IhsAdke.com

वर्तमान में कैसे रहें (आध्यात्मिक मोड)

जैसा कि हम अधिक जानते हैं कि हम कौन हैं, हम जीवन के अधिक आयामों की खोज करते हैं। नीचे आपको आध्यात्मिक आयाम तक पहुंचने के बारे में कुछ सुझाव मिलेंगे। यदि आप अपने "असली स्व" जानना चाहते हैं, तो वर्तमान में रहना रहस्य है

चरणों

विधि 1
स्वीकृति का अभ्यास करना

पिक्चर शीर्षक से द रियल आप चरण 13
1
प्रतिरोध प्रदान न करें जीवन के एक आध्यात्मिक तरीके से जीवन के प्रवाह के प्रतिरोध को बिना, उपहार के रूप में पूरी तरह से स्वीकार करने का मतलब है। यदि आप देख सकते हैं कि इसका विरोध बेकार और बेकार है, तो आपके आध्यात्मिक अभ्यास का एक बड़ा काम समाप्त हो जाएगा।
  • एक प्रसिद्ध ज़ेन कह रहा है कि "जो कुछ भी आता है, दूर जाता है।" आप जीवन के प्रवाह को नहीं रोक सकता है: वर्तमान परिस्थितियों, दिनचर्या, लोगों के आसपास, आदतों को स्वीकार करने (चाहे अच्छा या बुरा), व्यक्तित्व, विचार और उपस्थिति मूल रूप से है जीवन स्वीकार करते हैं, जैसे कि यह सब चुना
  • नीचे आंतरिक प्रतिरोध के कुछ उदाहरणों को देखें और देखें कि क्या आप इस तरह के पैटर्न को अपने आप में देख सकते हैं, या तो जानबूझकर या अनजाने में हालात कितने अलग हैं, पैटर्न समान हैं।
    • "मुझे खराब ग्रेड क्यों मिला?" यह सोचने के लिए कि यह नोट नहीं बदलेगा और केवल आपको वास्तविकता का विरोध करने के लिए पीड़ा देगा इसके बजाय, स्वीकार करते हैं और खुश रहते हैं: "मेरे शिक्षक ने मुझे मैकडॉनल्ड्स के परिचर की रिक्ति के साथ टेस्ट वापस कर दिया।" उन चीजों के साथ मज़े करें जिनसे आपके जीवन में इसे बेहतर तरीके से स्वीकार किया जाता है।
    • "मेरे जीवन में इतने उतार चढ़ाव क्यों होते हैं?" क्या आपको लगता है कि जीवन के उतार-चढ़ाव का विरोध कुछ भी बदल जाएगा? इसके विपरीत: आप इस पर फिक्सिंग खत्म कर देंगे और आप खुश होने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सच स्वीकृति तब होती है जब आपको आश्चर्य नहीं होता कि कुछ क्यों हो रहा है
  • हमें यह जानने के बावजूद अक्सर गुस्सा क्यों मिलता है कड़ी मेहनत करें और जीवन के प्रति प्रतिरोध की पेशकश न करने का प्रयास करें।
  • हैंडल स्मार्ट लोगों का चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रवैया की कमी के साथ प्रतिरोध की कमी को भ्रमित न करें जब हम "वर्तमान का विरोध नहीं करते हैं" के बारे में बात करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। विचार केवल विरोध करने के लिए नहीं है के भीतर वास्तव में क्या है इसके साथ, बुद्धिमान क्रियाएं आपके भीतर आ जाएंगी। विरोध करना और कार्य करना संभव नहीं है! गैर-प्रतिक्रियाशील क्रिया अधिक शक्तिशाली और ब्रह्मांड के साथ गठबंधन है, आवेग आधारित कार्रवाई के विपरीत, जो सामान्य रूप से कोई दृष्टि नहीं है और इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचा नहीं है।
    • "कोई प्रतिरोध प्रदान करने के लिए अनुग्रह, शांति और लपट की स्थिति में प्रवेश करना है।" एखर्ट टॉले
  • विधि 2
    विसंगति का अभ्यास करना

