IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को नारियल खाने बंद करो

Coprophagia (खाने के मल) पालतू कुत्तों में एक प्रचलित समस्या है। कोई भी यह सुनिश्चित नहीं जानता कि वे ऐसा क्यों करते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि मल खाने के दौरान वे कुछ प्रकार के पोषक तत्व प्राप्त करते हैं, लेकिन आमतौर पर यह अच्छी तरह से खिलाया कुत्तों में मामला नहीं है। खाने की ज़रूरत को भरने के लिए अधिग्रहित होने वाली एक बुरी आदत होने की संभावना अधिक है। हालांकि आसान नहीं है, यह संभव है कि आपका पिल्ला ऐसे कस्टम को छोड़ दें। आप इस घृणित और संभावित हानिकारक समस्या को समाप्त करने की कोशिश करने के लिए कुछ तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक चिकित्सा स्थिति को खारिज करना

भोजन कुत्ता शिकारी चरण 1 से बंद कुत्तों का शीर्षक चित्र
1
मूल्यांकन करें कि क्या यह सामान्य व्यवहार हो सकता है। कुछ स्थितियां हैं जहां कुत्ते को मल खाने के लिए सामान्य है। एक उदाहरण है जब माताओं को अपने जीवन के पहले तीन हफ्तों के भीतर शौच को उत्तेजित करने के लिए पिल्ले के नितंबों को चाटना चाहिए। इस प्रक्रिया के दौरान, यह पर्यावरण को साफ करने के लिए मल को भस्म करता है और पिल्टर को घायल या मारने वाले शिकारियों द्वारा घोंसले की खोज को रोकता है।
  • कभी-कभी पिल्ले अपने स्वयं के पोप को खाते हैं माना जाता है कि यह जांच करने वाला व्यवहार है, क्योंकि वे पर्यावरण का पता लगाने के लिए अपने मुंह का उपयोग करते हैं। ऐसे पिल्ले जो आमतौर पर छह महीने की उम्र के आसपास के व्यवहार को छोड़ देते हैं। यदि व्यवहार जारी रहता है, तो इसे असामान्य माना जाता है
  • भोजन कुत्ता बुखार चरण 2 से स्टॉप कुत्तों का शीर्षक चित्र
    2
    कुत्ते को वैद्यकीय स्थितियों से बाहर निकलने और दिशानिर्देश प्राप्त करने के लिए चिकित्सक को ले लो। अक्सर, कॉम्प्रोफिया एक चिकित्सकीय एक की बजाय एक व्यवहार समस्या है हालांकि, कुछ कुत्ते खराब आहार, कम कैलोरी सेवन या आंत्र अवशोषण के साथ समस्याओं के कारण कुपोषित हो सकते हैं। Malabsorption तब होता है जब आंत का पूरा हिस्सा या पोषक तत्वों को अवशोषित नहीं कर सकता जबकि भोजन को पचाने जा रहा है। पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति स्पष्ट होगी कि इन समस्याओं में से कोई कॉ copropagia पैदा कर रहा है।
    • अगर कोई चिकित्सा कारण नहीं मिल जाता है, तो समस्या व्यवहार है
  • भोजन कुत्ता बुवाई से कदम कुत्तों का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    हर दिन अपने कुत्ते के लिए दो या तीन छोटी, पौष्टिक और संतुलित भोजन परोसें। राशन को ध्यान से चुनें लेबल पढ़ें और सुनिश्चित करें कि कुछ प्रकार के मांस (न केवल इसकी उप-उत्पादों) पहली और दूसरी सामग्री के बीच है यह ठीक है कि अगर मांस बाय-फीड फ़ीड के घटकों में से एक है, लेकिन उन्हें सूची में सबसे पहले नहीं होना चाहिए। लेबल की पहली सामग्री भोजन में अधिक मात्रा में मौजूद होती है।
    • यदि फ़ीड में बहुत अधिक अनाज हैं, तो संरचना में अधिक मांस के साथ एक पर स्विच करने पर विचार करें।
    • कुत्ते को खाने वाले कुत्ते को गुणवत्ता के राशन प्रदान करना व्यवहार को धीमा कर सकता है या इसके साथ भी दूर कर सकता है अधिक पोषक तत्वों को उच्च गुणवत्ता के राशन के साथ समाप्त होने के बजाय शरीर द्वारा अवशोषित किया जाता है।
    • इसके अलावा, एक दिन में दो से तीन बार भोजन देने के बजाय, कुत्ते की तृप्ति बढ़ा सकती है और भूख से मल खाने की संभावना कम हो सकती है।
  • विधि 2
    कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं करना

