IhsAdke.com

कैसे एक आलसी अहं बनाएँ

इतिहास के कुछ सबसे महत्वपूर्ण और अलग-अलग आंकड़ों ने सबसे विविध उद्देश्यों के लिए अहंकार को बदल दिया है। एक अच्छा बदलाव अहंकार आपकी सच्ची पहचान रहस्य रख सकता है या आपको मस्तिष्क से विचारों को बांट सकता है या विशेष रूप से कठिन कार्यों में मदद करता है। आप एक शौकिया अपनी असली पहचान या एक विध्वंसक लेखक समाज है कि अपनी दृष्टि को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है की उनकी प्रतिष्ठा प्रतिक्रिया की रक्षा करने की उम्मीद कर छिपाने के लिए प्रयास करने से सुपर हीरो हैं, एक अच्छा छद्म व्यक्तित्व मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है अपने लक्ष्यों को प्राप्त यह गाइड आपकी स्थिति के लिए एक बदलाव अहंकार बनाने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1
अपनी नई व्यक्तित्व को डिजाइन करना

एक अलर्ट अहो चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बदले अहंकार के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें। आप एक अहंकार क्यों बदल रहे हैं? आप क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं? क्या आप इसे मज़ेदार या गंभीर उद्देश्य के लिए कर रहे हैं? इन प्रश्नों के उत्तर में एक बदलाव अहसास पैदा करने पर निर्णय लेने से प्रभावित होगा। उदाहरण के लिए, आप एक छद्म नाम बना रहे हैं तो इतना है कि आपके नाम कला है कि विवादास्पद माना जाता है की एक काम में प्रकट नहीं होता है, तो आप एक झूठा नाम से ज्यादा कुछ भी आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, अगर आप एक संगीतकार रहे हैं और एक अधिक चौंकाने वाला व्यक्तित्व को अपनाकर अपनी रचनात्मकता का विस्तार करना चाहते, एक अच्छा विकल्प एक कहानी और अपने चरित्र के लिए एक विस्तृत व्यक्तित्व बनाने के लिए किया जाएगा। एक बदलाव अहंकार बनाकर अपने उद्देश्य के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को आकार दें
  • सामान्य तौर पर, ऐसे परिवर्तन का अहसास नहीं होता है, बहुत सोचा। जब तक आप बदले अहंकार और अपने सच्चे आत्म के बीच की मानसिक सीमा को मिला नहीं करते हैं, तब तक अधिक विस्तृत चरित्र बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जैसे आप कर सकते हैं।
  • एक अलर्ट अहो चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने व्यक्तित्व और आवाज को अपने अहंकार को बदलें। आपके बदले अहंकार की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता व्यक्तित्व है - यह कैसे बोलता है और कार्य करता है? वह केवल आप के लिए एक विकल्प होगा - दूसरे शब्दों में, क्या यह आपके जैसा होगा, नाम के सिवाय? या क्या यह आपके व्यक्तित्व के साथ एक अद्वितीय चरित्र है? अपने अंतिम लक्ष्य के आधार पर अपनी पसंद बनाएं यदि आप एक अर्ध-आत्मकथात्मक काम लिख रहे हैं, तो चरित्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए आपको सम्मिलित होना चाहिए और आप की तरह कार्य करना चाहिए। हालांकि, यदि आप सुपरहीरो से स्वयं को बदलते हैं, तो असाधारण बोल्ड और आकर्षक सुविधाओं को जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है - किसी भी सामान्य व्यक्ति की तुलना में अधिक।
    • आम तौर पर, अहंकार को बदलकर उन विशेषताओं के साथ संपन्न किया जाता है जो उनके रचनाकारों के पास नहीं हैं। इस परिवर्तन अहंकार को लेकर, निर्माता अपने व्यक्तित्व के दोषों की वजह से होने वाली कठिनाइयों को दूर करने की कोशिश कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप आम तौर पर शर्मीली और शर्मिंदा हो जाते हैं, तो आप एक अभिमानी और आश्वस्त परिवर्तन अहंकार ले सकते हैं जब आप उन लोगों से भरी पार्टी में हों जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • एक आल्टर अहो चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बदले अहंकार को एक अलग