IhsAdke.com

कैसे नींद महसूस करने के लिए नहीं

नींद आने से एक बीमारी है जो परिस्थितियों के बावजूद कई लोगों को प्रभावित करती है। गंभीर सुस्ती या ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता, दैनिक गतिविधियों को समय की बर्बादी और आनंद लेने के लिए कठिन बना सकता है। दिन के दौरान परेशानी की इस भावना से पीड़ने के बजाय, अपनी मानसिक स्पष्टता और एकाग्रता में सुधार करने के लिए कुछ करें।

चरणों

विधि 1
जीवन शैली में परिवर्तन करना

चित्र शीर्षक स्लेटी स्टेप 1 नहीं लगता है
1
अधिक पानी पी लो अधिकांश बीमारियों के लिए एक क्लासिक समाधान होने के अतिरिक्त, दिन के दौरान नियमित रूप से पीने के पानी से आप ऊर्जावान रूप से जल्दी महसूस कर सकेंगे कभी-कभी सुस्त या थका हुआ महसूस करने का कारण आमतौर पर निर्जलीकरण के साथ होता है सुबह के दौरान जागने के तुरंत बाद, अपने चयापचय को अच्छी तरह से शुरू करने और दिन के दौरान बहुत सारे गिलास पीने के बाद एक गिलास पानी पी लें।
  • चित्र शीर्षक स्लेटी स्टेप 2 नहीं महसूस करते हैं
    2
    नाश्ता खाओ पांचवें समय के लिए झपकी लेने के बाद सुबह से बिस्तर से पीले हो जाने का मतलब यह हो सकता है कि आप अपने दिन को एकदम कम नाश्ते के साथ शुरू कर देंगे, अगर सब कुछ। इस मामले में, आप अपना चयापचय आलसी रखेंगे, जिससे आप दिन के दौरान किसी भी गतिविधि को शुरू करने के लिए धीमी गति से छोड़ देंगे। अपने आप को जल्दी उठना जरूरी है और नाश्ते के लिए चुपचाप खाएं पोषक तत्व आपको "स्नूज़" अलार्म को बंद करने के बलिदान के लायक होने के दिन दिन बिताने के लिए अधिक ऊर्जा देगा
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 3
    3
    अक्सर खाओ बहुत निर्जलीकरण के हमले की तरह, थकावट आपके शरीर की आवाज हो सकता है कि आप भूखे हैं और भोजन के रूप में ऊर्जा की आवश्यकता होती है नियम का सख्ती से पालन करने के बजाय दिन में तीन बड़े भोजन बनाने के लिए आवश्यक है, दिन के दौरान पांच से सात छोटे भोजन खाने का प्रयास करें। यह आपके रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर बनाए रखेगा और आपके शरीर को विटामिन और पोषक तत्व प्रदान करेगा जिससे कि वह केंद्रित हो।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 4
    4
    अधिक व्यायाम प्राप्त करें मध्य-दोपहर का सपना आपको रोकता है, लेकिन खड़े होने और चलने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपनी रूटीन में अधिक शारीरिक गतिविधि जोड़कर आपके थकावट को सीमित किया जा सकता है। रोज़ाना कम से कम दस मिनट के लिए व्यायाम करें, भले ही आप कर सकें, आस-पास पड़ोस के माध्यम से थोड़ी सी पैदल दूरी है। रक्त परिसंचरण और ताजी हवा का घूंट आपको ऊर्जा को जल्दी दे देगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 5
    5
    कुछ सूरज है सर्दी में आलसी होने के कारण एक कारण है सूरज को एक्सपोजर आपके विटामिन डी स्तर को बढ़ाता है, जिससे आपको ऊर्जा का विस्फोट मिलता है। यदि आप एक अच्छे जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं, तो बाहर के दरवाजों के पीछे काम से खुद को थोड़ी राहत देने के लिए बाहर जाना। एक खरगोश के साथ दो खरगोशों को मार डालो और कसरत का आनंद लें!
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 6
    6
    अपने कैफीन सेवन को नियंत्रित करें जब सो हम पर हमला करता है, पहली सहज बात हम करते हैं तो एक और कप कॉफी है लेकिन रुको! आप देखते हैं, एक दिन में दो या तीन कप कॉफी पीने से आपकी ऊर्जा के स्तर में वृद्धि नहीं होती है, और ऐसा करने से दोपहर या दोपहर बाद में आपकी नींद खराब हो जाएगी इस तरह कैफीन के अपने दैनिक सेवन को तीन कप या उससे कम तक सीमित करें, ताकि आप हिला के अप्रिय प्रभाव के बिना ऊर्जा के उस विस्फोट को प्राप्त कर सकें। उन्हें दोपहर के भोजन से पहले लेने का प्रयास करें और आपका शरीर आपको शुक्रवार को भी धन्यवाद देगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 7
    7
    अपनी नींद के चक्र को नियंत्रित करें ठीक है, कल आप एक महान शो में गए, दिन तक तोड़ दिया और दोपहर तक सो गया। फिर सुबह में सात बजे बिजनेस मीटिंग के लिए तैयार होने के लिए अगली रात बिस्तर पर जाना पड़ता था। इस अस्थायी नींद अनुसूची के साथ यह स्पष्ट है कि आप थके हुए हैं! हर दिन एक ही समय में सोने की कोशिश करें और सुबह में एक ही समय में जागें। यह आपके शरीर को दिन के दौरान अपने उनींदापन को कम करने और कम करने के समय स्पष्ट सीमाएं बना देगा।
  • विधि 2
    उनींदापन को कम करने के लिए तत्काल परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक स्लीजी चरण 8 नहीं लगता है
    1



