IhsAdke.com

अतिरिक्त में खाने के लिए विल को नियंत्रित करना

ज़्यादा सेवन रोकने और अपना वजन कम करने के कई तरीके हैं I अभी तक सबसे प्रभावी तरीका है Pavlov विधि का पालन करना है। पावलोव एक वैज्ञानिक थे जिन्होंने कुत्तों के साथ प्रयोग किया था। एक घंटी हर बार वह कुत्तों, पशुओं को भोजन के साथ घंटी बज जुड़े हैं, इसलिए है कि जब भी पावलोव भविष्य में घंटी बजी, लेकिन किसी भी भोजन नहीं दिया, कुत्तों अभी भी घंटी मुँह में पानी और हो रही है की ध्वनि के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त खिलाया बजाने के लिए उत्साहित। इस पद्धति का अनुकूलन करके, हम असुविधा से ज्यादा खा सकते हैं, जिससे भोजन का सेवन कम हो सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
1
सामान्य रूप से भोजन खाने के लिए जारी रखें और जब आपको लगता है कि आप पेट भरने वाले हैं, तो तुरंत एक सेलिन डायोन गीत (जैसे "टाइटैनिक" थीम गीत) डालना या फिल्म "पर्ल हार्बर" से खराब दृश्य देखना शुरू करें। ऐसा करने से, आप ज़्यादा खामियों के साथ बहुत सी असुविधा से जुड़ा होना सीखेंगे



  • वज़न कम करें और प्रेरणा रखें चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक महीने के लिए प्रत्येक भोजन के साथ इस प्रक्रिया का पालन करें, आप पाएंगे कि अधिक खाने की इच्छा कम हो जाएगी और वास्तव में आप एक और कांटा खाने पर विचार करते समय बहुत दर्द और पीड़ा महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति के प्रकार का एक मानसिक चित्र बनाएं जिसे आप चाहते हैं अपने दिमाग में, अपने आप को एक सुंदर, जीवंत, दुबला व्यक्ति के रूप में देखें जो आपकी भूख के नियंत्रण में है। उस छवि को स्वयं को याद दिलाएं
    • अपने आप को एक सकारात्मक छवि बनाने के द्वारा, आप अपने शरीर की अत्यधिक खामियों की इच्छा को दूर कर सकते हैं और आप अपनी भूख के आत्म-नियंत्रण को सबसे ज्यादा गतिशील और सुंदर व्यक्ति बनने से सीख सकते हैं।
    • यदि आप किसी वांछनीय नतीजे के साथ ज्यादा पेटी नहीं होने के विचार को जोड़ते हैं, जैसे पागल, स्वस्थ और ऊर्जावान, तो विधि काम कर सकती है।
    • जब भी आपको पेट भरने की आवश्यकता महसूस होती है, तो "आप-आदर्श" छवि को याद रखें अपने आप से कहें कि यदि आप उस अतिरिक्त टुकड़ा को नहीं खाते हैं, तो आप आदर्श व्यक्ति बन सकते हैं।
    • अगर आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं, तो सेलिन डायोन को सुनें या पर्ल हार्बर को न देखें। इसके बजाय, आप जिस चीज़ को पसंद नहीं करते हैं उसका विकल्प।
    • गाना हमेशा बहुत जोर से खेलें ताकि आप वास्तव में पीड़ा महसूस कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com