IhsAdke.com

कैसे वापस में एक कर्ल है

पीठ के डिम्म्प्स, या शुक्र के डिम्पल्स, पीठ के निचले हिस्से में आकर्षक हैं, और बहुत से लोग इसे सुंदरता का संकेत मानते हैं। जबकि कुछ का मानना ​​है कि यह आनुवांशिकी का एक उपहार है, अन्य लोगों का कहना है कि शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने के माध्यम से इन डिप्ले को बनाना संभव है। इसका कारण यह है कि कई एथलीट्स इन निविष्टियों को प्रस्तुत करते हैं, जो बताते हैं कि वे विशुद्ध आनुवांशिक नहीं हैं। और मोटापे से ग्रस्त लोग रिपोर्ट करते हैं कि ये आकर्षक छोटे छेद अधिक दिखाई देते हैं क्योंकि वे वजन कम करते हैं। शुक्र के डिम्पल्स कैसे प्राप्त करें, इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
वजन कम करें

यदि आपके पास पहले से ही इन डिप्लल्स हैं और उन्हें अधिक दिखाई देना चाहते हैं, तो थोड़ा वसा खोकर काम कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि यदि आपके पास पहले से ही स्वस्थ वजन है और आपकी पीठ में कोई छेद नहीं है, तो वजन कम करने के लिए उन्हें बनाने की गारंटी है! जिस तरह से आप का पालन करना चाहिए, वह व्यायाम करना है, जैसे शरीर सौष्ठव।

पिक्चर का शीर्षक वापस आया डीम्प्स चरण 1
1
खपत की गई कैलोरी की दैनिक मात्रा में कमी करें। यदि आप मोटे होते हैं और निचले हिस्से और पेट में अपने वजन का अधिक ध्यान देते हैं, तो वसा खोने से सतह पर डिप्लल्स लाने में मदद मिलेगी और उन्हें अधिक दिखाई देगा। जब हम अपना वजन कम करते हैं, तो पता करने का कोई तरीका नहीं है कि वसा कम हो जाएगा, इसलिए यदि आप पेट में अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको अपना वजन कम करना होगा, अपना दैनिक कैलोरी कम करना होगा।
  • आप कैलोरी की मात्रा पर नजर रखें। खाद्य पदार्थों के पोषण संबंधी जानकारी को पढ़ें और सॉस, मसालों और पेय पदार्थों से कैलोरी को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • अधिकांश वयस्कों, वजन या शरीर के प्रकार की परवाह किए बिना, वजन कम हो जाएगा यदि वे प्रति दिन लगभग 1,200 कैलोरी का उपभोग करते हैं।
  • 0.5 से 1.5 किग्रा तक प्रति सप्ताह खो वजन की मात्रा के लिए एक स्वस्थ संख्या। जब आप आहार पर होते हैं, तो सप्ताह में 1.5 किग्रा से अधिक समय खोने की कोशिश न करें
  • 2
    स्वस्थ खाद्य पदार्थ चुनें ताकि आप भूख न सकें। वजन घटाने का मतलब यह नहीं है कि हर समय भूखा होना चाहिए। ब्रोकोली, गाजर, अजवाइन और शतावरी जैसी सब्जियां आपके शरीर को पोषक तत्व प्रदान करती हैं, जिन्हें आपको संतुष्ट रखने और अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में किसी भी समय भूख नहीं चाहिए। आपके आहार में सब्जियां, फलों, दुबला प्रोटीन (चिकन, मछली और टोफू), साबुत अनाज और डेयरी उत्पादों शामिल होना चाहिए।
    • बहुत से पानी और / या हरी चाय पीने से आपकी भूख को शामिल करने के लिए एक सहयोगी भी है खाने के खाने की मात्रा कम करने में मदद करने के लिए, प्रत्येक भोजन से पहले दो पूर्ण गिलास पानी पीते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक वापस आया डीम्प्स चरण 3
    3
    एरोबिक व्यायाम करो यद्यपि आप अपने व्यायाम से अपना वजन कम नहीं कर पाते हैं, हृदय के व्यायाम के माध्यम से अपना हृदय गति बढ़ाना शरीर को अधिक कैलोरी खोने में सहायता करता है और चयापचय की गति बढ़ाता है, जिससे आप अपना वजन अधिक तेजी से खो सकते हैं। व्यायाम के कम से कम 30 मिनट व्यायाम करें, सप्ताह में 5 दिन।
    • चलने, बाइकिंग, तैराकी, नृत्य और किकबॉक्सिंग और अन्य प्रकार की लड़ाई एरोबिक अभ्यास के कुछ उदाहरण हैं जो वसा को जलाने में मदद करते हैं। एक को ढूंढें जो आप पसंद करते हैं और उस पर जोर देते हैं शुरुआत मुश्किल हो सकती है, लेकिन समय के बाद शरीर को इसके लिए इस्तेमाल किया जाता है और व्यायाम आसान हो जाता है
  • 4
    अपने आहार के बारे में एक डायरी शुरू करें अध्ययन बताते हैं कि आप जो भी उपभोग करते हैं वह लिखने से आपको अधिक वजन कम करने में मदद मिल सकती है क्योंकि यह आपके खाने के खाने के लिए आपको जिम्मेदार बनाती है। पोषण संबंधी जानकारी को पढ़ने और आप जो भी खाते हैं उसे प्रशासित करने की आदत करें ताकि आप दैनिक कैलोरी की खपत का सही रिकॉर्ड रख सकें।
  • भाग 2
    कंबल के लिए मांसपेशियों का अभ्यास करें

