IhsAdke.com

कैसे फिट और सेक्सी होना

शारीरिक और भावनात्मक भलाई को अलग करना असंभव है। एक सक्रिय जीवनशैली में ऐसा कुछ भी होता है जो किसी को फिट और कामुक महसूस करता है व्यायाम, उत्तेजक ऊर्जा, प्रतिरक्षा और मूड के अलावा, सेक्स जीवन भी सुधार सकता है। शारीरिक गतिविधि इच्छा बढ़ा सकती है और सीधा होने के लायक़ रोग की संभावना कम हो सकती है। व्यायाम सब कुछ नहीं है: अच्छी तरह से खाना, अच्छी तरह सो रही है, और अधिक जागरूक होने से स्वस्थ जीवन शैली की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होते हैं। फिट हो रही है और सेक्सी को अपने बारे में अच्छा महसूस करने के साथ सब कुछ करना है।

चरणों

भाग 1
आकार में हो रही है

बी फ़िट और सेक्सी चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
नियमित एरोबिक व्यायाम करें स्वस्थ वयस्कों को कम से कम 150 मिनट की मध्यम एरोबिक व्यायाम या प्रति सप्ताह सशक्त एरोबिक व्यायाम 75 मिनट करना चाहिए। पूरे सप्ताह में छोटे सत्रों में इसे नीचे तोड़ दें एरोबिक अभ्यास सामान्य रूप से स्वास्थ्य लाते हैं। वे व्यक्ति को स्वस्थ वजन बनाए रखने में मदद करते हैं, हृदय रोग और वायरल बीमारियों के जोखिम को कम करते हैं।
  • एरोबिक व्यायाम भी व्यक्ति को खुश कर सकता है। नियमित गतिविधि अधिक ऊर्जा, आत्मविश्वास और विश्राम ला सकती है।
  • मध्यम एरोबिक गतिविधियों जैसे कि तेज चलना, धीमी साइकिल चलाना या बॉलरूम नृत्य के दौरान बात करना संभव है।
  • एरोबिक गतिविधि को जोरदार माना जाता है जब उसे बहुत सांस लेने की आवश्यकता होती है और बातचीत बाधित होती है। उनमें से कुछ तेजी से साइकिल चलाना, चल रहा है या तैराकी हैं
  • बे फिट और सेक्सी चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपनी मांसपेशियों को टोन करें शक्ति प्रशिक्षण मांसपेशियों को बढ़ाता है और शरीर को कैलोरी को अधिक कुशलता से जला करने के लिए सिखाता है। अधिकतर वयस्कों को हफ्ते में कम से कम दो बार शक्ति प्रशिक्षण प्राप्त करने से लाभ मिलता है शरीर सौष्ठव सत्र सभी प्रमुख मांसपेशियों समूहों पर काम करना चाहिए - सिर्फ एक dumbbell उठा नहीं है! घर-घर बैठे, बैठे और बैठने के साथ-साथ ताकत का प्रशिक्षण करना संभव है।
    • जिम के उपकरण के साथ शक्ति प्रशिक्षण किया जा सकता है यह वजन, इलास्टिक्स या बिना प्रोप के भी किया जा सकता है
    • एक नया व्यायाम शुरू करने से पहले क्लासेस लें या वीडियो देखें अगर आपको दर्द महसूस हो तो रोकें
  • बे फिट और सेक्सी चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    व्यायाम के बाद बाहर निकालें कार्डियोवस्कुलर व्यायाम और ताकत प्रशिक्षण दोनों को अनुबंधित मांसपेशियों को छोड़ सकते हैं। रक्त परिसंचरण को बढ़ाने और लचीलेपन को बनाए रखने के लिए सत्र के बाद मुख्य मांसपेशी समूहों को फैलाने के लिए कुछ मिनट लगें। लापरवाह बिना इसे आसान ले लो और दर्दनाक स्थितियों में खड़े नहीं है
