IhsAdke.com

कैसे एक घंटी को स्थापित करने के लिए

घंटी स्थापित करने से आपको एक अच्छी चेतावनी मिलती है कि कोई आ रहा है, जोर से शोर या ज़ोर से इण्टरकॉम के विपरीत। एक मूल घंटी स्थापित करना भी आसान है, जब कोई नया एक पुराने मॉडल को आगंतुकों को विज्ञापित करने के लिए एक अप्रिय ध्वनि के साथ बदल रहा है। सौभाग्य से, चरणों को अपेक्षाकृत आसानी से किया जा सकता है और जब तक उचित सावधानी बरती जाती है तब तक पूरी तरह से सुरक्षित रहें।

चरणों

एक दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बिजली बंद करें सुनिश्चित करें कि रिंगर को बिजली आपूर्ति वाले सर्किट बंद हैं ऐसा करने के लिए, सर्किट परीक्षक का उपयोग करें और उपकरण में बिजली की उपस्थिति का परीक्षण करें।
  • एक दरवाजा चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पुराने घंटी से स्विच हटाएं कवर को निकालें और पुरानी दीवार स्विच डिस्कनेक्ट करने के लिए पेचकश का उपयोग करें। दीवार से स्विच को निकालें और दीवार प्लेट के पीछे से गुजरने वाले तारों को और प्लेट के पीछे के छेद की ओर देखें तारों को थोड़ी सी बिजली टेप के साथ रख दें और दीवारों के तारों को दीवार में वापस आने से रोकने के लिए खुले छेद के अंत में टेप की सतह का एक टुकड़ा रखें।
  • एक दरवाजा चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तारों को नए स्विच से कनेक्ट करें नए बटन से कवर निकालें और यूनिट के आधार के माध्यम से तार सम्मिलित करें। सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनल के लिए प्रत्येक तार के छोर को लपेटें और, एक पेचकश के साथ, स्थिति में तार सुरक्षित करें।
  • एक दरवाजा चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दीवार को नया घंटी स्विच चालू करें कार्ड को सुरक्षित रखने के लिए आपूर्ति की गई शिकंजा का उपयोग करें, फिर डिवाइस पर कवर को स्लाइड करें जब तक कि वह जगह में ताला न हो जाए।



  • एक दरवाजा चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पुराने शेकर्स निकालें फ्लैप कवर को निकालें और दीवार या छत से इकाई को डिस्कनेक्ट करने के लिए पेचकश का उपयोग करें, जहां यह इंस्टॉल किया गया है। नीले टेप के साथ तारों को लेबल करें जहां उन्हें स्थापित किया जाना चाहिए (ट्रांसफार्मर, बैक दरवाज़े, फ्रंट द्वार, आदि)। सतह से बेज़ल हटाने के बाद, तारों का डिस्कनेक्ट करें और छेद के आसपास के क्षेत्र में उन्हें सुरक्षित करने के लिए बिजली टेप का एक टुकड़ा का उपयोग करें
  • एक दरवाजा चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    तारों को नए बेज़ल से कनेक्ट करें पेनल कवर को निकालें और टर्मिनलों के लिए मार्गदर्शिका चैनल के माध्यम से तारों को रूट करें। उपयुक्त टर्मिनलों में तारों के छोर को लपेटें (पहले से एक गाइड के रूप में आपके द्वारा किए गए लेबल का उपयोग करके) और स्थिति में स्क्रू को स्क्रू करें।
  • एक दरवाजा चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जगह में नई flaps रखो। छत पर नए शेकर्स रखें और दीवारों या छत तक उपकरणों को जोड़ने के लिए आपूर्ति किये गए शिकंजे का उपयोग करें। क्लेपर प्लेट स्थापित होने के बाद, कवर को उपकरण पर स्लाइड करें और इसे धीरे से धक्का दें जब तक कि इसे जगह में नहीं रखा जाता है।
  • एक दरवाजा चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बिजली चालू करें और बजर का परीक्षण करें सर्किट टेस्टर का प्रयोग करके सुनिश्चित करें कि वर्तमान प्रणाली के माध्यम से बह निकला हो। फिर बजर दबाएं यदि यह ठीक से काम करता है, तो कार्य समाप्त हो गया है।
    • अगर ऐसा नहीं होता है, तो जांच लें कि आपने तारों को सही टर्मिनलों से जोड़ा है। अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें, क्योंकि आपकी समस्या घंटी नहीं है: आपके तारों दोषपूर्ण हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक मौजूदा घंटी प्रणाली के बिना एक अपार्टमेंट या घर के लिए, एक वायरलेस घंटी खरीदने पर विचार करें इस प्रकार की प्रणालियां बैटरी के माध्यम से संचालित होती हैं और उस सेंसर की घंटी बजती है जब घंटी बजती है। कुछ डिज़ाइन दो घटकों को पकड़ने के लिए चिपकने वाला स्ट्रिप्स का उपयोग करते हैं, जिससे त्वरित और आसान स्थापना होती है।
    • यदि आप किराया करते हैं, तो एक नया घंटी प्रणाली स्थापित करने के प्रयास से पहले मालिक से अनुमति प्राप्त करें।

    आवश्यक सामग्री

    • नई घंटी स्विच और buzzes
    • पेचकश और शिकंजा
    • टेप इन्सुलेट
    • सर्किट परीक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com