IhsAdke.com

कैसे शक्तिशाली बनें

शक्तिशाली व्यक्ति समाज में उच्च पदानुक्रमित पदों का आयोजन करते हैं क्योंकि उन्हें दूसरों के द्वारा चुना जाता है या प्रचार किया जाता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वे सभी प्रक्रियाओं में निष्क्रिय रहे हैं। इसलिए यदि आप प्राधिकरण का एक आंकड़ा बनना चाहते हैं, तो आपको यह दिखाना होगा कि समाज के अन्य शक्तिशाली और प्रभावशाली सदस्यों के साथ आपके पास विशेषताओं और व्यवहार हैं।

चरणों

भाग 1
एक शक्तिशाली व्यक्तित्व की खेती

प्रभावी शीर्षक बनें छवि शीर्षक 1
1
सही भूमिका निभाएं बिजली आमतौर पर लोग हैं, जो पदों वे पर कब्जा में सहज महसूस करना स्वाभाविक रूप से आते हैं - तो एक गतिविधि है जो आप के साथ आराम से लग रहा है, यह श्रम बाजार में प्रवेश करने और वहां से, शीर्ष तक पहुँचने के लिए ले लिए देखो।
  • आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने की जरूरत है, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं, भले ही वे आपके वांछित व्यावसायिक क्षेत्र से सीधे जुड़े न हों। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति जो व्यापारिक दुनिया में सत्ता की इच्छा रखता है, वह चर्च में एक छोटा समूह का नेतृत्व कर सकता है।
  • हम एक अधिक शक्तिशाली व्यक्तित्व विकसित करते हैं, जब हम अधिकार की स्थिति मानते हैं, और यह रवैया जीवन के अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 2
    2
    पिछले अनुभवों पर गौर करें आपके पास संभवतः अतीत में शक्ति के साथ अस्थायी संपर्क हो चुके हैं, भले ही ये स्थितियां आपके वर्तमान महत्वाकांक्षाओं की तुलना में कमजोर लगती हों यदि आप अपने दृढ़ संकल्प को हिलते हुए महसूस करते हैं, तो उन क्षणों को याद रखें और शक्ति के इन अनुभवों से उत्पन्न भावना पर ध्यान देने में कुछ समय बिताएं।
    • यादें जीवन के किसी भी पहलू से संबंधित हो सकती हैं: एक महान शैक्षणिक उपलब्धि से, जैसे कि कॉलेज में सम्मान के साथ स्नातक होना, और अधिक व्यक्तिगत अनुभव, जैसे कि धूम्रपान छोड़ने में सक्षम होना चुने हुए स्मृति के बावजूद, चाबी शक्ति की भावना पर ध्यान केंद्रित करना है, न कि इस मौके पर ही
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 3
    3
    शक्ति का एक आसन अपनाने हालांकि अपवाद हमेशा होते हैं, शक्तिशाली व्यक्ति अक्सर विशाल शरीर भाषा प्रदर्शित करते हैं, शरीर के साथ अधिक स्थान पर "कब्जे" करते हैं इस प्रकार की अवस्था आत्मविश्वास की छवि व्यक्त कर सकती है, जिससे कि आप को और अधिक शक्तिशाली व्यक्ति के रूप में देखा जा सके।
    • प्रशस्त आसन अपने हाथ और पैर को पार करने की तरह की आदतों में शामिल कर सकते हैं - जैसे other- अपने पैरों को खोलने के घुटने के ऊपर एक पैर के टखने समर्थन के रूप में एक तरीका है कि घुटने की अनुमति देता है में कब्जा अधिक स्थान, जब आप ऐसा बैठते हैं कि वे से अधिक कुर्सी और अपने कूल्हों पर अपने हाथों को आराम करो
    • दूसरी ओर, एक व्यक्ति एक से मुकर स्थिति है जब आप अपने पैरों हटना और जेब में या शरीर के बगल पर अपने हाथों को अध्यक्ष अपने कंधों hunching नीचे अपने पैरों लाने के लिए और रखने की तरह बातें करते हैं प्रदर्शित करता है।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 4
    4
    अधिनियम के रूप में यदि आपके पास शक्ति है, भले ही आपके पास अभी तक कोई नहीं है इस तरह के रवैए के लिए आपको साहस और बहुत आत्मविश्वास दिखाने की आवश्यकता है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है - यदि आप मानते हैं कि आप केवल आपके दावे का बचाव करने में सक्षम होंगे तो आपके पास एक शक्तिशाली व्यक्ति कभी नहीं होगा, जब आपके पास ऐसा करने की पर्याप्त शक्ति हो।
