IhsAdke.com

कैसे करें जब कोई आपको कारण बनता है

हर कोई कई अलग-अलग कारणों से जीवन के कुछ बिंदुओं पर चिढ़ा सुना है - कभी-कभी किसी व्यक्ति को आपको पसंद है, लेकिन अधिक बार क्योंकि वह उसे पसंद नहीं करती। भले ही आप बहुत भाग्यशाली हैं और कभी भी चिढ़ाने से नहीं पीड़ित हैं, तो आपको इस परेशान और अपमानजनक रूप का अनुभव होने की संभावना है बदमाशी

जीवन में कुछ बिंदु पर हालांकि, अगर आप इस समस्या से पीड़ित हैं और निराशा नहीं करते हैं, तो पता नहीं कि क्या करना है, आपकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित करके इस झुंझल को कम करने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
रवैया बदलने

पिक्चर शीर्षक लो आइ लीप ऑफ़ फ़ेथ चरण 4
1
अपने दृष्टिकोण को बदलें अक्सर हम किसी व्यक्ति के दबाव के तहत कैसे काम करते हैं यह देखकर उत्तेजना के लिए संभावित प्रतिक्रिया का अनुमान लगा सकते हैं। इसलिए, ऐसा होने की संभावना है कि अगर आप ताने के साथ परेशान हो जाते हैं तो धमकाने के कारण उनकी विशेषताओं का मजाक बनाने का फैसला किया जाता है। हालांकि, यदि आप उदासीनता के साथ उत्तेजना का सामना करने की कोशिश करते हैं, तो शायद वह व्यक्ति एक लक्ष्य को इतना मज़ेदार नहीं मानता है और उसे अकेला छोड़ने का फैसला करता है।
  • तस्वीर शीर्षक प्रभावी ढंग से संवाद 21
    2
    एक व्यावहारिक वाक्यांश के साथ उत्तर दें गेंद को दूसरे व्यक्ति को फेंकने के बजाय और उसे पीटना शुरू करना, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि वह बोलना बंद कर दे और फिर संक्षिप्त, बुद्धिमान टिप्पणी के साथ जवाब दें। अपनी टिप्पणी करने के बाद, विपरीत दिशा की ओर रुख करें और शांति से चलें। यह दिखाएगा कि आप आसानी से परेशान नहीं हैं, जो आपको एक थकाऊ लक्ष्य बना देगा। निम्नलिखित में से कुछ उत्तर देखें:
    • "मुझे यह बताने के लिए धन्यवाद।"
    • "ओह, क्या शर्म की बात है, मैंने हमेशा सोचा कि मैं बहुत अच्छा था।"
    • "तो तुम कहाँ जाना चाहते हो?"
    • गड़बड़ी या चिढ़ की बजाए आवाज की एक ईमानदारी से स्वर रखें, जैसा कि जलन दिखा रहा है, आगे उत्तेजनाओं को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • पटकथा शीर्षक प्रभावी ढंग से संवाद 10
    3
    आवाज की फर्म टोन का उपयोग करें एक आश्वस्त स्वर का उपयोग करें जो यह स्पष्ट करता है कि आप चिढ़ाने के चेहरे पर अपने सिर को झुकाने से इनकार करते हैं। रोना, नाराज़ या परेशान करने वाले हैं - और शिकायत न करें इसके बजाए, अपनी आवाज़ को सुनना और एक फर्म, सुसंगत टोन का उपयोग करें (भले ही आप शर्मीली हों)।
    • आवाज का कांपते स्वर भी एक संकेत है कि एक धमकाने ने आपको परेशान किया है।
  • चित्र शीर्षक से आत्मनिर्भर वर्थ चरण 1 बनाएं
    4
    एक मुखर रुख ले लो अपनी आवाज़ के रूप में लागू होने के रूप में एक प्रदर्शन प्रदर्शित करना भी महत्वपूर्ण है। आप आत्मविश्वास व्यक्त कर सकते हैं - या स्वयं के आत्मविश्वास के रूप में कार्य करें, भले ही आप न करें - अपने स्वयं के लाभ के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें उचित आसन को संभालने और बनाए रखने के दौरान आपके शरीर को अधिक स्थान प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जिससे आपको यथासंभव अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
