IhsAdke.com

एक स्वस्थ कछुए को कैसे रखें

यदि आपके पास पालतू है और आप अपनी अधिकतम आयु सीमा तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपके पालतू जानवरों की दीर्घायु बढ़ाने में मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

एक कछुए स्वस्थ चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
सर्वोत्तम मूल्य पर एक स्वस्थ कछुए प्राप्त करें अपने कछुए को एक सम्मानित ब्रीडर या गोद लेने के संगठन से प्राप्त करें
  • एक कछुए स्वस्थ चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कछुए के लिए एक बड़ा टैंक प्रदान करें प्रत्येक 2 सेमी कछुए आकार के लिए 30 लीटर सामान्य नियम है। 150 लीटर एक बच्चे के कछुए के लिए न्यूनतम (एक साल से भी कम उम्र) और एक वयस्क के लिए 360+ है।
  • एक कछुए स्वस्थ चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पर्याप्त फ़िल्टरिंग प्रदान करें एक कछुए को एक फिल्टर की आवश्यकता है एक फिल्म स्टार Renata XP3 या XP4 फ़िल्टर को एक कछुए स्वस्थ रखने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। अच्छा निस्पंदन के बिना, आपकी कछुए बेहद बीमार हो सकती है।



  • एक कछुए स्वस्थ चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कछुए के लिए एक संतुलित आहार प्रदान करें आरएएस के लिए उपयुक्त आहार, और इसी प्रकार की प्रजातियों में निम्नलिखित अनुपात होना चाहिए: 50% - पौध पौधे, पानी, 25% वाणिज्यिक भोजन - 25% प्रोटीन हर साल एक वर्षीय कछुए को खिलाया जाना चाहिए एक वर्ष से अधिक उम्र के एक कछुए को दिन बाद खिलाया जाना चाहिए, इसे अधिक वजन से नहीं रोकना चाहिए।
  • एक कछुए स्वस्थ कदम 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास उस पर यूवीबी प्रकाश के साथ एक क्षेत्र है और साथ ही एक ऐसा क्षेत्र जिसके पास गर्मी फैलता है
  • एक कछुए स्वस्थ चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पर्याप्त पानी का तापमान बनाए रखें आपको एक वॉटर हीटर की आवश्यकता होगी कछुए ठंडे हुए जानवर हैं और इसलिए अपने शरीर को गर्म करने के लिए बाहरी गर्मी पर भरोसा करते हैं। अपने कछुए के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए उचित तापमान बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि तापमान बहुत अधिक या बहुत कम हो जाते हैं, तो यह घातक हो सकता है। एक पिल्ला या बीमार कछुए के लिए पानी, 26.5-27.5 डिग्री सेल्सियस के बीच और एक स्वस्थ कछुए के लिए 26.5-25.5-सी के बीच होना चाहिए, लगभग एक वर्ष का। शुष्क भूमि के साथ एक क्षेत्र पानी की तुलना में 6 डिग्री सेल्सियस गर्म होना चाहिए ताकि कछुए में गर्म होना चाहता है। याद रखें कि एक खुश कछुए एक खुश मालिक बनाता है :)
  • युक्तियाँ

    • याद रखें - जब एक कछुए एक बीमारी के लक्षण प्रदर्शित करता है, तो यह बहुत देर हो चुकी है कछुए रोगों को बहुत अच्छी तरह से छिपाते हैं, इसलिए लक्षण दिखाई देने के बाद, इसका मतलब है कि बीमारी ने प्रगति की है, और उन्हें जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा की आवश्यकता है!
    • यह सुनिश्चित करें कि आपका कछुआ का फिल्टर खाने के दौरान बंद हो गया है, अन्यथा यह भोजन तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा।
    • अपने क्षेत्र में कछुए की देखभाल में एक अनुभवी को खोजने के लिए यह एक अच्छा विचार है यदि आपकी कछुए की बीमारी है, तो इलाज का एकमात्र तरीका एक पशुचिकित्सा से परामर्श कर रहा है। यदि आपात स्थिति में आने से पहले एक का सामना करना पड़ता है, तो कछुए के लिए उचित चिकित्सा उपचार प्राप्त करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • अपने कछुओं के टैंक पर पत्थरों, तेज या अनियमित रूप से आभूषण न रखें, क्योंकि वे घायल हो सकते हैं। अपने कछुए को पानी में उल्टा मत करो, वह सांस लेने में सक्षम नहीं होगा। लाल चींटियों के साथ कछुए को खिलाओ मत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com