IhsAdke.com

कुत्तों के लिए पिल्ले फ़ीड कैसे करें

एक पिल्ला घर ला रहा है बहुत मज़ा हो सकता है, लेकिन यह भी काफी श्रमसाध्य। यह जानना जरूरी है कि सही मात्रा में खाना जो इसे खुश और स्वस्थ रखने के लिए दिया जाना चाहिए। मानव बच्चों की तरह, पिल्ले को स्वस्थ तरीके से विकसित होने और विकसित करने के लिए पर्याप्त पोषण की आवश्यकता होती है। पिल्ले पोषण के बारे में सही विकल्प बनाने के लिए आपको मजबूत जल्दी रहने में मदद करें

चरणों

भाग 1
सर्वश्रेष्ठ पिल्ला खाना चुनना

पिक्चर शीर्षक फीड पिल्पिस चरण 1
1
पता लगाएँ कि पोषण के लिए एक पिल्ला क्या है क्योंकि उन्हें बहुत विकसित करने की आवश्यकता है, पिल्ले के शरीर को वयस्क कुत्ते की तुलना में अधिक कैल्शियम, प्रोटीन और कैलोरी की आवश्यकता होती है - इस वजह से, बच्चे को भोजन और विकास देने के लिए महत्वपूर्ण है
  • केवल घरेलू खाद्य पदार्थों का उपयोग करने वाले पिल्लों के लिए संतुलित आहार प्रदान करना मुश्किल है, क्योंकि छोटे लोगों को विशिष्ट पोषक तत्वों की ज़रूरत होती है और उनके आहार में कैल्शियम और फास्फोरस के संतुलन की आवश्यकता होती है। पावर पशु कारण स्थायी दांत और हड्डियों का विकास बंद हो जाता है के लिए अपूरणीय क्षति ग्रस्त कर सकते हैं कुत्ते हड्डियों और दांतों fortalecidos- अनुचित पोषण जल्दी के बाद से साथ विकसित करने के लिए इन पोषक तत्वों या पांच गुना अधिक कैल्शियम की बराबर मात्रा होनी चाहिए।
  • फ़ोट पिल्पिस चरण 2 नामक चित्र
    2
    उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ फ़ीड का एक ब्रांड चुनें सूची में पहली सामग्री मांस प्रोटीन, जैसे कि "गेहूं" या "मक्का" जैसे अनाज की बजाय "चिकन" या "मांस" होना चाहिए। भोजन की कैलोरी सामग्री आम तौर पर निर्माता की वेबसाइट पर सूचीबद्ध होगी, न कि पैकेजिंग पर- पोषक तत्व विश्लेषण में केवल प्रोटीन, वसा और फाइबर की जानकारी प्राप्त करना संभव होगा। पिल्ले को 20 से 30% प्रोटीन का उपभोग करना चाहिए। [8]
    • राशन चुनते समय, सामग्री की सूची की समीक्षा करें यदि इसमें "विदेशी" रसायन और सामग्री शामिल है, तो इसे पिल्ला को मत दें
    • खाद्य पदार्थों के पोषण संबंधी अनुक्रमों के संबंध में नियम मात्रा के क्रम में सूचीबद्ध किए जाने चाहिए। मांस जैसे उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री देखें। उदाहरण को "मांस" या "चिकन" के रूप में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, लेकिन मांस के भोजन से सावधान रहना - इसका मतलब यह है कि उप-उत्पादों - जैसे कि त्वचा और कचरे - शामिल हैं, फ़ीड की गुणवत्ता को कम करने में शामिल हैं
  • फीड पिल्पिस चरण 3 नामक चित्र
    3
    शारीरिक स्थिति स्कोर (ईसीसी) के बारे में अधिक जानें ईसीसी आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या कुत्ते, चाहे वह पिल्ला या वयस्क हो, स्वस्थ वजन का है या नहीं। कुत्तों कि के अधीन नहीं हैं और न ही अधिक वजन दिखाई पसलियों नहीं होगा, लेकिन जो आसानी से कूल्हों के सामने और थोड़ा वापस कड़ी में एक निष्पक्ष कमर पेश जब तरफ से देखी के अलावा, हथेली के साथ स्पर्श-परीक्षण किया जा सकता है।
  • फीड पिल्पिस चरण 4 नामक चित्र
    4
    फ़ीड की सही मात्रा दें भोजन की मात्रा एक पिल्ला के लिए दिया जीवन के पहले वर्ष में अधिक वजन cãozinho- पिल्लों की जीवन प्रत्याशा के साथ हस्तक्षेप शुरुआत में फ़ीड की पैकेजिंग पर की सिफारिश की अधिक magros.Use मात्रा भाइयों के कूड़े से पहले दो से तीन साल मर सकता है। इसके बाद, यह देखने के लिए कि क्या यह सही वजन पर है, हर हफ्ते ईसीसी परीक्षण करें।
    • प्रत्येक पिल्ला अलग-अलग होता है और राशन की मात्रा उन्हें दी जानी चाहिए। यह उन कैलोरी की मात्रा पर निर्भर करेगा जो उन्हें स्वस्थ आकार और वजन बनाए रखने की आवश्यकता होती है।
    • परिवर्तन की आवश्यकता होने पर छोटी मात्रा में पिल्ला की फ़ीड को समायोजित करें (5 से 10% अधिक फ़ीड) दिए गए राशन में थोड़ा समायोजन करने से उसका वजन "झलक" में होने से रोकता है, ऊपर और नीचे जा रहा है
  • फीड पिल्पिस चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक पशुचिकित्सा से बात करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही प्रकार और फ़ीड की मात्रा के साथ कुत्ते को खिला रहे हैं, एक पशुचिकित्सा पर जाएं हालांकि पैकेजिंग पहले से ही निर्देश प्रदान करता है, हालांकि फ़ीड निर्माता प्रत्येक कुत्ते के लिए सटीक अनुशंसा करने के लिए असंभव है, जबकि पशुचिकित्सा कुत्ते की विशिष्ट आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए इसका विश्लेषण कर सकता है।
  • भाग 2
    पिल्लों के लिए राशन "परिचय"

