IhsAdke.com

कैसे विरोधियों को भड़काने के लिए

ट्रिगर करने वाले विरोधियों को प्रतिस्पर्धी माहौल में अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने का एक मजेदार तरीका हो सकता है, टीम या व्यक्तिगत खेलों में अधिक आम है, लेकिन ऑनलाइन गेम खेलने पर भी हो सकता है। विरोध करने वाले विरोधियों को डराने के लिए उपयोगी है, जो एक अटूट लग रहा है, साथ ही साथ किसी अन्य समूह के खिलाफ प्रतिस्पर्धा से टीम की भावना बढ़ाने पर एक के विश्वास को बढ़ावा देने का एक तरीका है। चिढ़ा मजाकिया, प्रकाश होना चाहिए और स्थायी चोट या दोस्ती को बर्बाद नहीं कर सकता।

चरणों

विधि 1
निर्णय कैसे करना है उत्तेजित करना

ट्रैश टॉक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्थिति का विश्लेषण करें यदि आप बस दोस्तों के साथ खेल रहे हैं और फुटबॉल खेल रहे हैं, तो आपत्तिजनक पंच के बिना मजाक "स्वस्थ" ताने हैं सब कुछ अनौपचारिक और हल्का होना चाहिए-इसके विपरीत उन लोगों के खिलाफ खेल प्रतियोगिताओं में है जिन्हें आप नहीं जानते हैं। ऐसे मामलों में, इतना हास्य का उपयोग किए बिना अधिक गंभीर बयानों को बनाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • लक्ष्य हासिल करने के बाद, एक दोस्त से अपने कान पर एक हाथ रखकर और कहते हुए मुस्कुराओ, "मैं आपका लक्ष्य नहीं सुन रहा हूं!"
  • दूसरे टीम के खिलाड़ी को परेशान करने के लिए कहते हैं, "क्या मैं अब या फिर खेल के बाद अपना ऑटोग्राफ लेता हूं?"
  • चित्र शीर्षक ट्रैश टॉक चरण 2
    2
    प्रतिभागियों की प्रतिक्रिया देखें चाहे प्रतियोगिता ऑनलाइन या फेस-टू-फेस है, पर्यावरण का पता लगाने के लिए विश्लेषण किया जाना चाहिए कि क्या उकसाने सामरिक हैं यदि आप ध्यान दें कि अन्य खिलाड़ियों को सम्मान और साहसी डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, तो ताने आपको इस धारणा देंगे कि आप कठोर हैं।
    • वही नियम इंटरनेट मंचों पर लागू होते हैं यदि अन्य प्रतिभागी अपने विरोधियों को गंभीरता से लेना चाहते हैं और पहले से ही इस तरह के व्यवहार को अपनाने जा रहे हैं, तो आगे बढ़ें और ऐसा करें। हालांकि, जब यह महसूस किया जा रहा है कि वातावरण अधिक शांतिपूर्ण और संरक्षित है, तो चिढ़ाने के साथ दूसरों को परेशान न करें।
  • चित्र शीर्षक ट्रैश टॉक चरण 3
    3
    खेल के माहौल को जानिए बॉक्सिंग या एमएमए के रूप में कुछ खेल, आक्रामक, और प्रकृति में शत्रुतापूर्ण हैं वातावरण है कि दर्शकों के लिए मज़ा के रूप में, provocations को प्रोत्साहित करने और लड़ाकू विमानों को एक दूसरे में जलन पैदा की अनुमति देने के साथ। दूसरी ओर, स्नीकर्स और बेसबॉल को "बेहतर" खेल माना जाता है, जहां इस तरह के व्यवहार के लिए कोई स्थान नहीं है।
    • यहां तक ​​कि इंटरनेट पर, कुछ प्रतिस्पर्धात्मक गेम टीज़िंग के लिए सबसे उपयुक्त हैं (ड्यूटी शूटिंग श्रृंखला के कॉल और जैसे कुख्यात उदाहरण)। जब तक आप खेल समुदाय से परिचित नहीं होते, तब तक चिढ़ा में बहुत आक्रामक न हो।
    • इसके अलावा, जब आपके परिवार के साथ हल्के खेल खेलें, तो दूसरों को चुनौती न दें। Wii पर गेंदबाजी खेलते समय यह आपके छोटे भतीजे या आपकी दादी को परेशान करने के लिए विनम्र नहीं है
  • विधि 2
    प्रतिद्वंद्वी को गंभीर से दूर लेना