    इमेज शीर्षक में दी पीपल इन द आई दैट 6
    1
    प्रपत्र के साथ डिकोडिंग का अभ्यास करें एक गहरे स्तर पर, सब कुछ फार्म के साथ पहचान (शारीरिक उपस्थिति, मन, स्थिति, उम्र, धन, अन्य बातों के अलावा) के साथ करना है। वह इसके लिए खड़ा नहीं है! आपका सार चेतना है जो आपके भीतर मौजूद है!
  • चित्र शीर्षक से स्मार्ट लोगों के कदम 21
    2
    मन के साथ डिकोडिंग का अभ्यास करें आप अपने मन नहीं कर रहे हैं अपने विचारों और अपनी emoções.A दर्द और पीड़ा से ज्यादातर "सिर में आवाज" (यह भी चेतना के रूप में जाना जाता है) के बेहोश पहचान है, जो कई केवल सच बोलने के लिए विश्वास करते हैं से आता नहीं। समझो कि, गहरे नीचे, आप अपने विचार नहीं हैं: आप उपस्थिति जो आपके सिर में आवाज सुनती हैं।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि कोई मतलब था और आपको चोट लगी है दु: ख शब्द बोलने से नहीं आता है, लेकिन इस तरह के शब्दों की स्वचालित मानसिक व्याख्या से। यह सच है कि शब्दों में महान शक्ति है, लेकिन यह केवल तभी होती है जब हम अपने शब्दों को सीमित करते हैं और हमारे वास्तविक सार को नहीं देखते हैं।
  • एक वास्तविक जीवन सुपरहीरो चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    शब्दों को खुद को सीमित मत करो, क्योंकि वे चीजों की कम व्याख्या प्रदान करते हैं। यह उन चीजों को लेबल करने की तरह है जो उन्हें समान रूप से बनाने के लिए तैयार करता है जिससे कि हम खुद को छोटे बनने के लिए लेबल करते हैं हम परिमित चीजों के बारे में सोचते हैं क्योंकि हमारा मन अवधारणा के माध्यम से कुछ अनुभवों को बदलता है। उदाहरण के लिए, यदि नारंगी को "सिडलक" कहा जाता है, तो क्या यह अपने स्वाद, रंग, शैल, सामान्य विशेषताओं को बदल देगा? जाहिर है, इसका जवाब नहीं है ..
    • क्या आप मानते हैं कि कुछ अक्षरों में अनन्त वस्तु को परिभाषित किया जा सकता है और कालातीत स्थिरता है कि हम हैं? लेबल्स का उपयोग करने के लिए इसे आसान शब्दावली बनाने के लिए ठीक है, लेकिन यह समझते हैं कि वे सिर्फ महान अर्थ वाले लेबल नहीं हैं।
  • विधि 3
    अहंकार को ढंकना

    पिक्चर शीर्षक से बी द रिअल आप स्टेप 11
    1
    अहंकार को समझें अहंकार मानवता की चेतना की वर्तमान स्थिति, आवर्ती विचारों का एक संयोजन और व्यक्तित्व का भाव है जो व्यक्तित्व की भावना के साथ निवेश किया जाता है। दूसरे शब्दों में, यह मन और रूप के साथ पहचान है
    • विकसित करने और चेतना के अगले चरण तक पहुंचने के लिए, हमारे अस्तित्व की गारंटी देने के लिए, हमें अहंकार को भंग करना चाहिए। विषय पर अधिक गहराई से पढ़ने के लिए, पुस्तक को देखें एक नई दुनिया - एक नई चेतना की जागृति, एक्हार्ट टॉले द्वारा
    • बस यह पहचानते हुए कि हमारे विकृतियों और पीड़ा के पीछे अहंकार का कारण पहले ही आपको अधिक आध्यात्मिक रूप से प्रबुद्ध बनने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक के बिना एक स्वस्थ व्यक्ति हो
    2
    अपने आप को पूरी तरह स्वीकार करें स्वीकृति बहुत महत्वपूर्ण है! जैसे ही यह स्पष्ट है, यह स्वयं होना महत्वपूर्ण है!
    • पीटा होने के बावजूद और बहुत कुछ दोहराया गया, वाक्यांश "अपने आप को" अक्सर गलत समझा जाता है। इसका अर्थ है कि आपको जो चाहिए उसे स्वीकार कर लेना चाहिए, इसे लज्जित किए बिना। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास एक अजीब हंसी है बिना शर्म की बात स्वीकार करो! यदि आप मानते हैं कि आपने हंसी को स्वीकार कर लिया है, लेकिन फिर भी इसे थोड़ा शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो एक ऐसा संकेत जो आप नहीं करते वास्तव में वर्तमान को स्वीकार कर लिया है.
    • "स्वयं बन" सलाह भी भ्रम पैदा कर सकता है क्योंकि मस्तिष्क खुद पूछता है "तो मैं खुद कैसे बन सकता हूं?" और एक व्याख्या या एक मानसिक अवधारणा बनाने की कोशिश करता है यह आपकी "स्वयं होने" की आपकी परिभाषा होगी। अवधारणाओं और परिभाषाएं एक ऐसे पथ से कहीं ज्यादा कुछ नहीं हैं जो का पालन और जल्द से जल्द छोड़ी जानी चाहिए: आपको शुरुआत में अवधारणाओं का उपयोग करना चाहिए, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि असली व्याख्या बिना शर्त है और वैचारिक नहीं है।
  • एक धनी लड़की की तरह चित्रा शीर्षक चित्र 2 चरण
    3



