IhsAdke.com

एक ट्रे कैसे करें (बास्केटबॉल)

प्लेट को बास्केटबॉल के सबसे आसान शॉट माना जाता है जिससे टोकरी के इतने करीब बने होते हैं, इसलिए स्कोर का मौका हमेशा अधिक होता है जैसा कि आपका शरीर ट्रे के आंदोलन में टोकरी की ओर बढ़ रहा है, सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा पैरों के काम को सही करना है। टोकरी के बाएं और दाएं किनारे को कैसे मारना सीखना विरोधियों के खिलाफ अपने हथियार को बढ़ा देगा

चरणों

विधि 1
दाहिने हाथ से ट्रे

1
अपने दाहिने हाथ से टोकरी के पास गेंद को मारो जैसा कि आप इस हाथ से ट्रे बनाते हैं, टोकरी के दाईं ओर हमला करते हैं। इसे बहुत कम होने के खतरे के बिना फेंक करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त पास होना जरूरी है, लेकिन बहुत करीब है या आप इसे नीचे सीधे समाप्त कर देंगे।
  • ट्रे आमतौर पर चलते हैं जब आप चल रहे हैं और गेंद को मार रहे हैं। शुरुआत में, टोकरी के धीमे दृष्टिकोण को प्रशिक्षित करें और गति बढ़ाएं जैसा कि आप फुटवर्क को सही करते हैं, जो महत्वपूर्ण है
  • यदि आप दाहिने ओर या टोकरी के केंद्र के पास कूदते हैं, तो दाहिने हाथ से ट्रे बनाई जा सकती है। यदि आप बाईं ओर से हमला कर रहे हैं, तो अपने बाएं हाथ का उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • 2
    टोकरी से संपर्क करें और दाहिने पैर से इसकी ओर एक कदम उठाएं अच्छी पिच के लिए सर्वोत्तम तरीके से दृष्टिकोण करना और अपने आप को स्थान देना महत्वपूर्ण है। दाहिने पैर के पास एक आखिरी बार गेंद को मारो
  • 3
    अपने बाएं पैर को बढ़ाएं जैसे ही वह जमीन को छूता है, टोकरी के लिए गति बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करें आपके शरीर को रिम की तरफ बढ़ना चाहिए, लेकिन आगे झुकना न दें यह आदर्श है कि आप टोकरी के पास पर्याप्त स्थिति बनाए रखें ताकि आप ट्रे को पूरा करने के लिए सीधे कूद जाएं। कूदते समय, गेंद को अपनी छाती के पास रखें (यानी इसे किसी भी अधिक हिट न करें) और पिच के लिए तैयार हो जाओ।
  • 4
    दाहिने हाथ में फेंको, जैसा कि आप अपने पैर को उसी तरफ उठाते हैं। जैसे आप कूदते हैं, कल्पना करें कि आपके दाहिने हाथ और पैर से एक रस्सी जुड़ा हुआ है। जैसे ही आप फेंक देते हैं, जैसे कि किसी ने रस्सी को खींच कर खींच लिया। आपका दाहिना पैर तुला होना चाहिए और टोकरी की तरफ इशारा किया जाना चाहिए, जबकि एक ही दिशा में हाथ ट्रे को पकड़ने के लिए उठाया जाता है, जो कि रिम के समान दिशा में चल रहा है। अपनी कोहनी से झुकाव थोड़ा मोटा है, ताकि आपका हाथ हंस की गर्दन के समान हो।
    • ट्रे बनाने पर फेंकिंग तकनीक सामान्य किक के मुकाबले थोड़ा बदलती है। अधिक बाएं नियंत्रण के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के बजाय, आपको केवल अपने दाहिने हाथ से फेंकना आंदोलन करना चाहिए यह आपको और अधिक पहुंच देता है, और जैसा कि आप टोकरी के पास हैं, यह एक गलती करना मुश्किल है, और अधिक नियंत्रण के लिए बाएं हाथ के उपयोग को कम करते हुए।
    • धीरे, फेंक में अपनी कलाई बारी बारी से इतना है कि गेंद के बजाय संभाल के आगे आंदोलन को रोजगार के कुछ स्पिन मिल सामान्य शूटिंग में के रूप में। यह रिम या मेज को बहुत मुश्किल से मारने से रोक देगा
  • 5
    "मिठाई स्थान" तालिका देखें एक वजह यह है कि ट्रे को बुकमार्क करने का सबसे अच्छा विकल्प तालिका के उपयोग के कारण है ताकि पिच आसानी से टोकरी में प्रवेश कर सके। जब दाहिने हाथ से ट्रे बनाते हैं, तो "मिठाई स्थान", जो कि टोकरी बनाने के लिए "सही स्थान" है, तालिका के मध्य में वर्ग के दाहिनी ओर है। यह बिंदु गेंद के प्रभाव को अवशोषित करता है और इसे रिम के माध्यम से सही ढंग से पारित करने का कारण बनता है।
    • टोकरी कैसे बनाई जाती है, इसके बावजूद आपको दो अंक मिलते हैं, लेकिन बास्केट में सीधे गेंद को लगाने की कोशिश करने के बजाय तालिका लक्ष्य करना आदर्श है तालिका त्रुटि के लिए अधिक जगह देती है, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, गेंद सीधे टोकरी में डाल देने का प्रयास कर सकती है यदि यह किसी निश्चित तरीके से रिम को मारता है। मुझ पर विश्वास करो, कोई भी आपको कोई रन नहीं करने के साथ एक ट्रे खोने से भी बदतर है, इसलिए गेंद को हिट करने और दर्ज करने की कोशिश में बहुत कुछ प्रशिक्षित करें, हमेशा "सही स्थान" पर गौर करें।
  • 6
    जब तक आपकी मांसपेशियों को आंदोलन "याद रखना" तब तक ट्रेन ट्रे एक मौलिक बास्केटबॉल पिच है और इसे पर्याप्त अभ्यास करने के बाद इसे स्वचालित होना चाहिए आपको उस बिंदु पर जाना चाहिए जहां आपका शरीर पहले से "याद रखता है" कि उसे क्या करना चाहिए, न तो इसके बारे में सोचना जरूरी है कि आपके पैर कहाँ जाना चाहिए या किस स्थिति में स्थिति सबसे अनुकूल है - आंदोलन स्वाभाविक रूप से किया जाता है अपने दैनिक कसरत के भाग के रूप में ट्रे बनाएं
    • जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, आप सीखेंगे कि टोकरी पर हमला करने के लिए कौन-सी गति होगी, ट्रे पर प्रदर्शन करते समय फुटपाव को किस दिशा में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और जब कूदना चाहिए।
    • इस शॉट को काम करते हुए एक प्रतिद्वंद्वी आपको या लंबे पास के बाद चिह्नित करता है
  • विधि 2
    बाएं हाथ ट्रे




