IhsAdke.com

कैसे एक अभिमानी व्यक्ति बनने के लिए

अहंकार को एक गुण माना जाता है, खासकर कुछ व्यवसायों में, जैसे कि प्रबंधकों या विशेषज्ञ यहां आप सीख सकते हैं कि अहंकार क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है।

अहंकार का उद्देश्य यह दिखाना है कि आप किसी विशेष क्षेत्र या विशेषता में किसी से बेहतर हैं। लोग जानते होंगे कि आप निपुण हैं, उनके व्यवहार की परवाह किए बिना। अहंकारी होने के नाते, हालांकि, एक सीधा समाधान है, जो लगभग तत्काल प्रभाव पड़ता है यह स्पष्ट रूप से एक अनैतिक विकल्प है जब यह दूसरों के साथ आपके संबंध की बात आती है, लेकिन यह आपको पसंद करना चाहिए।

अहंकार का उपयोग करने के सामान्य लाभ को किसी के रूप में बेहतर माना जाता है। इस उपचार के लिए, एक को अहंकार के प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। अगर आप इस व्यक्तित्व को पेशेवर संदर्भ में अपनाना चाहते हैं, या आप लोगों से कुछ दूरी रखना चाहते हैं, तो इस इलाज के लिए इस तथ्य के लिए क्षतिपूर्ति करना चाहिए कि आप दूसरों के लिए नहीं चाहते हैं। अहंकार को सफलतापूर्वक कैसे उपयोग करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरण देखें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक उभरा चरण 1
1
मानो कि आप उतने ही अच्छे हैं जितने कहते हैं कि आप हैं। अपने आप को बताएं कि आप सबसे अच्छे हैं और आप जो भी करते हैं, उन पर गर्व है। अपने सभी कार्यों और विचारों में इस रवैया को प्राप्त करें और संदेह से बचें अगर वे दिखाई देते हैं पता है कि आप हर तरह से अविश्वसनीय हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक उभरा चरण 2 होना चाहिए
    2
    उपस्थित रहें आपके शरीर की भाषा को आपकी उच्च स्थिति को दर्शाया जाना चाहिए - हमेशा एक सच्चे आसन बनाए रखना, आत्मविश्वास का आंदोलन करना, अक्सर मुस्कुराहट न करें और आगे बढ़ें। दूर रहें और लोगों को गंभीर रूप से देखें
  • पिक्चर का शीर्षक उभरा चरण 3
    3
    इस बात के रूप में मत बोलो कि जैसे तुम श्रेष्ठ हो, बेहतर हो। यह प्रदर्शित करने के लिए प्रयास किया जाता है कि आप दूसरों से ज्यादा जानते हैं, कि आप क्षेत्र, व्यवसाय या गतिविधि के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं जिसमें आप खुद को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं किसी के द्वारा गलती न करें या उसी के साथ आगे बढ़ें, जैसे कि तुम्हारा



  • चित्रा का नाम उभरा चरण 4 होना चाहिए
    4
    उच्च शिष्टाचार का पालन करें जो आपके क्षेत्र की मांग है हमेशा अपने लाभ के लिए अच्छा व्यवहार का उपयोग करें अभिमानी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि कठोर होना और लोगों के चारों ओर अच्छे व्यवहार को नजरअंदाज करना। ये दृष्टिकोण दूसरों की ओर से एक सामाजिक स्वीकार्य तरीके से अपनी दूरी रखता है।
  • चित्रा का नाम उभरा चरण 5
    5
    क्रेडिट के बजाय डेबिट कार्ड का उपयोग करें इससे पता चलता है कि आप अपने स्वयं के खर्चों का प्रबंधन करते हैं और इसके लिए बैंक पर भरोसा नहीं करते।
  • पिक्चर का शीर्षक उभरा चरण 6
    6
    अच्छी तरह से पोशाक साफ और उचित कपड़ों पहनें एक महंगी जैकेट, पोशाक या सूट 50 से अधिक सस्ती भागों का खर्च कर सकते हैं। लंबे समय तक रहता है और बेहतर प्रभाव बनाता है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप अधिक अभिमानी हो जाते हैं, आप खुद को अपना प्रचार करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। एक आत्म सुधार कार्यक्रम के रूप में इसे सोचो।
    • असली अहंकार, जब अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाता है, बिना किसी शक के श्रेष्ठता, धन और उपलब्धियों की छवि गुजरता है। वह केवल उस छवि को प्रोजेक्ट करती है
    • अहंकार सबसे अच्छा, व्यंग्य या कुछ इसी तरह के साथ लागू दूसरों के बयान को चुनौती नहीं है, लेकिन लोगों के खिलाफ शब्द चालू करने के लिए मजाक और शब्द खेल का फायदा उठाते है। इसका मतलब है कि आप तर्क, मजाकिया टिप्पणियों और व्यंग्यात्मक चुटकुले के अपने प्रदर्शनों की सूची पर काम करना चाहिए।
    • सब कुछ में सर्वश्रेष्ठ होने के नाते बहुत काम मिलता है, इसलिए उन क्षेत्रों में अपनी श्रेष्ठता का उपयोग करें जहां आपको चुनौती नहीं दी जा सकती। इसका अर्थ है कि आपको उस चीज़ पर ध्यान देना होगा जो आप वास्तव में अच्छे हैं।
    • अभिमानी होने के नाते लक्ष्य प्राप्त किए गए या आपके वित्तीय इक्विटी के बारे में दुलार से अलग है। अभिमानी लोग अपनी उपलब्धियों की घोषणा नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको पसंद नहीं करते हैं और इसे प्रदर्शित भी कर सकते हैं।
    • उन लोगों के साथ अभिमानी न हों जो आप मूल्य और सम्मान करते हैं। अहंकार का उद्देश्य आप की आलोचना को कम करना या रोकना है। यह आपके पक्ष में काम के माहौल को रखने में भी काम करता है, लेकिन अगर आपका काम सपने देखने वालों, समाजवादियों, और नैतिकताओं से भरा हुआ हो, तो यह काम नहीं करेगा
    • आप उन लोगों की पीठ पर बढ़ना चाहते हैं जिन पर आप भरोसा नहीं करते या नापसंद करते हैं दोस्तों, रिश्तेदारों, या सहकर्मियों के साथ ऐसा मत न करें जो आप मूल्य देते हैं।
    • अहंकार में अतिरंजना मत करो अभिमानी और बेवकूफ होने के बीच एक अच्छी लाइन है
    • यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में श्रेष्ठ कहते हैं जो आपका डोमेन नहीं है, तो आपका दृष्टिकोण इसका प्रभाव खो देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com