IhsAdke.com

सुरक्षित रूप से वजन कम करने के लिए शेक का उपयोग कैसे करें

स्लिमिंग हिलाएं उन हठ पाउंड को खोने के लिए एक आसान और गारंटीकृत तरीके हैं। अच्छी खबर यह है कि ज्यादातर हिलाएं सुरक्षित हैं बुरी खबर यह है कि यदि आप कोई योजना नहीं है तो आप वसा को फिर से प्राप्त कर सकते हैं जब सही शेक चुनते हैं, तो एक स्वस्थ आहार बनाएं और अपने लक्ष्य तक पहुंचने के बाद अच्छी आदतें रखें ताकि लंबे समय तक सफलता का बेहतर मौका मिल सके।

चरणों

भाग 1
सही शेक चुनना

पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करें चरण 1 हिलाता है
1
पता लगाएँ कि वजन घटाने के कारण आपके लिए सुरक्षित है किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं या आपके द्वारा लेने वाली दवाओं की खोज करें और अपनी उम्र, ऊंचाई और वजन पर विचार करें। पोषण संबंधी सामग्री और कई या अधिक हिलाते हुए सामग्री आपके लिए अनुपयुक्त हो सकती है उदाहरण के लिए:
  • शॉक मधुमेह की दवाओं के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है, जिससे रक्त शर्करा खतरनाक तरीके से कम हो सकता है
  • यदि आपके पास ऑस्टियोपोरोसिस या किडनी की बीमारी है तो अधिकतर हाइके की उच्च प्रोटीन सामग्री आपकी स्थिति खराब कर सकती है। प्रोटीन के सुरक्षित स्तर के साथ कोई भी ब्रांड अगर आपके डॉक्टर से पूछें
  • कई हिलाता में लस होते हैं यदि आपके पास सीलिएक रोग है या पोषक तत्व असहिष्णुता है, तो लस मुक्त ब्रांड देखें
  • वजन घटाने से बचें अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं। आपको पोषक तत्वों और आपके शरीर की जरूरतों को कैलोरी नहीं मिलेगा।
  • अगर इन्हें 24.9 या उससे कम का बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) है तो इन हिले को किसी भी तरह से हिलाएं मत। केवल जो चिकित्सकीय अधिक वजन वाले या मोटापे (बीएमआई 25 या उससे अधिक उम्र के) हैं, उन्हें केवल इस आहार पर विचार करना चाहिए वजन घटाने के अन्य तरीकों के बारे में एक चिकित्सक से परामर्श करें
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 2 में घूमता है
    2
    पोषण संबंधी जानकारी पढ़ें आप पर विचार कर रहे हैं हिला के पोषण लेबल के लिए इंटरनेट खोजें किसी भी घटक के लिए देखो जो आपके आहार प्राथमिकताओं या प्रतिबंधों के साथ संघर्ष करता है। पोषक तत्वों पर ध्यान दें जो भूख को संतुष्ट करने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और अपनी दैनिक जरूरतों के लिए योगदान देते हैं। महत्वपूर्ण सामग्री में शामिल हैं:
    • कुल कैलोरी-
    • कुल वसा-
    • फाइबर
    • प्रोटीन।
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 3 के हिसाब से इस्तेमाल होता है
    3
    विश्वसनीय समीक्षा पढ़ें ग्राहक प्रशंसापत्र सहायक हो सकते हैं, लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं और विश्वसनीय नहीं हो सकते हैं। चिकित्सा पेशेवरों की समीक्षाओं की समीक्षा करें और अपनी आहार प्राथमिकताओं और शारीरिक गतिविधि के स्तर के हिसाब से उपयोग करने के तरीके की सिफारिशों को पढ़ें। स्रोतों पर विचार करें जैसे:
    • ANVISA-
    • विश्व स्वास्थ्य संगठन
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 4 के हिसाब से इस्तेमाल होता है
    4
    अपने चिकित्सक से बात करें अपने आहार योजनाओं के बारे में बात करें और पोषण विशेषज्ञ की सिफारिश के लिए पूछें। उसे बताएं कि आप किस हिसाब से शोध कर रहे हैं वह आपकी बीएमआई की जांच करने के लिए आपकी ऊंचाई और वजन को माप देगा और पेट के क्षेत्र में और शरीर के अन्य हिस्सों में वसा जमा को मापना चाहिए। अपना उचित वजन निर्धारित करने के लिए साथ में काम करें और इसे कब तक पहुंचने में कितना समय लगेगा। अपनी प्रगति पर नज़र रखने के लिए जांच करें।
    • हिलाता में सभी पोषक तत्व शामिल नहीं होते हैं जो शरीर को ठीक से काम करने की आवश्यकता होती है। एक पोषण विशेषज्ञ एक पोषण योजना विकसित करने के लिए आपके साथ काम करेगा, और एक साथ आप स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खाद्य पदार्थ और पूरक (यदि आवश्यक हो) की एक सूची बना सकते हैं
  • भाग 2
    एक स्वस्थ आहार आहार अपनाने

    चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 5 हिलाता है
    1
    निर्देशों का पालन करें तरल के साथ पाउडर मिश्रण करने के लिए सुझाई गई मात्रा को मापें यह आमतौर पर 230 मिलीलीटर दूध के लिए केवल एक शिल केवल निर्देशों में सूचीबद्ध भोजन को बदलें अधिकांश वजन घटाने से कम से कम एक ठोस भोजन की सिफारिश होती है, आमतौर पर रात का खाना।
    • भूख को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए अधिक हिलाएं न लें उच्च प्रोटीन सामग्री आपको बहुत अधिक खाए जाने पर वजन कम कर सकती है याद रखें कि प्रोटीन के प्रत्येक ग्राम में 4 कैलोरी होते हैं
  • चित्र का उपयोग सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 6 हिलाता है
    2
    भोजन के बीच स्वस्थ नाश्ता खाएं अगर सुबह सुबह 6 बजे नाश्ता किया जाता है और दोपहर में दोपहर का खाना होता है, तो शायद सुबह के बीच में आपको भूख लगी होगी। फाइबर युक्त नाश्ते खाने से जंक फूड खाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें एक सेब या पीअर बिना छिलकर, एक कप (230 ग्राम) रास्पबेरी या एक मध्यम केला हिलाता है। दोपहर के भोजन और रात के खाने के बीच फिर से यह करो
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 7 के हिसाब से इस्तेमाल होता है
    3
    बहुत पानी पीना शेक की पानी की सामग्री आपके दैनिक ज़रूरतों को पूरा नहीं करेगी। एक दिन में कम से कम दो लीटर पानी लें और व्यायामशाला में अपने साथ एक बोतल भरें और हाइड्रेटेड और लड़ाई की इच्छाओं को पूरा करने के लिए काम करें।
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है