    1
    टोकरी के पास के समय अपने बाएं हाथ के साथ गेंद को बार करें टोकरी गेंद को मारने के बाईं ओर दृष्टिकोण और इतने पास आसानी से यह हमला करने के लिए मिलता है, तो आप ट्रे केवल कुछ ही मीटर की दूरी पर ले जाने के लिए कूद कर सकते हैं। बहुत करीब नहीं मिलता है या आप टोकरी के नीचे समाप्त हो जाएगा।
    • यदि बाएं हाथ, बाएं हाथ ट्रे को सामान्य आंदोलन के संबंध में "रिवर्स ट्रे" कहा जा सकता है अगर बाएं हाथ, दाहिने हाथ से ट्रे रिवर्स है।
    • अपने बास्केट को अपने "बुरे" हाथ से ले जाना मुश्किल है, लेकिन आपके शस्त्रागार में इस आंदोलन को सुधारने का प्रयास बहुत ही लायक है। यदि आप बायीं से टोकरी तक पहुंच रहे हैं, तो इसके सामने पार करने और अपने दाहिने हाथ से ट्रे बनाने का कोई रास्ता नहीं है। स्कोर करने का मौका बहुत अधिक है यदि आप बास्केट से टोकरी बना सकते हैं।
  • 2
    अपने बाएं पैर के साथ टोकरी की ओर एक कदम उठाओ जब आप रिम से कुछ फुट की दूरी पर होते हैं, तो ट्रे बनाने के लिए उचित फुटवर्क करें, अपने बाएं पैर के साथ टोकरी की तरफ एक कदम उठाएं। इससे पहले, एक ही पैर के पास आखिरी बार गेंद को मारा
  • 3
    दाहिने पैर से कूदो जैसे ही वह जमीन को छूता है, टोकरी के लिए गति बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करें आपके शरीर को रिम की तरफ बढ़ना चाहिए, लेकिन आगे झुकना न दें - आदर्श रूप से आपको सीधे कूदने और ट्रे बनाने के लिए टोकरी के करीब स्थित होना चाहिए। कूदते समय, गेंद को अपनी सीने में जकड़ें, फेंक की तैयारी करें।
  • 4
    बाएं हाथ में फेंक दें जबकि एक ही तरफ पैर को ऊपर उठाना। जब आप कूदते हैं, तो सोचो कि आपके बाएं पैर और हाथ से जुड़ी एक कॉर्ड है। जैसे ही आप फेंक देते हैं, जैसे कि किसी ने रस्सी को खींच कर खींच लिया है। आपके बायीं घुटने को बाक्स की तरफ मुड़ना चाहिए और टोक की ओर इशारा करना चाहिए, जबकि ट्रे को पकड़ने के लिए एक तरफ के हाथ उठाए जाते हैं।
    • ट्रे बनाने पर, पिचिंग तकनीक सामान्य किक से थोड़ी अलग होती है उसके दाहिने हाथ का उपयोग कर अधिक गेंद नियंत्रण करने के बजाय, यह केवल उसके बाएं हाथ है, जो आपको और अधिक रेंज के रूप में देता है आप बहुत टोकरी के करीब हैं का उपयोग कर फेंक दिया जाना चाहिए, यह गलत जाने के लिए, दाहिने हाथ के उपयोग को नष्ट मुश्किल है अधिक गेंद नियंत्रण
    • आप पैन बना रहे हैं, धीरे अपनी कलाई आवक ताकि गेंद के बजाय संभाल के आगे आंदोलन के उपयोग के कुछ स्पिन मिलता है, सामान्य शूटिंग में के रूप में बारी बारी से। यह रिम या मेज को बहुत मुश्किल से मारने से रोक देगा
  • 5
    "मिठाई स्थान" तालिका देखें बाएं हाथ के ट्रे पर, गेंद को तालिका के केंद्र के बाईं ओर तालिका को थोड़ा छूना चाहिए। इसे इसे "सही स्थान" पर ले जाने से, दोनों बिंदुओं को स्कोर करने के लिए लगभग असंभव नहीं है, जैसा कि टेबल गेंद के प्रभाव को अवशोषित करता है और इसे टोकरी में सीधे प्रवेश करने में मदद करता है
    • आदर्श टोकरी में सीधे गेंद को लगाने की कोशिश करने के बजाय तालिका का उद्देश्य है। तालिका त्रुटि के लिए अधिक जगह देती है, लेकिन गेंद को सीधे टोकरी में डालने का प्रयास करने में अधिक समय तक असफल हो सकता है अगर यह किसी निश्चित तरीके से रिम को मारता है।
  • 6
    जब तक आपकी मांसपेशियों को आंदोलन "याद रखना" तब तक ट्रेन ट्रे एक मौलिक बास्केटबॉल पिच है और इसे पर्याप्त अभ्यास करने के बाद इसे स्वचालित होना चाहिए आपको उस बिंदु पर जाना चाहिए जहां आपका शरीर पहले से "याद रखता है" कि उसे क्या करना चाहिए, न तो इसके बारे में सोचना जरूरी है कि आपके पैर कहाँ जाना चाहिए या किस स्थिति में स्थिति सबसे अनुकूल है - आंदोलन स्वाभाविक रूप से किया जाता है अपने दैनिक कसरत के भाग के रूप में ट्रे बनाएं
    • जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, आप सीखेंगे कि टोकरी पर हमला करने के लिए कौन-सी गति होगी, ट्रे पर प्रदर्शन करते समय फुटपाव को किस दिशा में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और जब कूदना चाहिए।
    • इस शॉट को काम करते हुए एक प्रतिद्वंद्वी आपको या लंबे पास के बाद चिह्नित करता है
  • युक्तियाँ