    • अपने पैरों को फर्श पर मजबूती से रखते हुए, अपने शरीर के किनारों पर अपने हाथ नीचे और अपने हाथों को आराम से रखकर एक मुखर रुख दिखाएं। दूसरे व्यक्ति के साथ आँख संपर्क करें और अपना चेहरा आराम से रखें। थोड़ा सा मुस्कुराहट भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि मुस्कान आकस्मिकता दिखाती है।
    • अधिक आत्मविश्वास का रुख करें एक ऐसी स्थिति में रहना जो प्राधिकरण को बताता है, आपको थोड़े समय के लिए बेहतर और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में सहायता कर सकता है। उदाहरण के लिए, अपने आप को एक सुपर हीरो के रूप में रखें, अपने कूल्हों पर अपने हाथों के साथ, आपके पैरों को आपके कंधों की चौड़ाई से विभाजित किया जाता है, आपकी छाती सूजनी होती है और आपकी ठोड़ी ऊपर होती है। एक या दो मिनट के लिए उस स्थिति में रहें
  • चित्र अपने शत्रु की हार चरण 9
    5
    उत्तरदायी रूप से उत्तर दें चिढ़ा जाने पर वे बदतर हो जाते हैं जब वे नाराज प्रतिक्रियाएं करते हैं, इसलिए चुपचाप प्रतिक्रिया करते हैं और उदासीन रूप से एक अच्छा विचार है। किसी अन्य व्यक्ति को रोने या चिल्लाना शुरू करने के बजाय, जितना संभव हो उतना सावधानी से प्रतिक्रिया करने का प्रयास करें, यह दिखाएगा कि आप डर नहीं रहे हैं और जो कहा जा रहा है, उसकी परवाह नहीं है।
    • सीधे परीक्षा में जवाब देने से बचें इसके बजाय, ऐसा कुछ कहें जो उदासीनता और चिंता की कमी बताता है, जैसे "क्या आपने बोलना समाप्त कर दिया है? मैं बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा हूं" या "आपकी ज़िंदगी मेरे लिए इतनी दिलचस्पी रखने के लिए बहुत उबाऊ होनी चाहिए।"
    • उकसाने के एक चक्र की शुरुआत से बचने की कोशिश करें किसी के उत्तेजना के लिए प्रतिकार करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह शॉट उलटा पड़ सकता है क्योंकि ऐसा रवैया उसकी जलन को दर्शाता है। किसी भी प्रकार की भावनात्मक प्रतिक्रिया दिखाती है कि अक्सर आपको और भी अधिक उत्तेजित करने के लिए अन्य व्यक्ति को प्रोत्साहित किया जाता है।
  • स्काई 12 के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    उन्हें आपको उत्तेजित करने दें एक परीक्षा लें: एक हफ़्ते के लिए, जब भी उत्तेजित हो (या हमेशा हर दिन उत्तेजित न हो, तो व्यवहार में नया दृष्टिकोण डालना याद रखना) एक नए दृष्टिकोण पर ले जाएं। दूसरों को आप जितना चाहें उतना भड़काए, किसी भी तरह से प्रतिक्रिया न करें। यदि वे एक हफ्ते के बाद अकेले नहीं छोड़ते हैं, तो रणनीति को छोड़ दिया जा सकता है।
    • इन दिनों शांत रहने का सबसे अच्छा तरीका यह तय करना है कि उत्तेजक आपसे परेशान नहीं करते। इसलिए यदि आप सीधे प्रश्न या समझदार टिप्पणी के साथ सुन रहे हैं, तो आपकी आवाज़ नर्वस या व्यंग्यात्मक की बजाय स्थिर और ईमानदार लगती है
    • अपने आप से कहो, "इन चिढ़ाओं में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि वे मुझे बिल्कुल परेशान नहीं करते हैं।" इस मंत्र में विश्वास करें, और आपका विश्वास सभी के लिए स्पष्ट होगा
  • चित्र के साथ डील के साथ Snobby लोगों चरण 6
    7
    प्रशंसा के रूप में टीज़र का सामना करें लोग आपको मजाक नहीं बना सकते क्योंकि वे आपको तुच्छ मानते हैं, लेकिन क्योंकि वे आपकी ओर आकर्षित होते हैं और पता नहीं कि आपका ध्यान अन्यथा कैसे प्राप्त करें भले ही उत्तेजनाओं के नकारात्मक इरादों के बावजूद, आप गुस्से का विरोध कर सकते हैं यदि आप उन्हें चापलूसी के रूप में देखते हैं
  • विधि 2
    चिढ़ा को अनदेखा करना

