IhsAdke.com

कुंजी का उपयोग किए बिना लॉक कैसे खोलें

घर से दूर हो जाना निराशाजनक हो सकता है चाबी का गुच्छा आने में कुछ घंटे लग सकते हैं, और आपके पास इंतजार करने का समय नहीं है। ताला खोलने का तरीका जानने से आप को रास्ते से बाहर निकल सकते हैं, साथ ही आपातकाल में एक बहुत ही उपयोगी कौशल भी हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दो बाल क्लिप का उपयोग करना

1
एक क्लिप खोलें जब तक कि यह 90 डिग्री न हो। सावधान रहें कि इसे बहुत दूर न मोड़ दें और धातु तोड़ दें। बाल क्लिप "एल" के आकार में होना चाहिए
  • डूर्कनॉब्स स्टेप 2 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाले चित्र
    2
    प्लास्टिक की युक्तियाँ निकालें आप उन्हें अपने दांतों से बाहर खींच सकते हैं, उन्हें छत से बाहर खींच सकते हैं या उन्हें चाकू से दाढ़ी कर सकते हैं
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 3 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक छोर को 45 डिग्री में लें आप इसे स्वयं में ताला लगाकर और एक तरफ क्लिप को तह करके कर सकते हैं। टिप 2.5 सेमी के बारे में एक छोटा टैब के साथ होना चाहिए। आवश्यक से अधिक झुकने से बचें यह अन्य की तरह एक 90 डिग्री मोड़ नहीं है
  • द्वारकॉन्स्क चरण 4 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरे छोर को एक पाश में मोड़ो आपके पास पहले से सीधे "एल" आकृति का क्लिप होना चाहिए, सीधे तरफ की नोक थोड़ा झुकाव के साथ। दूसरे छोर को लें और उसे एक छोटे से "वी" में बांधाएं, जिसमें करीब 20 डिग्री का कोण होता है जो संभाल के रूप में काम कर सकता है।
  • Doorknobs चरण 5 पर उठाओ ताले शीर्षक चित्र
    5
    एक और क्लैंप प्राप्त करें आपको एक और क्लैंप की आवश्यकता होगी, जिसे इसे खोलने में मदद के लिए लॉक में डाला जाएगा।
  • Doorknobs चरण 6 पर उठाओ ताले शीर्षक चित्र
    6
    लगभग 75 डिग्री में संभाल पक्ष को मोड़ो। क्लैंप को उगलाने न दें जैसा कि दूसरी बार किया। लगभग 75 डिग्री में क्लिप के बंद की ओर गुना करने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करें। आप पहली क्लैंप पर इस्तेमाल की गई उसी तकनीक का भी उपयोग कर सकते हैं: लॉक में क्लैंप डालें और जब तक यह सिलवट नहीं हो जाता तब तक खींचें।
  • 7
    लॉक में दूसरी क्लैंप (लीवर) के संभाल पक्ष को सम्मिलित करें लीवर गेज के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगा, जिससे आपको ताला बंद करने की इजाजत मिलेगी जब सभी clamps जगह में हैं। खुली तरफ संभाल के रूप में काम करेगा, जिससे आप लीवर को चालू कर सकते हैं और क्लिप को कुंडी में दबा सकते हैं।
  • 8
    थोड़ा लीवर बारी लीवर को सावधानी से चालू करें, लेकिन दृढ़ता से, एक ही दिशा में आप दरवाजा खोलने के लिए कुंजी को बदल देंगे। ताला के पिंस चिपकेंगे, और आपको कुछ प्रतिरोध महसूस होगा। सिलेंडर पर दबाव रखें जैसा कि आप लॉक पर काम करना शुरू करते हैं।
  • 9
    लीवर के थोड़ा बाद तक ताला में धुंध (पहली क्लैंप) डालें। जोड़ की ओर ऊपर की ओर बढ़नी चाहिए ताकि गेज की टिप पिन ऊपर की ओर धक्का दे सके।
  • 10
    पिन जो पिन किए गए या पीले हुए हैं अपने लीवर के साथ ताला पर दबाव रखना, गेज को आगे बढ़ाएं और पिनों के बीच का रास्ता महसूस करने के लिए नीचे और ऊपर की ओर बढ़ो। कुछ पिनों को कुछ आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है जब तक आप एक पिन को बोले, तब तक उन्हें धक्का न दें, आगे बढ़ने में ज्यादा मुश्किल हो।
  • 11
    जब तक यह क्लिक नहीं करता तब तक पिन निचोड़ें जब तक आप इसे सिलेंडर में स्नैप करने पर क्लिक नहीं सुनाते तब तक पिन के खिलाफ अपना गेज नीचे और ऊपर ले जाएं। यह सिलेंडर की ओर से थोड़ा सा चलती है, पिन के हिस्सों को अलग करती है और इसे लॉक लॉक रखने से रोकता है।