    ट्रैश टॉक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके पास कौशल के बारे में बढ़ोतरी आम तौर पर प्रतिस्पर्धी वातावरण में उकसाने लगते हैं, जब कोई खिलाड़ी अपनी खुद की उत्कृष्टता पर जोर देता है, चाहे वह घटना के प्रकार पर ध्यान दिए बिना। रचनात्मक और चुनौती विरोधक बनें - यह गंभीरता से या अजीब हो - अपने कौशल के बारे में बात करना।
    • ऐसा कुछ कहो, "मेरे खिलाफ, आपको इसके अलावा बहुत कुछ चाहिए।"
    • आपको अपने शब्दों को क्रियाओं के साथ साबित करना होगा यदि आप कहते हैं कि आप बास्केटबॉल खेलते समय अदालत के बीच में एक टोकरी बना सकते हैं, तो कोशिश करें।
    • अपने पास नहीं होने वाले कौशल के बारे में अपरिपक्व या शक्की न करें। पूर्व-किशोर, उदाहरण के लिए, ऑनलाइन गेमिंग समुदायों को युवा मूड के साथ भरने के लिए जाना जाता है और वे क्या कर सकते हैं इसके बारे में अतिरंजित दावा विरोधियों को भड़काने के लिए, ऐसी तकनीकों से बचने के लिए आवश्यक है
  • ट्रैश टॉक चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपमान विरोधियों आमतौर पर, यह हल्के या बुद्धिमानी से किया जाता है, चुटकुले और रचनात्मक आलोचना के साथ। धमकाता का उपयोग किसी खेल या गेम में अपनी क्षमताओं के विरोधियों को चुनौती देने के लिए किया जा सकता है, और उन्हें उकसाने के साथ दोनों को विचलित करने के लिए भी किया जा सकता है ताकि वे प्रतिस्पर्धा पर ध्यान केंद्रित न कर सकें। जब आप एक महत्वपूर्ण फुटबॉल खेल खेलते हैं, उदाहरण के लिए, कहते हैं:
    • "मैंने अपने चार वर्षीय वर्ग में मजबूत किक देखा है।"
    • यदि वह लक्ष्य से बहुत दूर गेंद को किक करता है, तो कहें: "वाह, यह करीब है!"
  • ट्रैश टॉक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    एक लाभ के रूप में हास्य का उपयोग करें चिढ़ा है कि काम करता है आमतौर पर अजीब परिसर के बाद बनाया गया है। विरोधियों को विचलित करने के लिए हास्य का उपयोग किया जा सकता है - जब कोई हंसने वाला नहीं है - या टीम के साथियों के बीच तालमेल बढ़ाने के लिए कोई भी अच्छा नहीं खेलता है
    • एक चतुर अपमान अन्य टीम के खिलाड़ी को आश्चर्यचकित कर सकता है, जिससे उसकी एकाग्रता दूर हो जाती है।
    • ऐसा कुछ कहो: "यदि आप मेरी टीम से जीतने का सपना देखते हैं, तो आप बेहतर जगाएंगे और माफी मांगेंगे।"
  • ट्रैश टॉक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता है जब ताने काम नहीं कर रहे हैं सेंसिंग कि उनके विरोधियों उन्हें गुस्सा छोड़ने के लिए अपने प्रयास में गिरने नहीं कर रहे हैं, यह बेहतर बंद करो हो सकता है अन्यथा आप मैच जीतने की तुलना में अन्य खिलाड़ियों में बाधा पहुँचा बारे में अधिक चिंतित प्रतीत हो सकता है।
  • विधि 3
    आत्मविश्वास बढ़ाना

