IhsAdke.com

कैसे सुरक्षित महसूस करने के लिए

पारस्परिक संबंधों में असुरक्षा मुख्य समस्याओं में से एक है। इससे भी बदतर यह है कि इससे आत्म-विनाशकारी और यातना देने वाला अस्तित्व हो सकता है। यहां कुछ सलाह दी गई है कि आगे बढ़ने के बारे में जब केवल एक ही बाधा खुद है

चरणों

चित्र शीर्षक से अधिक सुरक्षित चरण 1 देखें
1
अपना पावर बेस खोजें दार्शनिक फ्रेडरिक नीत्शे ने प्रस्ताव किया कि हर किसी के पास सत्ता की इच्छा है। हालांकि कई अन्य क्षेत्रों में अपने विचारों से असहमत हैं, यह सच था। हम सब कुछ है जो हमें अधिक सुरक्षित और शक्तिशाली महसूस करता है इब्राहीम मास्लो के अनुसार, जो ज़रूरतों की पदानुक्रम का प्रस्ताव करता है, सुरक्षा दूसरी सबसे बुनियादी ज़रूरत है तो पता करें कि आपको क्या लगता है शक्तिशाली बनाता है, और इसमें आपको सुरक्षित जारी करने की कुंजी है अपने आप के साथ अत्यंत ईमानदारी से यह करो कि आप जुटा सकें
  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 2
    2
    जब आप चाबी पा लेते हैं, तो उस दरवाज़े के पीछे क्या है? यदि आप नियंत्रण में होते हैं, तो इसे देखें। यदि आपको लगता है कि किसी के द्वारा सशक्त शक्ति है, तो वह भी ध्यान दें। यह प्रेम या ज्ञान हो सकता है, या जो भी हो वह
  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 3
    3
    उस दरवाज़े के माध्यम से दर्ज करें और दर्पण में देखें: आपके रुझान क्या हैं? जब आपको लगता है कि आपके पावर बेस की धमकी दी जाती है, तो आप क्या व्यवहार करते हैं? उदाहरण के लिए, यदि आपकी शक्ति का आधार है, जहां वे सोचते हैं कि आप हैं, तो आप क्या करते हैं जब कोई आपके बारे में बुरी तरह सोचता है? अपनी पीठ के पीछे बात कर रहे हो? क्या आप व्यक्ति को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे झटका बन जाते हैं? क्या आप बदला लेने का फैसला करते हैं? दूर हो जाओ? अपने आप का अपमान शुरू करो?
  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 4
    4
    यदि आप अक्सर नकारात्मक या स्व-विनाशकारी व्यवहार को और अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए करते हैं तो आप स्वयं-तोड़फोड़ तंत्र बना रहे हैं आप अल्पावधि में सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह लंबे समय में आपको नकारात्मकता ला रहा है। आपकी योजनाएं उलटा पड़ेगी क्योंकि आपको दूसरों की प्रतिक्रिया और अपने स्वयं के जागरूकता (जैसे कि आपकी आंतरिक आवाज) द्वारा और भी बुरे होने के कारण और भी अधिक खतरा महसूस होगा।
  • पिक्चर शीर्षक फेल मोर सिक्योर चरण 5
    5
    अपनी शक्ति का आधार सुधारने के लिए आप सकारात्मक बातें कर सकते हैं। एक व्यक्ति की मांग लोकप्रियता के मामले में, उदाहरण के लिए, वह विचारों की भिन्नता का सम्मान करते हैं और चापलूस किया जा रहा बिना दूसरों भी असहमति के लिए बात करते हैं और सभी की सनक को आत्मसमर्पण करने के लिए सीख सकते हैं। लोग ऐसे लोग हैं, जो खुद को और दूसरों का सम्मान करते हैं, भले ही वे नहीं करते।