    फीड पिल्पिस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले चार हफ्तों के दौरान, पिल्लों को स्तनपान करना चाहिए। मां द्वारा उत्पादित दूध में स्वस्थ और मजबूत तरीके से विकसित होने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों का सटीक संयोजन होता है, जो कि पहले चार सप्ताह के दौरान पोषण का एकमात्र रूप है।
    • अगर आपने अपने घर को एक ही घर में मां और अन्य पिल्लों के साथ कूड़े को उठाया है, तो उनके लिए फीड की "प्रस्तुति" लगभग एक माह का होनी चाहिए।
    • किसी भी पिल्ला का स्वास्थ्य भी जल्दी से इसे छोड़कर बिगड़ा जाएगा
    • यदि संभव हो, तो कुत्तों को मां को खिलाने के लिए अनुमति दें। छोटे लोग अपनी मां के कार्यों की "प्रतिलिपि" करना पसंद करते हैं और उसके उदाहरणों का पालन करके बेहतर क्या होगा
  • चित्र का शीर्षक पिल्ले फ़ीड 7
    2
    चार सप्ताह की उम्र तक पहुंचने के बाद, थोड़ा पिल्ला राशन पेश करें। कम से कम तीन से चार बार कुचल वाली चीजों को देने से उन्हें नए भोजन का विश्लेषण करने और उनका सेवन करना शुरू हो जाता है। कुचल फीड को पिल्बी के लिए पानी या फार्मूले में डुबाना - वे चाटना और खाएंगे क्योंकि वे नए स्वाद और भोजन की बनावट के आदी हो जाते हैं।
    • सबसे अधिक संभावना है, छोटे कुत्ते आगे बढ़ेंगे और नए भोजन के साथ एक गड़बड़ करेंगे। सब कुछ साफ रखने के लिए सावधान रहें
    • राशन का उद्देश्य पिल्लों के पास होना चाहिए।
  • फीड पिल्पिस चरण 8 नामक चित्र
    3
    पिल्ला को दिए गए फ़ीड के प्रकार को बहुत बार न बदलें जब आप के साथ रहने के लिए एक छोटा सा कुत्ता ले आते हैं, तो उसी रेशन को पिछले मालिक के रूप में प्रदान करना जारी रखना आवश्यक है, कम से कम दूसरे हफ्ते जाने से कुछ हफ्तों तक। पेट में जलन और दस्त से बचने के लिए एक या दो सप्ताह की अवधि में इस तरह के बदलाव धीरे-धीरे किए जाने चाहिए।
    • पुरानी आहार के लिए नए राशन का लगभग 10% - जब तक कि पूरे पिल्ले के भोजन में नया भोजन नहीं होता तब तक इसमें थोड़ी मात्रा जोड़ें। जब तक पशुचिकित्सक आहार में अचानक परिवर्तन की सिफारिश नहीं करता है, तो इसे आसान बनाएं