    आभारी रहें वर्तमान क्षण के लिए आभारी कृतज्ञता बहुत महत्वपूर्ण है। अपने जीवन में क्या अच्छा है यह पहचानो और आप पाएंगे कि आपके पास बहुत धन्यवाद है।
  • विधि 4
    पोर्टल्स को ध्यान और समझना

    एक हिपीएर व्यक्ति चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान। ध्यान एक गहरे स्तर पर, वर्तमान में रहने के बारे में है। ध्यान में खुद को समर्पित किए बिना वर्तमान में होना संभव है, लेकिन यह मदद कर सकता है। नीचे आपको एक निश्चित संरचना के बिना ध्यान का अभ्यास करने के बारे में कुछ युक्तियां मिल जाएंगी, जो कि अभ्यास करने के लिए बहुत समय समर्पित किए बिना।
    • अंदर अपने शरीर को महसूस क्या आप ऊर्जा क्षेत्र, हृदय, चेहरे और अंगों में शरीर की आंतरिक सनसनी महसूस कर सकते हैं? यह उनका "वर्तमान स्व" है, जो सार्वभौमिक खुफिया से जुड़ा है। इस क्षेत्र में जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करें और यह आपको वर्तमान में रखेगा, साथ ही साथ अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा।
    • अपनी धारणाओं और आपकी श्वास के बारे में पता करने की कोशिश करें लेख की जांच करें चेतना जागृत करने के लिए ध्यान कैसे करें अधिक जानकारी के लिए
  • माइंडफुलेज के साथ सोशल फ़ैसेंसी के साथ शीर्षक चित्र शीर्षक 7
    2
    पोर्टल्स को समझें पोर्टल, जैसा कि नीचे बताया गया है, किताब में आध्यात्मिक शिक्षक द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है अब की पावर. Tolle के अनुसार, सार्वभौमिक पोर्टल्स के माध्यम से वास्तविकता में आता है। यही है, जब हम ऐसे पोर्टलों के बारे में जानते हैं, तो वे प्रत्येक व्यक्ति में मौजूद सार्वभौमिक चेतना को खोलते हैं और हमें जुड़ते हैं। चेतना खुद के बारे में जागरूक हो जाती है चेतना हमारी सार है और हमारा उद्देश्य इसके साथ जुड़ना है।
    • अभ्यास करने के लिए: शरीर की धारणाओं, सांस की इत्यादि से अवगत रहें। अपने कार्यों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कुछ भी करते हुए ऐसे पोर्टल्स पर अपना ध्यान केंद्रित करें पता है कि "ध्यान देना" एक मानसिक अवधारणा बन सकता है इसके बारे में अधिक जानने के लिए, लेख पढ़ें वर्तमान क्षण को कैसे जगाना.
    • क्या आपने गौर किया है कि कुछ नया अनुभव करके, आप एक निश्चित शारीरिक असुविधा महसूस करते हैं? यह एक पूर्व वर्बिलिज्ड मानसिक प्रतिक्रिया है जो इसे रोकने और नई कोशिश करने की कोशिश करती है। इस तरह की भावना हमेशा मौजूद होती है जब हम एक चुनौती या कुछ अप्रिय का सामना करना पड़ते हैं चलो सोचा पास, और अगर आप इसे जाने के लिए नहीं मिल सकता है, अपने आप को असुविधा महसूस करने की अनुमति दें क्या हो रहा है यह स्वीकार करें
  • अपने आप को सर्वश्रेष्ठ के चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने भीतर के स्वयं के साथ जुड़ा रहें अपने पोर्टल्स के साथ या आपके आंतरिक स्व के साथ अपना कनेक्शन बनाए रखना संभव है। जब भी आप नियमित काम कर रहे हैं, अपने शरीर का ध्यान, साँस लेने और संवेदी धारणाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें। यह एक बहुत ही प्रभावी अभ्यास है और यह सक्रिय हो जाता है, क्योंकि जब हम अपने भीतर से जुड़े होते हैं, तो प्रतिक्रियाएं शरीर में संचारित होती हैं और हम कम प्रतिक्रियाशील महसूस करते हैं। इसका क्या अर्थ है? चुनौतीपूर्ण स्थितियों के दौरान अधिक ध्यान और खुफिया
  • बे अल् अल्फा महिला चरण 16 नामक चित्र
    4
    इसे वापस दो। एक सार्वभौमिक स्तर पर, "दे" "प्राप्त करना" के बराबर है। जब आपको लगता है कि लोग आपको कुछ नहीं दे रहे हैं - सम्मान, मूल्य आदि। - दूसरों को ऐसी चीजें देने का प्रयास करें यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि आपको कुछ देना है, तो कार्य करें जैसा आपके पास है! जब आपको लगता है कि आपके पास आध्यात्मिक स्तर पर कुछ है तो आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • विधि 5
    वर्तमान में रहना