    4
    व्यायाम करें। शारीरिक गतिविधि में चयापचय में तेजी लाने और दीर्घकालिक स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद मिलती है। 60 से 90 मिनट की सामान्य व्यायाम हर दिन कम से कम चार बार करते हैं। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक दिन में 30 मिनट की पैदल चलने की कोशिश करें। एरोबिक व्यायाम, शरीर सौष्ठव प्रशिक्षण, और अपने कार्यक्रम में लचीलेपन को शामिल करने के तरीकों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें।
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है
    5
    अपने गरमी सेवन की निगरानी करें स्वस्थ रहने के लिए आपको एक दिन में कैलोरी की निश्चित संख्या की आवश्यकता होती है। यह राशि शारीरिक गतिविधि के आयु, लिंग और स्तर पर निर्भर करती है।अपनी दैनिक कैलोरी की जरूरतों की गणना करें और उस संख्या के हिला से कैलोरी घटाना फर्क कैलोरी की संख्या है जो आपको स्नैक्स और रात के खाने में ज़रूरत होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप 40 साल की एक महिला हैं जो शारीरिक गतिविधि की एक मध्यम स्तर की है, तो आपको प्रति दिन 2,000 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए। दो 600 कैलोरी 1,200 कैलोरी प्रदान हिलाता है। इसका मतलब है कि आपको स्नैक्स और डिनर में कुल 800 कैलोरी प्राप्त करने की आवश्यकता है।
    • किसी भी योजना के साथ वज़न कम होता है, जब आप अपने से अधिक कैलोरी जलाते हैं। यदि आप प्रति सप्ताह 450 ग्राम खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको हर रोज 500 कैलोरी जलाए जाने की आवश्यकता होगी। आहार और व्यायाम के संयोजन के माध्यम से ऐसा करना संभव है (उदाहरण के लिए, आहार से 250 कैलोरी घटाने और दैनिक 250 दैनिक जलाने की कोशिश करें)
    • व्यायाम के दौरान जलाए गए कैलोरी को त्यागें दैनिक गणना का आपके द्वारा जला कैलोरी की संख्या प्रति घंटे शारीरिक गतिविधि, उम्र और वजन के स्तर पर निर्भर करता है
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है 10 कदम हिलाता है
    6
    रात्रिभोज में पर्याप्त मात्रा में खाएं आहार "भूख हार्मोन" के स्तर को बढ़ा सकते हैं और आपको रात के खाने में खाने के लिए प्रलोभन कर सकते हैं अपने दैनिक कैलोरी सिफारिशों को याद रखें यदि आप दिन के दौरान प्रत्येक स्नैक के लिए एक औसत सेब खाते हैं, तो वे 200 कैलोरी को दो हिलाते हैं (1,200 कैलोरी)। कुल 2,000 कैलोरी का उपयोग करके, आपको अपने भोजन को 600 कैलोरी तक सीमित करना चाहिए। स्वस्थ और तृप्त भोजन में शामिल हो सकते हैं:
    • एक दुबला सब्जी या पशु प्रोटीन का 110 से 140 ग्राम
    • 1/2 कप (120 ग्राम) पकाया ब्रोकोली या अन्य उच्च सब्जियों वाले फाइबर-
    • 1/2 कप (120 ग्राम) पका हुआ ब्राउन चावल या मीठे आलू मध्यम-
  • भाग 3
    आहार के बाद जीवन की योजना बना रहा है

    पिक्चर का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है
    1
    डॉक्टर और पोषण विशेषज्ञ के पास जा रहे रहें ये पेशेवर आपके स्वस्थ खाने की योजना के साथ जारी रखने में आपकी मदद करेंगे बीएमआई और कमर परिधि रिकॉर्ड करना जारी रखें।
    • अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या आप फिर से वजन कम करना शुरू करते हैं
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है
    2
    आहार को संशोधित करें एक बार जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो शेक के लिए भोजन का विकल्प बनाते रहें। यह एक ठोस भोजन तैयार करने के लिए कम सुविधाजनक समय के आधार पर नाश्ते या दोपहर का भोजन हो सकता है। दो ठोस भोजन एक दिन में खाएं आवश्यक कैलोरी की संख्या से अधिक नहीं होना चाहिए याद रखें
  • चित्र का उपयोग सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 13 हिलाता है
    3
    भोजन की स्वस्थ आदतों का पालन करते रहें भोजन के बीच भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने के लिए स्वस्थ नाश्ते भोजन करना जारी रखें संतुष्ट और हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारे पानी पीयें। चयापचय, दुबला मांसपेशियों और हृदय संबंधी स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए दिन में 60 से 90 मिनट तक व्यायाम करें।
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 14 हिलाता है
    4
    यदि आवश्यक हो तो सहायता प्राप्त करें वज़न घटाने के कारण दूसरे नियमों जैसे समर्थन समूहों के साथ नहीं आते हैं यदि आपको स्वस्थ आहार के साथ जारी रखने में कठिनाई हो रही है, तो दोस्तों और सहकर्मियों के समर्थन की तलाश करें जो वजन कम करने या बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो किसी समूह से चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ को रेफरल मांगें।
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 15 के हिसाब से इस्तेमाल होता है
    5
    सावधान रहें कि वसा को फिर से न निकालें। जब आप वजन कम करने से रोकते हैं, तो आपको वज़न हासिल करने का खतरा है जो आपने खो दिया था। जब आप हिलाते हुए भोजन को बदलने से रोकते हैं तो आप क्या खा रहे हैं, इसके बारे में सावधानी बरतने से पहले यह ज़रूरी है अपनी कैलोरी आवश्यकताओं की गणना जारी रखें और उस नंबर तक पहुंचें। शेक का उपयोग करने से पहले आपके पास एक ही खाने की आदतों को वापस करने की कोशिश न करें, इसलिए इसका वजन बढ़ने का कारण होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com