    कुछ संगीत सुनें मनोदशा और मनोदशा पर संगीत का एक बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव है भावनात्मक स्थिति को बदलने की क्षमता रखने के अलावा, संगीत आपके ऊर्जा स्तर को भी बढ़ा सकता है एक बड़े अध्ययन से पता चला है कि जो लोग संगीत सुनते हैं, वॉल्यूम या अवधि की परवाह किए बिना, जो लोग नहीं सुनते हैं उनके मुकाबले अधिक ऊर्जावान हैं। फिर, अपना लें संगीत खिलाड़ी या अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशन में ट्यून करें और ध्वनि को चालू करें!
  • चित्र शीर्षक स्लेटी स्टेप 9 नहीं महसूस करते हैं
    2
    एक श्वास व्यायाम करने की कोशिश करो हमारे साँस लेने के पैटर्न हमारे मानसिक और भावनात्मक राज्यों द्वारा बदल दिए जाते हैं, भले ही हम इसे महसूस नहीं करते। यदि आप थके हुए हैं और जोर देते हैं, तो आपको "छाती" के साथ श्वास लेने की अधिक संभावना है, जिस तरह से मस्तिष्क में पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है।
    • धीरे धीरे श्वास करने की कोशिश करें, कल्पना करें कि आप अपने पेट को हवा के साथ भरते हुए, एक गुब्बारा की तरह, और फिर बहुत धीरे धीरे साँस लें। एक मिनट या अधिक के लिए यह करने से आपके मस्तिष्क को जगाने और अपने विचारों को साफ करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्टेप 10
    3
    अपने ओमेगा 3 सेवन करें यह, जब विषय पोषक तत्वों के बारे में बहुत अधिक है, तो अन्य बातों के अलावा, अनिद्रा के लिए अच्छा है। यदि आप सोच रहे हैं कि आप दोपहर या रात के खाने में क्या खाने जा रहे हैं, तो अपनी प्लेट पर कुछ सैल्मन डालें और ओमेगा 3 की पेशकश करने के लिए सभी अद्भुत फैटी एसिड खाएं। यदि आप नियमित रूप से मछली नहीं खाते हैं, तो इसे रोजाना मछली के तेल की गोलियों के साथ बदलें।
  • पिक्चर शीर्षक न सो फेल स्लीटी चरण 11
    4
    पानी के उपचार की कोशिश करो यदि आपको लगता है कि सो रही सो रही दोस्त पर ठंडे पानी की एक बाल्टी फेंकना सिर्फ एक मजाक है, ऐसा नहीं है। यह वाकई आपको जागरुक करने में मदद करता है यदि आप इसे मदद नहीं कर सकते हैं, तो अपने चेहरे पर कुछ ठंडे पानी डालें या ठंडे स्नान करें। ठंडा तापमान और आपके शरीर को मारने की भावना का परिसंचरण में सुधार होगा और आप पहले की तुलना में थोड़ा बेहतर ध्यान देंगे।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 12
    5
    कुछ फाइबर का उपभोग करें तंतुओं, अन्य खाद्य पदार्थों के विपरीत, हम खाने के लिए आदी रहे हैं, पूरी तरह से पचाने के लिए थोड़ी अधिक समय लें तो तंतुओं के साथ कुछ खाना खाएं और दिन के दौरान उन्हें अपने शरीर में ऊर्जा को धीरे-धीरे छोड़ दें। छील, काली बीन्स या फाइबर अनाज के साथ एक सेब खाने की कोशिश करें और अपने थकान से खुद को मुक्त करें।
