IhsAdke.com

कैसे करने के लिए सूखी कुत्ता यील्ड चलो कुत्ते के लिए और अधिक अच्छा खाओ सब

बहुत से लोग सूखे कुत्ते को भोजन देना पसंद करते हैं क्योंकि यह स्टोर करना आसान होता है, कम जगह लेता है और नम फ़ीड के रूप में जल्दी से खराब नहीं होता है दूसरी ओर, कुछ पिल्ले अपने नाक को मोड़ देते हैं और वास्तव में इस विकल्प का सामना करने का विचार पसंद नहीं करते हैं। हो सकता है कि आपका पालतू इस प्रकार के भोजन के स्वाद या बनावट का समर्थन नहीं करता है या फटा हुआ दांत है, जिससे सूखी फ़ीड चबाने पर बहुत दर्द होता है। समस्या को हल करने के लिए, अपने कुत्ते के लिए सबसे स्वस्थ और स्वादिष्ट सूखे कुत्ते का खाना चुनकर शुरू करें और इसके लिए स्वस्थ विकल्प जोड़ें।

चरणों

  1. 1
    सूखा राशन के लिए थोड़ा पानी जोड़ें। कुछ कुत्ते सूखे भोजन की बनावट और कठोरता से घृणा करते हैं। यदि यह मामला है, तो समाधान सरल है: केवल एक पूल में इसे न लगाए, फ़ीड को नरम करने के लिए कुछ पानी डालें। प्रत्येक कप फीड के लिए लगभग 1/6 कप पानी का प्रयोग करें और अपने कुत्ते को देने से पहले एक मिनट प्रतीक्षा करें। इस प्रकार, फ़ीड नमी को अवशोषित करता है।
  2. 2
    प्लेट पर शोरबा तैयार रखो इस रणनीति में कोई त्रुटि नहीं है और अभी भी स्वादिष्ट होने का बोनस है थोड़ा सोडियम के साथ बीफ़ शोरबा या मछली के क्यूब्स का प्रयास करें, लेकिन बहुत सारे नमूनों के साथ तैयार किए गए उत्पादों का उपयोग करने से बचें, जैसे कि सबसे पारंपरिक विकल्प। कुत्तों को उच्च मात्रा में नमक की प्रक्रिया नहीं हो सकती है, और अगर उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो उन्हें गुर्दा की क्षति हो सकती है।
    • शोरबा के लिए एक भोजन का विकल्प न दें क्योंकि उसे फ़ीड के समान पोषक तत्व नहीं है।
  3. चित्र शीर्षक तुर्की शोरबा स्टॉक
    3
    ड्रेसिंग सॉस में से कुछ मिलाएं जब आप बीफ, चिकन या यहाँ तक कि पकाया सब्जियों को तैयार करने, कुत्ते के लिए एक छोटे से शोरबा अलग है, लेकिन प्याज डाल नहीं है, क्योंकि यह जानवर को विषैला होता है।
    • प्रत्येक कप राशन के लिए लगभग 1 चम्मच शोरबा जोड़ें और बर्तन को हिलाएं ताकि सभी गेंदें नम और नम हो जाएं। आपका कुत्ते इसे पसंद करेंगे! आप माइक्रोवेव में शोरबा को गर्म कर सकते हैं, लेकिन तापमान अधिक नहीं कर सकते
  4. केले का स्लाइस शीर्षक वाली छवि
    4
    आधे से केले (या एक तिहाई यदि बहुत बड़ी हो) बहुत पतले टुकड़ों में काट लें या फलों को गूंध लें और फिर इसे राशन में मिला दें। सभी कुत्तों को केले का आनंद नहीं होता, लेकिन कुछ इस विकल्प के बारे में पोषक, फाइबर और मैग्नीशियम में समृद्ध हैं।
  5. 5
    जड़ी बूटी जोड़ें कुत्तों में भी स्वाद की कली होती है, इसलिए उनके भोजन के कुछ निर्जलित मसालों के साथ "मसाला" कैसे करें? तो राशन में एक दिलचस्प गंध हो सकता है, जो भोज के लिए अपने प्यारे दोस्त को लुभाने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
    • अजवायन की पत्ती एंटीऑक्सीडेंट से भरा है, मेंहदी लोहा, कैल्शियम और विटामिन बी 6 है, पुदीना पाचन तंत्र और तुलसी और अजमोद के लिए शक्तिशाली गुण भी कर रहे हैं महान एंटीऑक्सीडेंट है। बस राशन के ऊपर चुने हुए छोटी सी चीज़ों को जोड़ने के लिए और आपके पास पहले से ही कुत्ते के महाराज के योग्य एक डिश है।
  6. DSC_0361 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्वस्थ लीवर स्नैक जोड़ें, लेकिन एक विश्वसनीय ब्रांड खरीदें
    • दो यकृत नाश्ते को दबाएं और सूखा राशन पर अजमोद फैलाएं। इस चाल के साथ, कुत्ते को जिगर की गंध होगी, जो अनूठा है! इस स्थिति से खोने का कोई रास्ता नहीं है: कुत्ता स्वस्थ हो जाता है और इसके अलावा, नाश्ता मिलता है जिगर विटामिन ए, बी और के में समृद्ध है, साथ ही लोहे का एक बड़ा स्रोत होने और गंध को जानवरों को आकर्षित करने के लिए।
    • हालांकि, पता है कि सब कुछ एकदम सही नहीं है। लंबे समय में, जिगर में विटामिन ए के उच्च स्तर की हड्डी का दर्द और दस्त, अन्य समस्याओं के बीच हो सकता है, इसलिए हर रोज इस स्नैक को न दें। यह एक सप्ताह के लिए ऐसा करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने की आदत न बनाएं
  7. 7
    कुछ उबले अंडे जोड़ें। अंडे प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत हैं जो कुत्ते को प्यार करता है! जब पकाया जाता है तो सफेद पचा सर्वोत्तम पच रहे होते हैं, जबकि योर जब कच्चे होते हैं तो अधिक पोषक तत्वों को संरक्षित करते हैं। अधिकांश कुत्तों को कच्ची अंडों पर बैक्टीरिया के साथ समस्या नहीं होती है, लेकिन नरम, कठोर जर्दी या पका हुआ अंडे के साथ उबले अंडे देने के लिए ठीक है।
    • एक अंडे में लगभग 70 कैलोरी होते हैं, जो मध्यम या बड़े वयस्क कुत्ते के लिए पर्याप्त है। यदि आपके पास एक छोटा पिल्ला है, तो केवल आधा अंडे दें



