IhsAdke.com

कैसे एक हैंगओवर जल्दी ठीक करने के लिए

एक गंभीर हैंगओवर सिरदर्द और पेट में दर्द, चक्कर आना, थकान और अस्वस्थता पैदा कर सकता है। यदि यह इस तरह से बुरा है, तो आप इन लक्षणों से छुटकारा पायेंगे, और तेज़! जबकि हैंगओवर के लिए कोई भी इलाज नहीं है, और "तत्काल राहत" का कोई वादा नहीं है, पानी, भोजन और नींद का एक संयोजन आपको बेहतर महसूस कर सकता है जब यह होता है तो हैंगओवर से निपटने के लिए हाथों पर सही सामग्री रखें और आप ऐसे लोगों की तुलना में तेज गति प्राप्त करेंगे जो इस स्थिति के लिए तैयार नहीं हैं।

चरणों

विधि 1
हैंगओवर से पुनर्प्राप्त करना

चित्र शीर्षक में इलाज निर्जलीकरण गृह चरण 7
1
हाइड्रेटेड रहें जैसे ही आप जागते हैं, तब तक बहुत से पानी पीते हैं। यह आपके शरीर में मौजूद अतिरिक्त शराब से शेष विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में मदद करता है, लेकिन पीने की रात के बाद जलयोजन का मुख्य लक्ष्य निर्जलीकरण से बचने के लिए है यद्यपि कुछ विशेषज्ञों को पता नहीं है कि हांगोएर्स के कारण क्या होता है, ज्यादातर लोग मानते हैं कि शरीर में पर्याप्त तरल पदार्थ की कमी के साथ ऐसा करने में बहुत कुछ है।
  • चित्र शीर्षक में इलाज निर्जलीकरण गृह चरण 11
    2
    मतली को कम करने के लिए फ़ीड मतली एक असामान्य लक्षण है जो आम तौर पर सुबह में हींगोवर के साथ प्रकट होती है। कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो एक परेशान पेट से छुटकारा पा सकते हैं। केला, टमाटर और आटिचोक: जबकि अन्य व्यंजन लड़ाई ressaca.Alguns खाद्य पदार्थ मतली को कम मदद कर सकते हैं शामिल मदद कर सकते हैं तैयारी कर एक अदरक चाय (पेट को शांत करने के लिए महान) बनाओ।
    • केले पेट को अधिक बलगम बनाने, पेट के श्लेष्म के अवरोध को मोटा कर और पेट की एसिड से बचाता है जो कि असंतोष और अन्य बुरी संवेदनाओं का कारण बनता है।
    • टमाटर सरल शर्करा प्रदान करता है जो आपको ग्लूकोज को खोने से रोकता है, जबकि जिगर शराब के चयापचय के लिए काम करता है।
    • आटिचोक मस्तिष्क को दूर करने और सूजन को कम करने के लिए जाना जाता है।
    • एक खूनी मैरी कुंवारी (बुलाया वर्जिन मैरी), उदाहरण के लिए, टमाटर और नींबू का रस, नमक होता है और सॉस एक संयोजन है कि चयापचय को तेज करता picante-, रक्त में ग्लूकोज का स्तर पुनर्स्थापित करता है और इलेक्ट्रोलाइट्स और विटामिन सी प्रदान करता है
  • शीर्षक से चित्र असीरागस चरण 1 चुनें
    3