    • परिवर्तन करने और जोखिम लेने से डरा मत रहो - या कम से कम ऐसे कार्य करें जैसे कि आप डरते न हों, भले ही आप डरे हों। पावर चक्रों में चल रहा है: एक व्यक्ति जो जानता है कि प्राधिकरण कैसे प्रकट होता है, स्वाभाविक रूप से अन्य लोगों द्वारा एक शक्तिशाली व्यक्ति के रूप में माना जाएगा, और यहां तक ​​कि उस प्राधिकरण से भी विचार किया जा सकता है जिसके पास अभी तक नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 5
    5
    अपने लक्ष्यों के लिए सही रहें जानें कि आप जीवन से क्या उम्मीद करते हैं और इसके बाद चलते हैं, दूसरों की राय के बावजूद। इसके अलावा, कभी एक निश्चित मार्ग का पालन न करें क्योंकि यह सबसे लोकप्रिय विकल्प है।
    • जब आप अपने तरीके से जाने का निर्णय लेते हैं, आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में लगातार बात न करें - अन्यथा आप उस छवि को व्यक्त करेंगे जो आप दूसरों के अनुमोदन की मांग कर रहे हैं, और यह अन्य लोगों को श्रेष्ठता की स्थिति में डाल देगा।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 6
    6
    कुछ नियम तोड़ें बॉक्स के बाहर सोचने और कुछ सामाजिक सम्मेलनों को तोड़ने से डरो मत - नवाचार के लिए जोखिम की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, कुछ तुच्छ सम्मेलन का राजनयिक उल्लंघन छवि को बता सकता है कि आप किसी भी परिणाम से निपटने के बिना नियमों को तोड़ने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली हैं।
    • कुंजी को समझना है कि कौन-से नियम तोड़े जा सकते हैं और किस नियम का सम्मान किया जाना चाहिए। ऐसे भेद को बनाने में आपकी मदद करने के लिए कोई सटीक सूत्र नहीं है, क्योंकि हालात नाटकीय रूप से भिन्न हो सकते हैं - एक सामान्य नियम के रूप में, हालांकि, केवल एक नियम का अपमान किया जाना चाहिए जिसे अवहेलना करना चाहिए। कुछ सम्मेलनों में छूट के साथ परिष्कृत किए जा सकने वाले क्षेत्रों को देखें, और अनावश्यक प्रतिबंधों से मुक्त करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 7
    7
    जिम्मेदारी ले लो गलत गलतियों पर उंगली या अपशिष्ट समय पर ध्यान न दें, जब कुछ गलत हो जाता है - इसके बजाय वर्तमान में गलतियों को सुधारने की ज़िम्मेदारी स्वीकार करें, खराब स्थिति का अधिकतम लाभ उठाएं।
    • असफलता हर किसी के जीवन का हिस्सा है, और शक्तिशाली लोग इसे स्वीकार करने से डरते नहीं हैं। गुप्त हार स्वीकार और लगातार काम चीजों को ठीक करने के लिए है - "। मैं इस व्यवस्थित करेंगे" के बजाय जो एक निश्चित समस्या के लिए सबसे बड़ा दोषी है के बारे में बहस कर के, के रूप में सरल कुछ कहने का अधिकार का प्रदर्शन
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 8
    8
    अपने शारीरिक और भावनात्मक कल्याण से अवगत रहें यदि आप अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहे हैं, तो आप एक शक्तिशाली छवि प्रसारित नहीं करेंगे
    • शारीरिक स्वास्थ्य देखभाल में कोई रहस्य नहीं है: अपने आप को अच्छी तरह से फ़ीड करें, आकृति में रहने के लिए शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करें, और शरीर को अच्छी तरह से कार्य करने के लिए समय की मात्रा में सोएं।
    • मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य देखभाल पेचीदा हो सकती है, लेकिन याद रखें कि आराम करने और अपने जीवन में लोगों और महत्वपूर्ण चीजों के संपर्क में रहने के लिए समय निकालें - अपने आप को सत्ता की खोज से खपत न दें।
  • भाग 2
    सामाजिक कौशल का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से शक्तिशाली चरण 9 बनें
    1



    अपेक्षाएं निर्धारित करें इसके बजाय दूसरों के लिए इंतज़ार कर आप के लिए निर्णय लेने के लिए की, अपने दम पर यह कर - झिझक तरफ जाने और सीधे समय की मांग को व्यक्त करने और व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक बातचीत की लय की स्थापना इच्छाओं पर्याप्त है।