नज़र डालें। शारीरिक रूप से आपका अहंकार कैसे बदल जाता है? क्या यह सरल और यादगार दिखता है या एक भीड़ में खड़ा है? आपके चरित्र की उपस्थिति आपके व्यक्तित्व से मेल खाना या पूरक होनी चाहिए - अगर आप एक ऐसे चरित्र को डिज़ाइन करते हैं जो एक धीमी कार का विक्रेता है, तो आप उसे उज्ज्वल सूट पहनाना, अपने बाल वापस रख सकते हैं और एक बड़ा नकली मुस्कान दिखा सकते हैं। उदाहरण। अगर वह विदेशी या सुपरहीरो के रूप में वास्तविकता से परे एक आंकड़ा है, तो आपको अपने असाधारण स्तर को प्रदर्शित करने के लिए एक असाधारण संगठन बनाने की आवश्यकता भी हो सकती है।
    • यदि आप वास्तविक जीवन में अपने बदले अहंकार के बारे में सोचने की योजना बना रहे हैं, तो अपने चरित्र को डिजाइन करते समय अपना ध्यान रखें। सुनिश्चित कर लें कि आप कपड़े बदलने, श्रृंगार करने, इत्यादि को वास्तविक रूप से नकल कर सकते हैं। यदि आप 180 किलो सूमो पहलवान हैं, तो आपके कंप्यूटर हैकर बदले अहंकार को कल्पना व्यवसाय में रहना होगा।
  • एक अलर्ट अहो चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बदले अहंकार के लिए एक उपयुक्त अतीत बनाएँ। वर्ण शायद ही रचनात्मक वैक्यूम में मौजूद होते हैं अपने बदल अहंकार को एक सम्मोहक (लेकिन एक ही समय में उचित) देकर व्यक्तिगत कहानी आपके व्यक्तित्व और व्यक्तित्व को यथार्थवाद की भावना दे सकती है। यदि आपको अच्छे विचारों के बारे में सोचने में परेशानी हो रही है, तो इससे आप इन चीजों का निर्णय भी कर सकते हैं। आपके चरित्र का अतीत अस्पष्ट या विस्तृत, सामान्य या उल्लेखनीय हो सकता है। पृष्ठभूमि की कहानी को तैयार करते समय कोई "सही" विकल्प नहीं है - सिर्फ तार्किक विकल्प जो चरित्र के व्यक्तित्व और उपस्थिति को दर्शाते हैं। जैसा कि आप अपने परिवर्तन अहंकार का इतिहास लिखते हैं, अपने आप से ऐसे प्रश्न पूछें:
    • मेरा अहंकार कहाँ से आया था?
    • वह किस तरह का जीवन था?
    • किस अनुभव से इसे आकार दिया गया है?
    • वह किससे मिला और किसके साथ संबंध थे?
  • एक एल्टर अहो चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    उचित नामों के बारे में सोचो यही पूरी प्रक्रिया का मज़ा हिस्सा है! एक अच्छा आकर्षक नाम कुछ के लिए केवल दिलचस्प के एक परिवर्तन अहंकार को जन्म दे सकता है प्रतिष्ठित . नामों की एक सूची बनाओ, यहां तक ​​कि उन विचारों सहित, जिन्हें आपको लगता है कि वे मूर्ख या अनुपयुक्त हैं - वे वास्तव में प्रेरणादायक नाम उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसे नामों पर विचार करें जो आपके बदले अहंकार के उद्देश्य से परिपूर्ण हों। यदि आप अमेरिकी मिडवेस्ट में एकीकृत एक विदेशी जासूस हैं, उदाहरण के लिए, आप "क्रिस स्टीफंस" जैसे एक उबाऊ, सरल नाम चाहते हैं। आप स्पष्ट रूप से एक सनसनीखेज नाम नहीं चाहते हैं जो "ज़ेवियर रेक्स रिवेरा डी ला क्रूज़" या "गाय मैकनॉर्मल्सन" जैसे एक अजनबी के रूप में ध्यान आकर्षित करेगा।
    • अक्सर, परिवर्तन अहंकार का नाम आपकी भूमिका या व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करेगा। अमेरिकी रैपर नास कभी-कभी खुद को "नास एस्कोबार" के रूप में संदर्भित करते हैं - ट्रैफ़िकर पाब्लो एस्कोबार का एक संदर्भ और उनके भयावह व्यक्तित्व का प्रतिबिंब।
    • एक अन्य सामान्य टिप का नाम चुनना है जो किसी तरह अपने नाम का संदर्भ देता है। आपका छद्म व्यक्तित्व अपने ही नाम का विपर्यय शब्द या अन्य शब्द या वाक्य हो सकता है (पुस्तक श्रृंखला "हैरी पॉटर" जो में मुख्य खलनायक उसका असली नाम, टॉम Marvolo पहेली, का उपयोग करता है अनाग्राम "निहारना के रूप में के रूप में लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट ")। वह अपने वास्तविक नाम (जेनिफर लोपेज, उदाहरण के लिए, जे लो या लोला के रूप में जाना जाता है) के लिए एक अंतर्निहित संदर्भ भी बना सकते हैं।



