IhsAdke.com

आभासी धमकाने से बचने के लिए कैसे करें

क्या आप ऑनलाइन सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं और धमकाने का शिकार होने से बचने के लिए चाहते हैं? यह लेख आपकी सहायता करेगा

चरणों

विधि 1
जो लोग बदमाशी से पीड़ित हैं

साइज बुलिंग चरण 8
1
सभी प्लेटफार्मों पर व्यक्ति को अनदेखा और अवरुद्ध करें आभासी बदमाशी निरंतर हो सकती है, इसलिए हमलावर को अवरुद्ध करना पर्याप्त नहीं हो सकता है यदि उसने आप पर हमला करने के लिए एकाधिक प्रोफ़ाइल बनाए हैं पहला कदम, हालांकि, उन सभी चीजों को अनदेखा करना और हटाना है जो इसे से आता है और उन पृष्ठों की रिपोर्ट करता है जो इसे पेज या साइट पर बनाता है। अधिकांश सामाजिक नेटवर्क पोस्ट की रिपोर्ट करने और लोगों को ब्लॉक करने के तरीके प्रदान करते हैं। इन सुविधाओं का उपयोग करें!
  • पिक्चर स्टॉप साइबर बुलिंग चरण 9
    2
    हमेशा दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों के साथ रहें, जिन्हें आप जानते हैं और विश्वास करते हैं। इस तरह, आप आक्रमणकारियों के दृष्टिकोण से बचें। उन लोगों के साथ किसी भी संपर्क से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जिनके बारे में पता नहीं है और कौन संभावित खतरा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 1 बुलेट 2
    3
    आक्रमणकारियों के साथ संपर्क से बचें यदि आप स्कूल या आभासी दुनिया से किसी को देखते हैं, दूर हो जाओ. व्यक्ति से बात न करें या सोशल नेटवर्किंग पर टिप्पणी करें
  • सभी के साथ मित्र बनें चित्र चरण 15
    4
    अफवाहें फैल न दें यह केवल समस्या को और भी बदतर करेगा प्रसारण करना गपशप भ्रम का पर्याय है। यदि आप इस व्यक्ति के लिए कुछ करते हैं, तो उसके प्रति जबरन होने की संभावना बहुत बड़ी है
  • चित्रा बंद करो साइबर धमकाने चरण 5
    5
    लड़ाई में मत हो यदि हमलावर आपके पृष्ठ पर कोई संदेश या पोस्ट भेजता है, तो जवाब न दें, बस अनदेखा करें यदि आप रस्सी देते हैं, तो वह आपको अधिक आश्वस्त महसूस करेगा और जानने के लिए लड़ने के लिए अधिक प्रेरित होगा कि आपको परेशान करने में कामयाब रहा है
    • चर्चा को तेज़ मत करो यह किसी भी नाराज व्यक्ति को छोड़कर या लड़ाई को चुनने के कारणों को पोषण करने के कारण गड़बड़ हो सकती है।
  • पिक्चर स्टॉप साइबर बुलिंग चरण 10
    6
    एक वयस्क से बात करें अगर आप उम्र से गुजर रहे हैं और धमकाने वाले हैं, तो अपने माता-पिता या अभिभावक को बताना महत्वपूर्ण है ताकि वे आपकी मदद कर सकें और आपकी रक्षा कर सकें।