    • कुछ करने के लिए अनुमति के लिए पूछने के बजाय, उन्हें किसी भी प्रकार की प्राधिकरण के लिए प्रतीक्षा किए बिना अपनी योजनाएं पता करें। यहां तक ​​कि अगर अंतिम परिणाम भी यही है कि पहल की पहल की परवाह किए बिना, आप हर रोज बातचीत में एक अधिक शक्तिशाली स्थिति ले सकते हैं अगर आप अपनी उम्मीदों को स्पष्ट करने वाले पहले व्यक्ति हैं।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 10
    2
    पेशेवर शिष्टाचार के साथ हर किसी का इलाज करें यदि आप सम्मान करना चाहते हैं तो आपको सम्मान दिखाने की आवश्यकता है, क्योंकि दूसरे लोगों का समय आपके रूप में मूल्यवान है - इसलिए इसे स्पष्ट करें कि आप मानव रिश्ते के इस प्रमुख बिंदु को समझते हैं।
    • सुनहरे नियम पर छड़ी करें: दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप उनका इलाज करें। आप नहीं चाहते कि किसी सहकर्मी ने आपको चेतावनी दी कि आप बैठक के लिए देर कर लेंगे और न ही आप खुश रहेंगे यदि आप किसी के पक्ष में होने के बाद "धन्यवाद" नहीं सुना। इसलिए यदि कोई परिचित इस तरह से अभिनय से अपना आत्मविश्वास खो देगा, तो यह काफी संभावना है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो आप किसी का भरोसा भी खो देंगे।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 11
    3
    दूसरों को अच्छी तरह से सूचित करें अच्छा संचार जो लोग शक्तिशाली होना चाहते हैं, तो अन्य लोगों को चिंतित या अनुमान लगाना क्या हो रहा है की जरूरत होने की अनुमति नहीं है के लिए एक बिल्कुल अनिवार्य तत्व है - इसके बजाय, सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं प्रदान करता है, तो आप अपने जूते में थे ।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के लिए खोज कर रहे हैं और मंगलवार तक प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने का वादा किया है, तो आपको मंगलवार दोपहर तक उस व्यक्ति से नवीनतम संपर्क करने की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अभी भी जवाब नहीं है, तो यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप कॉम्बो नहीं भूल गए हैं और आप अभी भी अपना कर्तव्य करना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र शक्तिशाली चरण 12 बनें
    4
    स्पष्ट हो जाओ अच्छा संचार गलतियों या गलतफहमी के लिए बहुत ज्यादा जगह नहीं खोलता है, इसलिए किसी भी भ्रम से बचने के बारे में कुछ भी समझाते समय हमेशा स्पष्ट हो। किसी विशेष विषय को बंद करने से पहले सभी महत्वपूर्ण कोणों पर चर्चा करें।
    • एक समृद्ध संवाद बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे संकट और असफलता से बचा जाता है: शामिल सभी लोगों को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए। भले ही अंत में चीजें गलत हो जाएं, स्पष्ट संचार आरोपों के भविष्य के आदान-प्रदान से बचना होगा, क्योंकि कोई भी दावा नहीं कर सकता कि वह केवल "कुछ नहीं जानता"
    • अपने काम के जीवन में, ज्यादातर लिखित रूप में संवाद करने के लिए याद रखें ताकि बातचीत के सभी विवरण हमेशा उपलब्ध हों और भविष्य में समीक्षा की जा सके।
  • इमेज का शीर्षक बनें शक्तिशाली चरण 13
    5
    भविष्य की जरूरतों और मांगों की भविष्यवाणी करना इंतजार न करें जब तक कि कोई व्यक्ति आपको करने या काम करने के कार्य को लेने का फैसला करने के लिए कुछ पूछेगा - हम एक उच्च स्तर की क्षमता प्रदर्शित करते हैं, जब हम एक आपातकालीन स्थिति बनने से पहले इसकी आवश्यकता की आशा करते हैं
    • बेशक, निश्चित समय पर, आपको कार्रवाई करने में सक्षम होने के लिए अन्य लोगों के निर्देशों का इंतजार करना होगा। एक नई नौकरी में, उदाहरण के लिए, किसी कर्मचारी को कंपनी और नौकरी के बारे में सबकुछ जानने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी जब तक कि वह अपने दम पर कार्य कर सकें।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी को एक अनुरोध को दोहराने के लिए रखना चाहिए। कोई भी काम कितना अच्छा नहीं है, जो व्यक्ति किसी निश्चित परिणाम का अनुरोध करता है, वह निराश महसूस करेगा, अगर उन्हें आपको कार्य की याद दिलाने की जरूरत है कई बार