  • एक अलर्ट अहो चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बदले अहंकार के बारे में थोड़ा सा विवरण देखें अद्वितीय और विशिष्ट विशेषताओं का चयन करें, अपने चरित्र के लिए एक वास्तविक तीव्रता दे। असली लोगों को quirks और quirks है, तो अपने चरित्र को और अधिक असली अगर वह भी उन्हें होगा दिखेगा जानकारी है कि कागज या चरित्र के व्यक्तित्व से मेल खाते हैं चुनें - एक सफ़ेद भाड़े का एक छद्म व्यक्तित्व थोड़ा लंगड़ा कर सकते हैं जब अस्पष्टीकृत एक पुरानी चोट के कारण के रूप में घूमना। उदाहरण के लिए, आप मार्बल्स के साथ खेलने के लिए एक समान भाड़े को एक बच्चों के समान उत्साह दे सकते हैं वास्तविक लोगों की तरह, अच्छा बदलाव अहं, जटिल और प्रायः विरोधाभासी हैं।
  • भाग 2
    अपनी नई पहचान मान लें

    एक अलर्ट अहो चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यवहार में अपने बदले अहंकार रखो। अब जब आपने एक अलग अहसास अहंकार बनाया है, तो उसे अपने स्थान पर रखने का समय है। अपने चरित्र के रूप में बोलना, अभिनय करना और / या लिखना अभ्यास करना अपने कार्यों और अपनी "आवाज" की जांच करें - उदाहरण के लिए, सोचें कि क्या आपका चरित्र आपके अतीत और व्यक्तित्व के आधार पर एक निश्चित तरीके से चलना या बात करेगा। सामग्री या कपड़ों के टुकड़े इकट्ठा करो और अपने बदले अहंकार के लिए एक पोशाक बनाएं (बचत का भंडार कम कीमतों और फैशन से बाहर के कपड़ों के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है)। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपको अपना अहंकार कहाँ लेना है - उम्मीद है कि यह आपके से भी बेहतर जान सकता है!
    • अगले पोशाक पार्टी या प्रशंसकों के सम्मेलन में शामिल होने पर अपने चरित्र को प्रदर्शित करने पर विचार करें!
  • एक आल्टर अहो चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    चरित्र में रहें यदि आप अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपके बदले अहंकार को "वास्तविक" और प्रामाणिक दिखाई देगा। यदि आप अपनी नई पहचान और पुराने के बीच स्विंग करते हैं, तो लोग आपको एक फंतासी में किसी के रूप में देखेंगे, न कि पूरी तरह से एक नए व्यक्ति के रूप में। किसी भी आवेग को सामान्य रूप से कार्य करने के लिए विरोध करें। ऐसा करने में आसान होता है, जब आप इसे ज़रूरत से पहले चरित्र के घंटे (या दिन) दर्ज करते हैं - उदाहरण के लिए, घर पर या फिर खरीद करते समय सिर्फ बदल अहंकार को शामिल करें। आप सरल कार्य करने के रूप में आप चरित्र को दर्ज करेंगे। कठिन प्रदर्शन, बदले में, अधिक प्राकृतिक लगता है