    • अपनी इमारत के बास्केटबॉल कोर्ट या पार्क में ट्रेन ट्रे।
    • शुरुआत में, गेंद के बिना कदम अभ्यास करने की कोशिश करें, यह जानने के लिए कि आंदोलन कैसे काम करता है
    • अगर यह दायीं ओर से आ रहा है, तो टेबल में वर्ग के दाहिनी ओर देखें और इसके विपरीत, यदि यह बाईं तरफ है अमेरिकियों ने इस वर्ग को "मिठाई स्थान" कहा है, जिसका अर्थ है एक जगह जहां टोकरी को वस्तुतः गारंटी दी जाती है।
    • यदि आप भ्रमित करते हैं कि किस घुटने को उठाया जाना चाहिए और किस हाथ को फेंकने के लिए, एक ही समय में अपने घुटने और हाथ को उसी समय पर प्रशिक्षित करना चाहिए।

    चेतावनी

    • टोकरी के नीचे बहुत गहरा नहीं होने के लिए सावधान रहें। कभी-कभी ऐसा तब होता है जब आप बहुत तेज चल रहे होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक गलत पिच हो जाती है।
    • ट्रे को बहुत अधिक बल लागू न करें गेंद को मेज पर अत्यधिक बल से मारा जाएगा या बहुत दूर नहीं मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com