IhsAdke.com

खाने के लिए इच्छा के साथ जब आप भूख लगी है लेकिन नहीं

शारीरिक और मानसिक बीमारी, भावनात्मक या वित्तीय समस्याएं - भूख की हानि के कई कारण हैं और हर किसी ने अपने जीवन में कुछ बिंदु पर इस फिल्म को देखा है। भूख है, लेकिन खाने की इच्छा शून्य है। सौभाग्य से, कुछ शारीरिक और भावनात्मक उपाय हैं जो भूख को वापस ला सकते हैं।

चरणों

विधि 1
शारीरिक समस्याओं की देखभाल

छवि का शीर्षक जब आप खाएं` width=
1
एक दूसरे को पकड़ो ज्यादातर समय, भूख से भुखमरी के तुरंत बाद आते हैं वास्तव में, खाने के आग्रह के बिना भूख लगना दुर्लभ नहीं है, इसके बावजूद कारण नहीं है। अगर आपको तुरंत खाने की ज़रूरत नहीं है, तो थोड़ा इंतजार करें, अपना शरीर समय को विनियमित करने का समय दें, और आनंद के साथ अपना खाना खाएं
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    2
    एक झपकी ले लो शायद आपका शरीर इतनी थका हुआ है कि यह मस्तिष्क को भूख के संकेत नहीं भेज सकता है। इसलिए यदि आप नींद ले रहे हैं, तो ऊर्जा बहाल करने के लिए आधे घंटे की झपकी लेना और अपनी भूख को वापस लाने का एक अच्छा विचार है
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    3
    एक हल्का व्यायाम करो कुछ चीजें उतनी ही अच्छी हैं जितनी आपकी भूख को चलना चलाना। यह आपके शरीर को याद रखेगा कि उसे ऊर्जा के लिए भोजन की जरूरत है और आगे बढ़ें।
    • यदि आप भूख से कम हैं, तो शरीर के अन्य भागों में समस्याएं होने की संभावना बहुत बढ़िया है। कसरत करने के लिए विभिन्न लक्षणों को दूर करने के लिए संकेत दिया गया है, लेकिन यह उचित नहीं है यदि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं। उस स्थिति में, एक निप अधिक उचित होगा।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    4
    बहुत पानी पीना यह एक छोटी अवधि के लिए अपना पेट भर जाएगा और यह आपको जीवन के लिए जगा सकता है इसलिए भूख को उत्तेजित करने के लिए एक या दो गिलास पानी लेना एक अच्छा विकल्प है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=



    5
    हल्का भोजन लें अगर सब कुछ करने की कोशिश करने के बाद अब भी खाने की तरह महसूस नहीं हो रहा है, एक मितव्ययी भोजन करें और धीरे-धीरे खाएं संपूर्ण भोजन को पूरे दिन छोटे भागों में विभाजित करने के लिए आपको खिलाया जाता है और पूरी प्लेट के साथ इतनी ज्यादा पीड़ित नहीं होता है
    • जितना हो सके उतना आराम करो। तनाव होने से किसी की भूख दूर होती है- घुटन की प्रतिक्रिया पर घबराहट और घबराहट का कार्य, जो आपके खाने की आदतों को तब तक प्रभावित कर सकता है जब तक तनाव रहता है आराम.
  • विधि 2
    मनोवैज्ञानिक समस्याओं की देखभाल

    छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    1
    आप खाने के लिए क्यों नहीं करना चाहते हैं पर ध्यान दें यह आपको रातोंरात भूख नहीं बनायेगी, लेकिन यह आपकी खोज करने और समझने में मदद कर सकता है कि आपका शरीर खाने की तरह क्यों नहीं महसूस करता है। उदास भूख की हानि का एक आम कारण है और कई कारणों से हो सकता है इसी तरह, अवसाद कई भौतिक कारकों का परिणाम है। सिर्फ जानने के लिए कि आपके शरीर के साथ क्या हो रहा है और स्थिति को समझने के लिए, यह संभव है कि भोजन अब अलौकिक प्रयास नहीं है।
    • याद रखें कि शरीर के लिए भोजन महत्वपूर्ण क्यों है और भोजन के लाभ के बारे में सोचने के लिए शरीर (पोषण संबंधी जरूरतों से प्रसन्नता से) के बारे में सोचने से आपको आसानी से खाने की कोशिश मिल सकती है
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    2
    टीवी देखना खाओ यह भोजन के दौरान टेलीविजन देखने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि इस आदत के परिणामों में से एक को पेट भरना है। पहले से ही आपके मामले में, यह फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि आप खाने के दौरान विचलित हो जाते हैं और यह भी महसूस नहीं करेंगे कि पूरे पकवान खत्म हो गया है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    3
    प्रत्येक कांटा का आनंद लें छोटे हिस्से खाने से शुरू करो, यदि पूरे भोजन खाने से बहुत मुश्किल हो। आवश्यक रूप से दोपहर के भोजन के बारे में न देखें, लेकिन एक संवेदी अनुभव के रूप में - आपको कुछ प्यार और पसंद है जो बनावटों और स्वादों को महसूस करने की सरल खुशी के लिए खाएं जो यह भोजन है।
  • युक्तियाँ

    • भोजन के पहले टुकड़े पेट में प्रवेश करने पर भूख के लिए यह बहुत आम है। पहली कांटे के बाद, आप यह भी भूल सकते हैं कि आप अपने inappetence के साथ संघर्ष कर रहे थे।

    चेतावनी

    • खाना खाने की इच्छा नहीं है, तब भी जब शरीर भोजन की मांग करता है, यह अवसाद का एक क्लासिक लक्षण है। अगर यह आपका मामला हो सकता है, तो इस पर काबू पाने में मदद करने के लिए किसी मित्र से बात करें या डॉक्टर को देखिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com