IhsAdke.com

हरमन द्वारा कछुए की नर्सरी कैसे बनाएं

पहले कछुए डायनासोर और आधुनिक कछुए अभी भी मूल के कई पहलुओं को बनाए रखने के समय में पृथ्वी पर दिखाई दिया - उष्णकटिबंधीय और subtropical क्षेत्रों में निवास, जहां सूरज की रोशनी का एक बहुत है। इसलिए, जब पालतू जानवरों के रूप में अपनाया जाता है, तो एक ऐसे वातावरण में रखा जाना जरूरी है जो अपने घर के आवास की नकल करता है ताकि उनके पास लंबे और स्वस्थ जीवन हो। हर्मन का कछुआ, यदि अच्छी तरह से इलाज किया जाता है, 75 वर्ष से अधिक पुराना हो सकता है।

चरणों

हर्मन के कछुए चरण 1 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
1
आंतरिक कैद - हर्मन का कछार आंतरिक या बाहरी कैद में रखा जा सकता है (मौसम की अनुमति) बंदी एक बाड़े प्लाईवुड (देवदार या चीड़ का उपयोग नहीं करते) या एक प्लास्टिक कंटेनर (चित्र देखें) से बना हो सकता है। यह कम से कम आठ बार कछुए की लंबाई और चार बार चौड़ाई होना चाहिए। यदि एक से अधिक जानवर हैं, तो चौड़ाई को आनुपातिक रूप से बढ़ाना चाहिए।
  • हर्मन के कछुए चरण 2 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आउटडोर कैद - यदि आपके पास बगीचे है, कछुआ बाड़े के लिए लगभग 30 वर्ग मीटर क्षेत्र का एक धूप क्षेत्र चुनें। इसके चारों ओर एक भट्ठी रखो जो उसे बचने की इजाजत नहीं देगी और साथ ही, इसे शिकारियों से बचाने के लिए। इन सरीसृपों को खुदाई के लिए प्रतिभा है, फिर एक छोटी खाई बनाओ, जहां गठबंधन रखा जाना चाहिए और अपने आधार को जमीनी स्तर से नीचे बैठाना चाहिए।
  • हर्मन के कछुए चरण 3 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    सब्सट्रेट - मिट्टी या रेत का मिश्रण सुझाया जाता है। छाल या अखबार के टुकड़े उपयुक्त नहीं हैं। ये साइट सब्सट्रेट के उपयोग के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करती हैं: https://chelonia.org/Articles/march_2001.htm और https://tortoisetrust.org/articles/substrates.html (दोनों अंग्रेज़ी में)
  • हर्मन के कछुए चरण 4 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    4
    तापमान - बाड़े के भीतर, यह आदर्श है कि दिन के दौरान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और रात में 18 डिग्री सेल्सियस के करीब है। यदि आपकी कछुआ की नर्सरी आंतरिक है, तो कृत्रिम प्रकाश और गरम स्थान प्रदान करें (जिसे "बेसिंग स्पॉट")।
  • हर्मन के कछुए चरण 5 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    5
    बास्किंग स्पॉट - कछुओं को नर्सरी में एक स्थान की आवश्यकता होती है जिसमें थोड़ा अधिक तापमान होता है जहां वे पाचन करने जा सकते हैं। में पालतू दुकानें, आप इस उद्देश्य के लिए विशिष्ट रोशनी पा सकते हैं गर्मी स्रोत का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 37 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए। रात के उपयोग के लिए इन लैंपों की एक भिन्न भिन्नता है - वे सिरेमिक लेपित हैं और प्रकाश का उत्सर्जन नहीं करते हैं।
  • हर्मन के कछुए चरण 6 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र



