IhsAdke.com

सकारात्मक सोच के साथ योग कैसे करें

योग भारत में शुरुआती भौतिक और मानसिक गतिविधियों का एक सेट है, जिसमें स्वास्थ्य को सुधारने से लेकर ज्ञान प्राप्त करने के लक्ष्य मोक्ष

)। मोक्ष दुःख की दुनिया से मुक्ति के होते हैं (कहा जाता है संसार), के साथ एक की पहचान की पहचान की अनुमति ब्राह्मण सर्वोच्च, जो भगवान या लाइट में रहने का मतलब है

योग अभ्यास आंतरिक संघर्षों को हल करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं (कहा जाता है संस्कार), भीतर की खुशी लाने इस का व्यावहारिक परिणाम एक संपूर्ण और मानसिक सकारात्मकता के रूप में स्वास्थ्य का लगातार सुधार है, जो योगी (योग व्यवसायी) आध्यात्मिक रूप से ब्रह्मांड के साथ एक बन जाता है। विचार यह है कि अभ्यास के दैनिक अभ्यास के साथ, एक ब्रह्मांडीय चेतना विकसित की जाएगी यही है, अपने आप को और दुनिया के साथ सद्भाव में रहने के लिए, शांति और प्रेम से मौजूद होना।

इस लेख का इरादा योग की प्रथा को एक सकारात्मक मानसिकता और प्रेरक शब्दों के उपयोग के साथ सिखाना है, जिसे निष्पादित पदों के साथ कहा जाना चाहिए। यह भिन्नता एक संभावित नकारात्मक झुकाव को दूर करने और एक स्वस्थ और सुखी जीवन पाने के लिए बहुत उपयोगी है। ज्ञान प्राप्त करने के लिए, आपको सकारात्मक सोच और दैनिक ध्यान की आवश्यकता है। काम करने के लिए जाओ!

चरणों

डो योग और सकारात्मक विचार चरण 1 छवि का चित्र
1
ले जाएँ। रन इसके बजाय, अपने हथियार ले जाएं और सोचें मेरा पथ सकारात्मकता है. आप सकारात्मक आज क्या विचार करेंगे पर प्रतिबिंबित
  • डो योग और सकारात्मक विचार चरण 3 छवि का चित्र
    2
    बनाओ पवनचक्की मुद्रा. अपने पैरों को अलग खींच दें, आगे झुकें और फर्श पर एक हाथ झुकाएं, दूसरे को ऊपर उठाकर और अपनी रीढ़ की हड्डी थोड़ी-थोड़ी मोड़ो जैसे मिल लें। लगता है:
    • मेरा लक्ष्य है ... और अपने जीवन के लक्ष्यों के साथ सजा को पूरा करें - उनमें से तीन के बारे में सोचें
  • फॉरवर्डबेंड 1 नामक चित्र
    3
    बनाओ मेंढक मुद्रा. एक व्यायाम की चटाई पर, अपने घुटनों और फर्श पर आगे बढ़ें और अपने घुटनों को धीरे-धीरे हटा दें, अपने पैरों और पैरों को खुले खोल दें। मुद्रा रखना, अपने आप को दोहराएं:
  • डू योग एंड पॉजिटिव थिंकिंग स्टेप 5 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने हाथों और पैरों का उपयोग करें अपने पेट पर लेट जाओ, अपने बाएं हाथ और अपने दाहिने पैर को उठाएं उन्हें फिर से आराम करें और अपने दाहिने हाथ और बाएं पैर को उठाएं कई बार दोहराएं, अपने आप से कह रहे हैं:
    • मैं चीजों को स्वीकार करता हूं जैसा कि वे हैं. आप आज क्या स्वीकार कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें
  • डू योग एंड पॉजिटिव थिंकिंग चरण 6 नामक चित्र
    5
    ऊपरी शरीर का उपयोग करें फर्श पर अपने हाथों के साथ अपने पेट पर लेट जाओ। अपने धड़ को बढ़ाएं, अपने पैरों को फर्श पर आराम दें और अपनी ठोड़ी उठाएं, ऊपर की तरफ देखें। श्वास और साँस छोड़ना सोच:
    • मैं अपनी पृथ्वी की इच्छाओं को छोड़ देता हूं. आप आज के पीछे क्या छोड़ सकते हैं पर ध्यान दें



