IhsAdke.com

एक दरवाजा लॉक कैसे करें

बंद दरवाजे कई संभावित घुसपैठियों को बंद कर सकते हैं ज्यादातर ताले इस तरह से काम करते हैं: कूड़े को बंद कर दिया जाता है, बंद करने के साथ जुड़े और ऑब्जेक्ट को बेस छोड़ने से रोकता है। उसे कैसे स्पर्श करना है यह जानने के लिए आमतौर पर पर्याप्त है यदि आप एक ऐसा दरवाजा लॉक करना चाहते हैं जिसके पास यह हिस्सा नहीं है, तो आसानी से खोलने से रोकने के लिए एक कुर्सी के साथ दरवाज़े के हैंडल को लॉक करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
द्वार द्वारा दरवाजा लॉक करना

लॉक अ डोोर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कुंजीहोल खोजें अगर दरवाज़ा एक ताला है, तो दरवाजे के अंदर और बाहर के स्थान पर स्लॉट होंगे - इन स्लॉट्स कीहोल छेद हैं। ऑब्जेक्ट के मॉडल के आधार पर, अंदर एक बटन (या ऐसा कुछ) हो सकता है यदि आपके पास चाबी है, तो यह पूरी तरह से फिट होगा
  • यदि दरवाजे के अंदर एक लॉकिंग बटन है, तो इसे दो तरह से संचालित किया जा सकता है: घुमाए जाने या दबाकर। यह मॉडल परिपत्र है और केंद्र में "शिखा" है, जबकि यह एक छोटा सिलेंडर है दोनों विकल्पों को आम तौर पर एक ही धातु सामग्री से बना होता है जैसा कि स्वयं को संभालता है
  • अगर दरवाज़े में कोई ताली लगाने या लॉकिंग बटन नहीं है, तो इसे लॉक नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अपने दरवाज़े को बदल दें.
  • लॉक अ डोोर चरण 2 नामक चित्र
    2
    देखें कि क्या चाब सवाल में बंदरगाह के लिए भी है। इसे कुंजीहोल (अंदर या बाहर) में डालें - अगर यह काम नहीं करता है, तो इसे 180 डिग्री में बदलें और फिर से प्रयास करें। ऑब्जेक्ट में एक सीधी तरफ और एक अनियमित पक्ष या दो दांतेदार युक्तियां हो सकती हैं, जो विशिष्ट लॉक में फिट होती हैं। अधिक दांत की कुंजी है, सुरक्षित आपके ताला होगा
  • लॉक एक दरवाजा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाहर दरवाजा बंद करो उस तरफ को बंद करें और छेद में चाबी डालें - वस्तु को दक्षिणावर्त बारी दें, जहां तक ​​दरवाज़ा बंद हो जाएगा।
    • छेद से चाबी को निकालने के लिए, इसे घुमावदार दिशा में घुमाने के लिए, वापस प्रारंभिक स्थिति में (लेकिन बहुत दूर नहीं)। अंत में, इसे बाहर निकालें
    • बाहर से दरवाजा अनलॉक करने के लिए, बस छेद में कुंजी वापस डालें और इसे अधिकतम करने के लिए counterclockwise बारी बारी से। दरवाज़े को घुंडी बारी करने के लिए आपके लिए जारी किया जाएगा। फिर छेद से चाबी हटा दें
  • लॉक अ डोोर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अंदर के दरवाजे को लॉक करें बंदरगाह मॉडल के आधार पर, आंतरिक साइड पर रिंच का उपयोग करना आवश्यक नहीं हो सकता है। लॉक बटन ढूंढें (जिसे घुमाया या दबाया जा सकता है)
    • यदि आपको इसे दबाया जाना है: घुंडी के केंद्र में एक छोटा बेलनाकार घुंडी होगी। दरवाज़े को लॉक करने के लिए इसे दबाएं इसके बाद, घुंडी घुमाए जाने की कोशिश करें ताकि यह लॉक हो। इसे अनलॉक करने के लिए, बस ऑब्जेक्ट को अंदर से घुमाएं- अन्यथा दरवाज़ा बंद किया जाएगा।
    • यदि आपको इसे घुमाने के लिए है: केंद्र में विस्तार से एक परिपत्र बटन (एक "शिखा") होगा। इसे पकड़ो और इसे घड़ी की दिशा में अधिकतम करने के लिए बारी - शायद 90 डिग्री यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं तो यह दरवाज़ा बंद कर देगा, घुंडी मोड़ने की कोशिश करें इसे अनलॉक करने के लिए, बस घुमक्कड़ की तरफ घुमाएं जहां तक ​​यह हो जाएगा।
  • लॉक एक दरवाजा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि दरवाजा वास्तव में बंद है घुंडी बारी करने की कोशिश करो और ऑब्जेक्ट को दबाएं। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब होगा कि दरवाजा खुला है। यदि घुंडी "हिलाता है" लेकिन बारी बारी से नहीं करता है, तो दरवाज़ा बंद हो जाएगा
  • विधि 2
    सुरक्षा लॉक द्वारा दरवाजा लॉक करना

