IhsAdke.com

कैसे एक लॉक दरवाजा खोलें

ताले सुरक्षा और मन की शांति ला सकते हैं, लेकिन कभी-कभी वे परेशान हो जाते हैं जब वे अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं या जब भी आप गलती से द्वार के दूसरी ओर की चाबी को भूल जाते हैं। याद रखें कि इससे पहले कि आप खोलने के ताले और ताले के साथ खेलना शुरू करें, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई अन्य विकल्प नहीं है इन विधियों में से बहुत से सीखने में बहुत समय लगता है - इसे ध्यान में रखें

चरणों

विधि 1
मास्टर कुंजी का उपयोग करना

1
विओल लॉक. एक त्वरित, सरल और उपयोगी तकनीक के साथ ताला को तोड़ना संभव है, यदि ऐसा दरवाजा खोलना जरूरी हो जो लंबे समय तक बंद हो गया हो (जैसे कि परिवार की संपत्ति पर एक अप्रयुक्त केबिन) या यदि आपको प्रवेश करना है एक रिश्तेदार के कमरे में यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह ठीक है।
  • मास्टर कुंजी का प्रयोग करना अभ्यास और विशेषकर सस्ता तालों के मामले में, तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए ऐसा करने के अच्छे कारण के बिना इस पद्धति का उपयोग करने से बचें।
  • 2
    मास्टर कुंजी खरीदें मास्टर कुंजी एक प्रकार की कुंजी है जो लॉक में फिट होनी चाहिए जिसे आप खोलना चाहते हैं, लेकिन बिना वास्तव में इसे अनलॉक करें जबकि कुंजी ताला में कार्य करती है, यह प्रत्येक फलाव को काटकर संभव के रूप में एक मास्टर कुंजी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • सबसे प्रतिष्ठित कुंजी श्रृंखला आपके लिए एक मास्टर कुंजी नहीं बनाएगी, लेकिन आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं अपने आप को एक बनाने के लिए, धैर्य के बहुत सारे के अलावा, धातु के काम के लिए कुछ उपकरण जरूरी है।
  • 3
    मास्टर पिन को अंतिम पिन तक लॉक में दबाएं। पिंस के साथ ड्रम लॉक एक गोल खंड से बना होता है जो आंतरिक पिंस ऊपर उठता है और अब उनके आंदोलन को अवरुद्ध नहीं करता है। प्रत्येक देखे गए क्लिक, जैसा कि आप ताला में कुंजी को दबाते हैं, एक तंत्र के दांत द्वारा उठाए गए पिन से प्राप्त होता है और उसके बाद इसे नीचे कगार पर लाया जाता है। मास्टर कुंजी को तब तक दबाएं जब तक कि कोई पिन नहीं छोड़ा गया जो उठाया नहीं गया है।
  • 4
    मास्टर स्विच को मारो और चालू करें चाबी पर कड़ी मेहनत करने के लिए एक छोटी सी स्लेजहामर या कुछ इसी तरह का प्रयोग करें, इसे तुरंत आगे बन्द कर दें। एक बार इनर पिंस को दो खंडों में विभाजित किया जाता है, तो यह आंदोलन निचले वर्गों (जो ड्रम में रहते हैं) को बल देता है, जो तब उच्च वर्गों (जो ड्रम आंदोलन को रोकता है) में स्थानांतरित किया जा सकता है। यदि ऊपरी पिन वाले सभी अनुभाग इस तरीके से उठाए जाते हैं, तो लॉक को चालू किया जा सकता है
    • यह एकदम सही फिट पाने के लिए कुछ प्रयास कर सकता है, इसलिए जब तक आप वांछित सफलता हासिल नहीं कर लेते तब तक जारी रहना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 2
    चिमटी के एक सेट का उपयोग करना