  • छवि का शीर्षक बनें शक्तिशाली चरण 14
    6
    आप क्या कर रहे हैं में सक्रिय रूप से शामिल हो जाओ एक व्यस्त, विचलित रवैया किसी व्यक्ति को कल्पना के रूप में शक्तिशाली चित्र नहीं बताता है, इसलिए जब आप किसी से बात कर रहे हों तो अपने आप को विचलित मत करें - उन्हें पूर्ण ध्यान दें
    • निजी बातचीत की हानि के लिए पाठ संदेश, ईमेल और फोन कॉल को प्राथमिकता न रखने के लिए विशेष ध्यान रखना - तकनीक हमें अन्य लोगों के साथ लगातार संपर्क में रखती है और यह बहुत अच्छा है, लेकिन इस पर आंखों पर निर्भर नहीं रहें
    • हमें एक पूर्ण प्रतिक्रिया प्रदर्शित करने की आवश्यकता है- मानसिक और भावनात्मक - जब दूसरों के साथ बातचीत करना और उस पर ध्यान और प्रामाणिकता की आवश्यकता होती है
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 15
    7
    टीम के रूप में काम करना सीखें जो लोग "के साथ" काम करने के विचार में भयभीत हैं, वे आपको "के लिए" काम करने के विचार के बारे में बहुत उत्साहित नहीं होंगे इसलिए अन्य लोगों के विचारों को स्वीकार करना सीखें और उनसे सीखने का मौका लें। दूसरों को चुभने वाले पर हमला करने के बजाय एक धार्मिक दृष्टिकोण के साथ संघर्ष करें
    • दूसरों की गलतियों पर ध्यान देने के बजाय, लोगों को उन नुकसानों का सामना करना पड़ता है, और जब कोई अपनी गलतियों को बताता है, अनुग्रह और अनुग्रह के साथ आलोचना स्वीकार करता है और इसे बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग करना सीखता है।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 16
    8
    क्या करें नेटवर्किंग सही। हालांकि सभी लोगों के साथ एक अच्छी प्रतिष्ठा पैदा करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको अधिकारों के आंकड़ों के साथ बनाए रखने वाले रिश्तों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।
    • वास्तव में, आपको शक्तिशाली लोगों के साथ बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए - सही कनेक्शन आपको सही रास्ते पर रहने में मदद करेंगे।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें 17
    9
    उचित समय पर क्रोध का प्रदर्शन करें विरोधाभास अपरिहार्य हैं, इसलिए उनमें से दूर चलना कोई मतलब नहीं है। इन स्थितियों के साथ शांतिपूर्वक और तर्कसंगत रूप से संभवतः डील करें, लेकिन जलन को व्यक्त करने से डरो मत - जब यह शक्ति दिखाने की बात आती है, तो क्रोध पश्चाताप या दुःख की तुलना में एक बेहतर भावना है।
    • जीवन में, हमेशा क्षमा और समझने के लिए जगह होगी, लेकिन यदि आप बहाने के लिए बहुत व्यस्त हैं और उनके स्थान पर पश्चाताप दिखा रहे हैं, तो अधिकांश लोग माफी नहीं मांगेंगे। अपने आप को क्रोध व्यक्त करने के लिए किसी को क्रूर और निर्मम में बदल जाते हैं, लेकिन पता चलता है कि कोई भी आप को भयभीत कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं की अनुमति दें।
  • पक्का हकदार शक्तिशाली चरण 18 बनें
    10
    दुश्मन बनाने के लिए डरो मत। अधिकांश लोगों के साथ मिलकर एक गंभीर प्रयास करें, लेकिन साथ ही, याद रखें कि कोई भी हर किसी को खुश नहीं कर सकता है। इसलिए वर्तमान के खिलाफ तैरने और दुश्मनी बनाने से डरा मत रहें - अगर आप हमेशा अन्य लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो आप कभी भी सत्ता हासिल नहीं कर पाएंगे या अपने स्वयं के दृष्टिकोण का बचाव नहीं करेंगे।
    • आप कुछ लोगों को परेशान करेंगे यदि आप सीधे होते हैं और डोडे नहीं करते हैं, लेकिन यह आपको आवश्यक तरीके से कार्य करने से रोकना नहीं चाहिए। राजनयिक, खुले दिमाग में रहें, और जब आवश्यक हो, तब समझौता करने के लिए तैयार रहें, लेकिन सच्चाई के क्षण में, कुछ लोगों को विरोध करने से डरो मत, ताकि आप सही काम कर सकें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com