    लॉक एक दरवाजा चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    देखें कि दरवाज़े के पास एक सुरक्षा लॉक है, धातु का हिस्सा है और एक गोल आकार है। यह ऑब्जेक्ट के निकट या दूर के दरवाज़े के हैंडल से ऊपर बैठता है, और दोनों एक ही ऑपरेटिंग तंत्र है - हालांकि वे अलग-अलग चाबियाँ का उपयोग करते हैं और लॉक में बहुत अधिक ताला लगा होता है, जो केवल द्वार के भीतर की तरफ से देखा जाता है। बाहर से देखा, यह सिर्फ एक और छेद लग रहा है इसके अतिरिक्त, लॉक होने पर, यह ऑब्जेक्ट को खोले जाने से रोकता है, भले ही हैंडल चालू हो।
    • अगर दरवाज़े में सुरक्षा लॉक नहीं है, चिंता न करें। यह ऑब्जेक्ट आवश्यक नहीं है, हालांकि यह द्वार अधिक गढ़वाले छोड़ देता है।



  • लॉक एक दरवाजा चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाहर से सुरक्षा लॉक लॉक करें चाबी का उपयोग करें यदि यह सामान्य दरवाज़े से अलग है दरवाजा बंद करो और बाहर खड़े हो जाओ गौण को सुरक्षा छेद में डालें और इसे दक्षिणावर्त घुमाएं जहां तक ​​यह जाएगा।
    • छेद से चाबी को निकालने के लिए, इसे घुमावदार दिशा में घुमाने के लिए, वापस प्रारंभिक स्थिति में (लेकिन बहुत दूर नहीं)। अंत में, इसे बाहर निकालें
    • घुंडी बारी करने की कोशिश करो और दरवाजा धक्का। यदि यह अभी भी रहता है, इसका मतलब यह होगा कि सुरक्षा लॉक लॉक है। इसे अनलॉक करने के लिए, जितनी दूर हो जाएगी, उतनी दूर के वामपंथी वादन को चालू करें (जैसे ही हैंडल के साथ)।
  • लॉक एक दरवाजा चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंदर की सुरक्षा लॉक लॉक करें इसे अंदर से लॉक करने के लिए कुंजी का उपयोग करना आवश्यक नहीं है मौके पर लॉक ढूंढें और इसे अधिकतम करने के लिए दक्षिणावर्त घुमाएं
    • इसे अनलॉक करने के लिए, बस के रूप में इसे जाने के रूप में ताला झटकन की ओर बारी बारी से बारी इस प्रकार, हिस्सा वापस शुरू की स्थिति में वापस ले लिया जाएगा
  • लॉक अ डोोर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर दरवाज़े में सुरक्षा लॉक नहीं है, तो एक को स्थापित करने पर विचार करें यदि आप घर की सुरक्षा के बारे में चिंता करते हैं, तो यह आपकी रक्षा करने के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है गोपनीयता की आवश्यकता के बारे में सोचो एक प्रकार का लॉक दरवाजे को मजबूत करेगा, लेकिन रखरखाव का काम भी करेगा।
    • यदि आप चाहें, तो सुरक्षा लॉक स्थापित करने के लिए एक चाबी की अंगूठी किराया। प्रक्रिया उन लोगों के लिए जटिल हो सकती है जिनके पास ताले या बन्दगी का कोई अनुभव नहीं है (यदि दरवाजा लकड़ी का बना है)। यह हानिकारक जोखिम नहीं है!
  • विधि 3
    एक कुर्सी के साथ दरवाजा लॉक करना

    लॉक एक दरवाजा चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    दरवाज़े के नीचे एक कुर्सी संलग्न करें यह रणनीति फिल्मों में आम है - और यह वास्तव में काम करती है! विधि केवल तभी काम करती है अगर दरवाजा अंदर के लिए खोला जाता है।
    • सावधानी: अगर कोई बाहर के दरवाजे को मजबूर करने की कोशिश करता है, तो कुर्सी भी टूट सकती है। यह विधि बहुत सरल है और अन्य सुरक्षा प्रणालियों को प्रतिस्थापित नहीं करती है।
  • लॉक एक दरवाजा चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मजबूत कुर्सी खोजें तह फर्नीचर का उपयोग न करें। अंदर से दरवाजा बंद करें (ताकि यह आपके लिए खुलता है) और लॉक और दरवाज़े के बीच हीडल के नीचे की कुर्सी के पीछे सुरक्षित हो। ऑब्जेक्ट के दो सामने पैरों को जमीन को छूना नहीं चाहिए।
  • लॉक एक दरवाजा चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुर्सी को दरवाजे के करीब ले जाएं। इसे संभाल के तहत दबाव, और साथ ही एंग्लग करना चाहिए। इससे संभावित हमलावरों तक पहुंचने में मुश्किल हो जाएगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com