साथ शुरू करो, अदालत के मध्य में गोद के साथ - निष्पादन की बजाय निर्देश पर ध्यान केंद्रित करें। इस बिंदु पर, आपका मुख्य लक्ष्य उन्हें सही अंक की ओर बढ़ने और सही समय पर जाना है। जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि प्रत्येक अभ्यास करना विद्यार्थी समझते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए - और उन्हें कब करना चाहिए। फिर अगले व्यायाम पर जाएं
  • एक बास्केटबॉल कोच 13 वें चरण के चित्र का शीर्षक
    5
    खिलाड़ियों की स्थिति बदलें जैसा कि आप फिट देखते हैं शायद जॉन सोचता है कि उसे बिंदु रक्षक की स्थिति में रहना चाहिए, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि उसे अच्छी तरह से फायदा होगा। आप गेंद के बिना आगे बढ़ने की उसकी क्षमता और उसके अच्छे माध्यम दूरी फेंक देख सकते हैं - और उसे एक पंख के रूप में और एक पंख के रूप में अच्छी तरह से देखना खिलाड़ियों को स्थिति के बारे में खुले दिमाग रखने के लिए प्रोत्साहित करें कभी-कभी, आपको पूरे टीम को सुधारने के लिए केवल एक या दो परिवर्तन करना पड़ता है।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    सकारात्मक लक्षणों को आकर्षित करना आप प्रशिक्षण में कुछ बिंदुओं पर जो देखते हैं, उसे आप पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक अच्छा कोच हमेशा खिलाड़ियों को सही तरीके से उजागर करने का एक रास्ता खोजता है- भले ही प्रशंसा की बात नहीं हो। खिलाड़ियों (ज्यादातर युवा और अनुभवहीन) को सकारात्मक प्रतिक्रिया देने की अधिक संभावना होती है जब कोच उन्हें हर समय की आलोचना नहीं करता।
  • विधि 4
    मैचों से निपटना

    एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    1
    पांच खिलाड़ियों के सबसे संतुलित समूह से शुरू करें प्रशिक्षण में, आपने संभवतः उन पांच खिलाड़ियों को देखा जो सबसे अच्छे से खेला जाता है। बास्केटबॉल में एक त्वरित शुरुआत करना महत्वपूर्ण है - इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे अच्छा टीम शुरू होने पर संभव हो। खेल की प्रगति के रूप में आप परिवर्तन कर सकते हैं।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 16 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    खिलाड़ियों को मॉनिटर करें जो संघर्ष कर रहे हैं या थके हैं कभी-कभी कोई खिलाड़ी सिर्फ अच्छी तरह से नहीं खेलता है अन्य समय में, वे सामान्य से अधिक तेज हो सकते हैं। इन स्थितियों पर नजर रखें और तदनुसार समायोजित करें। यदि सबसे अच्छी पिच के साथ खिलाड़ी सभी प्रथम 7 बोलियों को याद करता है, तो उसे बदलने की कोशिश करें यदि अदालत में चलते समय पिवट लगती है, मैच को रोक दें और उसे सांस ले जाएं।
  • एक बास्केटबॉल कोच के चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ध्वनि व्यक्ति बनें आप खेल के दौरान शायद खिलाड़ियों से बात करेंगे - सुनिश्चित करें कि हर कोई आपको सुन सकता है, खासकर जब खेल तड़का हुआ हो और आपसे दूर हो। इसमें कोई शक नहीं छोड़ें कि वे क्या करना चाहते हैं।
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 18 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    मैच की जटिलता के अनुसार अपनी नेतृत्व शैली को समायोजित करें यदि आप खेल के अंत में जीत रहे हैं, तो प्रतिद्वंद्वी टीम बनाने के अंक से बचने के लिए खिलाड़ियों के पास गेंद के अधिक अधिकार हैं। यदि आप हार रहे हैं, हमले में सुधार करें और तेज़ी से स्कोर करने का प्रयास करें। यदि मैच बंधा हुआ है, तो सभी खिलाड़ियों को गेम में शामिल होने का मौका दें (यदि आप एक गैर-प्रतिस्पर्धी स्थिति में हैं तो आपको कुछ भी स्कोर करना चाहिए)। बहुत सारे स्कोर करने वाले खिलाड़ियों की रक्षा में वृद्धि करें गेंद को सर्वश्रेष्ठ पिचों में ले जाओ प्रत्येक स्थिति के अनुसार खुद को समायोजित करें और आप सफलता की संभावनाओं में सुधार करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब आप प्रशिक्षण कर रहे हों, तो खिलाड़ियों के रूप में सक्रिय रहें। आदेश देने के लिए सिर्फ जबाव के बजाय, दिखाएं कि खिलाड़ी को अदालत में कैसे व्यवहार करना चाहिए। आप अपना सर्वश्रेष्ठ शिक्षण उपकरण हो सकते हैं

    चेतावनी

    • अदालत के कर्मचारियों को एक कोच का रिश्ता महत्वपूर्ण है। यदि आपको लगता है कि आप एक नुकसान में हैं, सावधान रहें - लेकिन रेफरी के संबंध में शर्मिंदा न हों या "धीमा" न करें। ये पेशेवर तकनीशियनों के अधिकार का सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी एक सीमा भी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com