  8. पिकलिंग के लिए ग्रीन बीन्स नाम वाली छवि
    8
    फोड जोड़ें यदि आपके पास फली को पकाने का समय नहीं है, तो एक डिब्बाबंद संस्करण खरीदें, लेकिन जानवर को इसे देने से पहले तरल निकालने के लिए मत भूलना। इसके अलावा, थोड़ा सोडियम खरीदने वाला एक खरीद लें, क्योंकि "सभी" कुत्तों के लिए अति हानिकारक है
    • यदि वह पहली बार भोजन की कोशिश कर रहा है, तो राशन के लिए बीन्स (पानी के बिना) के 1 बड़ा चमचा मिलाएं।
    • यदि आपका पालतू पहले से ही एक पोड प्रशंसक है, तो आप 1/2 बड़ा चमचा अधिक डाल सकते हैं।
  9. क्रैकर्स शीर्षक वाली छवि
    9
    एक कुरकुरे बनावट प्रदान करें भोजन के लिए राशन के साथ छह या सात छोटे पटाखे को कुरकुरा होने की कोशिश करें, कुत्ते के दिल को जीतकर।
    • आप फ्रांसीसी रोटी के एक छोटे टुकड़े को भुनाकर और राशन के पॉट पर इसे भंग करके एक समान प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं। कुत्ते को प्लेट पर थोड़ा खा सकते हैं और छोड़ सकते हैं, लेकिन बाद में खत्म होने की संभावना बहुत अधिक है क्योंकि रोटी की गंध बनी हुई है
  10. चित्र स्केटिंग गाजर शीर्षक
    10
    गाजर जोड़ें गाजर को कुक लें और राशन के साथ छोटे टुकड़ों को एक साथ रखें, उन्हें अच्छी तरह मिलाएं। कसा हुआ कच्चा गाजर भी एक प्रसन्नता है क्योंकि वह मीठा है और कुत्तों को यह पसंद है, साथ ही बीटा-कैरोटीन और विटामिन ए, सी और केम में समृद्ध है।
  11. 11
    पालतू भोजन के लिए गर्मी। कुछ मामलों में, पुरानी कुत्तों की भूख कम हो जाती है क्योंकि उनकी गंध कम हो जाती है स्वादिष्ट राशन उन्हें अब और नहीं आकर्षित करते हैं, क्योंकि वे इसे गंध नहीं कर सकते अगर ऐसा है, प्राकृतिक सुगंध तेज उसे यह गंध के लिए (केवल बारे में 15 सेकंड के लिए) माइक्रोवेव में अपने कुत्ते के भोजन को गर्म करना प्रयास करें।
  12. 12
    अपने कुत्ते के जिद्दी व्यवहार के साथ सौदा अगर जरूरत हो। आपने शायद लोकप्रिय कह सुना होगा, "आप पुराने कुत्ते को एक नई चाल नहीं सिखाते," क्या आप करते हैं? इस के बावजूद, आप, हाँ, नए और पुराने कुत्तों को चीजें सिखाने के लिए भी अगर आप नहीं चाहते हैं। उदाहरण के लिए, कल्पना करो कि आपका चार-पैर वाला दोस्त एक दिन खाने के लिए अनिच्छुक था बेशक आप चिंतित हैं और अंत में पालतू जानवर का ध्यान भरने, भोजन की मेज स्क्रैप दे रही है, जिससे उसे हर काटने अपने हाथ और बाहर सौंपने प्रशंसा में खाते हैं। इस घटना के बाद, कुत्ते को यह समझा गया कि राशन नहीं खाने का अर्थ है "मानव" स्वादिष्ट खाना और स्वामी से बहुत अधिक ध्यान देना
    • यदि आप जानते हैं कि आपका कुत्ता स्वस्थ है और संदेह करता है कि वह आपको बेहतर खाद्य पदार्थ हासिल करने और लाड़ प्यार करने के लिए मूर्ख बनाना चाहते हैं, जानबूझकर इस व्यवहार को समाप्त करें। फ़ीड बर्तन भरें और इसे आधे घंटे के लिए सही जगह पर छोड़ दें, कमरा छोड़कर। जब आप वापस आ जाते हैं, तो सभी भोजन निकाल दें और अगले भोजन तक वापस कुछ भी मत डालें। इसके अलावा, कुत्ते के साथ नाश्ते या खेलना न करें यह उपाय आप दोनों के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक घंटे वह अपने सबक सीखेंगे और सामान्य रूप से खाने पर लौट आएंगे।