    अपने सिस्टम से विषाक्तता को निकालने के लिए खुद को फ़ीड करें एक भोजन जो जिगर को विषाक्तता को चयापचय करने में मदद करता है, शतावरी, अमीनो एसिड और शरीर के लिए आवश्यक खनिजों में समृद्ध है। यह वास्तव में जिगर की कोशिकाओं की विषाक्तता कम कर देता है शतावरी एक मूत्रवर्धक भी है, जो कि मूत्र प्रवाह को उत्तेजित करता है, जल्दी से विषाक्त पदार्थों को नष्ट कर देता है, जबकि जिगर शरीर को शुद्ध करता है।
  • स्टेप ए कोल्ड का शीर्षक जब आप इसे चरण 17 पर आ रहे हैं
    4
    अपने आप को रक्त शर्करा के स्तर को बहाल करने के लिए फ़ीड। एक और तरीका है भोजन का उपयोग करने के एक हैंगओवर के लक्षणों को कम करने के लिए प्रकाश और ऐसे में इस तरह के अंडे का सफेद या प्राकृतिक ग्रीक दही के रूप में कुकीज़ या कुछ और दुबला प्रोटीन / कम वसा है, के रूप में आसानी से पच खाद्य पदार्थ खाने के लिए है। रक्त ग्लूकोज बहाल करने के लिए खाद्य महत्वपूर्ण है ताकि शरीर सामान्य रूप से फिर से काम कर सके।
  • चित्र शीर्षक में इलाज निर्जलीकरण गृह चरण 13
    5
    योग का अभ्यास करने और नारियल का पानी पीने के द्वारा अपने चयापचय को बढ़ाएं चयापचय में तेजी लाने से शरीर को शराब से शेष विषों को जलाने में मदद मिलेगी। हल्का व्यायाम, जैसे योग या साधारण चलना, परिसंचरण और हृदय गति को बढ़ाने के लिए पर्याप्त है, पसीना उत्तेजक (और निर्जलीकरण हो सकता है)। नारियल का पानी निम्न स्तर की चीनी है और इलेक्ट्रोलाइट्स को बहाल करने में मदद करता है।
  • चित्र क्यूर नोज़ा चरण 25 नामक चित्र
    6
    सिरदर्दों से मुकाबला करने के लिए गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दर्द निवारक लें। सिरदर्द एक सामान्य हैंगओवर लक्षण है इसे कम करने के लिए, इबुप्रोफेन और एस्पिरिन जैसे ओवर-द-काउंटर दवाइयां ले लीजिए - गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं के रूप में भी जाना जाता है। आप धड़कते सिरदर्द को दूर करने के लिए संपूर्ण उपचार का उपयोग कर सकते हैं।
    • एसिटामिनोफेन से बचें (आमतौर पर टाइलेनॉल में पाया जाता है) क्योंकि शराब के संयोजन से जिगर की क्षति होती है
    • सिरदर्द के लिए घरेलू उपायों में हर्बल चाय (जैसे अदरक जड़) और मालिश शामिल हैं
  • 3 दिनों के चरण 6 में वजन कम करें
    7
    पर्याप्त नींद जाओ कोई सबूत नहीं है कि आपके पास एक हैंगओवर होने पर वापस जाने के बाद उसे नींद में आने में मदद मिलती है, लेकिन तंत्रिका तंत्र को ठीक से काम करने के लिए नींद महत्वपूर्ण है। नींद का अभाव स्मृति हानि और एकाग्रता का कारण बन सकता है। स्लीपिंग शरीर की वसूली में सहायता कर सकती है, संभवतः परिणामस्वरूप हेगओवर लक्षण कम हो जाते हैं।
  • विधि 2
    उन चीजों से बचना जो कि मदद नहीं करते