  • चित्र शीर्षक स्लेटी स्टाइल 13
    6
    एक झपकी ले लो दिन के दौरान लंबी नल रात में अपनी नींद को बाधित कर सकता है, लेकिन दोपहर में एक संक्षिप्त, समय पर झपकी लेना आपके शरीर को ताज़ा करने का एक तरीका हो सकता है। एक 20 मिनट की झपकी ले जाकर एक वास्तविक आराम किया जा सकता है आपके शरीर के लिए सोते समय पर्याप्त समय होता है और आप थकान को छोड़ देते हैं जो आपके मानसिक तनाव का कारण बनता है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रिप्ट न सोचा स्लीप 14
    7
    एक मैग्नीशियम पूरक ले लो विटामिन और खनिजों की कमी के कारण आपका उनींदापन निस्संदेह हो सकता है यदि आप अपने आहार में पर्याप्त मैग्नीशियम नहीं ले रहे हैं तो मैग्नीशियम के पूरक लेने का प्रयास करें। वे सबसे अधिक स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर उपलब्ध हैं और दैनिक खाया जा सकता है
  • पटकथा का शीर्षक न सोचा स्लीटी चरण 15
    8
    तनावपूर्ण चीजों के साथ डील करें अगर आपके पास गन्दा तालिका है, तो किसी दोस्त के साथ तर्क है या आपके पास बहुत काम है, यह आप पर जोर दे सकता है और आपको सामान्य से अधिक थका कर सकता है सौदा करने का प्रयास करें, जब भी आप कर सकते हैं, उन चीजों के साथ जो आप पर जोर देते हैं। जिन चीजों से आपको चिंता का कारण बनता है, उन्हें प्रबंधित करने के बारे में जानने के साथ ही जैसे ही वे पैदा होते हैं, यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को सामान्य तरीके से सुधारेगा और दिन के दौरान आपको ध्यान केंद्रित करेगा।
  • पटकथा का शीर्षक न सोचा स्लीटी चरण 16
    9
    हवा को बदलें बिस्तर पर या आराम से सोफे पर अध्ययन करना और काम करना आपको थका हुआ करने का एक अच्छा तरीका है। कहीं न कहीं कहीं रहने पर खुद को लगाए जाने के बजाय, उस जगह पर जाएं, जहां कम होने की संभावना कम हो। एक कैफेटेरिया या ऑफिस डेस्क आपको अधिक केंद्रित कर देगा और नींद में ज्यादा कठिन होगा, अगर आप कंबल और तकिए के ढेर के बीच में थे तो बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी नींद में सुधार के तरीकों की कोशिश करें और नतीजतन, आप दिन के दौरान शायद अधिक जाग महसूस करेंगे।
    • उन चीजों के बारे में सोचो जो आपको बहुत खुश, उत्साहित या डरते हैं। नाराज महसूस करने में भी मदद करता है ऐसा करो और आप जागते रहेंगे।
    • शारीरिक या नींद परीक्षा के लिए अपने चिकित्सक को देखें और देखें कि क्या आपकी लगातार नीच एक नैदानिक ​​समस्या है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com