    • व्यायाम करने से पहले टूटने से प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है या चोट के जोखिम में वृद्धि भी हो सकती है।
  • बी फ़िट और सेक्सी चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक व्यायाम दिनचर्या बनाएं जो आप आनंद लेते हैं। यदि आपको शारीरिक प्रकार की शारीरिक गतिविधि पसंद नहीं है तो यह आकार में बने रहने के लिए कठिन है क्या आप एनिमेटेड देखने के लिए अपने जीवन में व्यायाम को शामिल करने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें उदाहरण के लिए, अगर आप पर्यावरण पसंद करते हैं, तो यह एक जिम में दाखिला लेना समझ में आता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो कुछ स्थानों पर परीक्षा कक्षाएं लेना संभव है।
    • क्या आप एक समूह में होना पसंद करते हैं? किसी समुदाय केंद्र में कुछ जिम कक्षाओं में दिखाएं या इंटरनेट पर एक समूह की तलाश करें। किसी मित्र से अपने साथ लंबी पैदल यात्रा करने या नेट पर अपने व्यायाम लक्ष्यों को साझा करने के लिए कहें।
    • क्या आप अकेले पसीना पसंद करते हैं? पड़ोस के आसपास साइकिल चालन या जॉगिंग की कोशिश करो घर के आराम में या यहां तक ​​कि कार्यालय में अकेले कई व्यायाम करना संभव है।
  • बी फ़िट और सेक्सी चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छा खाओ और पानी पी लो फिट होने के लिए, स्वस्थ और सेक्सी, अपने आप को विभिन्न प्रकार के साथ खिलाना विभिन्न खाद्य पदार्थों के बीच में आपको आपके शरीर की जरूरतों के पोषक तत्वों को प्राप्त करने में मदद मिलती है। हर दिन फल और सब्जियां खाएं और कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के बारे में मत भूलिए। आपको कार्बोहाइड्रेट का इस्तेमाल करने और प्रोटीन का उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि मांसपेशियां बढ़ सकें और पुनर्जीवित हों। शारीरिक गतिविधि से पहले और बाद में पानी पीयें और जब भी आप प्यासे हों
    • यदि आप जानते हैं कि जब आप व्यायाम करने जा रहे हैं, तो आप पहले ही दिन पहले ही खुद को हाइड्रेट कर सकते हैं। संपूर्ण व्यायाम की पूर्व संध्या पर कुछ और गिलास पानी पी लें। यदि मूत्र स्पष्ट है, तो आप शायद हाइड्रेटेड हो।
    • अधिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ जैसे कि तैयार-किए गए भोजन और सोडा से बचें। अपने घर पर अपने भोजन को तैयार करें जब भी आप कर सकते हैं: घर से पकाया भोजन लगभग हमेशा पूर्व-तैयार भोजन या रेस्तरां से अधिक पौष्टिक होता है
  • भाग 2
    सेक्सी लग रहा है

