IhsAdke.com

कैसे एक कछुए पिल्ला फ़ीड करने के लिए

बचपन एक कछुए के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय है क्योंकि यह समय है कि उसे बढ़ने और विकसित करने के लिए अधिक विटामिन की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि कछुए पिल्ला एक सुरक्षित और शांत वातावरण में फ़ीड करता है ताकि यह सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त हो सके।

चरणों

भाग 1
आइटम प्राप्त करना

चित्र एक बेबी कछुए चरण 1 फ़ीड
1
कछुआ की खाने की आदतों को जानें प्रजातियों के आधार पर, आहार की आदत भिन्न हो सकती है कछुआ आम तौर पर सर्वव्यापी है, जिसका मतलब है कि इसकी खिलाती में दोनों पौधों और अन्य जानवर होते हैं, लेकिन कुछ समय के साथ अपनी आदतों को बदलते हैं।
  • कई प्रजातियां अपने भोजन को बदलती हैं क्योंकि वे बढ़ते हैं। उनमें से कई, जैसे कि लाल कान वाले कछुए और हरे रंग की कछुए, मांसपेशियों के रूप में शुरू होते हैं और बड़े होते समय हर्बल आहार में संक्रमण होते हैं।
  • अन्य प्रकार के कछुए सख्ती से मांसाहारी या बाकी सभी जीवों के लिए सर्वव्यापी रहते हैं। उदाहरण के लिए, कछुए को हमेशा अधिकतर मांसाहार आहार की जरूरत होती है, जबकि विवादक कछुए को हमेशा मांस और पौधों के संयोजन की आवश्यकता होती है।
  • पता लगाएं कि आपकी किस कछुआ है यह काफी स्पष्ट हो सकता है, उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को अंडे को हँसते हैं हालांकि, यदि आपने पालतू जानवरों की दुकान में पालतू खरीदा है, तो वह जानकारी निर्धारित नहीं की जा सकती है। पहचान के साथ मदद के लिए कछुए में अनुभव के साथ एक पशुचिकित्सा में बच्चे को ले जाएं।
  • चित्र एक बेबी कछुए चरण 2 फ़ीड
    2
    भोजन को सही तरीके से दें उच्च गुणवत्ता वाला आहार स्वस्थ भोजन का आधार हो सकता है। हालांकि, अन्य खाद्य पदार्थ भी पशु की विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर एक विकल्प हो सकता है। तो कछुए को इन अन्य स्रोतों के साथ संपर्क करें। प्रत्येक प्रजातियों की आवश्यकताओं के अनुसार कछुए के लिए विविध आहार महत्वपूर्ण है।
    • कई ब्रांड हैं जो कछुओं के लिए विशिष्ट राशन और प्रत्येक प्रजातियों की विशेष आवश्यकताओं के लिए अलग-अलग लाइनें उत्पन्न करते हैं। मांसाहारी, शाकाहारी और सर्वव्यापी जानवरों के लिए अलग-अलग उत्पाद हैं। आप उन्हें पालतू की दुकानों या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं
    • यदि आपकी कछुए जड़ी-बूटी या सर्वव्यापी है, तो आपको फ़ीड के अलावा कई फलों और सब्जियां भी उपलब्ध कराई जानी चाहिए। लेट्यूस, गोभी, गाजर, कैटलौप और स्ट्रॉबेरी जानवर के लिए सुझाए गए भोजन हैं। भी जलीय पौधों है कि उसके दैनिक आहार का हिस्सा होना चाहिए, Lemnaceae, पानी सलाद और जल खुंभी सहित याद रखें।
    • अगर कछुए को मांस आधारित आहार की जरूरत होती है, तो आप इसे आटा, कीड़ा, क्रॉफिश, छोटी मछली, घोंघे, स्लग और मोम की पतंग के साथ खिला सकते हैं। ये कीड़ों को एक विशेष दुकान में पाया जा सकता है जो कछुओं और अन्य सरीसृपों से भोजन बेचता है। अपने आप पर कीड़े खोजने या मछली पकड़ने की दुकान में जाने की कोशिश मत करो। आपको यह देखना होगा कि वे खपत के लिए उपयुक्त हैं
  • चित्र एक बेबी कछुए चरण 3 फ़ीड
    3
    एक सुखद भोजन वातावरण बनाएं जानवर को खाने के लिए शांत महसूस करने की जरूरत है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह मछलीघर के अंदर खाती है, एक सुखद वातावरण बनाएं कछुए के घर को साफ रखने के लिए उसे एक अलग डिब्बे में खिलाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन यह युवाओं के लिए आवश्यक नहीं है आदर्श नहीं है, तो आप इसे पारंपरिक जगह में खिला सकते हैं यदि यह किसी दूसरे वातावरण में नहीं खाती है। इस मामले में, आपको मछलीघर को अधिक बार साफ़ करना होगा।
    • कछुआ नस्ल, भोजन के प्रकारों के निर्धारण के अतिरिक्त, यह भी परिभाषित करता है कि भोजन मछलीघर में कैसे रखा गया है। पता करें कि कैसे कछुआ प्राकृतिक निवास स्थान पर फ़ीड करता है और मछलीघर में स्थितियों को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि जानवर मांसाहारी है, तो यह शिकार का शिकार करना पसंद कर सकता है। उस मामले में, एक छोटे से पूल में कुछ छोटी मछली डाल आदर्श हो सकता है।
    • कछुए जलीय या स्थलीय है? एक्वाटिक्स भोजन करते समय जलमग्न रहना पसंद करते हैं, इसलिए एक्वैरियम के अंदर एक छोटा सा पूल माउंट करते हैं जहां यह आमतौर पर खाती है। पिल्ले को डूबने से रोकने के लिए पूल बहुत उथले हो सकता है गहराई 5 सेमी से कम होनी चाहिए
    • यदि आप कीड़े के साथ कछुआ खिला रहे हैं, तो उन्हें जमीन पर रखें पानी में अमोनिया का स्तर बढ़ता है यदि कीट वहां रखी जाती हैं, जो त्वचा और कछुए शेल के लिए खराब हो सकती है।
    • ताजा भोजन लूट एक अलग डिश में सभी ताजी खाद्य पदार्थ रखो ताकि एक आइटम दूसरे को दूषित न करें। अगर यह कुछ घंटों तक उजागर हो जाता है, तो उसे फेंक दो।
  • भाग 2
    कछुए को दूध पिलाने