    भोजन कुत्ता शिकारी चरण 4 से स्टॉप कुत्तों का शीर्षक चित्र
    1
    दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से कुत्ते को उत्तेजित करें कुछ मामलों में, कुत्तों को कुंठित बोरियत से बाहर खाने में कुत्तों को खाना पड़ता है कुत्ते के लिए बहुत सारे व्यायाम प्रदान करें शुरू करने का एक अच्छा तरीका है उसे दिन में तीन से चार बार 20 मिनट तक चलना चाहिए। युद्ध के लिए खिलौने और पोल्का डॉट्स बजाना बजाना या खेलने के लिए भी आपके कुत्ते के मन और शरीर को उत्तेजित करेगा। 15 मिनट के लिए खेलते हैं या जब तक वह बहुत थका हुआ हो जाता है। एक थका हुआ कुत्ते को गोली चलाने की आवाज़ खाने के लिए कम ऊर्जा होगी।
    • चलना कुत्ते को नई चीजों को देखने, सुनने और गंध करने की अनुमति देता है बस सावधान रहें कि वह अन्य कुत्तों की गोली मारकर नहीं खाती।
    • कुत्ते को रखने का एक और तरीका है रॉक के खिलौने को नाश्ते के लिए छेद से खरीदना। आप नाश्ते, भोजन या मूंगफली का मक्खन और अपने कुत्ते को डिलीवरी के साथ खिलौना छेद भरें। यह एक लंबा समय लेता है, कभी-कभी एक घंटा, यह पता लगाने की कोशिश करता है कि स्नैक्स कैसे निकाले। यह उनके लिए एक महान मानसिक प्रोत्साहन है
  • भोजन कुत्ता बुखार से स्टॉप डॉग्स शीर्षक से चित्र चरण 5
    2
    क्षेत्र से सभी गोलीबारी हटाकर शुरू करें, कुत्ते के पास पहुंच है। अगर घर में घर का बाग़ है, तो वहां मौजूद सभी मछलियों की तलाश करें और जांचें। कुत्ते की पहुंच से जिओप को हटाने के अलावा, आप पर्यावरण को साफ और मक्खियों और अन्य कीड़े से मुक्त रखेंगे।
    • जब भी कुत्ते को नष्ट कर दिया जाता है, तुरंत गोली चलाने की आवाज़ को हटा दें तो उसे खाने का मौका नहीं मिला। यदि वह बगीचे में पीपता है, तो आपको उस पर नज़र रखने की जरूरत है या यहां तक ​​कि एक गाइड कॉलर पहनने की ज़रूरत है ताकि वह इसे खाने से पहले आप को गोली मार न सकें। जब आप सफाई समाप्त कर लें, तो एक अच्छी तरह से ढके हुए कचरा बिन में मल को फेंक दें।



  • भोजन कुत्ता शिकारी चरण 6 से रोक कुत्तों का शीर्षक चित्र
    3
    "छुट्टी" आदेश को सिखाओ आप सभी की जरूरत है नाश्ता और कुछ विचलन के साथ एक शांत वातावरण। उसे अपने हाथ में नाश्ता दिखाएं और उसे बंद करें। अपने कुत्ते को अपने बंद हाथ की गंध दें और कहते हैं "पत्ते।" वह इलाज के लिए अपने हाथ को मारने या खरोंच करने का प्रयास कर सकता है। जब यह बंद हो जाता है, तो "हां" कहें और नाश्ता दें इस चरण को आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं, ताकि जब आप "पत्ते" कहते हैं, तब वह नाश्ते को लेने की कोशिश न करे।
    • अगले कदम खुले हाथ में नाश्ता पकड़ और "पत्ते" कहना है। यदि वह आपको देखता है, तो "हां" कहें और उसे इलाज दें इस तरह, वह आप को देखने के लिए सीखेंगे जब वह कहते हैं, "इसे जाने दो" और जब आप "हां" कहते हैं तो बस टिडबेट (या जो कुछ भी) उठाएं। बेशक, इस कमांड को प्रशिक्षण देने में समय लगता है और धैर्य की आवश्यकता होती है। जब वह सीख रहा है, तो जितना तेज़ हो सके उतना तेज़ी से सफाई करना जारी रखो और स्टूल साइट्स पर उनकी पहुंच कम कर दें।
  • विधि 3
    मल खाने की आदत को खत्म करना