    1
    विशेष clamps का एक सेट प्राप्त करें, या "pushbutton kit" इस कौशल को बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होती है, और आमतौर पर केवल महत्वपूर्ण विशेषज्ञों को ही सिखाया जाता है। इस प्रकार की किटों की बिक्री पर्याप्त प्रमाणिकता वाले लोगों के लिए सीमित है, लेकिन कुछ रचनात्मकता के साथ, यह उपकरण अपने आप पर पहुंचना संभव है।
  • 2
    अपने उपकरण बनाओ जब यह कमजोर तालों की बात आती है, तो कुछ कागजी क्लिप पर्याप्त होनी चाहिए - अधिक जटिल तंत्रों के लिए बालों के क्लिप, वायर कटर और पियरर्स की आवश्यकता हो सकती है मुख्य रूप से धातु फर्म के एक टुकड़े का उपयोग करने के लिए एक के रूप में सेवा करने के लिए है चुनना, या "टूथपिक", और दूसरा दबाव कुंजी होने के लिए, ये सेट के दो घटक हैं।
    • स्प्रिंग स्टील का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी सामग्री है क्योंकि यह बहुत आसानी से दरार नहीं करता है और एक फ़ाइल के साथ बनाया जा सकता है आप इसे प्राप्त करने के लिए एक टिको-टिको का उपयोग भी कर सकते हैं ब्लेड की मोटाई पर विचार करें, क्योंकि यह ताले के आकार को प्रतिबंधित करेगा जिस पर ब्लेड चुनना आप दर्ज कर सकते हैं
    • दबाव स्विच "एल" का आकार है और लॉक के आधार पर वांछित वोल्टेज को लागू करने के लिए उपयोग किया जाता है। आप इसे एलेन रिंच लेकर और फ्लैट बनाकर इसे प्राप्त कर सकते हैं।
    • खुद को लेने के लिए बहुत कम पैर के साथ निर्मित होता है, जैसे पत्र "आर" इसका प्रयोग ड्रम पिन को धक्का करने के लिए किया जाएगा, जब तक कि इसे स्वतंत्र रूप से घुमाया जा सके।
  • 3
    दबाव स्विच सम्मिलित करें इसे लॉक के आधार की लंबाई के नीचे दबाएं, और उस पर निरंतर तनाव लागू करें, हर समय जब आप इसके साथ काम करते हैं चुनना. यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा और आपको शुरुआत से शुरू करना होगा
    • अगर आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि तनाव स्विच चालू करने के लिए कौन से दिशा है, तो इसे लॉक में रखें और इसे एक दिशा में घुमाएं ले लो चुनना जल्दी से आप तंत्र शोर को ध्यान से सुनते हैं। जब दिशा सही है, तो आप सुन सकते हैं कि पिन नीचे आते हैं
  • 4
    दर्ज करें चुनना वोल्टेज स्विच से ऊपर के पैर का उपयोग करें चुनना ड्रम से प्रत्येक पिन को ढूंढने और निकालने के लिए। एक बार जब वे सभी चले गए, तो लॉक खुल जाएगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस कौशल को बहुत अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, इसलिए प्रक्रिया में अपने आप को परिपूर्ण करने के लिए सस्ते पैडल पर बहुत अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    आंतरिक दरवाजे पर एक हेक्स रिंच का उपयोग करना

    1
    एक हेक्स कुंजी के साथ आंतरिक दरवाजे खोलें पिछले दशकों में निर्मित अधिकांश आंतरिक दरवाजे के ताले एक विशेष प्रकार के दरवाज़े के हैंडल का उपयोग करते हैं जो दुर्घटना लॉकिंग के मामले में दरवाजा खोलने देता है। यदि आपके आंतरिक दरवाजे के द्वार का केंद्र में एक छोटा परिपत्र छेद होता है, तो यह इस प्रकार का मॉडल है।
  • 2
    हेक्स कुंजियों का एक सेट ढूंढें या खरीद लें हेक्सागोनल wrenches, या एलन wrenches, आम तौर पर निर्माण सामग्री या सजावट में परिष्कृत कॉफी की दुकानों से कम के लिए उपलब्ध हैं। ये "एल" आकार के धातु के छोटे टुकड़े हैं जो मीट्रिक और शाही सिस्टम दोनों में अलग-अलग चौड़ाई के एक सेट में आते हैं।
  • 3
    संभाल बोर में हेक्स रिंच के लंबे अंत को स्नैप करें। आपको एक या दो अलग-अलग आकारों का प्रयास करना पड़ सकता है जब तक कि आप सही नहीं पाते, लेकिन यह आमतौर पर कुछ स्पष्ट है आपको एक सुखद फिट की आवश्यकता होगी, लेकिन उसे पुश करने या खींचने की आवश्यकता के बिना। यदि आप कुंजी को धक्का देकर आगे बढ़ते हैं, तो आप इसे कुछ में टूट कर महसूस कर सकते हैं।



