IhsAdke.com

एक योगी कैसे बनें

योग भारत में उत्पन्न पारंपरिक शारीरिक और मानसिक विषयों है यह शब्द हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म और जैन धर्म के ध्यान संबंधी अभ्यासों से जुड़ा है। हिंदू दर्शन में योग के मुख्य लाइनें राजा योग (पतंजलि, ध्यान और सकारात्मक सोच), कर्म योग (अच्छा कर रही है), योग ज्ञान (खुद के बारे में सोचते हैं), भक्ति योग में शामिल हैं (के लिए भगवान से प्रार्थना गुरु या आपके भीतर के लिए), और हठ योग (शारीरिक व्यायाम और ध्यान)।

संस्कृत शब्द "योग" के कई अर्थ है, और संस्कृत "yuj" जो "नियंत्रण" (आत्म अनुशासन), "पेगिंग" (अहंकार टुकड़ी) या "एकजुट" (एक ब्रह्मांडीय चेतना में रहते हैं) का अर्थ है की जड़ से ली गई है। जो योग का अभ्यास करता है या योग के दर्शन को उच्च स्तर के ज्ञान के लिए योगी या योगिनी कहा जाता है। योगिनी महिला प्रपत्र है निम्नलिखित चरणों में आप सीखेंगे कि योगी या योगी बनने के लिए अपनी यात्रा कैसे आरंभ करें।

चरणों

एक योगी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने स्वास्थ्य, आंतरिक शांति या ज्ञान के लिए योग का अभ्यास करें। यदि आप अपने स्वास्थ्य, सौंदर्य, ताकत, विश्राम या उपचार के लिए योग का अभ्यास करते हैं तो आप योगी या योगी हैं। आप योगी या योगिनी हैं यदि आप अपनी आंतरिक शांति, खुशी और ज्ञान के लिए योग का अभ्यास करते हैं। यदि आप प्रकाशित होते हैं तो आप योगी या योगी हैं। प्रबुद्धता का मतलब है कि भगवान में रहने का, प्रकाश में, एक लौकिक चेतना में।
  • छवि एक योगी चरण 2 का शीर्षक
    2
    एक आस्तिक या नास्तिक बनें आधुनिक योग में, आपका धर्म आपकी प्राथमिकता है योग सभी धर्मों के संघ को सिखाता है आप योगी और हिंदू, ईसाई, मुस्लिम, बौद्ध या नास्तिक हो सकते हैं। एक नास्तिक एक योगी हो सकता है अगर वह आंतरिक शांति और खुशी प्राप्त करना चाहता है।
    • यदि आप चाहें तो आप एक ईसाई योगी हो सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण ईसाई योगी डेजर्ट फादर और माताओं थे। उनका प्रबुद्ध शिक्षक सेंट एंथोनी था
  • छवि एक योगी चरण 3 का शीर्षक
    3
    अभ्यास, योग, ध्यान और सकारात्मक सोच तीन महान योग किताबें पतंजलि की Yogasutra, स्वतमरामा का हठयोग प्रदीपिका, और भगवद Giva कृष्णा हैं। (पतंजलि) तो बुनियादी योग तकनीकों सकारात्मक सोच रहे हैं, ध्यान (पतंजलि), व्यायाम (गोरक्ष), प्रार्थना (कृष्णा) और सभी प्राणियों (कृष्ण) के लिए प्यार।
  • एक योगी चरण 4 नामक चित्र



    4
    पांच मुख्य बिंदुओं को जानें: सच्चाई, शांति, प्रेम, आत्म-अनुशासन और खुशी। योग के इम्पोर्टेन्ट आधुनिक स्वामी श्री श्री रविशंकर, जग्गी वासुदेव, स्वामी शिवानंद, अनंडमायी मा साईं बाबा, अमृतानंदमयी (अम्मा) और मां मीरा हैं। वे बुनियादी सिद्धांतों को सिखाना
  • एक योगी चरण 5 नामक चित्र होना चाहिए
    5
    आरंभ करें एक प्रबुद्ध मास्टर द्वारा शुरू किया जाने वाला यह एक अच्छा विचार है वह आपकी कुंडलिनी ऊर्जा के लिए दरवाजे खुलेंगे लेकिन पता है कि आपको अभ्यास करने और अकेले ज्ञान प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। और धीरज रखो - जब आपके लिए समय सही होगा तो प्रकाश आ जाएगा।
  • एक योगी चरण 6 नामक चित्र होना चाहिए
    6
    अपने आप को शुद्ध करें और खुश रहें आध्यात्मिक रूप से, मनुष्यों की तुलना प्याज के साथ की जा सकती है। तनाव और संघर्ष परत द्वारा परत भंग किया जाना चाहिए। जब एक परत खुली होती है, तो जब तक कि केंद्र प्रकट नहीं हो जाता है, तब तक सतह पर जल्दी से दिखाई देता है। उस समय, एक आनंदित होता है स्थायी आंतरिक पाया जाता है, और योगी या प्रकाश में योगिनी जीवन (वास्तविकता का हिस्सा अभी भी बहुत कुछ है कि वहाँ के लिए किया जाना)।
  • युक्तियाँ

    • एक ऐसी महिला थी जिसे दो बच्चे थे। उसका पति दिन के दौरान काम करने के लिए गया था और वह घर की सफाई, खाना पकाने और बच्चों की देखभाल करने पर रहे। वह एक अच्छा जीवन था लेकिन वह पूरा नहीं लग रहा था मैं जीवन के लिए एक गहरा अर्थ याद किया उसकी कमी क्या थी, उसके जीवन में गहरी खुशी थी खुद के लिए कुछ करने के लिए, वह योग कक्षाओं में चला गया। उसने एक योग पुस्तक पढ़ी और सीख लिया कि योग के माध्यम से हम अपने अंदरूनी सुख को जागृत कर सकते हैं। बहुत सारे योग का अभ्यास करके, हम प्रकाश और स्थायी आनंद के जीवन में आ सकते हैं। महिला ने योगिनी के रूप में रहने का फैसला किया। वहां से, उन्होंने अपनी जिंदगी में आध्यात्मिक व्यायाम करने के लिए एक गृहिणी के रूप में सभी स्वतंत्रता का इस्तेमाल किया। सफाई करते समय, उन्होंने मंत्रों के बारे में सोचा। जब मैं खरीदारी चला गया, मैंने कुछ चलने वाली ध्यान किया बच्चों के साथ खेलने से कर्म योग का अभ्यास किया जाता है। इससे पहले कि वह सो गई वह ध्यान लगाई। इसलिए उसने नींद के दौरान अन्य तनाव को सक्रिय किया। इसे नींद योग कहा जाता है हर सुबह उसने अपने शिक्षाप्रद शिक्षक से प्रार्थना की मैं एक दिन योग का एक दिन कर रहा था। उसने बोलने की अपनी इच्छा को रोक दिया और अपनी आध्यात्मिक ऊर्जा को रखा। यह मौनी योग है वह अपने आध्यात्मिक पथ के बाद हर दिन अभ्यास करती थी। बारह साल बाद वह प्रबुद्ध हुआ।

    चेतावनी

    • योग समर्थक यह कह सकते हैं कि यह कई विश्वास प्रणालियों और विश्व विचारों के साथ संगत है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि ऐसा। यदि योगी बनना है तो शोध और समझना सुनिश्चित करें कि आप पहले से ही विश्वास करते हैं।
    • हमेशा सच्चाई, प्रेम, शांति, शक्ति और खुशी में रहें। अपने आध्यात्मिक पथ पर बहुत मांग या कम मत बनो अभ्यास कैसे सहज महसूस करने के लिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com