IhsAdke.com

मंत्र कैसे गाने के लिए

ईश्वर के नाम को दोहराकर मंत्रों पर ध्यान और जप करना, बौद्ध धर्म, हिंदू धर्म, इस्लाम, ईसाई धर्म इत्यादि में विश्वव्यापी प्रथा है। यह एक रहस्यमय जादुई अनुभव है, क्योंकि गायन और ध्यान के माध्यम से शरीर एक मंदिर और एक दिव्य साधन बन जाता है। मंत्रों के क्रम में आपको मन की अनुकूल स्थिति में रहने के अलावा, ठीक से श्वास और आराम करने की आवश्यकता है।

चरणों

चित्रा का नाम चन्द मंत्र चरण 01.जेपीजी
1
एक मंत्र चुनें गाने रचनाएं हैं जिन्हें मुख्य रूप से ईश्वर के नाम को ऊंचा करने के लिए किया गया है। हिब्रू रहस्यमय मंत्र यहोवा, अडोनाई और Elohim- योगियों हिंदुओं के रूप में भगवान का राज नाम का जप शिव, विष्णु, ब्रह्मा और कई अन्य देवी-देवताओं के सम्मान में गाते हैं। ईसाइयों के लिए, सीधे यीशु या मरियम के नाम का जप या भगवान को भगवान के प्रति प्रेम व्यक्त करने के लिए एक प्राचीन तरीका है। अपने मंत्र को पहले से चुनें

  • चित्त नामक चित्र चित्रा 02
    2
    एक गाना गाना ध्यान का एक तरीका है और चुप रहना रहस्य है। मोमबत्तियों और धूप के साथ एक जगह तैयार करें और अपने दिल की चुप्पी में उतरने के लिए मंत्र को महसूस करें। उनमें से प्रत्येक का गहरा अर्थ है- इसे कनेक्ट करें। शांति, खुलेपन और प्रेम की जगह में, यह गायन शुरू करो!

  • चित्त नामक चिंत मंत्र चरण 03
    3
    गाओ और अपने शरीर के लक्षणों का सम्मान करें जब आप गाते हैं तो क्या आपको घबरा जाता है? तुम्हारी आवाज़ बहुत कम हो जाती है, क्या आप देखे या सुनाए डरते हैं? क्या आपका गला बहुत तंग है? क्या गीत नाभि या सिर से आती है? क्या आप केंद्रित, तैयार और संतुलित महसूस करते हैं, और अपने दिल और मन दोनों की जरूरतों का भी सम्मान करते हैं? क्या आप ज़ोर से गा रहे हैं? क्या आपका अहंकार आपको हावी करने के लिए संघर्ष कर रहा है? क्या आप गाते हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि अन्य लोग आपको सुनें या आप के माध्यम से बहने वाली दिव्य ऊर्जा चाहते हों?

  • चित्त नामक चित्र चांस मंत्र चरण 04



    4
    प्यार और भक्ति के साथ गाओ मंत्रों, प्रार्थनाओं, या भक्ति के गीतों का जप करते हुए, हम दोहराने वाले ध्वनि का ट्रान्सेंडैंटल स्पंदन बन जाते हैं, और हम शुद्ध प्रेम और आनंद बन जाते हैं। फिर गहरी भावनाओं और विश्वास के साथ भक्ति के गीतों को गाएं, जो आपके आत्मा को दर्ज करने के लिए अभिव्यक्तियों और गुणों को व्यक्त करते हैं।

  • चित्त नाम का चित्र मंत्रमूर्ति चरण 05
    5
    समूह में गाएं और उपकरणों का उपयोग करें प्यार और भक्ति की भावना में आवाज और दिल इकट्ठा करना एक जादुई अनुभव है कोनों आमतौर पर टक्कर, हथेलियों, झुनझुने और अन्य उपकरणों के साथ होते हैं।

  • चित्त नामक चित्र मंत्र मंत्र चरण 06
    6
    नृत्य। यदि आपका दिल जुनून से भरा हुआ है, तो दिव्य प्रेम का नृत्य पेश करें, जो आपके अनुभव को समृद्ध करेगा।

  • चित्र शीर्षक चन्त मंत्र चरण 07
    7
    प्रत्येक गीत के अंत में ध्यान दें मंत्र, कीर्तन, गीत, पूजा के गीत - इन सभी का एकमात्र उद्देश्य है: अपने मन को शांत करने और अपने दिल को दिव्य प्रवाह में खोलने के लिए। चलो चुप्पी आपको दिव्य प्रवाह के लिए मार्गदर्शन करते हैं।

  • युक्तियाँ

    • "ओम नमः शिव" भगवान शिव (शिव) को समर्पित मंत्र है। यह अक्सर कहा जाता है कि पवित्र मंत्र जप करना और शिव का जप आप अपने कर्म से मुक्त करेंगे।
    • बुद्ध हमें ज्ञान, "ओम मणि पद्मी हम" मंत्र में प्रकट हुए हैं। यह कहा जाता है कि उसकी सभी शिक्षाएं इस मंत्र में समाहित हैं।
    • आनंद मार्ग संस्कृत मंत्र "बाबा नाम केवलम" का उपयोग करता है। अनंत मंत्र का अर्थ है जो अनंत प्यार का अर्थ हमारे भीतर प्रतिध्वनित होता है, हमें खुशी, शांति और प्रेम के साथ भरना।
    • चेतना को शुद्ध करने के लिए, हरे कृष्ण के अनुयायियों भक्ति योग और भक्ति के विभिन्न रूपों के अभ्यास करते हैं। एक "हरे कृष्ण," एक शक्तिशाली हिंदू मंत्र गाते है।
    • यदि आप आराम नहीं कर सकते हैं, बच्चे बन सकते हैं, खुशी के साथ गायन कर सकते हैं, मन खाली कर सकते हैं और गीत प्रवाह को दे सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com