    चित्र एक बेबी कछुए चरण 4 फ़ीड
    1
    निर्धारित करें कि कितना खाना देना है कछुए के पिल्ले खिलाने की मात्रा और आवृत्ति पालतू पशु मालिकों और विशेषज्ञों के बीच विवादास्पद मुद्दे हैं। हालांकि, सामान्य अनुशंसा यह है कि दिन में लगातार भोजन करना सामान्य होता है - क्योंकि वे बढ़ रहे हैं और अधिक विटामिन और खनिजों की ज़रूरत है
    • पिल्ले को हर दिन खाना चाहिए। आदर्श समय सुबह और दोपहर हैं क्योंकि यह तब होता है जब वे सबसे अधिक सक्रिय होते हैं और अधिक मौका है कि वे प्रदान किए गए भोजन को खायेंगे।
    • हर कोई इस तथ्य से सहमत है कि पिल्लों को हर दिन खाना चाहिए, लेकिन अभी भी भोजन की मात्रा की आवश्यकता के अनुसार असहमति है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि शिशुओं को जितना खाना चाहिए उतना ही खिलाया जाना चाहिए, अन्य का कहना है कि खिला समय एक समय में 15 या 20 मिनट तक सीमित होना चाहिए। कछुए के बारे में चिकित्सक से बात करें और इस विषय पर सलाह मांगें।
  • चित्र एक बेबी कछुए फ़ीड चरण 5
    2
    कछुए फ़ीड उसे हाथ में खाना देने से बचें ऐसा करने में, पिल्ला अपने हाथ में भोजन को जोड़ता है और काटने के लिए झुका सकता है। जब पिल्लों के साथ व्यवहार करते हैं, तो तैयारी के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए।
    • राशन को छोटे टुकड़ों में कुचल दिया जाना चाहिए क्योंकि पिल्ले का मुंह छोटा होता है और यह गला घोंटना पड़ सकता है।
    • किसी भी ब्लैकबेरी से बड़ा फल गुदगुदी से बचने के लिए कुचल या कटौती करना चाहिए।
    • कभी-कभी युवा कछुए के लिए विटामिन और कैल्शियम की खुराक का उपयोग उचित पोषण को सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है। यदि आप उस विकल्प को बनाते हैं, तो आपको सप्ताह में तीन गुना के बारे में पूरक देना होगा।



  • चित्र एक बेबी कछुए चरण 6 शीर्षक
    3
    खाने की समस्याओं के साथ डील कभी-कभी कछुए के पिल्ले खाने के लिए थोड़ा सा संकोच करते हैं, खासकर जब वे पहली बार मछलीघर में जाते हैं यह सामान्य है, लेकिन सही होना चाहिए। इस प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए कई दृष्टिकोण हैं।
    • पानी के तापमान की जांच करें कछुए कभी-कभी खाने से बचते हैं यदि पानी बहुत ठंडा या बहुत गर्म है उचित तापमान प्रजातियों पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर यह 28 डिग्री सेल्सियस के करीब है
    • समय-समय पर, आंदोलन खिला को प्रोत्साहित करती है। अगर पिल्ला के फ़ीड में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो यह हो सकता है कि क्रिकेट या लाइव मोम पतंग भूख को उत्तेजित करते हैं।
    • यदि समस्या कुछ दिनों से अधिक समय तक चलती है तो स्वास्थ्य समस्याओं को बाहर करने के लिए पशुचिकित्सा की तलाश करें।
  • भाग 3
    भविष्य की योजना बनाना

