IhsAdke.com

आवासीय क्षेत्रों से बंदरों को कैसे पीछे हटाना

आम धारणा यह है कि बंदरों प्यारे और प्यारे हैं अज्ञात लोगों को भी उन्हें खिलाने और पालतू जानवरों के रूप में उनका इलाज करने के लिए परीक्षा महसूस हो सकता है बहरहाल, बंदरों जंगली जानवर हैं और जब वे उद्यानों को तबाह कर घरों में प्रवेश करते हैं तो कीट बन जाते हैं। जब बंदर समूहों में चले जाते हैं, तो वे खतरनाक और ख़तरनाक हो सकते हैं: वे बच्चों को भोजन चोरी, अलग-थलग लोगों पर हमला करने और यहां तक ​​कि कुत्तों को भी मारने के लिए जाने जाते हैं। प्रमुख पुरुष हमेशा खतरनाक और खतरनाक होते हैं इसलिए, बंदरों को आवासीय क्षेत्रों से दूर रखा जाना चाहिए।

चरणों

आवासीय क्षेत्रों से पलट बंदरों नाम वाली तस्वीर चरण 1
1
इलेक्ट्रिक बाड़: यदि संभव हो, तो यह एक अच्छा समाधान है। आपको यह जांचना चाहिए कि क्या यह आपके क्षेत्र में उपयोग करने के लिए सुरक्षित और कानूनी है। समझें कि एक बिजली की बाड़ केवल मुख्य आउटलेट या ट्रांसफार्मर से जुड़ी तार नहीं है। एक उपयुक्त विद्युत बाड़ वास्तव में, एक उच्च वोल्टेज सदमे जनरेटर (उदाहरण के लिए, प्रति सेकंड दो बार दोहराया गया कुछ मिलीसेकेंड तक 10,000 वोल्ट का सदमा) यही कारण है कि वह एक झटका देता है, लेकिन मार नहीं करता है। अगर यह एक सतत बिजली के झटके थे, तो उसका हाथ तार से चिपक सकता है और इसे आसानी से नहीं छोड़ेगा तो, आपको उचित बाड़ की जरूरत है, ठीक से स्थापित। यदि आप इंटरनेट खोजते हैं, तो यह आपके लिए स्वयं के तरीके हैं, लेकिन आप बहुत ही उच्च वोल्टेज के साथ गड़बड़ करेंगे।
  • रेस्ड बंदर नाम से आवासीय क्षेत्रों के चित्र चरण 2



    2
    आंदोलन-सक्रिय पानी के डिब्बे: यह एक बहुत आसान तरीका है एक पानी बिजली के वाल्व और एक गति डिटेक्टर के साथ जोड़ सकते हैं। यह एक ऐसा लिंक है जहां आप अंग्रेज़ी में एक उदाहरण देख सकते हैं।
  • आवासीय क्षेत्र से पलट बंदरों शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    इलेक्ट्रॉनिक ध्वनि के लिए उपकरण बंदरों को पीछे हटाना: यह एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह स्थापित करना और उपयोग करना आसान है। यह एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित एक उपकरण है जो अल्ट्रासोनिक आवाज़ का उत्पादन करती है, आवासीय क्षेत्रों में मौजूद बंदरों और खतरों को पेश करने के लिए असुविधा पैदा करती है।
  • युक्तियाँ

    • कभी बंदरों फ़ीड नहीं
    • एक अच्छा पानी बंदूक खरीदें
    • बंदरों के साथ गड़बड़ मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com