  • 4
    दरवाजा खोलने की कुंजी मुड़ें एक बार दरवाज़े के साथ चाबी जुड़ी हो जाती है, एक भी मोड़ बहुत बल की आवश्यकता के बिना इसे अनलॉक करेगा
  • विधि 4
    एक [[क्रेडिट कार्ड के साथ एक दरवाजा खोलें | क्रेडिट कार्ड

    1
    एक क्रेडिट कार्ड के साथ एक सरल दरवाजा खोलें। यह लोकप्रिय चाल आधुनिक दरवाजे पर कम और कम काम करता है, लेकिन यदि आपके पास चाबी के बिना छोड़ दिया है तो पुराने दरवाजे हैं, लेकिन यह अभी भी आपके घर में आने का एक आसान तरीका है
    • टुकड़े टुकड़े किए कार्ड आमतौर पर सबसे अच्छा काम करते हैं आपको एक लचीली कार्ड (जैसे उपहार कार्ड) के लिए दिखना चाहिए जो कि बड़ी चिंता के बिना क्षतिग्रस्त हो सकती है कुछ परिस्थितियों में, क्रेडिट कार्ड को इसके ऑपरेशन को अमान्य करने के बिंदु पर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 2
    दरवाजे के किनारे पर क्रेडिट कार्ड डालें। दरवाजे और दरवाजे के बीच क्रेडिट कार्ड के लंबे अंत तक स्लाइड करें, जहां लॉक थ्रेसहोल्ड में प्रवेश करता है।
    • कार्ड को बोल्ट टैब के पीछे रखकर इसे नीचे दें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कार्ड द्वार से लंबवत है।
  • 3
    धीरे-धीरे, लेकिन दृढ़ता से, आप की ओर कार्ड को दबाएं क्योंकि आप घुंडी बारी करते हैं यदि आप भाग्यशाली हैं, तो क्रेडिट कार्ड कूड़े और दरवाजे के बीच की तरफ के बीच में घूमता है, और आप कार्ड की तरफ खींचते हुए इसे आगे बढ़ा सकते हैं। तब दरवाजा खुल जाएगा, जब तक आप जगह में कार्ड पकड़ते हैं, कुंडी और थ्रेसहोल्ड के बीच।
    • जाहिर है, यह चाल काम नहीं करेगा अगर दरवाजे को लॉकिंग बोल्ट के साथ लॉक किया गया है - लॉकिंग तंत्र जिसकी ओर कोई बेकार नहीं है। सौभाग्य से, कुंजी को बिना टैब को सक्रिय करना असंभव है
  • विधि 5
    कार डोर खोलना