    चित्र एक बेबी कछुए चरण 7 फ़ीड
    1
    नए प्रकार के भोजन और भाग के आकारों में संक्रमण करें। कछुओं के पास एक लंबा जीवन है, जिसका अर्थ है कि वे जीवन के लिए जानवर हैं। बचपन के ठीक बाद में तुम्हारी देखभाल करने के लिए तैयार रहना होगा। याद रखें कि भोजन के प्रकार और मात्रा उम्र के साथ बदल जाती है।
    • कछुआ केवल सात साल की उम्र के बाद वयस्क माना जाता है। हालांकि, पहले तीन वर्षों के बाद, उसकी भूख स्वाभाविक रूप से गिरावट आई है। यह देखते हुए कि पालतू कम खा रहा है, यह एक संकेत हो सकता है कि वह एक नया आहार लेने के लिए तैयार है। हालांकि, जितनी जल्दी आप खिला आवृत्ति को बदलने के लिए शुरू के रूप में पहले पशुचिकित्सा से बात करें स्वास्थ्य समस्याओं को पहले से बाहर खारिज किया जाना चाहिए, साथ ही खाद्य पदार्थों और भागों पर पेशेवर मार्गदर्शन।
    • प्रौढ़ कछुए को एक दिन ही नहीं बल्कि एक दिन खिलाया जाना चाहिए, और कुछ प्रजातियों को केवल दूसरे पोषण संबंधी जरूरतों के साथ भोजन की ज़रूरत होती है। कछुए की उम्र बढ़ने के बारे में पता करें कि आपको मांस या पौधे आधारित आहार पर स्विच करना होगा
  • चित्र एक बेबी कछुए चरण 8 फ़ीड
    2
    अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को ट्रैक करें खाने की आदतों में परिवर्तन स्वास्थ्य समस्याओं को दर्शा सकता है। सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं पर नजर रखें यदि कछुए खाने से रोकता है
    • पतवार समस्याओं के लिए जाँच करें कछुओं का पतवार स्वास्थ्य और कल्याण का सूचक है। इसमें परिवर्तन कुपोषण का लक्षण हो सकता है और कैल्शियम की कमी के मुख्य रूप से (लेकिन पूरी तरह से नहीं) पिरामिड प्लेक्सेस या फ्लेकिंग और सडने जैसे विकृतियों को देखते हुए यह हो सकता है कि वह ठीक से खिला नहीं रहा है। पशु चिकित्सक से तुरंत बात करें
    • परजीवी के लिए बाहर देखो हालांकि दुर्लभ, भोजन और कछुए का फीड कुछ परजीवी के साथ दूषित हो सकता है। समस्या के कुछ लक्षण भूख, ऊर्जा और वजन में परिवर्तन हो सकते हैं।
    • श्वसन संक्रमण ए की कमी की कमी के संकेत विटामिन नाक बह या drooping पलकें हो सकता है की वजह से हो सकता है। गंभीर संक्रमणों में मुंह में श्वास, मुंह में श्लेष्म या घरघराहट होती है।
  • चित्र एक बेबी कछुए फ़ीड 9 शीर्षक
    3
    लंबे समय तक स्वास्थ्य के लिए भोजन के फैसले करें कछुए एक लंबा जीवन जी सकता है अगर यह सही तरीके से ध्यान रखा जाता है। कम उम्र से स्वास्थ्य देखभाल शुरू करना अनुचित आहार के कारण कई समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए दीर्घकालिक कल्याण सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लेने की आवश्यकता है।
    • एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक ब्रांड के राशन खरीदें और अपरिचित और सस्ते विकल्प खरीदने से बचें। इंटरनेट पर उत्पाद की समीक्षा करें और चिकित्सक से बात करें कि यह देखने के लिए कि क्या समस्याग्रस्त ब्रांड और शिकायतें हैं
    • हमेशा पशु को ताजा भोजन देने के लिए मत भूलना। इसके अलावा, पहले आइटम धो लें एग्रोकेमिकल्स और जीवाणु जो इंसानों के लिए हानिकारक हैं, कछुए के लिए खतरनाक भी हो सकते हैं। अपने भोजन को उसी तरीके से तैयार करें जिससे आप तैयार हों।
  • चित्र एक बेबी कछुए चरण 10 शीर्षक
    4
    पूरक के लिए खोजें। क्योंकि विटामिन की कमी सबसे कछुए की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए ज़िम्मेदार है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सही पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए पूरक के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें। कैल्शियम एक विशेष रूप से उनके लिए महत्वपूर्ण खनिज है। कैल्शियम की खुराक पालतू जानवरों की दुकानों से खरीदा जा सकता है, इसे सप्ताह में दो से तीन बार खाने पर छिड़काव किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • कछुए को संभालने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें क्योंकि इसमें कुछ रोग हो सकते हैं जो मनुष्य के लिए खतरनाक हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com