IhsAdke.com

आप वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम कैसे करें

व्यायाम एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए रहस्य है - सही मात्रा में इसे करने से आपको वज़न कम करने के अपने लक्ष्यों की ओर ले जाया जा सकता है, साथ ही आपके शरीर और मन के लिए दोनों के लिए एक एहसान करना एरोबिक व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करके आपको एक नियमित रूप से चुनने के द्वारा वजन कम करने में मदद करने के लिए एक उपकरण के रूप में बुद्धिमानी से व्यायाम का प्रयोग करें, यह जानें कि कितनी कैलोरी जला रही है और स्वस्थ आहार के साथ पूरक है। इन चरणों के संयोजन से, व्यायाम आपको वजन कम करने और आपको दूर रखने में मदद करने के लिए एक महान उपकरण हो सकता है।

चरणों

चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम करें चरण 1
1
एक व्यायाम आहार चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है। आपको पसंद वाली गतिविधियों का चयन करें, सुविधाजनक समय पर काम करें और विभिन्न व्यायाम करें यदि आप ऊब जाते हैं
  • छवि का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम करें चरण 2
    2
    अपने विचारों के लाभों और संभावित खतरों से परिचित कराएं। आपको लगभग कितने पता होना चाहिए कैलोरी जलाया जा रहा है, क्या मांसपेशियों का उपयोग किया जा रहा है और कितनी देर तक प्रत्येक व्यायाम किया जाना चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 3
    3
    एरोबिक व्यायाम करने के दौरान अपना अधिकांश समय खर्च करें याद रखें कि वे वजन घटाने और उसके रखरखाव के लिए बेहतर हैं। आप वजन व्यायाम करने की तुलना में एरोबिक अभ्यास कर रहे समय की अवधि में बहुत ज्यादा कैलोरी जला सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम करें चरण 4
    4
    वजन के साथ अभ्यास शामिल करें मांसपेशियों का निर्माण महत्वपूर्ण है - खासकर जब से आहार में मांसपेशियों की हानि हो सकती है मांसपेशियों को लंबे समय में वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलाते हैं, इसलिए लंबे समय तक वजन के रखरखाव के लिए निवेश के रूप में अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षण पर विचार करें।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम करें चरण 5
    5
    सप्ताह में 4 या 5 दिनों के लिए कम से कम 30 या 45 मिनट का अभ्यास करें। आपके भौतिक स्तर पर निर्भर करते हुए, आपको धीरे-धीरे इस समय में वृद्धि करने की आवश्यकता हो सकती है। कम व्यायाम आदर्श है यदि आपके लक्ष्य दीर्घ आयु और स्वस्थ शरीर हैं यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो आपको उस पर ज्यादातर दिन काम करना होगा।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम करें चरण 6
    6
    जानें कि कितनी कैलोरी जलाया जा रहा है कई व्यायाम मशीन अनुमान प्रदान करते हैं और आप इंटरनेट पर अनुमानों की सूची पा सकते हैं। ये संख्या कभी भी सटीक नहीं होंगे, लेकिन आप यह भी कभी नहीं जानते कि कितनी कैलोरी का उपयोग किया जा रहा है, इसलिए इसे एक अनुमान के रूप में मानें।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 7
    7
    अगर आपका लक्ष्य वजन कम करने के लिए है, तो "यह ठीक है, मैंने पहले का प्रयोग किया" सोचने वाले नाश्ते या उपहार खाने से बचें व्यायाम के साथ उन्हें जलाए जाने से 200 कैलोरी खाने के लिए बहुत आसान होता है एक छोटा सा नाश्ता आपकी पूरी कसरत को रद्द कर सकता है।