    शंकु के लिए बॉडीबिल्डिंग, उपस्थिति के साथ योगदान करने और शुक्र के आकर्षक आयामों को प्राप्त करने के अलावा, आसन को बेहतर बनाता है और पुराने होने पर पीठ दर्द की उपस्थिति कम हो सकती है।

    पटकथा का शीर्षक वापस आया डीम्प्स चरण 5



    1
    व्यायाम करो अतिमानव. यह व्यायाम काठ का क्षेत्र और शरीर की केंद्रीय मांसपेशियों को काम करता है और किसी भी उपकरण की ज़रूरत नहीं है, जो आपकी वरीयता के किसी भी स्थान पर किया जा सकता है। फर्श पर झूठ बोलो और अपनी बाहों आप के सामने खड़े हो जाओ फर्श पर छाती, हथियार और पैरों को ऊपर उठाने के लिए कांटे की मांसपेशियों का प्रयोग करें। लगभग 30 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और आरंभिक स्थिति पर लौटें।
    • इस अभ्यास के 3 सेट करें
  • पिक्चर का शीर्षक वापस आया डिमप्लस चरण 6
    2
    पैर और बाहों को एकांतर से ऊपर उठाने का व्यायाम करें अपने हाथों और घुटनों को मंजिल पर रखो और अपनी पीठ को सीधा रखें हवा में अपने दाहिने हाथ और बाएं पैर उठाएं और उन्हें भूमि के साथ गठबंधन छोड़ दें। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें अब अपने बाएं हाथ और दाहिने पैर को बढ़ाएं और जब तक आप शुरुआती स्थिति में नहीं लौटे तब तक उन्हें कुछ सेकंड के लिए हवा दें।
  • 3
    व्यायाम को 15 से 20 बार दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक दी बैक डिंबल्स चरण 7
    4
    जमीन (पुल) पर श्रोणि को बढ़ाएं अपने पैरों के साथ अपनी पीठ झुका और फर्श पर अपने पैर फ्लैट। अपने हथेलियों को फर्श का सामना करने के साथ अपनी हथेली के साथ रखें स्थिर करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें और धीरे धीरे मंजिल से अपनी कूल्हों को बढ़ाएं, जब तक कि आपके ऊपरी शरीर आपके पैरों के साथ सीधी रेखा न बनें। लगभग 5 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और आरंभिक स्थिति पर वापस लौटें।
  • 5
    व्यायाम को 15 से 20 बार दोहराएं।
    • यह व्यायाम कम पीठ और ग्लूटास को मजबूत करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कुछ लोगों के पास पीठ में डिंपल्स के लिए जीन है और अन्य लोग नहीं करते हैं। यदि आहार और शरीर सौष्ठव परिणाम नहीं दे रहे हैं, तो अपने शरीर को स्वीकार करें और इसके बारे में अन्य सकारात्मक लक्षणों पर ध्यान दें।

    चेतावनी

    • अधिक वजन कम करने की कोशिश मत करो यदि आपके पास पहले से ही स्वस्थ और आदर्श वजन है। कभी भी कम से कम 1200 कैलोरी प्रति दिन, तीन दिनों से अधिक एक पंक्ति में नहीं खाएं
    • शरीर सौष्ठव या एरोबिक व्यायाम उपकरण को संभालने में हमेशा सावधान रहें फर्श पर किए गए अभ्यास के लिए, एक चटाई का उपयोग करें जो रीढ़ की रक्षा करता है और चोट और असुविधा को रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com