  • डू योग एंड पॉजिटिव थिंकिंग चरण 7 का शीर्षक चित्र
    6
    एक पेट की बारी बनाओ अपने सिर पर हाथ रखकर अपने पेट पर लेट लें और श्रोणि को बायीं तरफ और फिर दाएं मुड़ें। अभ्यास के दौरान, सोचें:
    • मैं दुखी हूँ क्योंकि .... आज आपको क्या दुख हुआ?
  • दो योग और सकारात्मक विचार चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने पेट पर झूठ बोलते समय अपने पैरों को चलो। अपने हाथों को अपने हाथों पर आराम रखें और सोचें:
    • मैं इतना-और / मेरे पिता / मेरे बेटे की मां / भगवान को माफ़ करता हूं ... मैं यह करने के लिए खुद को माफ़ करता हूं और वह. आप आज कौन माफ कर सकते हैं? उस पर ज़रा सोचिए, जब तक आप क्षमा और विस्मरण की उदासी की विशेषता महसूस नहीं करते।
  • डू योग एंड पॉजिटिव थिंकिंग स्टेप 9 नामक चित्र
    8
    व्यायाम बाइक करो अपनी पीठ पर झूठ, अपने सिर को ऊपर उठाओ और अपने पैरों को ले जाने, हवा में पेडलिंग और सोचें,
    • मैं सकारात्मकता को बदलता हूं आज, मेरी सकारात्मक सोच .... पता लगाएं कि आपके मन को अधिक सकारात्मक बनाता है, जीवन की सुंदरता की कल्पना करें और अपने जीवन में क्या अच्छा है पर ध्यान दें।
  • डो योग और सकारात्मक विचार चरण 10 के शीर्षक चित्र
    9
    पाल आसन का अभ्यास करें फर्श पर अपनी पीठ पर झूठ बोलना, अपने पैरों को ऊपर उठाना, अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करना। आकाश की कल्पना करें, अपने पैरों को स्थानांतरित करें और मानसिक रूप से दोहराएं मंत्र "स्वर्ग" जब तक आप अपनी ऊर्जा महसूस नहीं करते
  • डो योग और सकारात्मक विचार चरण 11 के शीर्षक चित्र
    10
    ध्यान में बैठो मुद्रा मोमबत्ती से बाहर निकलें और क्रॉस लेग या अपनी ऊँची एड़ी के नीचे बैठो और अपनी गोद में अपना हाथ आराम करो आपकी पीठ ऊपरी रहनी चाहिए और आपका पेट आराम से रहना चाहिए दूसरे के साथ एक हाथ को कवर करें और सोचें: मैं रोशनी भेजता हूं ... सब खुश रहें, दुनिया खुश हो सकती है!. एक क्षण के लिए अपने विचारों को बंद करो, आराम करो और आशावाद के साथ अपना दिन का पालन करें।
  • युक्तियाँ

    • योग एक निरंतर सीखने वाला है पुराने तनाव एक घंटे से अगले तक हल नहीं होते हैं: ज्ञान और कुल समर्पण के साथ अभ्यास करना आवश्यक है केवल अभ्यास पर्याप्त नहीं है, आपको पहले अपने भीतर के तनावों को महसूस करना चाहिए और उसके बाद केवल उनसे निपटने के लिए सर्वोत्तम तरीकों का पता लगाना चाहिए।
    • शरीर और मन दोनों के लिए योग के भीतर कई तकनीकें हैं। प्रत्येक अभ्यास का निष्पादन अच्छा निष्पादन के इरादे से किया जाना चाहिए, इसलिए ऐसा कुछ न करें जो आपको दर्द या दर्द पहुंचाए। रचनात्मक रहें और व्यायाम अलग-अलग करें हमेशा अपने आप से पूछें कि आपको क्या जरूरत है और आप जो भी करते हैं, उस पर प्रतिबिंबित करें जो आपके संघर्ष को ट्रिगर करता है।
    • पता लगाएं कि आपके लिए क्या अच्छा है। किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह, प्रत्येक योग प्रशिक्षक अलग है और इसकी अपनी विशेषताओं, अच्छे और बुरे हैं। अपनी स्वयं की शैली विकसित करने का प्रयास करें, अपनी पहचान करें कि आप क्या पसंद करते हैं और उसमें महत्व नहीं देते जो आपकी सहायता नहीं करता। चाबी सत्य और सटीक के पथ का अनुसरण करना है
    • समय की आदर्श लंबाई 15 मिनट और दैनिक अभ्यास आसान हो जाता है क्योंकि समय बीत जाता है। जल्द ही आप अपने जीवन और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग के लाभकारी प्रभाव महसूस करेंगे।
    • इससे पहले कि आप खोज आप चाहते हैं क्या के बारे में सोचो, आप और अधिक ज़ोरदार अभ्यास पसंद करते हैं मांसपेशियों को विकसित करने और इस मामले में, सबसे अच्छा विकल्प पावर योग, अष्टांग योग, आयंगर योग या कुंडलिनी योग हैं flexibilidade- को ध्यान में रखते हुए। हम आराम करने के लिए, तनाव को दूर, स्वास्थ्य, मन आदि की शांति में सुधार, हठ योग या विनी योग के लिए चुनते है।
    • अपनी प्राकृतिक लय और अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को समझें और सही समय पर ब्रेक लें।

    चेतावनी

    • हाइड्रेटेड रहें व्यायाम करने के दौरान पहले पानी पीना शुरू करना और आपके साथ पानी की एक बोतल भी महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, अगर आपको चक्कर आती है या ऐसा कुछ भी हो तो रुकिए और आराम करें

    कोटेशन के स्रोत

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com