    1
    कार के दरवाजे अनलॉक करें हालांकि "स्लिम jims"(धातु उपकरण जो लॉक की गई कार के इंटीरियर तक पहुंच प्रदान करते हैं) अवैध हैं, एक कठोर धातु पिछलग्गू के साथ एक अनुमानित प्रतिलिपि विकसित करना संभव है। यदि आपने गाड़ी में चाबी और एक दुकान या एक दोस्त को एक कोट लटकर के आस पास पास रखा है, तो यह आपको परेशानी से बचा सकता है और एक ताला बनानेवाला या मोटर वाहन सेवा से संपर्क करने की प्रतीक्षा कर सकता है।
  • 2
    पिछलग्गू खोलें आप हुक के अनुभाग को बरकरार रख सकते हैं, लेकिन बाकी को पूरी तरह से सीधा कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अंत में एक हुक के साथ एक लंबे धातु के उपकरण होंगे।
  • 3
    चालक की खिड़की के निचले भाग में रबर मुहर का एक हिस्सा खींचो। रबड़ के माध्यम से पिछलग्गू के अंत को पुश करें और खिड़की का आधार। पिछलग्गू वाहन के दरवाजे की आंतरिक संरचना के अंदर है।
  • 4
    पिछलग्गू को तब तक ले जाएं जब तक कि इसे जगह में नहीं रखा जाता। यह विंडो के नीचे कुछ इंच से अधिक नहीं होना चाहिए, आंतरिक बोल्ट के स्थान के पास।
  • 5
    पिछलग्गू संलग्न करें और कुंडी खींचें। कूच के चारों ओर पिछलग्गू हुक करें और इसे कार के पीछे की तरफ खींचें यह प्रक्रिया किसी लॉक किए गए कार के दरवाजे को अनलॉक करने में सक्षम होगी।
    • यदि आपके दरवाज़े में एक विद्युत लॉकिंग तंत्र है, तो आप आंतरिक बटन को दबाए जाने के प्रयास में, खिड़की से ही पिछलग्गू के सीधे अंत को भी उंगली के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 6
    जानवर बल का उपयोग करना

    1
    दरवाजा तोड़ो। एक आपातकालीन स्थिति में, कभी-कभी एकमात्र विकल्प बल द्वारा एक दरवाजा खोलना है। ध्यान रखें कि यह थ्रेसहोल्ड को नष्ट कर देगा, ताला, और अक्सर दरवाजा खुद। अन्य तरीकों की तुलना में यह शारीरिक रूप से खतरनाक भी है - इसलिए इसका उपयोग केवल तभी करें जब कोई अन्य विकल्प न हो
    • एक ठोस आसन बनाए रखें दरवाजे को अपने पैरों के साथ कंधे चौड़ाई से अलग रखें और आपके घुटनों की थोड़ी सी मुड़ी हुई है। यदि संभव हो तो, दीवारों, फर्नीचर या अन्य वस्तुओं के खिलाफ अपने हाथों या हथियारों का समर्थन करें, जो प्रक्रिया के दौरान चलने के जोखिम को न चलाएं।
    • अपने प्रमुख पैर को घुटनों तक बढ़ाएं एक सीधी रेखा में घुटने उठाएं और निचले पैर को उसके द्वारा निर्देशित करने की अनुमति दें। अपना पैर दरवाजे की ओर रखें बग़ल में मोड़ो या विधि में और अधिक मत जोड़ें
    • अपने पैर के आधार के साथ दरवाजे पर ताला लगाओ आगे बढ़ो ताकि आपके पैर का आधार दरवाजे के स्थान पर पहुंच जाए जहां लॉकिंग तंत्र स्थित है।
    • दरवाजे को किक करने के लिए यह सुरक्षित है पैर में बहुत अधिक शक्ति को अवशोषित करने की क्षमता होती है, और जूते अतिरिक्त कवच के रूप में कार्य करते हैं। न करें अपने कंधों के साथ दरवाजा खिसकाने की कोशिश करो - दरवाजा खोलने की तुलना में एक कंधे को स्थानांतरित करने की अधिक संभावना होगी।
    • लॉक ब्रेक तक लात मारें। पर्याप्त समय के साथ, यह विधि किसी भी लकड़ी के दरवाजे पर काम करेगी।
    • यदि आप अधिकतम कुछ मिनटों के भीतर परिणाम नोटिस नहीं करते हैं, तो यह एक प्रबलित दरवाजा (या थ्रेसहोल्ड) हो सकता है आराम करो और कमजोर पड़ने से किक को रोकने के लिए वैकल्पिक समय में काम करें।
  • 2
    एक बल्लेबाज राम के साथ हार्ड दरवाजे तोड़ो किसी कारण से आप एक और अधिक कठिन दरवाजे में एक battering राम उपयोग करने के लिए पसंद करते हैं, बल्कि एक ताला से संपर्क करने की तुलना में, प्रभावी विकल्प जमीन में डंडे स्थापित करने के लिए इस्तेमाल किया प्रकार का एक हाथ पाइलिंग से बनाया जा सकता।
    • अपना हाथ फूस का ट्रक खरीदें यह लगभग एक मीटर लंबा होना चाहिए, दो छोरों पर दो लम्बी लूग्स होना चाहिए।
    • इसे पूरी तरह या आंशिक रूप से सीमेंट के साथ भरें, और इसका इस्तेमाल करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखा दें।
    • द्वार पर ढेर चालक को हड़ताल करने के लिए पार्श्व आंदोलन करें, जहां लॉकिंग तंत्र है दरवाजे तक लंबवत रखते हुए, यह दोनों हाथों से शरीर के सामने झुकाते हैं और इसे हड़ताल करते हैं। अधिकांश दरवाजे कुछ समानियों के बाद रास्ता देना चाहिए
    • याद रखें कि दरवाजा शायद बर्बाद हो जाएगा और आपको एक प्रतिस्थापन की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो एक पेशेवर से संपर्क करें कुंजी श्रृंखला (या मास्टर कुंजी के साथ ट्रस्टी) के लिए कोई वास्तविक विकल्प नहीं है, जब आप अपने आप को बंद कर देते हैं। लॉक किए गए दरवाजे के माध्यम से प्राप्त करने का सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित तरीका हमेशा हाथ पर एक टेलीफोन है और इसे खोलने के लिए पेशेवर रूप से प्रशिक्षित किसी व्यक्ति से संपर्क करें।
    • हमेशा संभवतः कम से कम इनवेसिव विधि से शुरू करें आप एक क्रेडिट कार्ड के साथ दरवाजा खोल सकते हैं, वहाँ ताला खोलने के लिए मजबूर या एक हाथ पाइलिंग के साथ हड़ताल करने का कोई कारण नहीं है।
    • अभ्यास। यदि आप बिना चाबी के ताले खोलने में सक्षम होने की योजना बनाते हैं, या एक तनाव स्विच और एक के साथ चुनना, आपको उन कौशल का अभ्यास करने और विकसित करने की आवश्यकता होगी। अनुभव से कोई बेहतर शिक्षक नहीं है