  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 8
    8
    चुने हुए अभ्यास में इसे सभी दें आप हर व्यायाम को धीरे-धीरे कर सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा ऊर्जा डालकर बहुत अधिक कैलोरी जला सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में सहायता के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 9
    9
    अपने आप को चुनौती रखें यदि आपका व्यायाम सामान्य दिखना शुरू हो रहा है, तो यह बदलने का समय है। तीव्रता, अवधि बढ़ाने या कुछ नए अभ्यासों का प्रयास करने की कोशिश करें
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 10
    10
    अपने रोजमर्रा के जीवन में अधिक प्राकृतिक गतिविधियां शामिल करें थोड़ी अधिक चलें, शॉर्टकट न ले जाएं और चालने के कारण ढूंढें। अपनी कुर्सी में हलचल दरवाजे से दूर पार्क। ऊपर जाओ अपने व्यायाम के इस हिस्से पर विचार मत करो, लेकिन एक बोनस
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 11
    11
    अभ्यास के बाद खिंचाव याद रखें और अगर आपको दर्द महसूस होता है तो रोकें। अगर आपके कसरत के बारे में चिंता करने का कोई कारण है तो अपने चिकित्सक से बात करें
  • चित्र का प्रयोग करें वजन कम करने में सहायता के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 12
    12
    अपने संतुलन का काम करें योग या एरोबिक्स का दूसरा रूप करते समय, शेष राशि गुप्त होती है
  • चित्र वजन कम करने में मदद करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें चरण 13
    13
    हमेशा सकारात्मक सोचने के लिए याद रखें
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि आप सार्वजनिक रूप से यह करते समय शर्मिंदा महसूस करते हैं या व्यायाम करने में अधिक वजन रखते हैं, तो आराम करो! व्यायाम के बारे में शर्मिंदा महसूस करने का कोई कारण नहीं है आपको तंग एरोबिक्स या शॉर्ट्स पहनने की ज़रूरत नहीं है आरामदायक और उचित व्यायाम के लिए कपड़े खोजें भाग लेने के लिए खुद को बल दें एक बार जब आप यह कई बार कर लेते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको वहां जितना ज्यादा होना चाहिए उतना ही किसी और के लिए होगा।
    • यदि आप आलसी महसूस कर रहे हैं और कसरत छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो बातचीत करें। शायद आप केवल 10 मिनट के लिए व्यायाम करें एक बार जब आप शुरू कर देते हैं, तो आप नियमित रूप से जारी रहना और पूरा कर सकते हैं।
    • नियमों को अपनाना:
      • सोडा पीने (यहां तक ​​कि आहार) बंद करो -
      • सही खाएं और 6 बजे तक बहुत अधिक कैलोरी खाने की कोशिश न करें। यदि ऐसा होता है, तो कम कैलोरी प्रोटीन नाश्ते या सब्जियां आपकी मांसपेशियों की मरम्मत और अगले दिन आपके चयापचय को तैयार करने में मदद करेगी। दिन का अंतिम भोजन कभी भी महान नहीं होना चाहिए।
      • नियमित एरोबिक व्यायाम 3 से 5 रातों में एक सप्ताह और अतिरिक्त वजन आपको अपने शरीर से बाहर निकलने के लिए कहेंगे। जितना ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा हो उतना अधिक होगा, उतनी अधिक ऊर्जा आप खर्च करेंगे। तो जितना बड़ा आप जायेंगे, वज़न कम करने के लिए आसान होगा।
    • रोज़ाना एक ही समय में व्यायाम करने की कोशिश करें ताकि आपके रोजमर्रा की जिंदगी में स्वाभाविक रूप से फिट हो सके। "पोस्ट-कसरत" महसूस करें और वजन कम करें।
    • एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करना मुश्किल हो सकता है आदर्श रूप से आपको इसे सोमवार को करना चाहिए। यदि आप इस हफ्ते नहीं देते हैं, तो आपके पास अगले एक मौका होगा
    • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो बात करना पसंद करते हैं, जिम में दाखिला लेते हैं या क्लब में काम करते हैं, दोस्तों के साथ, या पार्टनर खोजते हैं। यदि आप स्वतंत्र हैं और आप खुद को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो एक व्यायाम मशीन खरीदने की कोशिश करें या दौड़ना शुरू करें। यदि आप प्रतिस्पर्धी हैं, तो घटनाओं और खेल आयोजनों में भाग लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • बहुत पानी पीना
    • यदि आपको लगता है कि आप बेहोश हो रहे हैं तो कसरत बंद करो
    • एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करते समय मांसपेशियों में दर्द का अनुभव करना सामान्य है गर्म-अप और हल्के चलने के साथ थोड़ा सा हल्का हो सकता है। सबसे पहले, खींचना दर्दनाक होगा, लेकिन यह समग्र दर्द को कम करने में मदद करेगा।
    • यदि आप सामान्य से अधिक दर्द महसूस करते हैं, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • फिर से व्यायाम न करें जब तक दर्द लगभग पूरी तरह से पारित नहीं हो जाता।

    आवश्यक सामग्री

    • सुरक्षा के लिए उचित स्नीकर्स बहुत महत्वपूर्ण हैं वे महंगे हो सकते हैं, लेकिन ये सबसे महत्वपूर्ण निवेश हैं जिन्हें बनाया जा सकता है। चुने हुए गतिविधि के लिए स्नीकर्स चुनें यदि आप भागना चाहते हैं, तो आपको चलने वाले जूते की आवश्यकता है। साइकिल के लिए, नियमित व्यायाम का जूते पर्याप्त हैं
    • तापमान और गतिविधि के लिए कपड़े चुनें चलने और प्रशिक्षण शॉर्ट्स के बीच अंतर हैं योग पैंट एरोबिक्स के समान नहीं हैं आप देखेंगे कि वे विशिष्ट अभ्यास के दौरान आराम से चलने में आपकी मदद करने के लिए बने हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com