  • फीड पिल्पिस चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पिल्ला के लिए विशेष राशन से ज्यादा कुछ न दें। मालिकों को अन्य खाद्य पदार्थ, जैसे बेकन या हैम देने का मोहक होता है, लेकिन यह एक आदत नहीं बननी चाहिए। मनुष्यों के लिए भोजन का अवशेष पिल्ले को उल्टी या दस्त होने के कारण, मोटापा और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ का नेतृत्व करने में सक्षम होने के अलावा।
    • मत भूलो कि अधिक लोग पिल्ला का खाना देते हैं, जितना अधिक वह इसे चाहते हैं। यह प्रशिक्षण के साथ हस्तक्षेप करता है और व्यवहार समस्याओं का भी कारण बनता है।
    • किसी भी चोट के बिना कुत्ते को क्या पूरक आहार दिया जा सकता है यह जानने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करें कम वसा, फलियां और फलियां (हरी बीन्स, गाजर, ब्रोकोली आदि), टोफू या स्किनलेस चिकन स्तन के साथ अच्छे विकल्प होते हैं। याद रखें कि सब कुछ संपार्श्विक में दिया जाना चाहिए, क्योंकि कुत्ता "पिक" बन सकता है और उसके लिए विशेष राशन को स्वीकार नहीं करता है।
  • फीड पिल्पिस स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    छोटी नस्लों के कुत्ते को उनके रक्त शर्करा के स्तर पर नजर रखनी चाहिए। छोटे नस्लों और लघु के कुत्तों हाइपोग्लाइसीमिया, जो रक्त में बहुत दुर्लभ मामलों में चीनी की कम मात्रा है की संभावना है, रक्त में ग्लूकोज का स्तर, गिर जाता है पशु सुस्त हो जाता है। दुर्लभ स्थितियों में, वह आक्षेप का अनुभव भी कर सकता है।
    • यदि ऐसा होता है, तो एक आपातकालीन चिकित्सा स्थिति की विशेषता होगी। पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं मालिक अपने मसूड़ों पर कुछ कॉर्न सिरप को पार करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन फिर भी, विशेषज्ञ को इसे देखना चाहिए।
    • छोटी नस्लों की पिल्ले राशन के हर समय या कम से कम जीवन के पहले छह महीनों में हर तीन से चार घंटे तक पहुंच होनी चाहिए - यह आहार के कारण हाइपोग्लाइसीमिया को रोकने में मदद करता है। बड़ी नस्लों को तीन बार एक दिन में भोजन करना चाहिए।
  • भाग 3
    एक पावर अनुसूची बनाना और बनाए रखना