    चेतावनी

    • अपने कंधे के साथ एक दरवाजा खारिज करने की कोशिश मत करो - यह फिल्मों पर ही काम करता है
    • एक ऐसी जगह तोड़ना जो आपकी नहीं है अवैध रूप से गैरकानूनी है - ऐसा मत करो।
    • कुछ जगहों पर, ताले खोलने के लिए यंत्रणाएं लेना भी एक अवैध कार्य है। उस अधिकारी के मूड के आधार पर जो आपको रखता है, इसमें होममेड उपकरण शामिल हो सकते हैं। इन मदों का उपयोग न करें जब तक कि आवश्यक न हो।
    • घुमक्कड़ या बोल्टों को शूट करने का प्रयास न करें। गोली वास्तव में कुछ भी हासिल करने की तुलना में रिकोकेेट की अधिक संभावना है। क्या अधिक है, आप लॉक को जगह में लॉक कर सकते हैं, इसे अनलॉक करने योग्य बना सकते हैं।
    • यदि आप किराए के स्थान से बाहर हैं, तो बल द्वारा प्रवेश करने का प्रयास करने से पहले ट्रस्टी, मालिक या मकान मालिक से संपर्क करें। विशेष रूप से जब अधिनियम संपत्ति को नुकसान का कारण बनता है - यह एक किराए संपत्ति में घुसपैठ करने के लिए कानूनी तौर अस्पष्ट हो सकता है इसके अलावा में पूरी तरह संभव है कि वह एक महत्वपूर्ण साइट के उद्घाटन के अवसर पर इस्तेमाल किया जा रहा है और,,।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com