    चित्र शीर्षक प्राकृतिक वजन 14 वसूली शीर्षक
    1
    एक चिकना नाश्ता खाने से बचें कॉलेज के छात्र जो आम तौर पर यह कहते हैं कि एक भारी और उच्च वसा वाले नाश्ते अवांछित विषाक्त पदार्थों को अवशोषित करते हैं और आपके कमजोर प्रणाली में शर्करा जोड़ते हैं। वस्तुतः किसी भी खाद्य खून से ग्लूकोज की आपूर्ति करते हैं, कुछ डॉक्टर यह दावा करते हैं कि भारी आहार केवल असंतोष और पेट दर्द में योगदान देगा, जब आप शिकार करने वाले के खिलाफ लड़ते हैं।
    • इसके बजाय, कम वसा वाले खाद्य पदार्थों के लिए कुकियों और अनाज जैसे रक्त शर्करा के स्तर को पुनर्स्थापित करने के लिए विकल्प चुनें।
  • चित्र भूख से अपने आप को विचलित शीर्षक चरण 10
    2
    अधिक अल्कोहल लेने से बचें यह कहानी जो एक हैंगओवर से बचने के लिए पीने के लिए जारी रहती है, वास्तव में यह एक बुरा विचार है यह विधि बताती है कि अगली सुबह शराब पीने से आपको बुरा महसूस करने से रोकता है यद्यपि यह शराब का "सस्ता" जारी करता है, मदिरा छोड़ने पर पीने से भी बदतर हो जाएगा
  • पिक्चर शीर्षक प्रीमेट स्कॉटिंग ऑन बर्थ कंट्रोल चरण 4
    3



    अलका-सेल्त्ज़र लेते समय सावधान रहें बहुत से लोग इस उत्तेजित एंटीसिड की प्रभावशीलता में विश्वास करते हैं, लेकिन यह वास्तव में पेट को ज्यादा परेशान कर सकता है क्योंकि यह मतली के लक्षणों को दूर कर सकता है। इसका सक्रिय संघटक (सोडा का बिकारबोनेट) पेट में एसिड को निष्क्रिय कर लेता है, लेकिन उनमें से अन्य (जैसे साइट्रिक एसिड) एक ही समय में इसे उत्तेजित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक प्रीथंट स्पॉटिंग ऑन बर्थ कंट्रोल चरण 12
    4
    हैंगओवर से निपटने के लिए एसिटामिनोफेन और टैबलेट से बचें ध्यान रखें कि कुछ गोलियां जो सिरदर्द और हैंगओवर से लड़ने में मदद करने का वादा करती हैं, केवल चीजों को बदतर कर सकती हैं टाइलेनोल (acetaminophen किया) जब एक साथ लिया के साथ पेय साबित alcoólica.Foi कि ज्यादातर गोलियाँ एक हैंगओवर के लक्षणों से राहत का दावा है कि अक्षम है जिगर नुकसान हो सकता है, इसलिए उन पर पैसा बर्बाद मत करो।
  • डायरेरिया चरण 8 के लिए मेक होम रिमेलीज शीर्षक वाले चित्र
    5
    कॉफी पीने से बचें यद्यपि कई लोगों को ऊर्जा स्रोत के रूप में उपभोग करने के विचार की तरह लगता है, जब वे हैंगओवर के कारण आधे घास उगाना करते हैं, तो सच यह है कि कॉफी निर्जलीकरण में योगदान दे सकती है और सिरदर्द पैदा कर सकती है। यह पेट की समस्याएं भी पैदा कर सकता है
  • एक हॉट नाइट पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    6
    सौना करने से बचें जैसा कि आपके सिस्टम में अल्कोहल को लगभग एक घंटे में चयापचय किया जाता है, अगले दिन पसीना आना ही आपको अधिक निर्जलित छोड़ देगा सॉना में भाग लेना वास्तव में खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास हैंगओवर से उठने के बाद से आपके पास पर्याप्त पानी नहीं है
    • पसीना अगर आप आप एक हैंगओवर है जब एक सौना करने में विफल रहते हैं, शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता यहां तक ​​कि अगर, यह खून में कई विषाक्त पदार्थों को नहीं रहेगी, एक हैंगओवर इलाज करने के लिए इस अक्षम विकल्प बना रही है।
  • विधि 3
    हैंगओवर का सामना करने की तैयारी