युक्तियाँ

  • हमेशा सोडियम में कम खाद्य पदार्थ दें नमक भोजन जानवर के गुर्दे के लिए बुरा है
  • आप शोरबा के बजाय राशन के लिए कुछ पानी जोड़ सकते हैं और कटोरे को हल कर सकते हैं जब तक कि यह पूरी तरह नम न हो।
  • खाना संक्रमण धीरे-धीरे और ध्यान से करें आप गीला कुत्ते और विरोध के बजाय सूखा भोजन देने के लिए जाते हैं, धीरे-धीरे जाना: दो सप्ताह में हमेशा की तरह भोजन में सूखा भोजन की एक बढ़ती हुई राशि जोड़ और गीला चारा लेने जाना। इसकी समाप्ति के समय कुत्ते नए भोजन के आदी हो गए हैं जाएगा क्योंकि यह बनावट और स्वाद के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए समय लगा।
  • आप उपरोक्त सभी सुझावों के साथ परीक्षण कर सकते हैं एक अच्छा विचार जिगर स्नैक्स के साथ शुरू करना है, क्योंकि अधिकांश कुत्तों को यह विकल्प पसंद है।

चेतावनी

  • देखें कि क्या आपके पालतू दांत दर्द है कभी-कभी कुत्ते को खाने से रोकते हैं जब वे दाँत काटने या खो देते हैं आप देखते हैं कि आपके कठिनाई खिला कर रहे हैं, मुंह भोजन के टुकड़े गिर, के दौरान या खाने के बाद मुंह में उसकी पंजा डाल, धीरे धीरे खाना भी drooling या मुंह के पास एक बुरा गंध के साथ हैं, तो इसे ले तत्काल पशुचिकित्सा के लिए

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (13)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com