IhsAdke.com

कम नियंत्रण वाले व्यक्ति कैसे बनें

अगर आप देखते हैं कि आप सब पर नियंत्रण व्यक्ति होते जा रहे हैं, या केवल अपने जीवन के कुछ क्षेत्रों और कैसे को रोकने के लिए सीखना चाहते हैं, और अधिक सहकारी और ग्रहणशील जब होने की जरूरत होने के लिए इन चरणों का पालन।

चरणों

एंटाइटल एक कंट्रोल फ्रीक चरण 1 कम हो गया
1
आत्मसम्मान के एक मजबूत आधार के साथ शुरू करें नियंत्रण को छोड़ने की कोई भी पहल किसी भी चीज़ की बजाय अपनी खुद की जागरूकता और भलाई के लिए इच्छा का परिणाम होनी चाहिए। इस तरह स्वयं के भीतर स्वयं को बदलने का कोई भी प्रयास, आत्मसम्मान के बिना, लगातार असफलता और अवसाद पैदा करेगा। यह आसान नहीं है!
  • पिक्चर एंटाइटल एक कंट्रोल फ्रीक चरण 2 के कम हो गया
    2
    अध्ययन साहित्य और कला जो प्रेरणा (नियंत्रण के बजाय) के माध्यम से नेतृत्व के विषय को संबोधित करते हैं काम करता है जैसे बेन-हूर, कुरान, पुराने और नए नियम, और नेतृत्व और आत्म-धोखे उत्कृष्ट स्रोत हैं। फिल्मों में "नदी क्वाई ब्रिज," "द ग्रिंच," "डेड पॉएट सोसाइटी" और "द काउबॉय" शामिल हो सकते हैं। नृत्य रूपों वेस्ट कोस्ट घुमाओ, वाल्ट्ज और चा-चा-भागों शामिल हो सकते हैं "डॉन क्विक्सोट।" सहित बॉलरूम डांस शैलियों, के सबसे शामिल यहां तक ​​कि "स्टार ट्रेक" आपको प्रेरणात्मक नेताओं को दिखा सकता है, जो कि मुख्य जिम्मेदारियों को सौंपने से डरते नहीं हैं। वहां बहुत कुछ है
  • एक कम्युनिकेशन फिक्र चरण 3 के नाम से कम हुआ चित्र
    3
    जैसा कि आप सीखते हैं, अपने विचारों को बदलने के लिए आपके द्वारा मिल चुके मॉडल से मिलान करना शुरू करें।
  • एक कम्युनिकेशन फिक्र चरण 4 के नाम से कम हुआ चित्र
    4



    जब आप देखते हैं कि आप एक नियंत्रित व्यवहार कर रहे हैं, तो स्वयं को यह देखने के लिए देखें कि आपके कार्यों को क्या प्रेरित किया गया था। क्या यह डर था? विश्वास का अभाव? नियंत्रण का एक बड़ा सौदा भेद्यता का डर है। जैसा कि आप खुद को खोलने के लिए सीखते हैं, आप उन अन्य के साथ कनेक्शन पाएंगे जो लापता थे।
  • एक कम्युनिकेशन फ्रीक चरण 5 के नाम से कम हुआ चित्र
    5
    पहचानें कि कई नियंत्रण व्यवहार असुरक्षा का परिणाम हैं। इसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है, नियंत्रण में एक होने के नाते अक्सर इस विचार में निहित होता है कि दूसरों को आप जितना सक्षम नहीं हैं। अपने स्तर पर असुरक्षा का ईमानदारी से आकलन करना, नियंत्रण को नियंत्रित करने पर महारत हासिल करना महत्वपूर्ण होगा।
  • एक कम्युनिकेशन फिक्र चरण 6 के नाम से कम हुआ चित्र
    6
    कभी-कभी आपको आराम करना पड़ता है चीजें होती हैं और आगे बढ़ें। कुछ भी सही नहीं होने जा रहा है, अतः आपको इसकी जरूरत महसूस न करें कि आपको अपना सब कुछ देना होगा।
  • पिक्चर एंटाइटल कम नियंत्रण नियंत्रण सनकी चरण 7
    7
    इस बारे में सोचें कि जब आप उन्हें भेजते हैं तो अन्य लोगों को कैसे महसूस होता है। भयानक, जैसे कि वे बच्चे थे और आप वयस्क हैं जो चार्ज में हैं आपको क्या करना है, यह सुनना कोई मजेदार नहीं है- इसके बारे में सोचें आप बस एक घबराहट और मतलब व्यक्ति की तरह दिखेंगे
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि, आम तौर पर, लोगों को नियंत्रित करना केवल कुछ से डरता है - यह वही है जो नियंत्रण के लिए इच्छा को चलाता है पत्नी, पति, आदि डर है कि जब तक वे लगातार अपने साथी को बताए कि उन्हें क्या करना चाहिए, वे क्या चाहते हैं, उन्हें कैसे व्यवहार करें, आदि, किसी तरह वे निराश हो जाएंगे वास्तविकता यह है कि जिस व्यक्ति को पति या मित्र से मिलना चाहिए वह उपचार अधिक शक्तिशाली होता है, जब आप आग्रह करते हैं कि वह स्वतंत्रता से अधिक है। अपने डर को पहचानें और उन्हें पार करें।
    • यदि आप कोई सहयोगी या कोई आप के पास है, मदद करने के लिए आप किसी भी सवाल है कि तुम क्या आप do- करने के लिए बहुत अनिश्चित है, तो लोगों को कैसी प्रतिक्रिया दे सकता कोशिश कर रहे हैं के बारे में हो सकता है के साथ अंत बदलने के लिए अपनी इच्छा के बारे में उसे बताना तो आप अपना दृष्टिकोण बदलना शुरू करते हैं और उन्हें पता नहीं क्यों जैसे, "मुझे लगता है कि बहुत आप के साथ चर्चा" या "मुझे लगता है मैं तुम क्या चाहते या जरूरत के लिए और अधिक ध्यान देने की जरूरत है लग रहा है" या "मैं अलग ढंग से चीजों को एक छोटे से ऐसा करने के लिए, ठीक है कोशिश करता हूँ?" वाक्यांश उपयोग करें।
    • अपने जीवन में अन्य लोगों को बताएं कि आप कम नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं, और यह जानने के लिए कि उनकी मदद से क्या व्यवहार चलाता है, उनकी मदद करें। आपको कब नियंत्रित करने की आवश्यकता महसूस होती है? क्या आप उस दिशा में आगे बढ़ते हैं? क्या यह डर के साथ एक अल्पकालिक है कि आप इसका सम्मान नहीं कर पाएंगे? इससे आप अपने सहकर्मियों को उनके हिस्से का हिस्सा लेने के बजाय नियंत्रण कर सकते हैं। अपने ट्रिगर्स की पहचान करने से आपको व्यवहार को नियंत्रित करने से बचने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • भविष्य में लोगों पर नियंत्रण करने में अधिक स्वास्थ्य समस्याएं हैं।
    • याद रखें: उपयुक्त समय पर एक नियंत्रक होना बंद करो मत करो इसका अर्थ है कि आप अपनी व्यक्तिगत पहचान या आत्मसम्मान का त्याग कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com