    पिक्चर शीर्षक से डील विद उनके रैंडम मूड स्विंग्स चरण 2
    1



    अधिनियम, जैसे कि आप सुन नहीं सकते हैं। समस्या से निपटने के लिए एक रणनीति का बहाना करना है कि हम दूसरों को क्या कह रहे हैं, स्थिति को एक मजाक में बदल कर नहीं सुन सकते। यदि वह व्यक्ति आपको जवाब देने के लिए मजबूर करता है और प्रयास करता है, तो अपने हाथों को अपने कानों पर रख दें और अपना सिर हिलाएं। तो स्थिति हास्यपूर्ण हो सकती है, खासकर यदि आप ध्वनि के बिना अपना मुँह हिलना शुरू कर देते हैं और इशारों को बनाते हैं जैसे कि आप नकल की तरह एक बॉक्स में फंस रहे हैं
    • परिस्थितियों के तनाव को कम करने के लिए हास्य का उपयोग करें यदि आप समझते हैं कि चिढ़ा आपके लिए हास्यास्पद है, तो आप दूसरे व्यक्ति को अकेले ही छोड़ सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 17
    2
    कुछ भी कहने के बिना चले जाओ अच्छा पुराने "बर्फ" तकनीक का उपयोग करने पर विचार करें, हालांकि यह रवैया भावनात्मक प्रतिक्रिया का प्रदर्शन कर सकता है। यदि आप बुरी स्थिति को प्रदर्शित करते हैं, तो आपको हराया दिखाई देगा, और धमकाने को पता चलेगा कि आप उसे हिट करने में सक्षम हैं यदि आप उसे आँखों से आँसू या लाल गालों के साथ पीछे हटते देखते हैं। तो अपने सिर के साथ छोड़ने की कोशिश करो उच्च, जैसे कि इस व्यक्ति को आप के लिए कुछ भी नहीं था।
    • अधिनियम के रूप में अगर आप वास्तव में छोड़ना चाहते हैं
  • चीअर अप ए वूमन चरण 7 नामक चित्र
    3
    परेशान होने के बजाय योन। एक ऊबदार उपस्थिति उत्तेजना के लिए उदासीनता को भी संकेत दे सकता है। इसके अलावा, अपनी बाहों को पार करें और फर्श पर अपने पैरों को टैप करें, आलोचना के साथ अधीरता दिखाने के लिए, घड़ी को देखते हुए बताएं कि आपके पास ऐसी बकवास का समय नहीं है। बोरियडम से पता चलता है कि आप परवाह नहीं है कि आप क्या सुन रहे हैं और आखिरकार धमकाने से आपको अकेला छोड़ दिया जाएगा
  • चित्र शीर्षक से डेलागेट चरण 5
    4
    एक अलग विषय के साथ उत्तर दें यदि आप किसी के आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं, जिसने अभी तक आपसे संपर्क किया है, तो उस टिप्पणी या प्रश्न का जवाब दें जिसका उसके बारे में क्या बात है उससे कोई संबंध नहीं है। यह दिखाएगा कि आप ताने मारने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं
    • एक मूर्ख मजाक के साथ जवाब, जैसे: "पसंदीदा तूफान खेल क्या है? भांजनेवाला!"।
    • किसी पार्टी या समय की तरह, कुछ और के बारे में टिप्पणी करें
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    किसी वयस्क या अन्य प्राधिकारी आंकड़े बताएं यदि इन तकनीकों में से कोई भी काम नहीं करता है और व्यक्ति कुछ दिनों के बाद आपको भड़काने की कोशिश करता है, तो एक शिक्षक, वयस्क या अन्य प्राधिकारी व्यक्ति (जैसे काम पर पर्यवेक्षक) से बात करें। हालांकि, सलाह के लिए पहले पूछिए, समाधान के लिए नहीं।
    • यदि आप इसे अपने दम पर हल करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो स्थिति खराब हो सकती है, क्योंकि किसी और को अपने स्थान पर धमकाने का सामना करने के लिए कहा गया है कि वह आपको उसी तरह मारने में कामयाब होगा जैसे आँसू या जलन दिखाई देगी।
  • विधि 3
    उकसाने के लिए उद्देश्यों को समझना