  • विधि 2
    माता-पिता अपने बच्चों की मदद करने के लिए

    एक उचित तलाक निपटारा कदम 9 शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 9
    1
    अपने बच्चे से बात करें वर्चुअल बदमाशी से निपटने के लिए वार्ता सबसे अच्छा और सबसे जरूरी विकल्प है। आपके बच्चे को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह अपने समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं और पता है कि अगर ज़रूरत है तो आप उसकी रक्षा करेंगे उसे पूछें कि वे आभासी बदमाशी के बारे में क्या जानते हैं - यह एक महान मनोवैज्ञानिक परीक्षण है यह देखने के लिए कि क्या बच्चा समस्या को जानता है और किसी तरह से शामिल है।
  • चित्र शीर्षक है कंप्यूटर फंक्शन चरण 16
    2
    ऑनलाइन गतिविधि की निगरानी करें माता-पिता के लिए बच्चे या किशोरावस्था ऑनलाइन क्या कर रहे हैं यह देखना जरूरी है जबकि कुछ कहते हैं कि आपको अपने बच्चे पर भरोसा करना पड़ता है, लेकिन सभी इंटरनेट उपयोगकर्ताओं पर भरोसा करना अयोग्य है। दोनों कंप्यूटर और मोबाइल प्रोग्राम उपलब्ध हैं जो आपको अनुचित वेबसाइटों और एप्लिकेशन को अवरोधित करने, ऑनलाइन गतिविधि (सामाजिक नेटवर्क पर) की निगरानी करने और वास्तविक समय में अपने बच्चे के स्थान को ट्रैक करने की अनुमति देते हैं।
  • चित्रित किया गया कंप्यूटर मज़ा चरण 23
    3
    अन्य लोगों को शामिल करें इस प्रकार की समस्या पर चर्चा करने के लिए एक समूह या क्लब बनाएं। आप बच्चों के ऑनलाइन सुरक्षा पर चर्चा करने और संभावित हमलों की रिपोर्ट करने के लिए कोई भी समुदाय है, तो आप स्कूल से भी जांच सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 7 में मदद करें
    4
    स्वयंसेवक काम करो स्वयंसेवा करके, आप इस समस्या के करीब पहुंचते हैं, आप बेहतर समझना शुरू करते हैं क्योंकि बच्चे आभासी बदमाशी करते हैं और जो वे लक्ष्य करते हैं। नतीजतन, आप हमलावरों और पीड़ितों के व्यवहार की पहचान करने में सक्षम होंगे।
  • लुक की रीहन्ना चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक उदाहरण के रूप में मशहूर हस्तियों का उपयोग करें यह कोई रहस्य नहीं है कि युवा लोग अक्सर कलाकारों और गायकों की पूजा करते हैं। सौभाग्य से, टेलर स्विफ्ट और डेमी लोवेटो जैसे कुछ वर्तमान मशहूर हस्तियों को अपनी खुद की कहानियों को सार्वजनिक रूप से साझा करके पीडि़तों को धमकाता है। ये साक्ष्य बच्चों और किशोरों को धमकाने से लड़ने में सहायता करते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं, चाहे वे वर्चुअल या वास्तविक हों
  • युक्तियाँ

    • जिन लोगों को आप नहीं जानते उनके सामाजिक नेटवर्क पर निम्नलिखित या दोस्त बनने से बचें
    • किसी भी प्रकार के बदमाशी में शामिल न करें। यदि एक मजबूत व्यक्ति किसी व्यक्ति या समूह को हमला या अपमान करने के लिए दृष्टिकोण करता है, तो अपने भीतर के स्वयं की बात करें और उस रुख का विरोध करें अगर कोई कानूनी समस्या है, तो आपको शुल्क लिया जा सकता है।
    • वर्चुअल बदमाशी कुछ स्थानों पर एक अपराध है। शिकायतकर्ता के आईपी की रिपोर्ट करने के लिए Whois प्रोग्राम का उपयोग करने का तरीका जानें
    • कई हमलावरों ने कमजोर लोगों को उनके लिए गंदे काम करने की भर्ती की। धमकाने कम और कम स्वीकार्य होता जा रहा है, और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा सकता है। अगर कोई आपसे लड़ने के लिए कहता है, तो इसकी रिपोर्ट करें। आप भी इस शक्ति खेलने में छेड़छाड़ करने से इंकार कर सकते हैं।
    • आभासी आक्रमणकारी एक कायर है लेकिन जो कोई भी है, उसके साथ संपर्क करने के लायक नहीं है कोई भी बदमाशी करने वाला व्यक्ति ध्यान देने योग्य नहीं है, इसलिए इसे पूरी तरह से अवरुद्ध करना सबसे अच्छा विकल्प है।
    • यदि व्यक्ति संदेश भेजना जारी रखता है, तो उसे अवरोधित करें। एक बार ऐसा किया जाने के बाद, आपको अब इस प्रोफ़ाइल से संदेश प्राप्त नहीं होंगे।
    • यदि आपके किसी भी दोस्त को चोट लगी है, तो तुरंत वयस्क से बात करें शर्म मत हो
    • यदि कोई मित्र बदमाशी से पीड़ित है और आप एक प्रेक्षक हैं, तो सहायता करें! किसी वयस्क से संपर्क करें ताकि वह स्थिति का समाधान कर सके।
    • यदि एक लड़ाई के लिए कहा जाता है, तो शामिल न करें। ध्यान न दें और दूर चले जाएं।
    • मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन लोगों के साथ संपर्क कम करें

    चेतावनी

    • यह महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति को यह नहीं पता कि आप वास्तविक जीवन में कौन हैं, या आप शारीरिक रूप से चोट पहुंचा सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो जितनी जल्दी हो सके वयस्क से बात करें।
    • आप भ्रम में शामिल हो सकते हैं और यदि आप लड़ने का फैसला करते हैं तो इसे साइट पर अवरुद्ध या प्रतिबंधित किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com