    फ्लश आपका गुर्दा चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पेय के लिए बाहर जाने से पहले एक पूर्ण भोजन करें चूंकि हैंगओवर से उबरने का सबसे तेज़ तरीका है, इससे बचने के लिए, पीने से पहले अच्छी तरह से खाना शुरू करें। ऐसा करने से शराबी पेय के प्रभाव को कम किया जाएगा क्योंकि भोजन जो पच जाएगा, वह शराब के अवशोषण को धीमा कर देगा।
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से (किशोर लड़कियों के लिए) कदम 18
    2
    पीने से पहले एक झपकी ले लो चूंकि अधिकांश लोग बहुत सी शराब पीने के बाद सोते नहीं होते हैं, यह सोचने और पीने के लिए जाने से पहले कुछ नींद लेना आपके शरीर पर बुरी रात की नींद के प्रभाव को कम कर देगा।
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से (किशोर लड़कियों के लिए) कदम 5
    3
    पानी के साथ वैकल्पिक अल्कोहल पेय पदार्थ शराब की वजह से निर्जलीकरण के दौरान शरीर को हाइड्रेटेड छोड़ने की कोशिश करने के लिए, साथ में प्रत्येक पेय एक गिलास पानी की मांग करते हैं। प्रत्येक बीयर के बाद एक गिलास पानी पीना, उदाहरण के लिए, आपको निर्जलित होने से रोकता है, अगले दिन एक हैंगओवर के लक्षणों को बहुत कम करता है।
  • सर्वश्रेष्ठ अवशोषक मैग्नीशियम सप्लीमेंट्स शीर्षक चरण 11
    4
    हर घंटे केवल एक मादक पेय का उपभोग करें आम तौर पर, शरीर में अल्कोहल पेय पदार्थ को चयापचय करने के लिए 60 से 75 मिनट लगते हैं, जिससे प्रत्येक खुराक के बाद इसे ठीक करने के लिए समय की अनुमति दी जाती है जो एक हैंगओवर से बचने का एक शानदार तरीका है। यह आपके रक्त शराब का स्तर भी तेजी से बढ़ने से रोकता है
  • पटकथा का नाम कम करें जल प्रतिधारण चरण 5
    5
    जब आप घर पहुंचे तो बहुत सारे पानी पी लें निर्जलीकरण के किसी भी प्रभाव से बचने के लिए, कुछ और गिलास पानी ले कर शाम को समाप्त करें। यह करने के लिए याद करने के लिए (जब से तुम नशे में हो जाएगा और पानी पीने के लिए याद नहीं होगा), मैं एक गिलास पानी के नल में या रात्रिस्तंभ अपने बिस्तर के बगल में पर छोड़ दिया है।
    • यदि आप घर के बाहर सोते हैं, तो मैंने आपके फोन पर एक अलार्म अनुस्मारक बनाया है।
  • युक्तियाँ

    • हैंगओवर के लिए समय, आराम, कैलोरी और पानी सबसे अच्छा उपचार है
    • कोई भी एक ही नहीं है, और हमारे शरीर अलग गति पर ठीक हो जाते हैं हैंगओवर से उबरने का सबसे अच्छा समाधान यह है कि आप क्या कर सकते हैं, लेकिन बहुत सारे पानी पीने से और अगले दिन सही खाद्य पदार्थ खाने से जल्द से जल्द ठीक होने के लिए तैयार रहें। अगर आप चाहें तो जितनी तेज़ी से न जाए उतना निराश मत हो

    चेतावनी

    • अधिक शराब के साथ एक हैंगओवर लड़ने से बचें। यह केवल चीजों को बदतर बना देगा आपके शरीर को पहले से ही बेहद मुश्किल हो जाना चाहिए, और अधिक शराब लेना एक बुरा विचार है।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • साधारण खाद्य पदार्थ: बिस्किट / टोस्ट, केला, टमाटर का रस, अदरक, शतावरी, आटिचोक, दुबला प्रोटीन (यूनानी दही, अंडा सफेद)
    • इबुप्रोफेन
    • लाइट व्यायाम
    • आराम

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com