    पिक्चर शीर्षक से द रियल आप चरण 14
    1
    वर्तमान में रहें ज्ञान वर्तमान के भीतर से आता है। जब मन पिछले या भविष्य में भटकते हैं, तो हम उत्पादकता की कमी और अनुचित दर्द महसूस करते हैं। वर्तमान में रहें और अब उसे अपना सबसे अच्छा दोस्त बनाएं! क्या आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि उत्पादक गतिविधियों के बारे में अधिरोपित होने वाली चिंताओं से, उन की परिमाण बहुत कम हो गई है? दूसरी ओर, जब प्रश्न में काम का ध्यान खींचा जाता है, तो अनिश्चितता गहरी अंदर होती है और घबराहट बढ़ रही है।
    • सब कुछ देखो! चीजों, लोगों, परिवेश, विचार आदि से अवगत रहें। हर चीज की व्याख्या करने की कोशिश किए बिना इस प्रकार, आप चीजों की तादाद देखेंगे और वे कुछ महत्व खो देंगे एक पूरक के रूप में, हम लेख को पढ़ने का सुझाव देते हैं वर्तमान क्षण को कैसे जगाना.
  • चित्र शीर्षक वाले स्मार्ट लोग चरण 4
    2
    निर्णय या व्याख्याओं की कमी की शक्ति का पता लगाएं ठंडा पानी के साथ बौछार दर्ज करें और अपने शरीर पर पानी के स्पर्श पर ध्यान केंद्रित करें। गहरा और गहरा जा रहा है, यह व्याख्या के बिना सनसनी पर ध्यान दें।
    • आपको अपने शरीर को एक सनसनी जैसा छूना चाहिए। व्याख्या यह है कि कौन कहता है कि पानी ठंडा है या नहीं।
    • इसी तरह, उनको भंग करने के लिए नकारात्मक भावनाओं में छिपाना चिंता, निराशा, पीड़ा और अन्य भावनाएं शरीर में दबाव और असुविधा से अधिक तीव्र नहीं हैं, लेकिन ऐसी संवेदनाओं के कारण दुख नहीं होता है। उनकी मानसिक व्याख्या क्या है जो उन्हें दुखी करती है परिस्थितियां आमतौर पर तटस्थ हैं
  • बे अल् अल्फा महिला चरण 20 नामक चित्र
    3
    मुस्कुराते हुए। जब भी स्थिति तनावपूर्ण, गंभीर, उदास या चिंतित होती है, मुस्कुराहट करने का प्रयास करती है। मुस्कुराहट का शारीरिक कार्य मन को धोखा देती है और शरीर में डोपामिन को छोड़ने के लिए मजबूर करती है, एक रासायनिक पदार्थ जो खुशी को बढ़ावा देता है। यही है, मुस्कुराहट नकारात्मक ऊर्जा को चैनल और अपनी धारणाओं से अधिक जागरूक होने का एक तरीका है।
    • वर्तमान में रहने के लिए मुस्कुराते हुए हमेशा प्रभावी नहीं होता है इस वजह से, आपका ध्यान पूर्ण जागरूकता पर होना चाहिए। विचार सोचने से रोकना नहीं है, बल्कि एक पर्यवेक्षक के रूप में स्थितियों का विश्लेषण करना है। अपने जीवन में एक निरंतर उपस्थित रहो ..
  • युक्तियाँ

    • अपने आप से पूछें: क्या मेरे चेतना की अवस्था मेरे लिए और दूसरों के लिए दर्द पैदा करती है? यदि जवाब हाँ है, तो बंद करो!
    • नकारात्मक भावनाएं, जैसे कि चिंता, डर और आंतरिक दर्द, प्रतिरोध का परिणाम है, चाहे जागरूक हो या नहीं।
    • आपकी भावनाएं शरीर में मन का प्रतिबिंब है आप जो महसूस कर रहे हैं उसके विपरीत कुछ कहने में मदद नहीं करेगा
    • आपके लिए क्या आभारी रहो! उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप कृतज्ञ हैं, हर दिन। यह व्यायाम शक्तिशाली है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com