    भोजन कुत्ता पोप चरण 7 से बंद कुत्तों का शीर्षक चित्र
    1
    बुरी स्वाद के साथ पू स्टिक करें। यद्यपि हम मानते हैं कि पोप पहले से ही अपने आप में बुरा स्वाद है, यह कुत्तों के लिए मामला नहीं है। आप तबास्को, लाल मिर्च के फ्लेक्स या कड़वे स्प्रे, जैसे कि सीट्रोनेला, मल में डाल सकते हैं। इसके लिए काम करने के लिए, आपको हमेशा आपको मिले सभी मल में डाल देना चाहिए। यह संभव है कि कुत्ते को एक खराब स्वाद के साथ गोली चलाने की आवाज़ और खाना बंद हो जाता है।
  • भोजन कुत्ता पोप चरण 8 से स्टॉप कुत्तों का शीर्षक चित्र
    2
    एक विशिष्ट दवा खरीदें, जैसे कि कोरोराइवेट, और इसे भोजन में जोड़ें मल का स्वाद भयानक लग रहा है। अगर आपके पास अन्य कुत्ते हैं, तो आपको "अपराधी" द्वारा खाए गए सभी मछलियों को पूरक देने की आवश्यकता है। फिर से शुरू करने के व्यवहार को रोकने के लिए इस पूरक को अनिश्चित काल तक रखने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • ईटिंग डॉग पीओप चरण 9 से स्टॉप कुत्तों का शीर्षक चित्र
    3
    यदि कोई काम नहीं कर रहा है तो पशुचिकित्सा से बात करें कुछ मामलों में, कुत्ते को मल खाने के एक बाध्यकारी व्यवहार को विकसित करता है और अधिक विशिष्ट दवाओं की आवश्यकता होती है। ऐसी दवाइयां मनुष्यों में प्रयुक्त होने वालों के समान हो सकती हैं और उन्हें पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।
    • इस तरह की दवा को प्रभावी करने के लिए कुछ सप्ताह लगते हैं। "छुट्टी" आदेश को प्रशिक्षित रखें, मल को साफ करने और अपने कुत्ते को इस बुरी आदत से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए शारीरिक और मानसिक गतिविधियों को बनाए रखने
  • युक्तियाँ

    • सुसंगत रहें और कभी कुत्ते को कुचलने न दें - आपको आदत को तोड़ने की ज़रूरत है
    • उबलते पानी में पतली स्ट्रिप्स में चम्मच उस्क्रीनी और उबाल लें। शांत और कुत्ते के भोजन में मिश्रण करें। यदि यह स्वाद को स्वीकार नहीं करता है, तो मिश्रण में शोरबा या दही जोड़ें। नारियल का कड़वा स्वाद मल में चलेगा और वह उन्हें खाने के लिए कम तैयार होगा।
    • एक अन्य विकल्प अनानास को देने के लिए है, जो एक प्रकार का कीड़ा का स्वाद souring का एक ही प्रभाव हो सकता है।
    • अपने कुत्ते को मानव भोजन न दें, क्योंकि मल को स्वादिष्ट मिल सकता है।

    चेतावनी

    • अगर कुत्ते एक शराबी भक्षक है, तो उसके शॉट्स अद्यतित रखें। पशुचिकित्सा भी एक अच्छा संभ्रंश का नियमित उपयोग लिख सकते हैं।
    • एक कुत्ता जो अपने स्वयं के मल खाता है, वह अन्य जानवरों के भी खा सकता है। यह वायरस और परजीवी से संक्रमित हो सकता है और इसके कारण बीमार हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com