    6
    प्रकाश - कछुआ एक कवर जगह में रहता है और सीधे धूप प्राप्त नहीं होता है, तो यह महत्वपूर्ण कम से कम 5 डब्ल्यू के एक यूवीबी दीपक प्राप्त करने के लिए है यह पूरे नर्सरी को प्रकाश में रखना चाहिए और 12 से 14 घंटे प्रतिदिन के लिए रहना चाहिए।
  • हर्मन के कछुए चरण 7 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    7
    आर्द्रता - 50% और 65% के बीच हवा की आर्द्रता रखें- एक आर्मीडिफायर आपको उस स्तर को बनाए रखने में मदद कर सकता है। यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं और आपके घर में आंतरिक ताप है, तो यह आइटम अत्यंत महत्वपूर्ण है।
  • हर्मन के कछुए चरण 8 के लिए मेक ए हाॅबिटेट शीर्षक वाला चित्र
    8
    छिपाई जा रही है - एक जगह है, को छिपाने के लिए तो नर्सरी कुछ आश्रय है, जो एक छेद के साथ कछुए (छवि देखें) या एक गत्ते का डिब्बा लिए एक छोटे से घर जा सकता है तो वह आ और जा सकते होना चाहिए की तरह हरमन की कछुआ। यह कछुओं के लिए अपने छिपने के स्थान के भीतर सोने के लिए आम है।
  • हर्मन के कछुए चरण 9 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    9
    जल और खाद्य - हरमन का कछुए एक शाकाहारी है आप उसे सब्जी (चिकी, प्रदीप्त, ककड़ी आदि), जड़ी-बूटियों और फूलों की पेशकश कर सकते हैं। बिल्ली या कुत्ते के भोजन के साथ इसे कभी नहीं खिलाएं - फलों को बचा जाना चाहिए। कछुआ फ़ीड भी एक स्वस्थ विकल्प नहीं है। ताजा, अच्छी तरह से धोया सब्जियों को प्राथमिकता दें नर्सरी में, पानी के लिए उथले कटोरा छोड़ दें, जो हर दिन बदलना चाहिए।
  • हर्मन के कछुए चरण 10 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    10
    साफ सफाई - पानी और भोजन के साफ-सुथरे कंटेनर दैनिक प्रति माह एक बार सब्सट्रेट को बदलें।
  • हर्मन के कछुए चरण 11 के लिए मेक ए हाबिट शीर्षक वाला चित्र
    11
    कई जानवरों को एक साथ रखते हुए - एक ही माहौल में कई कछुए रखने से कुछ समस्याएं हो सकती हैं, खासकर यदि नर्सरी छोटा है आम तौर पर, झगड़े दो पुरुषों के बीच रहे हैं, लेकिन एक पुरुष और एक बहुत छोटे से महिला के बीच हो सकता है - जो, पुरुष व्यवहार पर निर्भर करता है, तो आप अपने भयावह और तनावपूर्ण उपस्थिति मिल सकता है। इन कठिनाइयों का सामना करते हुए, जानवरों को अलग नर्सरी में रखा जाना चाहिए।
  • चेतावनी

    • 1. को ध्यान में रखें कि उद्देश्य यह है कि कछुआ के लिए एक छिपने की जगह के रूप में काम करेगा कुछ लिन चढ़ सकें नहीं होना चाहिए, के रूप में यह पतवार करने के लिए नीचे गिर सकता है। बहुत लंबा उल्टा रहने से इन सरीसृपों की मृत्यु हो सकती है।
    • 2. यदि आप नर्सरी के सब्सट्रेट के लिए घास चुनते हैं तो सावधानी बरतें। जिस घास पर पड़ता है वह पानी श्वसन संबंधी बीमारियों का कारण बन सकता है या कवक क्रीम में कवक को विकसित कर सकता है। घास द्वारा कवर नहीं कुछ क्षेत्र छोड़ दें
    • 3. यदि कछुआ नर्सरी में घास या पौधे के किसी भी प्रकार के रोपण, सुनिश्चित करें कि उनके पास कीटनाशक, कीटनाशक या रासायनिक उर्वरक नहीं हैं। ये पालतू जानवर घास खाने के लिए प्यार करते हैं और ऐसे उत्पाद उन्हें मार सकते हैं।
    • तालाब कछुआ एक बाहरी क्षेत्र में बनाया गया है 4. हैं, तो एक कवर हिस्सा छोड़ (यहां तक ​​कि केवल एक कैश हो) तो वहाँ दिन के सभी घंटों में कुछ छाया है। सूरज में बहुत लंबे समय तक रहने से कछुओं का तापमान बहुत अधिक बढ़ सकता है।
    • 5. जब पानी के लिए एक कंटेनर चुनते हैं, तो ध्यान दें कि यह उथले है और अगर पानी की रेखा पशु के सिर के नीचे है। हर्मन की कछुए स्थलीय हैं और आसानी से डूबती हैं।
    • 6. यदि नर्सरी बाहरी है, तो प्लास्टिक ग्रिड या नेट के साथ सबसे ऊपर कवर करें। यह पक्षियों, कुत्तों, बिल्लियों या जंगली जानवरों (रकूनों, चूहों, स्कंक्स इत्यादि) को फेंस क्षेत्र पर हमला करने और अपने कछुआ को भस्म करने से रोक देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com