  • 12
    अन्य पिनों के साथ ऐसा ही करें एक बार पिन समाप्त करने के बाद, अन्य फंस पाएंगे या पीले हुए होंगे। पिन को निकालें और पहले की तरह एक ही काम करें।
    • ताला पर दबाव रखें
    • गेज ऊपर और नीचे ले जाएं
    • गेज के साथ पिंस की स्थिति महसूस करें और इसे अपने आंदोलनों को निर्देशित करने की अनुमति दें।
  • 13
    ताला खोलने के लिए लीवर को चालू करें जब आपको लगता है कि आप सभी पिन पार कर चुके हैं, तो लीवर पर अधिक दबाव डालें और लॉक खुल जाएगा।
    • अगर लॉक नहीं खुलता है, तो हो सकता है कि आप पिनों में से एक को बहुत दूर धकेल दिया हो। आप लीवर पर लागू दबाव को कम करके समस्या को हल कर सकते हैं। पिन जगह पर वापस आ जाएगी, लेकिन अन्य पिन भी गिर सकते हैं, जिससे उसे खरोंच से शुरू करना पड़ सकता है।
  • विधि 2
    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना

    डोरॉकनॉप्स चरण 14 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    देखें कि आपके कूड़े का स्प्रिंग क्या है इस प्रकार की कड़ी, अंदर और एक गुच्छा में एक वसंत के साथ, सबसे आम में से एक है। क्रेडिट कार्ड तकनीक अन्य प्रकार के कड़ी पर काम नहीं करती है स्प्रिंग लोड किए गए latches आमतौर पर doorknobs पर पाए जाते हैं। यह विधि काम नहीं करेगा अगर दरवाजे के पास एक मरे हुए लॉक है
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 15 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतिस्थापित कर सकते हैं एक कार्ड चुनें यह विधि निश्चित रूप से कार्ड को मोड़ लेगी और यह भी तोड़ सकती है एक अतिदेय उपहार कार्ड, बाज़ार वफादारी कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें जो आप बहुत कम उपयोग करते हैं और आसानी से बदला जा सकता है।
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 16 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    दरवाजा और फ्रेम के बीच कार्ड डालें कार्ड को कसकर स्लाइड करें जहां कूच दरवाज़े के पास स्थित है। कार्ड को दर्ज करने के लिए गुना होना होगा
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 17 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    आगे लगातार दबाव लागू करके कार्ड को ऊपर और नीचे ले जाएं। यह विचार है कि उसे कुंडी से बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए जो दरवाजा बंद कर रही है। इस कुंडी में एक चिकनी, एंग्लिड साइड है। आपका लक्ष्य चिकना सतह पर कार्ड को कुंडी के अंदर को दबाकर स्लाइड करना है।
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 18 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    दरवाजे के सामने दिशा में कार्ड चालू करें यह कुंडी फ्रेम से और दरवाजे के बाहर दबाएगा।
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 19 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार्ड चलते समय घुंडी घुमाएं जब आप कार्ड को धक्का करते हैं तो दरवाज़े खोलने के लिए घुंडी को घुमाने से शुरू करें दरवाज़े खुल जाएगा जब कार्ड कुंडी के माध्यम से गुजरता है, जिससे दरवाजा घुमाने के लिए अनुमति होगी।
  • विधि 3
    एक बेलनाकार लॉक खोलना

    डोरवर्नोस स्टेप 20 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको आवश्यक उपकरणों को इकट्ठा करें। बेलनाकार ताले अक्सर आंतरिक दरवाजे पर मिलते हैं, जैसे घर में बेडरूम और बाथरूम। उनके पास एक ऐसा बटन होता है जिससे कि दाता को दरवाजा बंद करने की अनुमति मिलती है। बेलनाकार ताले कई प्रकार के उपकरणों के साथ बाहर से खोला जा सकता है। दरवाज़े के बीच में छेद में फिट बैठने वाले कुछ भी सीधे और लंबे समय तक काम करना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक हेयर क्लिप, एक पेपर क्लिप या तार हैंगर का प्रयोग करें।
  • डोरॉकनॉप्स चरण 21 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    छेद खोजें अधिकांश बेलनाकार ताले के घुंडी के केंद्र में एक छेद है यदि आप इसे देख नहीं सकते हैं, दरवाज़े के आधार पर या दरवाजे के संपर्क में टुकड़े पर नज़र डालें। आप शायद एक छोटे छेद मिल जाएगा
  • डोरकोर्नोब्स स्टेप 22 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाले चित्र
    3
    पेपर क्लिप को छेद में डालें और पुश करें। छिल में क्लिप को तब तक पुश करें जब तक यह तस्वीर न हो। प्रेस और पिन आगे धक्का। आप एक क्लिक सुनेंगे और बेलनाकार लॉक खुल जाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com