    ट्रैश टॉक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अधिक विश्वास करो विरोधियों को परेशान करने के लिए प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, आत्मविश्वास विकसित करने के लिए भड़काने के रूप में उन्हें लग रहा है कि आप और अधिक आक्रामक होते हैं, जो प्रतिस्पर्धात्मक खेल में है कि क्षमता में तब्दील कर देता है।
    • उदाहरण के लिए, अपने प्रतिद्वंदी को बताएं कि आप ऐसी कार्रवाई पूरी करने से पहले क्या करेंगे बोलो "मैं आपको मंजिल पर बैठने को छोड़ दूँगा और मैं आपके चेहरे पर लक्ष्य बनाऊँगा" और यह करना
    • एक टीम के रूप में प्रतिस्पर्धा करके, टीम के साथियों को प्रेरित करना तथा उन्हें कठिन प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक ट्रैश टॉक चरण 9
    2
    अपने विरोधी पर दबाव रखें आप बेहतर खेलेंगे और आप विरोधियों को उत्तेजक और परेशान करने के लिए कम दबाव का सामना करेंगे। ऐसा करने से, केवल खेल के मैदान पर ध्यान केंद्रित करना, आपका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा।
    • इसके लिए, अपने अच्छे प्रदर्शन और विरोधी की विफलता पर ध्यान आकर्षित करें। जो बात आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और अन्य खिलाड़ी विवाद के दौरान आत्म सम्मान में वृद्धि नहीं कर सकते हैं, उसे डराना और यहां तक ​​कि अवचेतन है, वह सोचता है कि वह मैच जीतने के लिए कोई तरीका नहीं है बना रही है।
  • चित्र शीर्षक ट्रैश टॉक चरण 10
    3
    खेल को रास्ते में मत देना। प्रतिस्पर्धात्मक घटना को खोना कभी मज़ेदार या कानूनी नहीं होता है, लेकिन अपने विरोधियों की शिकायत या आलोचना न करने के लिए, गरिमा और स्पिनिंग का प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है।
    • विरोधियों को अपमान करने और खेल की भावना नहीं होने के बीच बहुत अंतर है। यहां तक ​​कि जब प्रतिद्वंद्वी को अस्थिर करने की कोशिश करते हुए, एक अच्छा खिलाड़ी को कुछ अवसरों पर स्वीकार करना चाहिए, कि वह सफल नहीं था और दूसरा खिलाड़ी बेहतर था
    • यह भी दिखाएं कि अच्छी तरह से खेल न करके आप अपने खुद के प्रदर्शन का मजाक बना रहे हैं। अपने आप से बीमार बोलकर हर कोई हंसी कर देगा और दिखाएगा कि आप मैदान पर जो भी करते थे उससे आप संतुष्ट नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रैश टॉक चरण 11
    4
    विरोधियों का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ, जो आपकी एकाग्रता लेने की कोशिश करेंगे। स्पष्ट रूप से दर्शाते हुए कि आप अन्य खिलाड़ियों को भड़काने के लिए तैयार हैं, उसी तरह से पीड़ित होने के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है।
    • उन्हें अपने दिमाग को खोने के लिए न दें। खेल या घटना पर ध्यान दें और उन्हें अनदेखा करें।
    • कभी-कभी आप जादूगर के खिलाफ स्पेल वापस पा सकते हैं यदि कोई प्रतिद्वंद्वी आपको भड़काता है, तो एक व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया आपको लाभ दे सकती है जब वह ब्रांड्स और कहता है कि वह आपके से बेहतर है, तो उसे उत्तर दें, "विनम्र मत बनो, तुम अच्छे नहीं हो।"
  • चेतावनी

    • बयान बनाने से बचें जो व्यक्तिगत रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी पर हमला करते हैं एक आक्रामक टिप्पणी या उसके सम्मान को नुकसान पहुंचाएगा शायद उसे हिला देगा, लेकिन भावनात्मक रूप से उन्हें चोट पहुंचाई जाए तो लक्ष्य कभी नहीं होना चाहिए।
    • विरोध करने वाले विरोधियों में अक्सर खट्टा और मजेदार होता है, लेकिन यह नस्लवादी, समलैंगिकतावादी या सेक्सिस्ट चीजों को कभी नहीं कहने का एक बहाना है। जब एक खिलाड़ी ने ऐसी टिप्पणियां की हैं, तो उसे यह कहने को कहें कि उसे रोकने और कहें कि ऐसी उत्तेजना कहीं भी स्वीकार्य नहीं है।
    • यदि आप बहुत अधिक उत्तेजित करते हैं, तो दूसरों को एक ही सिक्के में वापस देने के थक गए होंगे। ऐसा हर समय मत करो, ताकि विरोधियों और उनके टीम के खिलाड़ी खेल भावना को भूल गए बिना भी और उनके पक्ष में खेलते हों।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com