    चित्र शीर्षक के साथ डैबल विद स्ब्बी लोगों के चरण 11
    1
    समझें कि यह एक खेल है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति के पास किसी के पैर पर जाने का एक अलग कारण है, ये सभी इस तरह से कार्य करते हैं क्योंकि वे स्थिति को एक खेल के रूप में देखते हैं। जब आप प्रतिक्रिया करते हैं, तो वे गेम जीतते हैं जब यह प्रतिक्रिया नहीं करता है, आप जीत। हारना बहुत मजेदार नहीं है, और यही वजह है कि ज्यादातर धमाके के चलते हैं, जब उनके ताने हुए प्रभाव नहीं लेते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर कोई इस तरह अभिनय करता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है, यह अभी भी एक खेल है हालांकि, अगर आप प्रतिक्रिया को भड़काने नहीं कर सकते, तो यह रोक नहीं रहेगा - यह अधिक ईमानदार होने और खुद को घोषित करने का साहस बनाने में आपकी मदद करने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ डील शीर्षक चरण 11
    2
    समझें कि उनके लिए यह मजेदार है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोग दूसरों को उत्तेजित करते हैं क्योंकि उन्हें इस तरह अभिनय करना मजेदार है जब वे इस मस्ती में व्यस्त होते हैं, नकारात्मक भावनाओं को भूल जाते हैं, और हमेशा सहयोगी को तंग नहीं करते हैं, क्योंकि वे उसे पसंद नहीं करते या उसे तुच्छ नहीं करते हैं, वे अच्छा महसूस करते हैं जब आपको पता चलता है कि चिढ़ा हमेशा के रूप में व्यक्तिगत रूप से ऐसा नहीं लगता है, तो आप को हिट होने से अपने आप को रखना आसान मिलेगा।
    • इस धमकाने के बारे में अन्य लोगों से बात करें और पूछें कि क्या उनके जीवन में कुछ दुख है। जो उत्तेजित करता है, उसके लिए करुणा महसूस करने के लिए उनके उकसाने से परेशान नहीं होने का भी एक तरीका है।
  • स्काई स्पीच 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    समझे कि सब कुछ आपकी प्रतिक्रिया के आसपास घूमता है उत्तेजना पूरी तरह से लोगों की प्रतिक्रिया से संबंधित है: जब आप प्रतिक्रिया नहीं करते, तो गेम खत्म हो गया है और आप विजेता हैं अंत में, एक उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करने का सबसे अच्छा तरीका किसी भी प्रतिक्रिया को प्रदर्शित नहीं कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वास्तव में अपनी स्थिति को हल नहीं कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता या शिक्षकों (या किसी अन्य अधिकारी आंकड़े) से बात करें। शायद उन्हें स्थिति में हस्तक्षेप करने और धमकाने के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है।
    • यदि आप प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी आँखों को भरने में आपकी आँखें महसूस करते हैं, तो बस बहकाते हैं कि वे वहां नहीं हैं।
    • इस लेख में दिए गए कदम किसी भी स्थिति पर लागू होते हैं, चाहे आप कक्षा में हों, खेल का मैदान, इंटरनेट पर या घर पर

    चेतावनी

    • यदि धमकाने से आप पर हमला करने की धमकी दी गई है क्योंकि आपने जवाब देना बंद कर दिया है, तो तुरंत एक प्राधिकरण के आंकड़े बताएं।
    • किसी को भी आपको डरा न दें कभी किसी से बात करें जब ये कदम काम न करें। अपने दम पर स्थिति को हल करने में सक्षम नहीं होने के साथ कुछ भी गलत नहीं है, खासकर जब हमने कोशिश की और असफल रहे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com