    • अपने अहंकारों को बदलने के लिए अपनी आदतों और दैनिक दिनचर्या को संशोधित करने का प्रयास करें। यदि आप और आपके चरित्र अलग तरह से पोशाक, उदाहरण के लिए, अपने जीवन में इन परिवर्तनों को बनाते हैं। डैनियल डे-लुईस जैसे प्रशंसित अभिनेता अपने पात्रों की आदतों को अपनाने के लिए प्रसिद्ध हैं। "मासूमियत की आयु" में अपनी भूमिका के लिए तैयार करने के लिए, लुईस ने 1870 के दशक के कपड़े पहनते हुए दैनिक कामकाज की देखभाल की थी!
  • एक अलर्ट अहो चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रसिद्ध बदल अहंकार से प्रेरणा प्राप्त करें पूरे इतिहास में सैकड़ों आंकड़े अनुग्रह को बदलते हैं। यदि आपको थोड़ा प्रेरणा की कमी है, तो अपनी नई पहचान में खुद को विसर्जित करने के विभिन्न उदाहरणों के लिए ऐतिहासिक पुस्तकों के माध्यम से फ्लिप करें। मशहूर संगीतकार डेविड बॉवी "ज़िगी स्टारडस्ट" के चरित्र की तरह कई बदलाव अहंकार संगीत, फैशन और कला के अन्य रूपों का सांस्कृतिक संदर्भ बन गए हैं। दूसरों, जैसे अभिनेता साचा बैरन कोहेन (बोराट, ब्रूनो, इत्यादि) के पात्रों ने प्रसिद्धि और मान्यता के मामले में अपने निर्माता को ढंक दिया। अपने ऐतिहासिक संदर्भ को समझें - आपका अहंकार अहंकार, जानबूझकर या अनजाने में है, शायद अतीत में परिवर्तन अहंकार से प्रभावित होता है।
    • अतीत के अहंकार को छोटे संदर्भों, विवरणों आदि से परिवर्तित करने के लिए श्रद्धांजली देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। लेकिन कला के किसी भी काम की तरह, अन्य लोगों की कृतियों की विशेषताओं को उजागर मत करो।
    • यह अहसास करने वाले उदाहरणों को देखने के लिए भी उपयोगी है जो "काम नहीं किया" उदाहरण के लिए, 1 99 0 के देश के स्टार गर्थ ब्रूक्स को उनके गहरे रंग के व्यक्तित्व "क्रिस गइन्स" के लिए व्यापक रूप से उपहास किया गया था। अपने बदले अहंकार की गंभीर और परेशान छवि देश में उसके गंभीर काम की तुलना में हास्यास्पद और मजबूर महसूस करती थी। अपने क्षेत्र में परिवर्तन अहंकार के संदर्भ में ऐतिहासिक, और क्या नहीं है की सूची बनाने का प्रयास करें - लेखन, संगीत, आदि।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके रवैये में खामियां हैं जो आप को दूर करना चाहते हैं, तो अपने बदले में अहंकार भी ऐसा करने का प्रयास करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवर्तन अहंकार के दोष जोड़ते हैं।
    • अपने परिवर्तन अहंकार के जीवन के बारे में किताब या कॉमिक पुस्तक लिखने की कोशिश करें।
    • रचनात्मक रहें, लेकिन अपने आप को सही
    • मज़ा लो!

    चेतावनी

    • यदि आपका चरित्र बहुत सही है, तो यह आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है।
    • परिवर्तन अहंकार के जीवन में भी शामिल न करें। याद रखें कि आप, आपके जीवन और आपके मित्र, जो सबसे अधिक मायने रखते हैं, आपके अहंकार को बदलते नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com