IhsAdke.com

घंटी को कैसे ठीक करें

अगर आपकी घंटी अब आपकी सामान्य ध्वनि का उत्पादन नहीं करती है, तो आप संभवत: बहुत काम के बिना इसे ठीक कर सकते हैं। इसे बदलने से पहले निम्न चरणों का प्रयास करें

चरणों

  1. 1
    घंटी कवर को हटा दें अक्सर यह केवल टैब में फ़ैसला करता है और केवल उठाने के द्वारा हटाया जा सकता है। अन्य प्रकारों की आवश्यकता हो सकती है कि कुछ शिकंजा ढीले या निकाले जाते हैं
  2. 2
    स्पष्ट रूप से टूटे या लापता भाग देखने के लिए। यदि संभव हो तो उन्हें पुनर्स्थापित करें स्प्रिंग्स और पिस्टन मूल रूप से विद्युत घंटियाँ के लिए चलती हैं।
  3. 3
    टर्मिनल शिकंजा कस लें ज्यादातर उपकरणों 24V या उससे कम काम करते हैं और एक सदमे का कारण नहीं होना चाहिए। आप तारों को देखकर यह निर्धारित कर सकते हैं अगर उनके पास टेलीफोन तारों की एक मोटाई है, तो शायद यह 24 वोल्ट (या उससे कम) है। कम-वोल्टेज सर्किट आमतौर पर एक छोटे से 120 से 24 वोल्ट ट्रांसफार्मर (जो कि 12-24 वोल्ट लोड हो सकता है) से शुरू होता है, जो विद्युत पैनल के किनारे से जुड़ा होता है। ट्रांसफार्मर की उपस्थिति भी एक अच्छा संकेतक है। किसी भी मामले में, तार का इलाज करें जैसे कि उसे 120 वी की चोट लगने के लिए नहीं था।
  4. 4
    ध्यान से सुनो और फिर चलने वाले हिस्सों को देखें, जबकि एक सहायक घंटी बटन कई बार दबाता है। बेहोश ध्वनि या सौम्य आंदोलन यह पुष्टि करता है कि बजर विद्युत शक्ति प्राप्त कर रहा है
  5. 5
    यदि आप उपरोक्त संकेतक सुन नहीं सकते या नहीं देख पा रहे हैं तो बिजली के बिंदुओं (फ़्यूज़ और सर्किट ब्रेकर, टर्मिनल स्क्रू और ट्रांसफार्मर) की जांच और कस लें। यदि आप अभी भी उनमें से कोई भी नहीं देख सकते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करना जारी रखें।
  6. 6
    जाँच करें कि पिस्टन में आंदोलन की स्वतंत्रता है पुश / धीरे खींचें यह केवल एक दिशा में या दोनों को स्थानांतरित कर सकता है। यदि आप इसे स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, या यदि यह चलता है लेकिन प्रारंभिक स्थिति में "कूद" नहीं करता है, तो संभवतः टुकड़ा धारण धूल है
  7. 7
    दरवाजे की चलती भागों को साफ करें स्नेहक के किसी भी प्रकार का उपयोग न करें कोई तेल नहीं, डब्ल्यूडी -40, ग्रेफाइट पाउडर, या सिलिकॉन स्प्रे। वे थोड़े समय के लिए काम कर सकते हैं, लेकिन आपरेशन में बाधा डालकर, धूल और वसा को जल्दी से आकर्षित करेंगे।



  8. 8
    सफाई उपकरण के साथ या दीवार से हटाया जा सकता है। किसी भी तरह से, आपको धूल, सॉल्वैंट्स आदि से क्षेत्र की रक्षा की आवश्यकता है। यदि आप उपकरण को दीवार से हटाते हैं, तो डिस्कनेक्ट करने से पहले तारों और टर्मिनलों की पहचान करें।
  9. 9
    चल भागों पर कुछ साफ संपर्क स्प्रे। आश्चर्य मत हो अगर आप तंत्र से टपकाते गंदे पदार्थ देखते हैं। पिस्टन को फिर से स्थानांतरित करने का प्रयास करें पिस्टन को ले जाकर छोटी स्प्रे स्ट्रोक में आवेदन करना जारी रखें। यह विचार किसी भी गंदगी को दूर करने के लिए है जो पिस्टन शरीर के चारों ओर बना है।
  10. 10
    जब यह स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित हो सकता है, बजर को बजर बटन दबाने से पुन: कनेक्टेड और परीक्षण करने के लिए तैयार है।
  11. 11
    ट्रांसफार्मर पर दिखाए गए वोल्टेज के साथ बजर वोल्टेज (शायद 12 से 24 वी) की तुलना करें। इन मूल्यों को मैच होना चाहिए। इसके लिए घंटी या ट्रांसफॉर्मर को बदलें अधिकांश ट्रांसफार्मर एसी वोल्टेज के साथ चिह्नित होते हैं, लेकिन उनके पास वट का मूल्य भी होता है - दो को भ्रमित न करें।
  12. 12
    बजर बटन से तार निकालें और उन्हें स्पर्श करें। यदि बजर काम करता है, तो घुंडी बदल दें।

युक्तियाँ

    1. यह सुनिश्चित करें कि वाल्टमीटर या मल्टीमीटर एसी (बारी बारी से चालू) से जुड़ा है।
  • यदि आप डिवाइस को डीसी (प्रत्यक्ष चालू) में छोड़ देते हैं, तो पढ़ने का सही ढंग से प्रदर्शन नहीं किया जाएगा।
  • रेंज को 50 या 100 वोल्ट एसी को समायोजित करें

चेतावनी

  • पिस्टन को चिकना मत करना स्नेहक आकर्षित और धूल और गंदगी को आकर्षित करते हैं। इसका कारण यह समयपूर्व से काम करना बंद कर देगा।

आवश्यक सामग्री

  • पेचकश
  • क्लीनर-संपर्क (एरोसोल)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com