    फीड पिल्पिस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिल्ला के भोजन को ताज़ा पानी दो। हर समय उसे ताजे पानी देने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह केवल अच्छा काम करता है। हालांकि, पानी की कटोरी पर नज़र रखें और इसे भरें, दिन में एक बार धोकर।
    • यात्रा करते समय, हमेशा एक पानी की बोतल और एक तह कंटेनर ले लो।
  • फीड पिल्पिस चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पिल्ला के भोजन का स्थान बहुत ही शांत होना चाहिए। उसे खाने के लिए एक शांत कमरे की आवश्यकता होगी - घर का एक हिस्सा सेट करें जहां वह बिना किसी अन्य जानवर को खुद परेशान कर सकता है और उसे कटोरा राशन की "चोरी" कर सकता है। जब धमकी महसूस हो रही है, तो पिल्ला खुद को "कलाई" देखना शुरू कर सकता है, जो इसके निकट आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खतरनाक हो सकता है। यह काफी अनुचित व्यवहार है, इसलिए कुत्ते को खाने के लिए एक शांत जगह मिल जाए।
    • पानी और भोजन के कटोरे रसोई के शांत कोने में या दालान के अंत में रखे जा सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पिल्ला के लिए पहुंच की सुविधा है।
  • पिक्चर शीर्षक फीड पिल्पिस चरण 13
    3
    पिल्ले हमेशा एक ही समय में खाने चाहिए बस बच्चों की तरह, नए कुत्ते को खिला कार्यक्रम के लिए छड़ी की जरूरत है। इसके अलावा, खाने के बाद खुद को राहत rotina.Não भूल जाते हैं कि पिल्लों छोटे पेट, हालांकि सिर्फ दो बड़े भोजन में दैनिक कैलोरी प्राप्त करने के लिए, के रूप में यह बढ़ती है, पेट ही में विस्तार होगा असमर्थ है हो जाएगा की आदत आप बड़े, कम अक्सर भोजन का उपभोग करने की अनुमति देते हैं
    • तीन महीने से कम उम्र के पिल्ले को चार दिन में भोजन करना चाहिए।
    • तीसरे से जीवन के छठे महीने तक, उसे तीन भोजन दें छोटे नस्लों को चार के साथ जारी रखना चाहिए
    • छह महीने की उम्र के बाद, केवल दो भोजन दें
  • फीड पिल्पिस चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    जब आप दिन के दौरान घर नहीं रह सकते हैं, तो आपको पिल्ला को खिलाने का एक तरीका खोजने की आवश्यकता होगी। एक सुझाव दोपहर के भोजन पर घर जाना है या आप को खाने के लिए किसी पड़ोसी से पूछना है।
    • एक अन्य विकल्प एक इलेक्ट्रॉनिक फीडर खरीदने के लिए है इस उपकरण में टाइमर है जो दिन के पूर्व निर्धारित समय के दौरान कुत्ते को फ़ीड जारी करेगा। हालांकि, यह केवल कुछ महीनों के लिए ही किया जाना चाहिए - बाद में, पिल्ला सुबह और शाम को खिलाया जा सकता है
  • फीड पिल्पिस चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिस स्थान पर वह भोजन खत्म करता है, उसी स्थान पर वह छोटी जगह ले लेते हैं। अधिकांश पिल्लों को खाने के बाद 15 से 20 मिनट के दौरान पेशाब या शौच करने की आवश्यकता होगी, जिसका मतलब है कि ये स्वस्थ होने के लिए उन्हें थोड़ा स्थान पर जाने की आदत में आना पड़ता है जहां खाने के तुरंत बाद उन्हें राहत मिली है। यह घर में दुर्घटनाओं से बचा जाता है और पिल्ला के उत्सर्जन के बारे में अच्छी आदत सिखाता है।
  • युक्तियाँ

    • पिल्ला को नबूज़ देकर मॉडरेशन लें उन्हें अपने आहार का 5% से अधिक का गठन नहीं करना चाहिए

    चेतावनी

    • कुत्ते को कभी भी मजबूर न करें- यह एक पिल्ला या वयस्क हो - खाने के तुरंत बाद व्यायाम करें। जानवर के पेट में भोजन का वजन इसे बदल सकता है, जिससे एक शर्त बनती है जो कभी-कभी घातक हो जाती है, जिसे फैलाकराना, गैस्ट्रिक वोल्वो्यूलस या गैस्ट्रिक घुमाव कहा जाता है। खाने के बाद व्यायाम के लिए कम से कम 90 मिनट रुको।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com