IhsAdke.com

योग का अभ्यास कैसे करें

योग स्वास्थ्य, सौंदर्य और विश्राम के लिए एक रास्ता है योग कई अलग-अलग तकनीकें पेश करता है शरीर (योग और ध्यान) पर केंद्रित तकनीकों और अन्य लोगों ने मन (सकारात्मक सोच) पर ध्यान केंद्रित किया है।

चरणों

चित्र शीर्षक से अधिक लचीला हो सकता है आप पहले से ही चरण 6 हैं
1
अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें। क्या आप जोरदार अभ्यास (मांसपेशियों के निर्माण, खींचना) करना चाहते हैं या आराम करना चाहते हैं (तनाव में कमी, स्वास्थ्य, शांति)? आपको पावर योग, अय्यंगार योग और कुंडलिनी योग में अधिक चुनौतीपूर्ण आसन मिलेगा। आप हठ योग (शिवानंद योग, इंटीग्रल योग) और विनियोग में विश्राम के लिए आसन पा सकते हैं जो कुछ भी आपके लक्ष्यों के लिए सबसे अच्छा काम करता है, कोशिश करें इंटरनेट पर वीडियो देखें और योग कक्षाएं देखें।
  • डू योग चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक योग समूह का हिस्सा बनें एक समूह योग सीखने और अभ्यास करने का सबसे आसान तरीका है, क्योंकि यह योग को गंभीरता से लेने में आपकी मदद करता है समूह की ऊर्जा आपको योग अभ्यास करने में मदद करती है, और एक ठोस योग समूह आपको योग के निरंतर अभ्यास के लिए महान समर्थन देगा। लगभग 20% लोग अकेले अपने योग अभ्यास को बनाए रख सकते हैं, लेकिन 80% समूह की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लचीला हो सकता है आप पहले से ही चरण 4 हैं
    3
    आपके लिए गतिशील व्यायाम खोजें आप गर्म होने से पहले सिर्फ खिंचाव नहीं कर सकते, आपको कम से कम 5 से 10 मिनट तक अपने स्वास्थ्य के लिए कार्डियोवस्कुलर व्यायाम की आवश्यकता होती है। बनाओ सूर्य को सलाम या शेक योग.
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक खींचने जबकि अपने आप का आनंद लें
    4
    आपके लिए सही योग और ध्यान की मूल श्रृंखला का पता लगाएं। एक योग वर्ग गतिशील अभ्यास, झूठ बोल व्यायाम और ध्यान से बना है। आप फिटनेस योग में उन सभी को एक साथ मिलेंगे
  • चित्रा शीर्षक से अपने आप का आनंद लें
    5



    योग हमेशा ध्यान में रखें योग सूत्र पढ़ें, योगा कहानियों या सकारात्मक विचार के साथ योग करते हैं।
  • स्टेपिंग चरण 3 में अपने आप का आनंद लें
    6
    नियमित रूप से योग का अभ्यास करें आदर्श पंद्रह मिनट के समय के लिए अभ्यास करना है। यदि आप प्रत्येक दिन एक निश्चित अवधि में चार सप्ताह तक योग करते हैं, तो आपका मन आपके दैनिक अभ्यास के आदी हो जाएगा, फिर अभ्यास आपके लिए आसान हो जाएगा। योग आपके स्वास्थ्य और अपने भीतर की खुशी को संरक्षित करने का एक आसान तरीका बन जाएगा।
  • पटकथा शीर्षक दो योग चरण 7
    7
    थोड़ी देर के लिए योग के लिए इस्तेमाल हो जाओ हर सुबह और शाम 5 से 15 मिनट के योग या ध्यान के लिए करना सबसे अच्छा है।
  • 8
    अपनी प्रेरणा पर फोकस दैनिक स्वास्थ्य और विश्राम कार्यक्रम के लाभों के बारे में सोचो देखें कि आपके लिए क्या प्रभावी और अच्छा है अपने योग का अभ्यास एक ऐसे तरीके से करें जिससे आप आनंद उठा रहे हो इसके लिए एक महान टिप सुंदर संगीत पर डाल दिया है। यदि आप सुंदर संगीत सुनते समय योग का अभ्यास करते हैं, तो वे बहुत आसान हो जाते हैं।
  • एक कुंठित हिप फ्लेक्सर स्ट्रेच चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    तैयार!
  • युक्तियाँ

    • आजकल बहुत से लोग बड़े भाग्य को प्राप्त करने में अविश्वसनीय पीछा कर रहे हैं। वे रिश्ते, कैरियर और उपभोक्तावाद में महान भाग्य की खोज करते हैं वे गलत जगह पर खुशी की तलाश करते हैं जहाँ भी वे चाहते हैं, वे इसे नहीं मिलेंगे। सभी बाहरी सुख क्षणभंगुर हैं, स्थायी सुख केवल अपने स्वयं के व्यक्ति के भीतर पा सकते हैं। 90% खुशी किसी व्यक्ति की चेतना से होती है यह आपके मानसिक रुख, आपके आंतरिक गुणों और सकारात्मक सोचने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। यह खुशी की वर्तमान खोज की स्पष्ट पहचान है प्राचीन योगी हजारों सालों से इन तथ्यों को जानते थे, उन्होंने अपनी आंतरिक क्षमता की प्राप्ति पर उनके जीवन को केंद्रित किया है।
    • योग एक महान खजाना है योग शरीर की लचीलेपन को बनाए रखता है, मांसपेशियों को मजबूत करता है, आंतरिक अंगों में तनाव को तोड़ता है, हमारी महत्वपूर्ण ऊर्जा को सक्रिय करता है और हमारे दिमाग को सकारात्मक बना देता है योग हमारी ज़िंदगी से निपटने में हमारी सहायता करता है, हमारे स्वास्थ्य को सुरक्षित रखता है और हमारे जीवन में खुशी बढ़ती है। योग के माध्यम से हम एक बुद्ध, एक शिव या देवी बन सकते हैं। योगों की संपत्ति हासिल करने के लिए किंग्स ने अपने राज्य छोड़ दिए हैं। योग इतना विशाल है कि आप शायद ही कल्पना कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यह आपके लिए काम करने के लिए प्रत्येक योग अभ्यास का अभ्यास करें आप रचनात्मक रूप से सभी योग व्यायाम कर सकते हैं।
    • योग के अभ्यास के लिए अपना रास्ता ढूंढें हमेशा यह चुनें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और सिर्फ योग कक्षाएं स्वीकार करें जहां चीजें आपके लिए प्रभावी होती है और सब से ऊपर, हमेशा सत्य और सटीकता के अपने तरीके से खड़े रहें। अपने लक्ष्य पर हार न दें बहुत से लोग गलत तरीके से व्यायाम करते हैं वे योग को केवल औपचारिक रूप से (बाह्य) बिना आंतरिक भावना के अभ्यास करते हैं। और वह तनाव को हल नहीं करता है यह महत्वपूर्ण है कि हम लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने, प्रभावी ढंग से और प्रतिरोध के साथ अभ्यास करें।

    आवश्यक सामग्री

    • योग चटाई
    • आरामदायक कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com