    बे फिट और सेक्सी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र



    1
    पूर्ण जागरूकता का अभ्यास करें कामुक होने के लिए आपको आत्मविश्वास और आराम से महसूस करना होगा। पर बल दिया, अनुपस्थित या नीचे लग रहा है कामुकता को बर्बाद कर सकते हैं। मानसिकता एक अभ्यास है जिसमें इस वक्त विचार, इंद्रियों और भावनाओं पर ध्यान देना शामिल है, बिना किसी व्याख्या या निर्णय के। अभ्यास करने के लिए, इंद्रियों पर ध्यान दें।
    • अपने आप से पूछिए, "मैं क्या महसूस कर रहा हूं, मैं क्या देख रहा हूं, मैं कैसा चल रहा हूं, मेरा शरीर कैसा महसूस करता है?"
    • जब कोई आपके साथ बोलता है, तो कुल ध्यान देना पूरी जागरूकता का अभ्यास करें हर शब्द को व्यक्त करने की कोशिश करें।
    • अपनी सांस से ध्यान करें लगता है हवा में आ रहा है और आप में से बाहर है। ध्यान दें शरीर के कुछ हिस्सों में वृद्धि और गिरावट। जब मन विचलित हो जाता है, तो अपनी सांस लेने को फिर से याद रखना याद रखें।
    • एक नियमित ऑब्जेक्ट को देखें टूथब्रश की तरह, आप हर समय कुछ देखने के लिए प्रत्येक दिन का समय लें। हर नई विस्तार की सूचना दें
    • जब आप तनाव या नकारात्मक महसूस करते हैं तो पूरी जागरूकता व्यायाम करें। यदि एक अवांछित विचार उठता है, तो इसे धीरे-धीरे पहचानें फिर आप जो चीजें महसूस कर रहे हैं, उन पर ध्यान दो।
  • बी फ़िट और सेक्सी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रभावित होने के लिए ड्रेस करें अच्छी स्वच्छता और देखभाल आपको अच्छा महसूस कर सकती है और दूसरों को अच्छा लगा सकती है कपड़े पहनें जो आप पसंद करते हैं समय निकालने की कोई ज़रूरत नहीं है कपड़े पहने हुए: जब तक आप उस पर अच्छा लगते हैं तब तक सूट के बारे में अच्छा महसूस करना संभव होता है। कसरत करने के बाद शावर लें या आप जब ताजा महसूस करना चाहते हों और अपने बालों को एक हफ्ते में तीन बार से ज्यादा धो लें तो
    • आप वास्तव में पसंद करते हैं कि कपड़े पहने हुए जब आप अधिक कामुक महसूस होगा अलमारी पर एक नज़र डालें और उन चीजों से छुटकारा पाएं जिनसे आप उपयोग नहीं करते हैं या सिर्फ दायित्व के द्वारा उपयोग करते हैं।
    • भागों पहनें जो शरीर पर अच्छे दिखते हैं कामुक प्रस्तुति के लिए, रेशम और कपास का उपयोग करें कपड़े जो अच्छा लगते हैं, बिना किसी असुविधाजनक तरीके से कसने के लिए, व्यक्ति को कामुक बनाना
  • बी फ़िट और सेक्सी चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    नृत्य सबक ले लो नृत्य, आकार पाने में मदद करने के अलावा, आत्मविश्वास को भी उत्तेजित कर सकते हैं और भविष्य की मुठभेड़ों के लिए व्यक्ति को तैयार कर सकते हैं। एक प्रकार का नृत्य खोजें जो आपके लिए दिलचस्प है इस प्रकार, समान हितों वाले लोगों से मिलने की संभावना अधिक है यदि आप आराम कर रहे हैं, तो क्षेत्रीय नृत्य कक्षाओं के लिए साइन अप करें। यदि आप बाहर जाते समय उपयोग करने के लिए कोरियोग्राफ़ी सीखने का आनंद लें, तो हिप-हॉप कक्षाएं लें पड़ोस में या इंटरनेट पर विकल्पों की तलाश करें
  • बी फ़िट और सेक्सी चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    भावनाओं पर ध्यान दें संभावित भागीदार में सबसे आकर्षक गुणों में से एक भावनात्मक स्थिरता है। क्या आपकी मनोदशा बहुत उतार-चढ़ाव करती है? क्या आप अक्सर मित्र खो देते हैं? पूर्ण चेतना का अभ्यास करने में मदद मिल सकती है, लेकिन मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक के पास भी जा सकते हैं।
    • सही चिकित्सक को खोजने के लिए, विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग को कॉल करें और सिफारिशों के लिए पूछें या एक स्वास्थ्य पेशेवर के मार्गदर्शन से पूछें।
  • बे फिट और सेक्सी चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान से दूसरों को सुनो लोगों को सुनो जब वे बात करते हैं, अगर आप चाहते हैं कि कोई आपको कामुक लग जाए बेहद व्यस्त पुरुषों, विशेष रूप से, जब वे ध्यान के साथ सुनी हो जाते हैं उत्साहित हो आपको सावधानीपूर्वक सुनना और बिना बिना निर्णय के प्रथा को अपनाने के द्वारा बहुत से लोगों द्वारा सेक्सी माना जा सकता है।
  • बे फिट और सेक्सी चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    आवश्यक समय के लिए सो जाओ सेक्सी महसूस करने और आकार में रहने के लिए अच्छी रात की नींद आती है। वयस्कों को प्रति रात सात से आठ घंटे नींद की ज़रूरत होती है, साथ ही संभव के रूप में कुछ रुकावटें होती हैं। नींद का अभाव अच्छा फार्म, प्रतिरक्षा, वजन और मानसिक स्वास्थ्य के साथ हस्तक्षेप करता है।
  • चेतावनी

    • प्रत्येक शरीर में अलग-अलग ज़रूरतें हैं यदि आपके पास पहले से मौजूद स्थिति है, तो इससे पहले कि आप नए अभ्यास शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    • अपना वजन कम करने की कोशिश करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें। पेशेवर द्वारा अनुशंसित की तुलना में अधिक वजन कम करने की कोशिश मत करो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com