  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 6
    6
    यदि आप कुछ भी सकारात्मक नहीं सोच सकते हैं तो आप अपनी शक्ति आधार को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं, इस पर विचार करें कि शायद आप अपनी शक्ति का आधार जहां एक अच्छी जगह नहीं है। एक उदाहरण के रूप में, कोई व्यक्ति जो उसकी सुंदरता पर अपनी शक्ति का आधार रखता है या दूसरों के रूप में सुंदर माना जाता है, तो कुछ और मिलना चाहिए यह रिश्तेदार और अस्थायी है, और वास्तविकता का समर्थन करने के लिए एक बहुत नाजुक आधार है। यह नकारात्मक लोगों के लिए आसान लक्ष्य है
  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 7
    7
    यदि आप समझते हैं कि आपको अपनी शक्ति का आधार बदलने की ज़रूरत है, तो उसे सही मायने में स्थिर चीज़ों में स्थानांतरित करें, जैसे अखंडता, ताकत, या कुछ सकारात्मक का प्रचार या समर्थन हमेशा ऐसे लोगों की ज़रूरत होती है जो अन्य लोगों की सहायता करते हैं। मानवता इसके बिना जीवित नहीं रहेगी। एक अंतिम संस्कार एजेंट की तरह, एक शिक्षक, एक नेता, या अधिक का संयोजन, हमेशा कुछ करना है
  • पिक्चर शीर्षक फेल मोर सिक्योर चरण 8
    8
    जैसा कि आप सत्ता के नए ठिकानों के साथ प्रयोग करते हैं, उन पर कार्य करें उन तरीकों से व्यवहार करें जो आपकी शक्ति को खिलाने
  • पिक्चर शीर्षक फेल मोर सिक्योर 9
    9
    जैसा कि आप जिस भी क्षेत्र में आपकी शक्ति पर आधारित हैं, उनकी उपलब्धियों को जमा करते हैं, आपकी सुरक्षा की भावना तब तक बढ़ेगी जब तक आप जो कुछ भी जीवन के लिए लाए नहीं हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिक सुरक्षित चरण 10
    10
    याद रखें कि कभी-कभी आपको निराश किया जाएगा यह पुरानी शक्ति के आधार पर वापस जाने के लिए मोहक हो सकता है क्योंकि यह आपके आराम क्षेत्र में से बेहतर है। यदि आप असफल हो जाते हैं, तो बस उठो, आपको कोई भी बदलाव करें और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपने नए पावर बेस के आधार पर लक्ष्य निर्धारित करें यह व्यवहार को बदलने में मदद करता है जब आप इसके साथ एक विशिष्ट दिशा में जा रहे हों। जब आपके लिए यह सब करने का उद्देश्य आता है, तो आपके पास एक जवाब होगा।
    • सकारात्मक लोगों के करीब रहें नकारात्मक लोग जो हमेशा आपको बता रहे हैं कि आपके साथ क्या गलत है, बहुत अच्छे दोस्त नहीं हैं अपने दोस्तों को बताएं कि अगर वे आपके पास होना चाहते हैं, तो उन्हें कम महत्वपूर्ण होना चाहिए। तो, देखें कि कौन सी व्यक्ति रहेंगे।

    चेतावनी

    • अपने आप को खोने से ज्यादा किसी को खोने का डर न हो। अगर आपके पास `आई` नहीं है, तो आप मूल रूप से दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व के परजीवी हैं। लोग अंततः इस पर नाराज होंगे और आपके साथ खराब व्यवहार करेंगे, जो आपको अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद नहीं करेगा। अपने आप को रहें, लेकिन केवल सुधार करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है :)
    • डिक मत करो !!!!!! कोई फर्क नहीं पड़ता कई अन्य लोगों के बारे में कितना प्यारा वे कर रहे हैं कि कैसे डींग मारने का कर रहे हैं: उनके नक्शेकदम पर चलना नहीं है (। याद रखें कि सच सुंदरता बाहर की दुनिया में सुंदर हो सकता है लेकिन अंदर पर बदसूरत हो सकता है एक व्यक्ति के भीतर से आता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com